IhsAdke.com

कैसे एक बेहतर जीवन है करने के लिए

कुछ लोगों को हर किसी के लिए जाना जाता है और हर जगह दोस्त हैं क्या आप एक बेहतर सामाजिक जीवन चाहते हैं? आपके विचार से यह आसान है अधिक जानने के लिए पढ़ने रखें!

चरणों

चित्र शीर्षक है एक बेहतर सामाजिक जीवन चरण 1
1
अपने आप में भरोसा रखें अपने आप में विश्वास करना, आप कुछ भी कर सकते हैं। यदि आपको आत्मविश्वास महसूस नहीं हो रहा है, तब तक ढोंग करें जब तक कि यह एक वास्तविकता बन जाए। हालांकि, वास्तव में आश्वस्त होने के लिए, आपको निम्न करने की आवश्यकता है:
  • अपने गुणों के बारे में अधिक सोचें तुम्हारे बारे में अच्छी बातें क्या हैं? क्या आप एक अच्छे इंसान हैं? क्या आप दूसरों की परवाह करते हैं? क्या कोई चालाक है?
  • फिर भी, अपनी गलतियों के बारे में इतनी चिंता न करें, क्योंकि कोई भी सही नहीं है, यहां तक ​​कि यहां तक ​​कि मॉडल लोगों को भी नहीं पता। वास्तव में, वे केवल वे लगते हैं सही हो, लेकिन सभी श्रृंगारों को दूर करें और उनकी समस्याओं को सुनें और आप पाएंगे कि वे सभी दूसरों के रूप में अपूर्ण हैं।
  • मेरा विश्वास करो: तुम्हारी उपस्थिति गिनती नहीं है, क्योंकि एक दिन वह गुज़रता है, और जो आप वास्तव में हमेशा के लिए रहेगा। तो साथ खुश रहो कौन आप और साथ नहीं हैं क्या आप हैं
  • चित्र शीर्षक है एक बेहतर सामाजिक जीवन है चरण 2
    2
    शैली है! अच्छी तरह से पोशाक - और नहीं, आपको एक मॉडल की तरह पोशाक नहीं करना चाहिए या फिर भी, अन्य लोगों की तरह पोशाक भी। शैली के बारे में दिखा रहा है कि आप अपने कपड़े के माध्यम से कौन हैं, लेकिन आराम से और नेत्रहीन मनभावन। खरीदारी करें और आरामदायक, सुंदर कपड़े चुनें
  • चित्र शीर्षक है एक बेहतर सामाजिक जीवन चरण 3
    3
    यदि आप चाहें, तो कुछ श्रृंगार पर डाल दें। आपको अपने कपड़े बदलने की ज़रूरत नहीं है, बस उस खूबसूरत मॉडल की तरह दिखें। आप कौन हैं, इसके बारे में बेहतर महसूस करने के लिए अपना नज़र बदलें, दूसरों को खुश करने के लिए नहीं।
  • चित्र शीर्षक है एक बेहतर सामाजिक जीवन है चरण 4
    4
    और बाहर निकलो। यदि आप कभी नहीं छोड़ते, तो आप नए लोगों से नहीं मिलेंगे वहां बहुत कुछ चल रहा है इसलिए एक दोस्त को अपने साथ बाहर जाने के लिए आमंत्रित करें और यहां तक ​​कि कोई भी उपलब्ध नहीं है, भले ही आप स्वयं बाहर निकल जाएं और मज़े करें। बहुत सारे लोगों के साथ स्थानों पर जाएं, जैसे मॉल या कॉलेज।



