IhsAdke.com

कैसे आश्वस्त हो

ट्रस्ट एक बल्कि जटिल पहलू है। जब दूसरों की भलाई अपने आप से आती है तो अच्छा महसूस करने के लिए दूसरों पर निर्भर होना बहुत आसान होता है अच्छी बात यह है कि आप इस ट्रेन को आत्मविश्वास का आदेश देते हैं और स्टेशन से शुरू होने के बारे में है यहाँ हम जाओ!

चरणों

विधि 1
आश्वस्त लग रहा है

पिक्चर का शीर्षक होना Confident चरण 1
1
देखो देखो जैसा कि कुछ कह सकते हैं, "जब तक आप इसे प्राप्त नहीं करते हैं, तब तक ढोंग करें।" आप आत्मविश्वास महसूस करना शुरू कर सकते हैं और अपने खुद के सिर पर रख सकते हैं कि आपके पास ऐसे लक्षण हैं आपको पता होना चाहिए कि आपको क्या अच्छा लगता है - जो आपको लगता है कि विश्वास वाले लोगों की विशेषता नहीं है इन युक्तियों का प्रयास करें:
  • निजी स्वच्छता के लिए रोजाना थोड़ा समय व्यतीत करें और वर्तमान में रहें। हर दिन एक शॉवर ले लो, अपने दांतों को ब्रश करें, फॉल्स करें और अपनी त्वचा और बालों का ख्याल रखें
  • आत्मविश्वास के लिए पोशाक अच्छा महसूस करने के लिए आपको एक पूरी नई अलमारी खरीदने की ज़रूरत नहीं है जब तक आप साफ, आरामदायक और सुंदर महसूस करते हैं, भरोसा आ जाएगा। आखिरकार, आप एक पिज्जा देने के लिए सूट नहीं पहनेंगे। यदि आपको लगता है कि आप ठीक से तैयार हो गए हैं, तो आप शायद ठीक हो जाएंगे। इसे ज़्यादा नहीं करने के लिए सावधानी बरतें (जैसे कि आपके चेहरे पर बहुत सारे मेकअप करें या बहुत स्पष्ट कपड़े पहनें)। प्रत्येक स्थिति के लिए उचित रूप से ड्रेसिंग आपकी एक चिंता के साथ समाप्त होती है
  • पिक्चर शीर्षक बी कॉन्फिडेंट स्टेप 2
    2
    अपनी मुद्रा बिल्कुल सही अभिनय करने का आपका तरीका अन्य लोगों के साथ बहुत अधिक संचार करता है - तो उन्हें दिखाएं कि आप आत्मविश्वास और दबंग कर रहे हैं कंधों को वापस रखें, रीढ़ की हड्डी सीधे और ठोड़ी उच्च। अपने पैरों को खींचने के बिना आसानी से चलो सीधे बैठो जब आप बाहर पर एक आश्वस्त व्यक्ति की तरह दिखाई देते हैं, तो आपको उस व्यक्ति के रूप में देखा जाएगा जो आपके आसपास की दुनिया के बारे में आश्वस्त हो।
    • आप केवल दूसरों को धोखा नहीं देंगे - आप अपने आप को भी धोखा देंगे हाल के अनुसंधान से पता चलता है कि शरीर की स्थिति मानसिक स्थिति को प्रभावित करती है - इसलिए अपने आप को आत्मविश्वास से पोजिशन करना आपको वास्तव में आत्मविश्वास महसूस कर देगा। और, सबसे ऊपर, आत्मविश्वास से शरीर की भाषा पहले से ही तनाव के स्तर में कमी से जुड़ा हुआ है।
  • इमेज का शीर्षक है बिन कॉन्फिडेंट स्टेप 3
    3
    मुस्कुराते हुए। अपनी उंगलियों पर मुस्कुराहट रखें - आप इस बात पर चकित होंगे कि यहां तक ​​कि छोटी-छोटी मुस्कुराहट भी कई सामाजिक परिस्थितियों से मुक्त कैसे हो सकती हैं। सच्चाई यह है कि मुस्कुराहट हर किसी को अधिक सहज महसूस करती है। क्या आप कल्पना कर सकते हैं किसी को frowning किसी के पास? नहीं धन्यवाद
    • यदि आप मुस्कुराहट के झूठ के बारे में चिंतित हैं, तो इसे सावधानी रखें नकली मुस्कान को मील दूर से पहचाना जा सकता है दूसरी ओर, यदि आप वास्तव में व्यक्ति को देखने के लिए खुश हैं - या खुश अपने नए कौशल का अभ्यास करने का मौका है करने के लिए - अपने मुंह से सफेद मोती प्रदर्शित!
