IhsAdke.com

किशोरी के रूप में एक परिपूर्ण जीवन कैसे किया जाए

क्या आप अपने स्कूल के दोस्तों के बारे में जानते हैं जो सही जीवन रखते हैं? वे लोकप्रिय और शैली से भरे हुए हैं और खूबसूरत बाल और दिखते हैं, सक्रिय सामाजिक जीवन, उच्च नोट्स ... क्या आपको यह भी नहीं होने की ईर्ष्या है?

चरणों

एक किशोरी के चरण 1 के रूप में एक परिपूर्ण जीवन का शीर्षक चित्र
1
इन लोगों की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें (लेकिन बहुत स्पष्ट नहीं हो) वे क्या करते हैं, वे कैसे व्यवहार करते हैं, वे क्या कहते हैं, और कुछ स्थितियों के बारे में उनकी प्रतिक्रियाओं के बारे में सोचें उन्हें प्रतिलिपि बनाने की कोशिश करें (हमेशा याद रखना कि आप एक स्वतंत्र, मूल व्यक्ति हैं - सब कुछ कॉपी नहीं करें जो दूसरों को करते हैं!)।
  • एक किशोरी के चरण 2 के रूप में शीर्षक पर चित्र एक परिपूर्ण जीवन है
    2
    आपकी उपस्थिति आपको हर समय निर्दोष होना चाहिए। उपस्थिति पहली बात है जो दूसरों को आपके बारे में नोटिस करते हैं, इसलिए अपने लाभ के लिए इसका उपयोग करें हमेशा अच्छा बनाया नाखून, मुलायम, रेशमी बाल और एक स्वच्छ, अच्छी तरह से इलाज चेहरे। इस पर सुधार करने के लिए इंटरनेट पर कुछ शोध करें।
  • एक किशोरी के चरण 3 के रूप में एक परिपूर्ण जीवन का शीर्षक चित्र
    3
    आपके कपड़े पहनने के बारे में सोचें रुझानों का पालन करना जरूरी नहीं है, लेकिन आपको ऐसा कुछ करना चाहिए जो आपके लिए उपयुक्त है। कपड़े हमेशा साफ और अच्छी तरह से इस्त्री होना चाहिए। अंगूठियां, पेंडेंट और कंगन जैसे गहने जोड़कर देखो और भी साहसी बनाओ। याद रखें: आपके कपड़े अच्छे होने के लिए महंगा होने की आवश्यकता नहीं है।
  • एक किशोरी के चरण 4 के रूप में एक परिपूर्ण जीवन है शीर्षक वाला चित्र
    4
    याद रखें कि एक व्यक्तित्व महत्वपूर्ण है। कुछ स्थितियों में अन्य लोगों के करीब आपका व्यवहार आपके द्वारा देखा जाने वाला तरीका बदल सकता है। अपने चारों ओर हर किसी के लिए विनम्र होने की कोशिश करें मुस्कान (लेकिन कभी अतिरंजित नहीं) दूसरों की तरह आपको पसंद करने के लिए आत्मविश्वास का प्रदर्शन सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है! भले ही आप घबराए हुए हों, भरोसा रखें।
  • एक किशोरी के चरण 5 के रूप में एक परिपूर्ण जीवन का शीर्षक चित्र
    5
    कुछ शारीरिक गतिविधि योजना का पालन करें एक पूर्ण जीवन प्राप्त करने के लिए, शरीर स्वस्थ होना चाहिए। बहुत पतली होने की आवश्यकता नहीं है - अच्छा स्वास्थ्य आदर्श है। कभी पागल आहार न करें क्योंकि वे शायद ही कभी काम करते हैं और आपको सामान्य से भी ज्यादा खाते हैं। चिंता मत करो अगर आपका शरीर "परिपूर्ण" नहीं है। यदि आपके पास एक अच्छा चेहरा, एक अच्छा व्यक्तित्व और सुंदर कपड़े हैं तो लोग इस पर ध्यान नहीं देंगे।
  • एक किशोरी के चरण 6 के रूप में एक परिपूर्ण जीवन है शीर्षक वाला चित्र
    6
    अच्छा खाओ अच्छा पोषण आपके बाल, नाखून, त्वचा और शरीर की उपस्थिति में सुधार बकवास खाने की कोशिश न करें (लेकिन कभी-कभी एक अपवाद बनाओ)
  • एक किशोरी के चरण 7 के रूप में एक परिपूर्ण जीवन है शीर्षक वाला चित्र