  • चित्र शीर्षक है एक बेहतर सामाजिक जीवन है चरण 5
    5
    दोस्त बनाओ जहाँ भी जाएं ठीक है, शायद यह कुछ लोगों के लिए कुछ आसान नहीं है, लेकिन यह वास्तव में बहुत आसान है:
    • जल्दी से दोस्त बनाने के लिए, बस मुस्कुराएं, कहें कि आप क्या सोचते हैं कि लोगों के बारे में जानने और आँख से संपर्क करने के लिए क्या पर्याप्त है। आपको बस इतना करना होगा कि आप लोगों से संपर्क करें और अपने आप से परिचय करें, वहां से शुरू करें।
    • बेशक, अगर आप मॉल या अन्य जगह पर हैं, तो एक व्यक्ति को पाने के लिए अजीब हो सकता है और उसका नाम कह सकते हैं। हालांकि, किसी के साथ विषय खींचने का एक अच्छा तरीका सिर्फ उसके कपड़े की प्रशंसा करना और दोस्ती बनाने के लिए पिछले चरणों के साथ जारी रखना है।
    • शांत रहो बस अपने आप को शांत रखें, क्योंकि घबराहट केवल इस धारणा को दे देंगे कि आप कोई दयनीय और गड़बड़ी कर रहे हैं
  • चित्र शीर्षक है एक बेहतर सामाजिक जीवन है चरण 6
    6
    संबंधों को विकसित करना यदि आप किसी से मिले हैं, संपर्क में रहें, या वह व्यक्ति आपको भूल जाएगा। उससे बात करें, उसे फोन करें और उसे फिल्मों के लिए आमंत्रित करें या बस एक तरह से बाहर निकल जाएं, लेकिन उसे आप को भूलने मत दो। यदि आपके पास एक फेसबुक प्रोफ़ाइल है, तो उसे जोड़ें ताकि आपके पास आभासी संपर्क हो। यदि उसके पास कोई प्रोफ़ाइल नहीं है, तो स्काइप, ईमेल या टेक्स्ट संदेश का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक है एक बेहतर सामाजिक जीवन है चरण 7
    7
    फ़्लर्ट। जब भी आपको कोई व्यक्ति जो दिलचस्प दिखता है या आपकी आंखों को पकड़ लेता है, तो परेशान न हो। बस आँख से संपर्क करें और कुछ कहें "आपके पास सुंदर आँखें हैं"। इससे व्यक्ति को तुरंत आप को चिंतित और जुड़ा होगा। यदि आप उससे बात करने का निर्णय लेते हैं, तो स्वयं बनें और शांत रहें थकाऊ मत हो, आप इसे अपना पूरा जीवन कर रहे हैं
  • चित्र शीर्षक है एक बेहतर सामाजिक जीवन है चरण 8
    8
    मज़ा और प्यार जीवन है! कुछ लोग कहते हैं कि जीवन अनुचित है - वास्तव में, यह जीवन नहीं है जो अनुचित है, परन्तु दुनिया. अपनी ज़िंदगी का सबसे अच्छा तरीका संभवतः जीने की कोशिश करें, और भले ही दुनिया कभी-कभी अनुचित हों, हमेशा ऐसा कुछ ऐसा होगा जो आपके चेहरे पर मुस्कुराहट लाएगा। यह थोड़ा झटके लग सकता है, लेकिन यह हमेशा सच होगा।
  • युक्तियाँ