  • इमेज का शीर्षक
    4
    आँख से संपर्क करें यह एक सूक्ष्म परिवर्तन है, लेकिन यह दूसरों को इसे समझने के तरीके को काफी बदल सकता है। किसी और के नजदीक से मिलने से डरो मत: यह न केवल दर्शाता है कि आप बात करने के लिए एक सार्थक व्यक्ति हैं, यह भी इंगित करता है कि आप दूसरों का सम्मान करते हैं, उनकी उपस्थिति स्वीकार करते हैं, और बातचीत में रुचि लेते हैं। आप कठोर नहीं होना चाहते हैं, है ना?
    • हमारी आँखें विशिष्ट मानव हैं वे आत्मा की खिड़कियां हैं, अगर आप इस तरह से बात करना पसंद करते हैं, और हमारी स्नेह और हमारी भावनाओं को प्रदर्शित करते हैं। नेत्र संपर्क करके, आप अपनी बातचीत की गुणवत्ता में सुधार करेंगे और अधिक आत्मविश्वास प्रकट करेंगे। वास्तव में, आप अंत में किसी और के रूप में देखा जा रहा है मिलनसार और भरोसेमंद जो लोग आपके साथ बात करते हैं वे अधिक सराहना करते हैं। यदि आप खुद के लिए ऐसा नहीं कर सकते, तो दूसरों के लिए करो!
  • इमेज का शीर्षक, ब Conf Confidence Step 5
    5
    सस्ती शरीर भाषा है क्या आप सचमुच किसी व्यक्ति के साथ वार्तालाप खींचने की कोशिश करेंगे, जो एक कोने में झूठ बोल रहा है, वह फोन पर कुछ गेम खेलने का दिखावा करता है? शायद नहीं। यदि आप चाहते हैं कि आप दूसरों से संपर्क करें, तो अपने आप से संपर्क करें!
    • शरीर को खुले रखें यदि आप अपने हाथों और पैरों को पार करते हैं, तो आप दुनिया को बता देंगे कि आप दूसरों के साथ बातचीत में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। वही आपके चेहरे और हाथों के लिए जाता है - अगर यह स्पष्ट है कि आप किसी और चीज़ के बारे में चिंतित हैं (यह एक विचार या आपके आईफोन हो), लोग संकेत को समझेंगे
  • इब्जेक्ट शीर्षक बिव कॉन्फिडेंट स्टेप 6
    6
    देखो रखो अब जब आपको नेत्र संपर्क के पहलू को समझ लिया गया है, तो इसे अभ्यास में डालने का समय है क्या आप जानते हैं कि दूसरे व्यक्ति को आप के रूप में आँख से संपर्क के रूप में शर्म महसूस करते हैं? इसे आज़माएं: किसी के साथ आँख संपर्क करें और देखें कि कौन अधिक समय तक रहता है। क्या व्यक्ति दूर दिखता है? देखिए?! उन्हें भी असहज महसूस होता है!
