IhsAdke.com

जब आप बहुत सामाजिक न हो तो दोस्तों को कैसे बनाएं

हम सभी स्वाभाविक रूप से सामाजिक नहीं हैं, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि हमें प्रेम और सहानुभूति की ज़रूरत नहीं है। इसके लिए थोड़ी अधिक प्रयास की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन हर किसी में दोस्ती कायम रखने और बनाए रखने की क्षमता है। इससे पहले खुद को एक "अकेले" के रूप में कॉल करने के लिए, कैसे दोस्त बनाने और सामाजिक, चाहे कितना शर्मिंदा, शर्मीली और निराशावादी आपको लगता है कि आप कर रहे हैं होने के लिए जानने के लिए यह लेख पढ़ें।

चरणों

भाग 1
व्यक्तिगत भंडार पर काबू पाने

चित्र शीर्षक से मित्र बनाएं जब आप सामाजिक नहीं हैं चरण 1
1
असुरक्षा के चलते हैं। आप की आलोचना और अपने आप को कह रहा है कि आप अनुकूल नहीं हैं और कोई भी आप के आसपास होना चाहता है उठना है, तो इस संदेश आप यह संदेश देगी और लोगों को दूर ले जाते हैं जाएगा। दोस्त बनाने से पहले, आपको पहले `विश्वास` करना होगा कि आप मित्र बना सकते हैं।
  • जो लोग शर्मीली हैं वे सामाजिक संपर्क से बचने के लिए जाते हैं, क्योंकि वे एक नकारात्मक परिणाम की आशा करते हैं। ऐसा करने से पहले कल्पना करने की कोशिश न करें, बस चीजों को होने दें।
  • अपने आपको बताएं कि आप सामाजिक हैं यहां तक ​​कि अगर आप शुरू में विश्वास नहीं करते हैं, तो जितना आप अपने आप से कहेंगे कि आप दोस्त बनाने में सक्षम हैं और आप दिलचस्प और मैत्रीपूर्ण हैं, अन्य लोगों के साथ बातचीत करने के लिए आपके लिए आसान होगा। अपने आप से हर दिन कहने की कोशिश करें यदि आप खुद को आलोचना करते हैं और कह रहे हैं कि "मैं एक हारे हुए हूं", तो तुरंत सोचा और खुद से कहो कि यह सच नहीं है।
  • अपने सकारात्मक गुणों की एक सूची बनाएं कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन हैं, आपके पास सकारात्मक गुण हैं जो आप दोस्ती के लिए ला सकते हैं। आपको लगता है कि आप दूसरों की पेशकश कर सकते हैं, जैसे कि भरोसेमंद, मज़ेदार, बुद्धिमान, आदि की एक सूची बनाएं। पैसे या उपस्थिति जैसी सतही चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश न करें
  • चित्र शीर्षक से मित्र बनाएं जब आप सामाजिक नहीं हैं चरण 2
    2
    सकारात्मक रहें हर कोई आशावादी, खुश, खुश लोगों के आसपास होना चाहता है। याद रखें कि नकारात्मक होने के नाते एक विकल्प है - कोई भी स्वाभाविक रूप से एक नकारात्मक व्यक्ति होने के लिए बर्बाद नहीं है तय है, हालांकि, अपने दृष्टिकोण को बदलने के लिए कुछ चीजें करने के लिए।
    • एक सकारात्मक विचार के लिए प्रत्येक नकारात्मक विचार विनिमय करने का प्रयास करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां हैं या आप क्या कर रहे हैं, अपनी स्थिति का कम से कम एक सकारात्मक पहलू ढूंढने का प्रयास करें
    • दूसरों से बात करते समय सकारात्मक होना भी महत्वपूर्ण है कोई भी उन लोगों के आसपास नहीं होना चाहता है जो लगातार अपने दुःखों की शिकायत करते हैं। नए लोगों की बैठक में यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कम अंक के बजाय अपने जीवन के प्रासंगिक बिंदुओं को साझा करें, और आपको तुरंत पता चल जाएगा कि लोग आकर्षित होंगे और आपके बारे में और जानना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से मित्र बनाएं जब आप सामाजिक नहीं हैं चरण 3
    3
    दूसरों को पहचानना बंद करो कोई भी सही नहीं है, यहां तक ​​कि आप भी नहीं। यदि आप अपने जीवन में परिपूर्ण लोगों की प्रतीक्षा करने के लिए प्रतीक्षा करते हैं, तो आप लंबे समय तक प्रतीक्षा करेंगे। इसका जरूरी नहीं मतलब यह है कि आपको किसी के साथ या किसी से मिलने वाले सभी दोस्तों के साथ होना चाहिए, लेकिन इससे पहले कि आप उन्हें पुश करने के लिए लोगों से मिलने के लिए तैयार हों।
    • आपके दोस्तों को आपके जैसी बिल्कुल नहीं होना चाहिए वास्तव में, कभी-कभी सबसे अच्छी दोस्ती उन लोगों से ली जाती है, जिन्होंने व्यक्तियों या स्वादों का विरोध किया है। लोगों को अस्वीकार न करें क्योंकि आप संगीत का एक ही स्वाद या राजनीति के बारे में राय साझा नहीं करते हैं। क्या मायने रखता है कि जब व्यक्ति आपको इसके करीबी होने पर महसूस करता है
  • चित्र शीर्षक से मित्र बनाएं जब आप सामाजिक नहीं हैं चरण 4
    4
    सच हो। अगर आप भरोसा और स्थायी दोस्त बनाना चाहते हैं, तो आपको दूसरों को अपने जीवन में जाने और पारस्परिक विश्वास की भावना पैदा करने के लिए तैयार रहना होगा। लोगों से पूछें कि वे कैसा हैं और वाकई उनकी बात सुनना है। अगर आपको भरोसा करता है और आपके साथ साझा की जाने वाली चीज़ों का रहस्य हमेशा रखने का प्रस्ताव प्रदान करें।
    • अपने दोस्तों के बारे में गपशप मत करो हालांकि समय-समय पर दोस्तों के साथ कुछ अच्छा गपशप, हानिरहित हो सकता है लगातार दूसरों की पीठ पर नकारात्मक टिप्पणी करने आप और आपके दोस्तों पर बुरी तरह से प्रतिबिंबित करेगा भविष्य में तुम पर भरोसा करने में संकोच होगा।
    • अपने आप को अन्य लोगों के जूते में डालना सीखें यदि किसी भी प्रकार का संघर्ष उत्पन्न होता है, तो दूसरे व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य पर विचार करें और सोचें कि आप अपनी स्थिति में कैसा महसूस करेंगे अभ्यास करने के लिए सहानुभूति आप सार्थक दोस्ती जीतने से क्रोध, ईर्ष्या और असंतोष की भावनाओं को कि आप को रोक सकता है लड़ने में मदद मिलेगी जानें



