IhsAdke.com

एक कमजोर मैत्री के साथ काम करना

हमें यह सोचने की आदत है कि दोस्ती हमेशा के लिए रहती हैं, लेकिन उन्हें अंत तक आने के लिए असामान्य नहीं है। कभी-कभी लोगों को दूर करने के लिए कुछ गलतफहमी भी पर्याप्त होती है - दूसरी बार, काम और परिवार या दूरी जैसी दायित्वों के परिणामस्वरूप रिश्ते में कोई गड़बड़ी न होने के कारण अलगाव का कारण बन सकता है। किसी भी स्थिति में, यह स्वीकार करना कठिन है कि जिस व्यक्ति को आप इतने करीबी होना चाहते थे वह आपके जीवन से लुप्त होती है। दोस्ती के अंत में प्रसंस्करण के समय लगता है, इसलिए स्थिति पर प्रतिबिंबित करना महत्वपूर्ण है। जब आप अपनी भावनाओं का आकलन कर सकते हैं, तो समझने की कोशिश करें कि क्या हुआ। मैत्री को बचाने का कोई तरीका हो सकता है, लेकिन आपको परिवर्तनों को स्वीकार करना होगा और व्यक्ति के साथ कम संपर्क करने के लिए अनुकूल होना होगा।

चरणों

भाग 1
प्रसंस्करण नुकसान

पिक्चर हकदार दृष्टिकोण महिला कहीं भी चरण 15
1
ध्यान रखना यदि आप अपने दोस्त की अनुपस्थिति में पीड़ित हैं, तो आपको प्राथमिकता के रूप में अपना भला होना चाहिए। अकेले ही भावनाएं कठिन हैं, और यदि आप खुद का ख्याल नहीं रखते, तो हालात और भी जटिल हो सकते हैं।
  • पर्याप्त नींद लें, ठीक से खाना और व्यायाम करें
  • अपने लिए कुछ अच्छा करो, भले ही यह कुछ छोटा हो। फिल्मों पर जाएं या बाथटब में एक किताब पढ़ो
  • एक लड़की कदम 6 कदम शीर्षक चित्र
    2
    एक अलविदा पत्र लिखें यदि आपको लगता है कि इस दोस्ती का चक्र समाप्त हो रहा है, तो एक पत्र लिखना एक चिकित्सा हो सकता है। पत्राचार भेजने की कोई ज़रूरत नहीं है, लेकिन पेपर पर विचार डालने से भावनाओं को व्यवस्थित करने में मदद मिलती है, साथ ही बंद होने की भावना भी मिलती है।
    • आपको एक फैंसी पत्र बनाने की ज़रूरत नहीं है, यह सिर्फ आपके लिए एक चाल है अपनी भावनाओं को व्यक्त करें: आप इस दोस्ती के अंत के बारे में कैसा महसूस करते हैं? आप इस तरह से क्यों महसूस कर रहे हैं?
    • आप की सबसे अच्छी यादों के बारे में लिखें उन चीजों के बारे में बात करें जिनके बारे में आप याद करेंगे। यदि आप झगड़ा करते हैं, तो माफी लिखिए
    • सभी दमनीय दोस्ती सचमुच अंत तक नहीं आती हैं कभी-कभी दोनों पार्टियां बहुत व्यस्त होती हैं और संपर्क कम हो जाता है। आप अपने पास निकटता के नुकसान का शोक देते हुए एक अलविदा पत्र लिख सकते हैं, या आप इस बात के बारे में बात कर सकते हैं कि आप हर दिन अपने दोस्त से बात नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि आप रिश्ते को बनाए रखने में सक्षम होने की उम्मीद करते हैं, एक अलग तरीका
  • तस्वीर हकदार दृष्टिकोण महिला कहीं भी चरण 14
    3
    अपने आप को भावनाओं को महसूस करने की अनुमति दें मित्र हमारे कल्याण में योगदान करते हैं, इसलिए किसी व्यक्ति से टुकड़ी को स्वीकार करना मुश्किल है यह जरूरी है कि आप अपने आप को सभी भावनाओं को महसूस करने की अनुमति दें, यहां तक ​​कि उन जो भी अच्छे नहीं हैं अपनी भावनाओं को अनदेखा न करें, यह समझने की कोशिश करें कि आपके अंदर क्या हो रहा है
    • यदि आपको रोना पसंद है, रोना कई लोग एक कमजोर मित्रता पर उदासी दिखाने के लिए शर्मिंदा हैं, लेकिन भावनाओं को स्वीकार और समझना महत्वपूर्ण है।
    • भावनाओं के संपर्क में होना आसान काम नहीं है, खासकर जब हम आगे बढ़ने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप शोक महसूस करते हैं। यदि आपको इन भावनाओं को अवशोषित करने में परेशानी होती है, तो यादें को प्रोत्साहित करें सोशल नेटवर्क पर पुरानी पोस्ट देखें या एक बार या कैफे पर जाएं जहां आप मिले थे।
  • चित्र शीर्षक से बैरर चरण 20
    4
    सामाजिक नेटवर्क से समय निकालें यदि आप अब अपने मित्र के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा नहीं हैं, तो सामाजिक नेटवर्क एक निश्चित मात्रा में कष्ट पैदा कर सकता है। आभासी संपर्क रखने और किसी व्यक्ति के जीवन पर अपडेट देखकर एक तूफान हो सकता है। जब आप इस टुकड़ी से पीड़ित हैं, तो जाल से दूर होने का अच्छा विचार है चल रहा है सब कुछ प्रक्रिया करने की कोशिश करने के लिए कुछ दिनों के लिए ट्विटर और फेसबुक से बाहर निकलें।
    • भविष्य में, जब तक आप दोस्ती खत्म नहीं कर लेते, तब तक सभी सोशल नेटवर्क पर अपने मित्र के अपडेट को ब्लॉक करना एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • भाग 2
    परिप्रेक्ष्य बनाना