    • WikiHow किसी को तीव्रता से देखने का सुझाव नहीं दे रहा है, आप जानते हैं? उस बिंदु की तीव्रता से सामना करने के लिए जहां व्यक्ति को उसकी टकटकी और कंपकंपी महसूस हो रही है, स्थिति के कारण स्पष्ट विचित्रता में लक्ष्य नहीं है। लक्ष्य, हालांकि, यह पहचान करना है कि अन्य लोगों को नर्वस के रूप में महसूस होता है जैसा कि आप नेत्र संपर्क के समय करते हैं। यदि आप पकड़े जाते हैं, तो मुस्कुराओ आप बहुत आश्वस्त हैं
  • विधि 2
    मज़बूती से विचार

    पिक्चर शीर्षक बी कॉन्फिडेंट स्टेप 7
    1
    अपनी अच्छी प्रतिभाओं और गुणों को स्वीकार करें और उन्हें लिखिए आप कितना कम महसूस करते हैं, अपने आप पर गर्व करते हैं और उन चीजों को याद रखें जो आप बहुत अच्छे से करते हैं। आपके सर्वोत्तम गुणों पर ध्यान केंद्रित करने से आप अपने कथित दोषों को भूल जाएंगे और आपकी बहुमूल्य भावना को बढ़ा सकते हैं। अपने स्वरूप के अच्छे गुण, अपनी दोस्ती, अपनी प्रतिभा और, सबसे ऊपर, अपने व्यक्तित्व के बारे में सोचो
    • दूसरों की प्रशंसा के बारे में सोचो उन्होंने आपको क्या बताया कि, अलग-अलग, वे किसी का ध्यान नहीं गए या अनभिज्ञ हो गए? उन्होंने आपकी मुस्कान की प्रशंसा की हो या तनावपूर्ण स्थितियों में शांत रहने और संयमी रहने की आपकी क्षमता।
    • पिछली उपलब्धियों को याद रखें यह ऐसा कुछ हो सकता है जिसे दूसरों ने पहचाना है, जैसे कमरे में सर्वश्रेष्ठ छात्र, या कुछ ऐसी चीज़ जो सिर्फ आपकी जानकारी है, किसी के जीवन को आसान बनाने के लिए दान के एक कार्य के रूप में। समझे कि यह आपके लिए कितना अच्छा था। देखो!
    • उन गुणों के बारे में सोचें जो आप खेती करने की कोशिश करते हैं। कोई भी एकदम सही नहीं है - लेकिन यदि आप सक्रिय रूप से एक सम्माननीय और अच्छे व्यक्ति बनने की कोशिश कर रहे हैं, तो प्रयास के लिए खुद को थोड़ा श्रेय दें। सुधार के बारे में सोचने का मतलब है कि आप नम्र और दयालु हैं - और ऐसे गुण सकारात्मक हैं
      • अब, आपके पास उन सभी अच्छे गुणों को लिखें और जब भी आप बुरा महसूस करते हैं, उन्हें फिर से पढ़ लें। जब भी आप ऐसा कुछ करते हैं जो आपको गर्व करता है, तब सूची में चीजें जोड़ें।
  • इमेज का शीर्षक, ब Conf Confidence Step 8
    2
    बाधाओं के बारे में सोचो जो आपके आत्मविश्वास के रास्ते में खड़े हैं। पेपर का एक टुकड़ा लें और उन सभी चीजों को लिखें जो आपके आत्मविश्वास को वापस पकड़ रहे हैं जैसे बुरा ग्रेड, अंतर्विरोध, दोस्तों की कमी आदि। अब, अपने आप से पूछें: क्या यह वैध या तार्किक है? या मेरी गलती से पूरी तरह से ऐसी समस्याएं हैं? जवाब क्रमशः "नहीं" और "हां" हैं यह कैसे कह सकता है कि एक बात एक इंसान के रूप में उसका मूल्य निर्धारित करेगी? बाधा इसकी कीमत निर्धारित नहीं करता है!
