IhsAdke.com

पुराने दोस्तों से संपर्क कैसे शुरू करें

कभी-कभी हम अच्छे दोस्तों के साथ संपर्क खो देते हैं, लेकिन दोस्ती को दोहराना एक अविश्वसनीय अनुभव है, क्योंकि इससे हमें इन प्यारे लोगों के साथ जीवन का एक नया चरण साझा करने की अनुमति मिलती है। उन्हें ढूँढना और रिश्ते को ठीक करने के लिए पहल लेना भयभीत और निराश हो सकता है, लेकिन यह पूरी तरह से संभव है। व्यक्ति की तलाश करके और उनके साथ संपर्क में रहें और दोस्ती को पुनर्निर्माण करने के लिए खुद को समर्पित करें। ध्यान रखें कि सभी पुराने मित्र संपर्क फिर से शुरू नहीं करना चाहते हैं, इसलिए उम्मीदें जांच में रखें। यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि उसे फिर से ढूंढने के लिए पहले चरण लेने से पहले आप इस दोस्त से फिर से बात करना क्यों चाहते हैं

चरणों

भाग 1
पुराने दोस्तों को ढूंढना

छवि का शीर्षक पुराने दोस्तों से संपर्क करें चरण 1
1
सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें आजकल, लगभग सभी के पास कम से कम एक सामाजिक नेटवर्क पर एक प्रोफ़ाइल है, और आपके पास एक पुराने दोस्त को फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्मों पर ढूंढने का एक अच्छा मौका है। साइट के खोज क्षेत्र में उसका नाम दर्ज करना उसे खोजने के लिए एक आसान तरीका हो सकता है
  • कुछ लोगों के पास सामाजिक नेटवर्क पर निजी खाते हैं, अर्थात ये सभी लोग इन प्रोफाइल को देख सकते हैं। किसी भी तरह से, आप अभी भी एक संदेश या मित्र अनुरोध भेजने में सक्षम होंगे।
  • इमेज शीर्षक से संपर्क करें पुराने दोस्तों चरण 2
    2
    विद्यालय के पूर्व छात्र संघ या कॉलेज से संपर्क करें वह एक पूर्व हाई स्कूल या कॉलेज सहयोगी ढूंढने में आपकी सहायता कर सकती है, जब तक वह संगठन का हिस्सा भी नहीं है। उस व्यक्ति की संपर्क जानकारी तक पहुंचने के लिए पूर्व छात्र संघ के सदस्य बनें
    • स्कूल की वेबसाइट पर जाएं और एसोसिएशन के लिए लिंक ढूंढें, या कार्यालय को फोन करें और जानकारी मांगें।
    • पूर्व छात्रों के संगठन आमतौर पर नियमित रूप से बैठकों है कि आप पूर्व सहयोगियों की समीक्षा करने और बहुत से अन्य लोग हैं, जिनके भी संपर्क टूट हो सकता है फिर से खोजने के अलावा, दोस्त है जो की तलाश में है पता लगाने के लिए अनुमति देगा पकड़ो।
  • छवि का शीर्षक पुराने दोस्तों से संपर्क करें चरण 3
    3
    अन्य परिचितों से बात करें आप जानते हैं कि कुछ लोग अपने पुराने मित्र के संपर्क में हो सकते हैं, इसलिए मदद पाने के लिए सोशल नेटवर्क पर सामान्य दोस्ती ढूंढ़ें। आप उन लोगों से संपर्क जानकारी का अनुरोध भी कर सकते हैं जिनके पास आपके साथ संबंध है, भले ही वे आपके मित्र न हों।
    • आप जिस व्यक्ति की तलाश में हैं, उसके आम, या परिवार के सदस्यों में दोस्त ढूंढने के लिए सामाजिक नेटवर्क या खोज साइटों का उपयोग करें। अपने आप को परिचय दें और इसे स्पष्ट करें कि आप कौन हैं - अन्यथा ये संपर्क आपके पुराने मित्र के बारे में जानकारी देने से डर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक पुराने दोस्तों से संपर्क करें चरण 4
    4
    लोगों को ढूंढने के लिए एक साइट का उपयोग करें इंटरनेट पर कुछ पन्नों में मदद कर सकते है कि आप पुराने दोस्तों के साथ संपर्क में हैं, और वे पारंपरिक खोज इंजन की तुलना में थोड़ा अधिक उपयोगी हो जाते हैं के रूप में वे अधिक सटीक परिणाम और अधिक विशिष्ट जानकारी प्रदान करते हैं। नि: शुल्क साइटें उपयोगी हैं, लेकिन भुगतान किए गए संस्करण अक्सर अधिक संपर्क जानकारी प्रदान करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, wink.com zabasearch.com जैसे कुछ मुफ्त साइटों कोशिश करते हैं और pipl.com कि दोस्त को खोजने के लिए, या peoplefinders.com उपयोग करने के लिए भुगतान करते हैं और intelius.com उपयोगी जानकारी प्राप्त करने के अवसरों को बढ़ाने के लिए । इन साइटों में से कुछ अंग्रेजी में हैं, लेकिन दुनिया भर के लोगों के लिए उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, एक राष्ट्रीय विकल्प है खोजना लोग, जिसमें कई संसाधन और सूचनाएं हैं
  • भाग 2
    हमसे संपर्क करना