    • अलग-अलग स्कूलों में जाने वाले दोस्तों के संपर्क में रहना बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपके सभी मित्रों को आपके साथ अध्ययन करना होगा या उन लोगों की दोस्ती खोनी होगी जो किसी अन्य स्कूल में जाते हैं। वास्तव में, दोस्तों के बाहर स्कूल बनाना बेहतर है, क्योंकि यदि आप कहीं और स्कूल जाना चाहते हैं, तो आपके पास अब भी लोगों के साथ बाहर जाना है किसी अन्य विद्यालय में जा रहे किसी के नजदीक रखने के लिए काफी संभव है - आपको अपने आप को थोड़ा कठिन बनाना होगा
    • अपने आप को रहो और अपने गुणों को प्यार करो! एक अच्छा व्यक्ति होने के नाते अच्छी लगती होने से ज्यादा महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि एक अच्छा व्यक्तित्व हमेशा के लिए रहता है - सौंदर्य कुछ समय ले सकता है, जब तक कि आपके पास प्लास्टिक सर्जरी के लिए बहुत पैसा नहीं है
    • किसी व्यक्ति से बात करना शुरू न करें जब वह व्यक्ति ऑनलाइन हो, खासकर यदि आप करीबी दोस्त नहीं हैं इससे उसे असुविधाजनक और आक्रमण किया जाएगा। फिर भी, अगर वह व्यक्ति विपरीत लिंग का है, तो वह सोच सकती है कि आपके पास ग़लत इरादे हैं - और जब तक कि आप वास्तव में उससे बाहर नहीं जाना चाहते हैं, यह बहुत बुरा.
    • शांत होने पर शांत रहने पर बहुत कुछ निर्भर करता है
    • दोस्तों के घरों में रातों को केवल उन लोगों के लिए आरक्षित किया जाना चाहिए जिन्हें आप अच्छी तरह से जानते हैं उन्हें ब्रह्मांड में सबसे अच्छे दोस्त होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उन्हें अपने घर में सोने के लिए आमंत्रित करने से पहले या उन्हें उनमें से एक में सोने के निमंत्रण को स्वीकार करने से पहले उन्हें अच्छी तरह से पता होना चाहिए।
    • स्कूल में एक जनजाति के दोस्त न बनाएं "गॉथ", "नर्स", "लोक", "एथलीट", "कलाकार" और, "सामान्य" लोगों के साथ दोस्ती बनाएं मान लें कि आप केवल "लोकप्रिय" के बीच दोस्त हैं और कुछ कारणों से वे आपके खिलाफ हैं जैसा कि पहले लिखा गया था, अगर आपके पास इस समूह के दोस्त हैं, तो आप किसी भी दोस्त के साथ कहीं भी खत्म नहीं होंगे दूसरी तरफ, यदि आप अन्य लोगों के साथ मित्र रखते हैं, तो आपके पास अब भी कई लोग हैं जिनके साथ रहने के लिए।
    • सब कुछ इतनी गंभीरता से न लें और खेलो।
    • इसी तरह, ऐसा नहीं है क्योंकि किसी ने एक फ़ोन नंबर पास किया है जिसे आपको हर 5 मिनट में पाठ भेजना चाहिए। यदि आप सबसे अच्छे दोस्त हैं, तो किसी को दैनिक संदेश भेजें और अगर वह व्यक्ति जवाब नहीं देता, तो पागल मत बनो, संदेश को फिर से भेजें या सोचें कि वह आपको पसंद नहीं करती। प्रतिक्रिया की कमी का अर्थ कई चीजें हो सकता है: यह हो सकता है कि उसका सेल फोन चोरी हो गया है, उसकी योजना केवल सीमित संदेशों की अनुमति देती है, उसे दंडित किया जाता है, या वह बात करना पसंद नहीं करता है। उसे कुछ समय पहले संदेश भेजें।
    • कोई भी सही नहीं है कुछ लोग बस वे लगते हैं सही हो, लेकिन वास्तव में नहीं हैं।
    • पुराने दोस्तों के लिए अपने नए दोस्तों का परिचय हालांकि, ईर्ष्या मत बनो यदि आपके परिचित मित्र आपसे दूसरे के करीब आते हैं (यह बहुत होता है)।
    • याद रखें कि जीवन महान है, अनुचित नहीं है। दुनिया, वास्तव में, अन्यायपूर्ण है
    • अगर कोई आपको जन्मदिन की पार्टी में आमंत्रित करता है, तो यह एक अच्छा संकेत है! इसका मतलब है कि यह व्यक्ति लगभग निश्चित रूप से आपको एक मित्र के रूप में समझता है। यदि आप नहीं चाहते हैं तो आपको पार्टी में जाना नहीं पड़ता है, या उस दिन आपके पास अन्य नियुक्तियाँ हैं। हालांकि, अगर कोई आपको किसी जन्मदिन की पार्टी में आमंत्रित करता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें अपने में आमंत्रित करें यदि आप उसे आमंत्रित नहीं करना चाहते हैं, तो आपको नहीं करना है - लेकिन इस तथ्य को नापसंद नहीं करें कि आपके पास असाधारण पार्टी है कि उसे आमंत्रित नहीं किया गया है। दूसरी ओर, सिर्फ इसलिए कि किसी ने आपको जन्मदिन की पार्टी में आमंत्रित नहीं किया, इसका मतलब यह नहीं है कि वह आपको मित्र के रूप में नहीं मानता है। इसका मतलब यह हो सकता है कि वह सिर्फ परिवार के लिए जन्मदिन की पार्टी फेंकना चाहते थे, या वह अपने एक या दो करीबी दोस्तों के साथ एक छोटी सी पार्टी को पसंद करते थे, या कि उनका निमंत्रण परिवहन में खो गया या उसके माता-पिता ने एक सीमा तय की जिन लोगों को आमंत्रित किया जाएगा उनकी संख्या।

    चेतावनी

    • ऐसा न हो कि तुम नहीं हो यह केवल आपको अधिक दूर कर देगा
    • सावधान रहें कि आप किसके साथ रहस्यों पर भरोसा करना चुनते हैं। निजी या शर्मनाक चीजों को किसी को भी मत बताएं, लेकिन अपने सबसे अच्छे दोस्त जब तक आप पीठ पर चाबुक नहीं मारना चाहते हैं - यह विशेष रूप से सच है अगर आप हाई स्कूल या मूल में हैं यह बिंदु दोनों पक्षों के लिए है - अगर कोई मित्र आपको भरोसा दिलाता है, मत करो किसी को भी बताओ कि उसने क्या कहा था केवल चरम मामलों में एक अपवाद बनाओ, जैसे कि जब कोई व्यक्ति खतरे में हो यदि आपके मित्र में आत्मघाती विचार हैं या अवैध ड्रग्स का उपयोग कर रहे हैं, तो आपकी मदद करने के लिए एक मित्र के रूप में आपकी ज़िम्मेदारी है।
    • याद रखें: आपके दोस्त भी दूसरे दोस्त हैं!
    • आपको ईर्ष्या से नकारात्मक नाम और उपनामों को देकर लोगों को मत डालो।
    • अगर कोई आपसे इर्ष्या करता है तो मन न करें सभी सामाजिक रूप से सफल लोगों के पास ईर्ष्या के लोग हैं।
    • निवेश न करें सब अपने दोस्तों के साथ अपना समय आपको परिवार के लिए समय बचाने की ज़रूरत है (और प्रियजन के लिए, यदि आपका कोई है)!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com