    • यहां एक उदाहरण है: आपको अपने अंतिम गणित परीक्षा में एक अच्छा ग्रेड नहीं मिला - नतीजतन, आप अगले टेस्ट के समय निर्धारित होने तक आत्मविश्वास महसूस नहीं करते हैं। लेकिन खुद से यह पूछिए: यदि आप कठिन अध्ययन करते हैं, शिक्षक के साथ काम करते हैं, और परीक्षा के लिए तैयार हैं तो क्या आप बेहतर ग्रेड प्राप्त करेंगे? हाँ! पिछले कम ग्रेड केवल था एक संभावितता और नहीं है कुछ नहीं तुम्हारे साथ क्या करना है आत्मविश्वास महसूस करने के लिए आपके पास कोई कारण नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक बी कॉन्फिडेंट स्टाइल 9
    3
    याद रखें कि हर व्यक्ति पर भरोसा है कुछ लोग इस को छिपाने में अच्छे हैं, लेकिन वास्तव में हर इंसान को कुछ बिंदु पर अपने स्वयं के विश्वास में कुछ समस्या हुई है। आप अकेले नहीं हैं! और अगर आप किसी के बारे में आत्मविश्वास के उच्च स्तर के बारे में सोच सकते हैं, तो ऐसी स्थिति हो सकती है जहां ऐसा व्यक्ति इतनी आत्मविश्वास से भरी न हो। ट्रस्ट शायद ही कभी सार्वभौमिक है।
    • यहां आपके लिए एक तथ्य है: ज्यादातर लोग अपने बारे में बहुत अधिक देखभाल करते हैं ताकि इसे लगातार निरस्त कर सकें। क्या आपने कभी देखा है कि लोग उन चीजों के बारे में बात करना पसंद करते हैं जो शायद ही उनके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करते हैं? 99% लोग खुद पर ध्यान केंद्रित करते हैं साँस साँस लेते हैं और समझते हैं कि आपको हर समय सही नहीं होना पड़ता है।
    • अपने आप को हर किसी के साथ तुलना करना बंद करो सब कुछ एक प्रतियोगिता नहीं है, और इस तरह से जीवन को देखकर थकाऊ हो जाएगा। आपको सबसे बढ़िया, सबसे सुंदर, खुश होने के लिए सबसे लोकप्रिय होना जरूरी नहीं है अगर आपके पास प्रतिस्पर्धी नस है जो वास्तव में अनदेखी नहीं की जा सकती है, तो अपने आप से प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश करें और बेहतर बनने के लिए लड़ें।
  • इमेज का शीर्षक है बिन कॉन्फिडेंट स्टेप 10
    4
    एक प्रक्रिया के रूप में विश्वास देखें, एक एकमात्र उपलब्धि के रूप में नहीं। आत्मविश्वास एक बार क्रॉस लाइन का अंत नहीं है, और यह प्रक्रिया हमेशा आगे बढ़ेगा ही नहीं - ऐसे दिन होंगे जब आप महसूस करेंगे कि आप एक बार फिर से वापस आ गए हैं। एक गहरी साँस लें, आत्मविश्वास की बाधाएं याद रखें जो पहले से ही दूर हो चुके हैं और आगे बढ़ते रहें। मुश्किल समय में, उस दिन भी गर्व होने का काम करना अच्छा होता है जब आपने कुछ नहीं किया हो
    • आप शायद विश्वास के अपने वर्तमान स्तर को नहीं समझेंगे। क्या आपने कभी समझा है कि आप स्मार्ट, अजीब, मजाकिया, या समयबद्ध हैं? शायद नहीं। इसलिए यदि आप तत्काल परिवर्तन नहीं देखते हैं, तो पता है कि ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपका ध्यान गलत चीज़ों पर बहुत अधिक है। आप पेड़ों के माध्यम से जंगल नहीं देख सकते, समझते हैं? आप समझते हैं, हम जानते हैं
  • बी का Confident चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    5
    याद रखें कि आप इस तरह पैदा हुए थे। जब आप अपनी मां के गर्भ से निकलते हैं, तो आप पर ध्यान नहीं दिया गया कि आपकी रोने या आपके सिर की कोमलता किसने सुना है। आप बस थे यह समाज था जिसने आप पर उंगली की ओर इशारा किया और इसे "व्यवस्थित" करने की आवश्यकता बनाया। शर्मनाक था सीखा. क्या आप जानते हैं कि वे चीजों के बारे में क्या कहते हैं? वे भूल गए हैं
    • उस आत्मविश्वास को समझो जिसके साथ आप पैदा हुए थे। वह वहाँ है साक्षात्कार, धमकियों और परीक्षणों के संपर्क के वर्षों के बाद उन्हें दफनाया गया। जिस परिदृश्य पर आप भरोसा करते हैं उससे सभी को निकालें वे कोई फर्क नहीं पड़ता उनके पास आपके साथ कुछ नहीं करना है आप अच्छे हैं आप अपने निर्णय के बावजूद मौजूद हैं



  • इमेज का शीर्षक है बिन कॉन्फिडेंट स्टेप 12
    6
    अपने सिर से निकल जाओ विश्वास की कमी बाहरी दुनिया से संबंधित नहीं है - इसलिए, आपको इसे अपने सिर से निकालना होगा यदि आप अपने आप में एक आंतरिक बातचीत कर रहे हैं, बस बंद करो. दुनिया आपके आसपास कताई कर रही है - इसके साथ स्पिन। एकमात्र क्षण है जो अब मौजूद है क्या आप इसका एक हिस्सा बनना नहीं चाहते हैं?