    7
    हर चीज दिखने और व्यक्तित्व के चारों ओर घूमती है! एक पूर्ण जीवन प्राप्त करने के लिए, आपके पास एक साफ और सुव्यवस्थित कमरा और एक व्यवस्थित कार्यक्रम होना चाहिए। अपनी प्रतिबद्धताओं को अच्छी तरह से बनाएं और कभी गड़बड़ न करें यदि आप घर पर खुश हैं, तो यह खुशी अन्य सेटिंग्स में दिखाई देगी।
  • एक किशोरी के चरण 8 के रूप में एक परिपूर्ण जीवन का शीर्षक चित्र
    8
    अध्ययन जरूरी होगा! शिक्षा स्पष्ट रूप से बहुत महत्वपूर्ण है होमवर्क, काम और पसंद के लिए अपना सर्वोत्तम लाभ दें आखिरी घंटे में सब कुछ छोड़ने की कोशिश न करें (अपने आप को व्यवस्थित करने के लिए एक शेड्यूल सेट करें), क्योंकि इससे आपको नुकसान हो सकता है
  • एक किशोरी के चरण 9 के रूप में एक परिपूर्ण जीवन का शीर्षक चित्र
    9
    एक साफ देखो बनाए रखने के अलावा, आप नोटबुक और अन्य सहायक उपकरण जैसे आपके व्यक्तिगत आइटम व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • एक किशोरी के चरण 10 के रूप में एक परिपूर्ण जीवन का शीर्षक चित्र
    10
    व्यवस्थित रहें संगठन एक खुश और स्वस्थ जीवन की कुंजी है यदि आप जानते हैं कि आपका सामान कहाँ है और आपको क्या करना है, तो आपको अधिक राहत और सामग्री मिल जाएगी!
  • एक किशोरी के चरण 11 के रूप में शीर्षक पर चित्र एक परिपूर्ण जीवन है
    11
    ध्यान रखें! पता करें कि आपके आस-पास क्या होता है दुनिया में क्या हो रहा है यह जानने के लिए समाचार पत्र देखें या इंटरनेट पर समाचार पढ़ें बाहर निकलना और सक्रिय जीवन है! लोगों के साथ बात करने के लिए एक विषय रखने के लिए फिल्में और टीवी शो देखें इससे आपको दिलचस्प बातचीत (और शायद दोस्तों भी) रखने में मदद मिलेगी।
  • एक किशोरी के चरण 12 के रूप में एक परिपूर्ण जीवन का शीर्षक चित्र
    12
    बहुत कुछ पढ़ें साथ ही एक महान वार्तालाप विषय के रूप में, किताबें आपको स्मार्ट बना सकती हैं और अपनी शब्दावली बढ़ा सकती हैं
  • एक किशोरी के चरण 13 के रूप में एक परिपूर्ण जीवन का शीर्षक चित्र
    13
    जीवन का आनंद लें जीवन के नकारात्मक भागों के बावजूद हमेशा खुश और आभारी होने का प्रयास करें।
  • चेतावनी

    • इन युक्तियों का पालन करने के लिए आपको बहुत पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है
    • यह प्रक्रिया कुछ ही दिनों में नहीं होती है! यह समय लगता है आपको आदी होने और सक्रिय रहने के लिए कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है। कोशिश कर रहें और आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे।
    • कोई भी "सही जीवन" नहीं है यहां तक ​​कि उन लोगों को भी नहीं, जिनके पास यह होना है। लेकिन आप ऊपर उठ सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com