    इमेज शीर्षक से पुराने दोस्तों से संपर्क करें चरण 5
    1
    सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से एक संदेश भेजें यह बात करने के लिए अपने पुराने दोस्त उपकृत नहीं है, और एक मौका उसे प्राप्त संदेश में सोचने के लिए, और समय के लिए इतना है कि वह एक प्रतिक्रिया तैयार कर सकते हैं देना - यह पहल आमतौर पर लोग हैं, जो एक लंबे समय देख पा रहे हैं नहीं के बीच में स्वागत है।
    • सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से संपर्क भी व्यक्ति अपने प्रोफ़ाइल पर एक नज़र है, जो उसे अपने वर्तमान जीवन के बारे में पता बनने के लिए मदद मिलेगी और समझने के लिए तुम कौन हो, यदि आप मुसीबत याद है ले अनुमति देते हैं।
  • छवि का शीर्षक पुराने दोस्तों से संपर्क करें चरण 6
    2
    एक ईमेल भेजें यदि आप इस मित्र का ईमेल पता पा सकते हैं तो एक त्वरित, आकस्मिक संदेश लिखें। बस सामाजिक नेटवर्क की तरह, ई-मेल उसे यह सोचने के लिए अनुमति देगा कि वह क्या कहेंगे और तय करेंगे कि वह अपनी दोस्ती फिर से शुरू करना चाहे या नहीं। एक टेलीफोन वार्तालाप व्यक्ति को हाँ कहने पर दबाव डाल सकता है, भले ही वह वास्तव में आप से बात करने में दिलचस्पी नहीं है।
    • ई-मेल में, आप कुछ कह सकते हैं "हाय! मुझे आशा है कि आप अच्छी तरह से हो, यह बहुत लंबा हो गया है! मैं सोच रहा था कि हम एक साथ मज़ेदार कैसे थे, और अगर हमें किसी दिन फिर से मिलने का अवसर मिला तो यह अच्छा होगा।"
    • यदि आप चाहते हैं कि व्यक्ति को जवाब देने के लिए अवसर देने के अलावा, इस प्रकार का संदेश भी बहुत ही आकस्मिक और निर्दोष है, इसलिए आप अपने पुराने मित्र को निमंत्रण स्वीकार करने के लिए अधिक इच्छुक छोड़ सकते हैं।



  • पुरानी मित्र से संपर्क करें चित्र 7
    3
    एक पाठ संदेश भेजें लोग आमतौर पर फोन से बहुत ज्यादा समय नहीं बिताते हैं, और टेक्स्ट मैसेजिंग इन दिनों के सबसे लोकप्रिय रूपों में से एक है। संक्षिप्त, आकस्मिक रहें, और दूसरे व्यक्ति पर ज्यादा दबाव न डालें।
    • संदेश कह सकते हैं, "नमस्ते, आप कैसी हैं? हमें कुछ समय के लिए रात्रि भोज करना चाहिए!"
  • इमेज शीर्षक से संपर्क करें पुराने मित्र चरण 8
    4
    फोन। टेलीफोन का उपयोग करें यदि आप किसी भी अन्य विधि का उपयोग नहीं कर सकते, या यदि आप ऐसा करने में अधिक सहज महसूस करते हैं इस प्रकार के संपर्क से आप गहरा कनेक्शन बना सकते हैं क्योंकि फोन अधिक व्यक्तिगत है व्यक्ति कॉल के साथ और इस तरह से आपसे संपर्क करने की अपनी पहल के साथ खुश हो सकता है।
    • अगर कॉल मेलबॉक्स में निकलती है तो एक ध्वनि संदेश छोड़ें लोग आम तौर पर जांचते हैं कि किसने फोन किया, खासकर जब वे किसी संख्या को नहीं पहचानते हैं
  • भाग 3
    नई दोस्ती की खेती