    • अधिकांश दुनिया आपके सिर से मौजूद है (अगर हम मानसिकता को मानते हैं कि वास्तविकता यही है)। आपको लगता है कि आप क्या सोचते हैं या इस पल के बारे में सोचने के बारे में लगातार सोचें। अतीत और भविष्य के बारे में सोचने का अभ्यास करें। क्या आपके सामने झूठ पर ध्यान लगाओ - शायद कुछ रोमांचक है
  • विधि 3
    विश्वास का अभ्यास

    पिक्चर शीर्षक बी कॉन्फिडेंट चरण 13
    1
    अपनी रुचियां स्वीकार करें यदि एक खेल या शौक है जो हमेशा आपको रूचि रखता है, तो अब समय है! अपने कौशल में सुधार करने के तथ्य को मजबूत करेगा कि आप यह है प्रतिभा, और यह बाद में आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी संगीत वाद्य बजाना सीखना या विदेशी भाषा बोलना सीखना - कला बनाना, जैसे पेंटिंग - परियोजनाओं का निर्माण करना शुरू करना - जो कुछ भी आपकी रुचि को पैदा करता है
    • निराश मत हो अगर यह तुरंत अविश्वसनीय नहीं है याद रखें कि सीखना एक प्रक्रिया है, और आप इसमें छोटे जीत और मनोरंजन के समय के लिए हैं आप सभी समय का सबसे अच्छा नहीं बनना सीख रहे हैं
    • एक शौक बनाएं जिसे एक समूह में किया जा सकता है। एक समान मानसिकता वाले लोगों को ढूंढना और उनकी रुचियों को साझा करना मित्र बनाने और विश्वास को बनाने का एक आसान तरीका हो सकता है। अपने समुदाय समूहों में ढूंढें जो आपको एक सदस्य के रूप में स्वीकार करते हैं, या उन लोगों के साथ दोस्त बनाने की तलाश करें जिनके पास एक ही शौक है।
  • पिक्चर होवर Confident चरण 14
    2
    अजनबियों से बात करें काफी सरल होने के नाते, विश्वास मन की एक अवस्था से अधिक है - यह एक आदत है सभी इंसानों द्वारा बनाई गई हैं - आदतों तो आश्वस्त होने के लिए, आपको आत्मविश्वास से काम करने की ज़रूरत है। इनमें से एक बात अजनबियों से बात कर रही है। यह पहली बार डरा देता है, लेकिन आप समय के साथ अधिक से अधिक मुक्त महसूस करेंगे।
    • नहीं, अगर आप आक्रामक, बदबूदार, क्वासीमोदो जैसी केकेके सदस्य नहीं हैं तो यह अजनबी को डरा नहीं देगा। अगर आप कहेंगे, "ओह!", तो आपको कैसा लगेगा, मुस्कुराओ और पूछें कि मैकडॉनल्ड्स और बॉब के बीच सर्वश्रेष्ठ क्या है? शायद, ठीक है हर कोई हीरो बनना चाहता है, दूसरों से बात करता है और सहजता दिखाता है। आप उस दिन को उज्ज्वल कर रहे हैं जो एक बार अच्छा दिख रहा था।
    • आपके पास कोई अवसर नहीं है, है ना? आपके कैफेटेरिया क्लर्क के बारे में कैसे? उस सुपरमार्केट में कैशियर में लड़की? यादृच्छिक अजनबी आप सड़क पर गुजर रहे हैं?