  • भाग 2
    अन्य लोगों से मिलने के अवसरों का पता लगाएं

    चित्र शीर्षक से मित्र बनाएं जब आप सामाजिक नहीं हैं चरण 5
    1
    अपने शरीर की भाषा देखें यदि आप किसी पार्टी या अन्य सामाजिक सभा में हैं, तो आपके शरीर की भाषा बहुत महत्वपूर्ण है। अपनी बाहों को पार करने से बचें, कोने में खड़े होकर, सुस्ती करना, या फोन को देखकर, इन सभी चीजों से पता चलता है कि आप संपर्क नहीं करना चाहते हैं।
    • मुस्कुराते हुए। मुस्कुराहट आपको अन्य लोगों से मिलकर खुले लगते हैं, कम डरा देता है और अधिक आकर्षक यहां तक ​​कि अगर आपको इसे लागू करना है, तो अपने चेहरे पर मुस्कुराहट करें अंत में यह स्वाभाविक हो जाएगा!
  • चित्र शीर्षक से मित्र बनें जब आप सामाजिक नहीं हैं चरण 6
    2
    अजनबियों से बात करें यदि आप एक सामाजिक व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आप अपने "जीवन के कार्य," अपने "स्कूल जीवन" या उसकी "पारिवारिक जीवन" के अपने "सामाजिक" जीवन को अलग करने में अपने जीवन compartmentalize नहीं कर सकते। वास्तव में सामाजिक होने के लिए, आपको अपने जीवन के सभी पहलुओं में अनुकूल और मिलनसार होना चाहिए। नमस्ते कह और हर कोई आप से मिलना, बैंक टेलर से अपने शिक्षकों के लिए करने के लिए अनुकूल किया जा रहा है, अपने पसंदीदा कॉफी में बरिस्ता के साथ द्वारा इस अभ्यास करें।
  • चित्र शीर्षक से मित्र बनाएं जब आप सामाजिक नहीं हैं चरण 7
    3
    पहल करें मित्रों को फोन करने के लिए इंतजार न करें, योजना बनाएं निष्क्रिय होने और योजनाएं शुरू करने के लिए आपको यह धारणा मिलती है कि आप दोस्ती में उदासीन हैं। यदि आप अपने दोस्तों को देखना चाहते हैं, तो फोन उठाओ और उन्हें बुलाएं।
    • कौन जानता है कि एक पार्टी कैसे फेंकें और अपने सभी दोस्तों, सहकर्मियों और / या सहकर्मियों को आमंत्रित करें। उन्हें अपने कुछ दोस्तों को लाने के लिए कहें और दोस्तों को आम में ढूंढने का प्रयास करें।
    • आपके मित्र (मित्रों) को भी आमंत्रित करने के लिए मजेदार गतिविधियों का प्रस्ताव दें। उन्हें दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करें, उन्हें पूछें कि क्या वे एक नई फिल्म देखना चाहते हैं, या उन्हें कुछ बाहरी गतिविधि करने के लिए आमंत्रित करें।
  • चित्र शीर्षक से मित्र बनाएं जब आप सामाजिक नहीं हैं चरण 8
    4
    नए अवसरों के लिए हाँ कहो आप अपने आप को हर नई स्थिति में डालते हैं नए लोगों से मिलने का अवसर है। अगर कोई आपको किसी ऐसे पार्टी में आमंत्रित करता है जहां आप किसी को नहीं जानते, तो हाँ कहें आप कभी भी नहीं जानते कि आप किससे मिल सकते हैं, और शुरू कर सकते हैं, अगर आप किसी भी व्यक्ति को नहीं जानते तो आपको वास्तव में खोने के लिए कुछ भी नहीं है
    • अपने लिए नए अवसर बनाएं एक नया शौक शुरू करें, एक स्पोर्ट्स टीम में शामिल हों या किसी नए स्थान की यात्रा करें। ऐसी गतिविधियों का चयन करने का प्रयास करें जो एक ही राय के लोगों के आसपास शामिल हो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com