    एक बेहतर प्रेमिका चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    किसी को दोष देने से बचें जब किसी दोस्ती को पहना जाता है, तो इसका उपयोग किसी पर दोष नहीं लगाते। यहां तक ​​कि अगर आप झगड़ा कर चुके हैं, इस स्थिति के लिए जिम्मेदार कौन जिम्मेदार है पर चबाने केवल स्वीकृति प्रक्रिया को बाधित करता है। दुर्व्यवहार भी भविष्य की दोस्ती को बर्बाद करना समाप्त करता है, क्योंकि संघर्षों को सुलझाने में मदद करने के अलावा, यह अभी भी अनावश्यक शत्रुता पैदा करता है जो कुछ हुआ है उसके लिए दोषी ठहरना एक अंतहीन चक्र उत्पन्न करता है
  • चित्रित किया जा रहा है एक जेंटलमैन चरण 6
    2
    दोस्ती के अंत में आपके योगदान पर प्रतिबिंबित करें। आपने कुछ भी नहीं किया हो सकता है अक्सर दोस्ती का अंत समय और दूरी की बाधा के परिणाम से ज्यादा कुछ नहीं होता है, और अंत में, शायद आप जितना करीब थे उतना निकट नहीं हैं। या हो सकता है कि दूसरे व्यक्ति को स्वयं को दूर करने की इच्छा के लिए एक उचित कारण हो। किसी भी तरह से, आप किस तरह के मित्र हैं और आप किस तरह की दोस्ती पैदा कर सकते हैं, इस पर विचार करने का एक तथ्य है।
    • ऐसा कुछ पहले हुआ है? क्या अन्य मित्र सिर्फ आपसे दूर चले गए? यदि यह लगातार स्थिति है, तो आप लोगों को पीछे हटाने के लिए कुछ कर सकते हैं यह भी संभव है कि आप उन लोगों का चयन कर रहे हैं जो आपके साथ असंगत व्यक्तियों के साथ मुश्किल हो या आपके साथ असंगत व्यक्तियों का चयन कर रहे हैं।
    • यदि प्रश्न में व्यक्ति पहले से अन्य लोगों के साथ दोस्ती का अंत डाल चुका है, तो समस्या आपके साथ नहीं है शायद आप भावनात्मक रूप से अनुपलब्ध लोगों को चुन रहे हैं अपने रिश्तों की गुणवत्ता पर गौर करें, देखें कि क्या आपके मित्र ने हमेशा आपको अच्छी तरह से इलाज किया है।
    • यदि समस्या के मित्र के पास आप के अलावा अन्य लंबे-से-लंबे दोस्त हैं, तो आप समस्या का हिस्सा हो सकते हैं उसके साथ अपनी बातचीत के बारे में सोचो: क्या आप कुछ ऐसी चीज के बारे में सोच सकते हैं जो आपने गलत किया हो? अन्य मित्रों से बात करें और एक ईमानदार राय के लिए पूछें कि आप एक अच्छे दोस्त हैं या नहीं, और पूछें कि आप कैसे सुधार कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक एकल और खुश चरण 11 है
    3