  • पिक्चर होवर Confident चरण 15
    3
    बहुत ज्यादा माफी माँगो मत माफी मांगना अच्छा गुण है (कई लोग इसे संभाल नहीं सकते हैं) हालांकि, ऐसा करने पर सावधानी बरतें जब आवश्यक हो जब आप परेशान या किसी को परेशान करते हैं, तो विनम्रता विनम्र है: जब आप कुछ भी गलत नहीं करते हैं तब माफी मांगें, हालांकि, यह आपको अधीनस्थ महसूस कर सकता है आपको लगता है कि होगा आप की जरूरत है अफसोस करने के लिए माफी अपने मुंह के माध्यम से निकलती है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वास्तव में आपके लिए माफी की आवश्यकता है, एक दूसरे या दो की प्रतीक्षा करें।
    • विकल्पों का उपयोग करें आप माफी मांगने के बिना अपनी सहानुभूति या अपराध व्यक्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप परेशान किसी के बारे में चिंतित हैं, तो कहते हैं, "मुझे उम्मीद है कि यह केवल" मुझे क्षमा करें "कहने के बजाय बहुत परेशानी का कारण नहीं है।
    • अनावश्यक रूप से क्षमा करना आपको असुरक्षित महसूस करता है। यह समझ में नहीं आता है, क्योंकि आप किसी से भी कमजोर नहीं हैं। आपने कुछ भी गलत क्यों नहीं किया जब माफी मांगे? आखिरकार, क्या आप वाकई गलती करना चाहते थे? और, यदि आप हर समय माफी मांगते हैं, तो आपका कार्य अपने मूल्य को खो देगा। सब कुछ के लिए अफसोस मतलब है कि आप कुछ भी पछतावा नहीं है। "मैं आपसे प्यार करता हूँ" के लिए "मुझे माफ़ करना" की तुलना करें - दोनों कथन सावधानी से कहा जाना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक बी कॉन्फिडेंट स्टेप 16
    4
    कृतज्ञतापूर्वक सराहना स्वीकार करें अपनी आँखें मत करो और प्रशंसा से इनकार करें - इसे स्वीकार करें! आप इसे हकदार थे! आँख से संपर्क करें, मुस्कान करें और कहें, "धन्यवाद।" जब कोई आपका प्रशंसा करना चाहता है तब अच्छा होने पर इसका मतलब यह नहीं कि आप अपनी विनम्रता से समझौता करें - यह दिखाता है कि आप शिक्षित हैं और अपने मूल्य को समझते हैं।
    • इसे वापस सराहना करते हैं यदि आप असहज महसूस कर रहे हैं प्रशंसा सुन, उन्हें वापस बधाई की कोशिश करो। इससे आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि "स्कोर" का मिलान किया गया है और यह कि आपने बहुत गर्व नहीं किया है।
  • इमेज का शीर्षक है बिन कॉन्फिडेंट स्टेप 17
    5
    दूसरों की सहायता करके विश्वास बनाएं किसी को प्रशंसा करने के लिए समय निकालें, या एक अच्छा यादृच्छिक कार्रवाई करने के लिए। आप एक दूसरे के दिन को उज्ज्वल करेंगे और अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे। जब आप सकारात्मकता का स्रोत बन जाते हैं, तो दूसरों को आपके आस-पास होने, सकारात्मक कंपन बढ़ाना होगा।
    • कई लोग तारीफ पाने में अच्छा नहीं हैं प्रशंसित व्यक्ति बदले में बधाई देने की संभावना है। असली तारीफ करें, या व्यक्ति प्रतिज्ञापूर्वक प्रतिक्रिया देगा- "मैं, वास्तव में तुम्हारी ये शर्ट पसंद है क्या यह चीन में बना था? "सबसे अच्छा जवाब नहीं मिला।