    पुरानी मित्र से संपर्क करें चित्र 9
    1
    योजना बनाएं साधारण सुझाव के साथ वार्तालाप समाप्त करने से आप "कुछ दिन एक साथ कुछ" कर सकते हैं, इसलिए ऐसा करने से रोकने के लिए ठोस योजनाओं का सुझाव दें। ऐसी गतिविधियों के बारे में सोचें, जो हर किसी को पसंद करती हैं, न केवल विशिष्ट चीजें हैं जो आपको मज़ेदार लगती हैं।
    • उदाहरण के लिए, व्यक्ति को खाने के लिए आमंत्रित करें या कॉफी लें, या सुझाव दें कि आप दोनों बच्चों को पार्क में ले जाते हैं, पैदल चलते हैं या फिल्मों में एक फिल्म देखते हैं।
  • पुरानी मित्र से संपर्क करें चित्र 10
    2
    प्रश्न पूछें एक पुराने दोस्त में दिलचस्पी दिखाना कनेक्शन को पुनर्जन्म कर सकता है, इसलिए अपने बारे में बात करने में अपना समय व्यतीत मत करना। दूसरे व्यक्ति को उसके जीवन के बारे में बात करने का मौका दें और पूछें कि उसने इन सभी वर्षों में क्या किया है। परिवार, अन्य मित्रों, या उसके पुराने शौक के बारे में पूछें
    • हालांकि, संवेदनशील मुद्दों जैसे कि राजनीति, धर्म या सेक्स से बचें। आप एक दोस्ताना, विश्वसनीय, डरावना छवि नहीं लेना चाहते।
  • इमेज शीर्षक से संपर्क पुराने दोस्तों चरण 11
    3
    एक कनेक्शन विकसित करना एक बार अपने पुराने दोस्त के साथ लटकाए जाने के बाद, संपर्क में रहें और मित्रता बढ़ाने के लिए एक विश्वसनीय रिश्ते बनाएं इसे पाठ संदेश भेजकर या कुछ दिनों बाद फोन करके फोन करना यदि व्यक्ति कुछ समय बाद प्रतिक्रिया नहीं करता या कॉल नहीं करता है, तो उसे दोस्ती जारी रखने में दिलचस्पी नहीं हो सकती है।
    • दोस्ती को फिर से बनाने में मदद की पेशकश अपने बच्चों की देखभाल, कुछ समस्या हल करने, या रात का खाना तैयार करने का प्रस्ताव - यह सब दिखा सकता है कि आप इस पुराने परिचित के साथ दोस्त बनना चाहते हैं। दयालुता के इशारों से दोस्ती दोबारा करने में वास्तविक रुचि दिखाई जाएगी।
  • पुरानी मित्र से संपर्क करें चित्र 12
    4
    उसका निर्णय का सम्मान करें शायद वह व्यक्ति रिश्ते को फिर से शुरू करने के लिए तैयार नहीं है या वह जीवन के एक क्षण में है जो दोस्ती की अनुमति नहीं देता है, या हो सकता है कि अतीत से कुछ घटना ने आप पर भरोसा नहीं किया। कारण के बावजूद, सबसे अच्छी बात यह है कि निर्णय को स्वीकार करें और आगे बढ़ें। यथार्थवादी उम्मीदों की खेती करें ताकि आप इतनी निराश न हों कि अगर चीजें बाहर नहीं निकलती हैं।
    • अधिक पाठ संदेश भेजने से बचें और फोन न करें अगर व्यक्ति संकेत भेज रहा है, तो आपको दोस्ती के पुनर्निर्माण में कोई दिलचस्पी नहीं है। याद रखें कि रिश्ते को फिर से लेने का फैसला भी उसका है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com