IhsAdke.com

कैसे अपना जीवन फिर से बनाएं

क्या आपने अचानक और अचानक महसूस किया कि आपका जीवन क्या है, जिसे आप चाहते थे? चाहे वह एक मध्य जीवन संकट से उत्तेजित किया जाता है, एक लगभग, मृत्यु, किसी चीज का एक विनाशकारी मान्यता आपको उस समय तक से इनकार किया, एक साइकेडेलिक घोषणा या एक दर्दनाक जुदाई का अनुभव इस ट्यूटोरियल बताएंगे कि कैसे दिशा में अपने जीवन ले जा रहा है बदलने के लिए होगा।

चरणों

  1. 1
    याद रखें कि आप हमेशा क्या चाहते थे क्या तुम हमेशा सपना देखा है और एक बच्चे के रूप में कर रहे हो? या एक निडर किशोरी? या एक आदर्शवादी कॉलेज छात्र? हमारे जीवन में कई बिंदुओं पर, जब हम बाधाओं का सामना करते हैं, हम अनुपालन करते हैं। आपने कैसे तय किया? आपने इसके लिए क्या छोड़ा?

  2. 2
    स्वयं के साथ ईमानदार रहें अपने जीवन को महान मानते हुए जब वास्तविकता में यह सिर्फ चीजों को बदतर नहीं करता है ठीक है, आपको बहुत कुछ मिल गया है और आप इसके लिए आभारी हैं, लेकिन अधिक वृद्धि और उपलब्धि प्राप्त करने में कुछ भी गलत नहीं है। कभी नहीं सोचें कि और अधिक मांगने के लिए, आप जो कुछ पहले ही मौजूद हैं उसे छोड़ रहे हैं।

  3. 3
    अपने लक्ष्यों को लिखें आप 5 सालों में कहाँ रहना चाहते हैं? 10 साल? आप मरने से पहले जीतना चाहते हैं? सूचियां और समयसीमा बनाएं उन्हें रोजाना पढ़ने के करीब छोड़ दें, अधिमानतः जागने पर।

  4. 4



    एक बड़ा बदलाव करने पर विचार करें कैरियर स्विच करें, एक अलग क्षेत्र पर जाएं, या आपसे परेशान करने वाले रिश्ते को खत्म करें। अपना जीवन एक बड़ी दिनचर्या बनने न दें।

  5. 5
    अपनी सुविधा रेखा बढ़ाएं उद्देश्य से पूरी तरह से कुछ करें, अपने सिर को खरोंच करें, कारोका, घास पर नंगे पांव आदि की कोशिश करें। सहज और बोल्ड हो यहां तक ​​कि अगर इसके आपके लक्ष्यों से कोई लेना-देना नहीं है, तो अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलने में आपको अपने भय का सामना करने में मदद मिलेगी, खासकर लोगों की प्रतिक्रियाएं जब आप कुछ करते हैं, तो वे कभी भी आप से उम्मीद नहीं करेंगे

  6. 6
    याद रखें कि आपका जीवन जीने के लिए है आपको चुनना चाहिए कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है।

  7. 7
    एक समूह में शामिल होने का प्रयास करें जो आपकी सहायता करता है और आपको सिखाता है कि आप जीवन में साधारण चीजों का आनंद ले रहे हैं। लोगों को अपने मूल पीढ़ियों में मौजूद कई या सभी तत्व मौजूद हैं जब प्राकृतिक तत्वों की प्रशंसा करने के लिए सिनेमाटोग्राफिक स्थानों पर जाने के लिए भाग्य का खर्च होता है।

युक्तियाँ

  • चाबी अपने सपनों पर ध्यान केंद्रित रहना है, भले ही वह प्राप्ति से कितनी दूर हो। अगर आपको याद नहीं है कि आप जीवन से क्या चाहते थे, तो अपना रास्ता खोना बहुत आसान है
  • ध्यान रखें कि आपके लिए सबसे ज़रूरी क्या है और उस बिंदु पर अथक प्रयास करें जहां आप केवल एक पल के लिए समझ सकते हैं।
  • न होने की तुलना में अनुभव होना बेहतर होता है।
  • कभी नहीं सोचो, "यह बहुत देर हो चुकी है" या "मैं बहुत बूढ़ा हूं।" यह बहुत देर तक नहीं है, और आप खुश नहीं होने के लिए बहुत बूढ़ा नहीं हैं। मारिया श्राइवर की पुस्तक, "जसर्स हू विल यू?"
  • अपने आप को जिस तरह से आप बनना चाहते हैं, उसके रूप में कल्पना करें अपने आप को बधाई दी जा रही है, या आप ने जो किया है उसके लिए अपनाया।
  • दृश्य बहुत शक्तिशाली है यदि अक्सर किया जाता है, तो यह काम कर सकता है
  • आप आप प्रेरणा का एक अतिरिक्त खुराक का उपयोग कर आत्म सम्मोहन तकनीक Oara एक लंबी अवधि के लक्ष्य के पुरस्कार पूर्व का अनुभव है, जिससे कम करने या नष्ट करने की जरूरतों को दे सकते हैं "इच्छा शक्ति।"
  • उन लोगों में शामिल न हों जिन पर आपको कोई दिक्कत नहीं है, वे कितने करीब हैं (परिवार के सदस्यों, पुराने दोस्तों, आदि)
  • अपने जीवन के बगीचे का एक समय में एक पत्ते से ध्यान रखें और इसकी सराहना करना सीखें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com