  • पिक्चर होवर Confident Step 18
    6
    उनको छोड़ दो जो आपको हतोत्साहित करते हैं उन लोगों के समूह में आत्मविश्वास होना कठिन है, जो हर किसी के निरंतर निर्णय करते हैं आप निश्चित रूप से दुनिया में सबसे अधिक बहिर्मुखी, शोर और आश्वस्त व्यक्ति हो सकते हैं - लेकिन इन लोगों के साथ, आप एक पिल्ला बन जाते हैं जो कि पर्याप्त स्नेह प्राप्त नहीं करता था इन लोगों को बुरी आदत के रूप में छोड़ दिया जाना चाहिए और अब
    • उन लोगों के साथ अपने आप को घेरना महत्वपूर्ण है, जिनके साथ आपको लगता है कि आपका सबसे अच्छा स्वयं समस्याओं के बिना आ सकता है। यह इन लोगों के आसपास है कि आप जितना चाहें उतना ही बढ़ेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, बी कॉन्फिडेंट चरण 1 9
    7
    धीरे चलिए। बहुत से लोग बड़े दर्शकों का समर्थन नहीं करते हैं अन्य लोग सार्वजनिक भाषण देने से नफरत करते हैं यदि आप इनमें से किसी एक क्षेत्र में स्वयं को ढूंढते हैं, तो इसे आसान करना महत्वपूर्ण है जब हम घबराते हैं, तो हम स्थिति को ठीक करने के लिए चीजों को गति देते हैं। ऐसा मत करो: यह पहली बात है जो आपके घबराहट को इंगित करता है। और आप अपने आप से पुष्टि कर रहे हैं कि घबराहट आपकी प्राकृतिक स्थिति है!
    • टिप नंबर एक है साँस लेने के लिए. जब हम छोटी, तेज साँस देते हैं, हम खुद को हिट करने या चलाने के लिए मजबूर कर रहे हैं। इसे काटें और आप स्वचालित रूप से शांत हो जाएंगे। मनुष्य परस्पर विज्ञान नहीं कर रहे हैं, भाग्य से।
    • टिप नंबर दो अपने कार्यों को जानबूझ कर कम करने के लिए है अपने सिर पर चीनी के साथ एक अति सक्रिय बच्चे के बारे में सोचो - आप अब उस व्यक्ति हैं अपने सांस लेने के साथ अपने कार्यों का मिश्रण। बिंगो! शांति।
  • इमेज का शीर्षक है बिन कॉन्फिडेंट स्टाइल 20
    8
    सफलता की अपेक्षा करें ज़्यादातर ज़िन्दगी आत्म-पूर्ति भविष्यवाणी है जब हमें लगता है कि हम विफल हो जाएंगे, हम प्रयास नहीं करेंगे जब हमें लगता है कि हम पर्याप्त नहीं हैं, तो हम ऐसा काम करते हैं जैसे हम पर्याप्त नहीं हैं। यदि आप सफलता की उम्मीद करते हैं, तो आप इसे आकर्षित कर सकते हैं। निराशावादी आपकी क्षमताओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं
    • अब, आप शायद कह रहे हैं "मैं भविष्य की अच्छी संभावना नहीं हूं! उम्मीद की सफलता तर्कसंगत नहीं है - क्या आप कुछ सेकंड पहले तर्क की प्रशंसा नहीं कर रहे थे?! " ठीक है, हाँ लेकिन इस तरह से सोचें: आप आमतौर पर विफल होने की उम्मीद करते हैं, है ना? तो सफलता की उम्मीद क्यों नहीं? दोनों संभव परिस्थितियों हैं और, अगर हम इसके बारे में सोचते हैं, तो एक दूसरे की तुलना में अधिक संभावना नहीं है बूम। पाठ का अंत
  • इमेज शीर्षक से बिन कॉन्फिडेंट स्टेप 21
    9
    जोखिम स्वीकार करें कभी-कभी यह सफल होने का एकमात्र तरीका है। जीवन में अच्छा होना, आपको उन अनुभवों को ढूंढना होगा जो आपको सीखने के लिए मजबूर करते हैं। आप बल्लेबाज़ी से सही नहीं हो सकते। यदि आप हमेशा जो किया करते हैं, तो आप कुछ भी सुधारना असंभव होगा। आपको बढ़ने की संभावनाएं प्राप्त करने की आवश्यकता है।
    • विफलता अनिवार्य है यह हमेशा ऐसा होता है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। केवल एक चीज जो महत्वपूर्ण हो रही है हर कोई निराशा से गुज़रता है, लेकिन उन सभी को नहीं उठता है यह राख का पुनर्जन्म होता है जो विश्वास पैदा करता है - और आपको ऐसा करने की आवश्यकता है।
  • युक्तियाँ

    • आपको अधिक आत्मविश्वास देखने की जरूरत है जब चलते हैं, तो ध्यान दें कि आप कहां जा रहे हैं। ठीक से बैठना सुनिश्चित करें
    • कभी-कभी लोग आपको बुरी चीजें कहते हैं क्योंकि उन्हें ईर्ष्या लगती है! मुस्कान और जीवन का आनंद लें, क्योंकि यह बहुत छोटा है।
    • सकारात्मक बोलें जब आप अपने बारे में नकारात्मक बातें कह रहे हैं, सकारात्मक टिप्पणी करें
    • जब आप सुबह उठते हैं, तो आईने में देखो और कहें कि आप जीवन में इस बिंदु तक पहुंच गए हैं और आप अन्य लोगों या चीजों को दबाने की अनुमति नहीं देंगे।
    • पूर्णतावादी होने से रोकें कुछ नहीं और कोई भी सही नहीं है। उच्च मानकों ने अपने स्थान रखे हैं, लेकिन उनके दैनिक जीवन में छेद और अंतराल होंगे। सीखने के अनुभव के रूप में ऐसे तत्व स्वीकार करें और आगे बढ़ें।
    • लक्ष्य बनाएं, उम्मीदें नहीं।
    • अपने आप से कहो, जब आप सुबह उठते हैं, तो निम्नलिखित: "वाह! आज मैं कितना सुंदर हूँ! "
    • हर दिन जीवित रहना याद रखें जैसे कि यह अंतिम था। कौन जानता है कि जीवन समाप्त हो सकता है? जब तक आप सकारात्मक सोचते हैं और अच्छा महसूस करते हैं, तब तक दूसरों को क्या लगता है? दूसरों को जो यहां प्रभार में हैं दिखाएं। अपने चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ प्रत्येक दिन मज़े करना कार्रवाई करने का सबसे अच्छा तरीका है
    • हर दिन, एक मानसिक सूची बनाएं जिसमें आप सब कुछ अच्छा कर सकते हैं। अपनी सूची में हर चीज़ के लिए अपने दिमाग में चुपचाप धन्यवाद।
    • आपके पास क्या है इसके लिए आभारी रहें अक्सर, असुरक्षा की जड़ और विश्वास की कमी महसूस होती है कि हमारे पास पर्याप्त तत्व-भावनात्मक सत्यापन, भाग्य, पैसा आदि नहीं होते हैं। आपके पास जो मानना ​​है और उसकी सराहना करते हैं, अपूर्णता की भावना का विरोध करना संभव है और असंतोष। अपने आत्मविश्वास के लिए आंतरिक शांति प्राप्त करना बहुत अच्छी तरह से करेंगे

    चेतावनी

    • अभिमानी और आत्मविश्वास होने के नाते दो अलग चीजें हैं। अभिमानी होने के नाते अच्छा नहीं है - भरोसा किया जा रहा है फर्क पता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com