    व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें आम तौर पर दोस्ती का अंत व्यक्तिगत नहीं है, यह केवल दूरी का प्रतिबिंब है या दैनिक जीवन की दायित्व है लोग अपने जीवन में होने वाली घटनाओं को अंतर्निहित करते हैं, और जो रिश्ता होता है वह हमेशा आपके साथ नहीं होता है
    • अपने मित्र के वर्तमान क्षण को ध्यान में रखें। क्या वह सिर्फ एक बच्चा था, शादी कर ली या एक नई नौकरी ली? क्या वह किसी दूसरे शहर में चले गए?
    • कुछ दोस्ती एक जीवनकाल को समाप्त करने लगते हैं, लेकिन हालात रिश्ते को कमजोर करते हैं यह हो सकता है कि उस व्यक्ति को उसके पास देखने की समय नहीं है। भविष्य में, जब चीजें शांत हो जाती हैं, तो आप बांड को फिर से शुरू करने का प्रयास कर सकते हैं यह बहुत संभावना है कि यदि दोस्ती बाहरी कारकों से हिल गई हो, तो आपके मित्र को आपके खिलाफ कोई शिकायत नहीं होगी।
  • चित्र शीर्षक उन लोगों के साथ बातचीत के बिना लड़कियों को आकर्षित 11
    4
    इस रिश्ते में संचार के नए रूपों के प्रभाव का ध्यान रखें। रिश्ते कई कारणों से समाप्त होते हैं। यदि आप विश्वविद्यालय में भाग लेने के लिए दूसरे शहर में गए, उदाहरण के लिए, पहले कुछ हफ्तों के दौरान आप और आपके सबसे अच्छे मित्र ने एक-दूसरे से बात की हो, लेकिन एक या दो साल बाद बातचीत और भ्रमण शायद कम हो गए हैं। आप सोच सकते हैं कि आपके मित्र को अब आपकी ज़रूरत नहीं है, या वह दोस्ती उसके लिए महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन यह हो सकता है कि आप और वह अन्य चीजों में व्यस्त हों। संवाद करने के नए तरीके खोजना उन्हें समझने में मदद कर सकता है कि दोस्ती अभी भी दोनों के लिए मूल्यवान है।
    • एक पाठ संदेश भेजें सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से उससे बात करें तो आप दोस्ती बनाए रखने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन एक अलग तरीके से।
    • सोशल नेटवर्क या टेक्स्ट मैसेज के जरिए जवाब देना उनके लिए आसान हो सकता है आपको एहसास होगा कि अलगाव के बावजूद, आपके बीच का रिश्ता जारी रहेगा
  • एक बेहतर प्रेमिका चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अन्य लोगों से बात करें, लेकिन गपशप का रास्ता न दिए। किसी के साथ भावनाओं के बारे में बात करने से नुकसान की भावना पर कार्रवाई करने में मदद मिलती है। एक बाहरी व्यक्ति की स्थिति का एक और दृष्टिकोण है, और जैसा कि हर कोई इसे अपने जीवन भर में चला जाता है, संभवतः एक अलग दृष्टिकोण आपको नए दृष्टिकोण लाएगा
    • गपशप मत करना और भी ज्यादा असंतोष पैदा न करें यहां तक ​​कि अगर आप दोस्ती के अंत से निराश महसूस करते हैं, अपने दोस्त को गपशप करना या शापित करना केवल चीजों को बदतर बना देगा।
  • चित्र शीर्षक एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 2
    6
    परिवर्तन स्वीकार करें दूर करने का मतलब दोस्ती का अंत नहीं है, खासकर लंबे समय तक। रिश्ते को छोड़ने के बजाय, अधिक मोटे तौर पर देखें: दोस्ती अधिक हो गई है जो गायब हो गई है।
    • लोग समय के साथ बदलते हैं, और ये परिवर्तन रिश्ते को प्रभावित कर सकते हैं। पुराने की निकटता कई कारकों से अब संभव नहीं है यदि आप अपने 30 के दशक में हैं, उदाहरण के लिए, इस स्तर पर, दोस्तों के करीब स्कूल में ही एक ही बात नहीं है। 40 साल की उम्र में, कॉलेज समूह के साथ दोस्ती भी प्रभावित हो सकती है।
    • यहां तक ​​कि जब एक दोस्ती धीरे-धीरे कमजोर होती है, यह अभी भी मूल्यवान है। इससे पहले की अंतरंगता समय बीतने के साथ घट जाती है। आप हर दिन कुछ दोस्तों से भी बात नहीं कर सकते, लेकिन यह ठीक है। आपको यह सोचने की ज़रूरत नहीं है कि यह अंत है, बस स्वीकार करें कि रिश्ते बदल गए हैं, लेकिन दोस्ती जारी है।
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    चित्र शीर्षक एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 1
    1
    एक बेहतर दोस्त बनें अगर आपको लगता है कि आपने कुछ ऐसा किया है जो आपके टुकड़ी के कारण हुआ है, तो सुधार की कोशिश करें अभी आसपास के लोगों के लिए बेहतर दोस्त बनें।
    • दोस्ती के अंत का विश्लेषण करते समय आपको व्यवहार के एक पैटर्न पर ध्यान दिया होगा। अगर आपको लगता है कि आपको हमेशा बुरे रिश्तों में खींच लिया जाता है, या आपका व्यवहार लोगों को पीछे ले जाता है, तो एक चिकित्सक की मदद लेने के लिए महत्वपूर्ण है। एक योग्य पेशेवर आपकी भावनाओं को समझने में आपकी सहायता कर सकता है, और आप लोगों को अधिक प्यार और समझना सीखेंगे
  • चित्र शीर्षक एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 9
    2
    अपने आप को मन लगाओ जैसा कि हम बड़े हो जाते हैं, यह लग रहा है कि दोस्तों को एक बार में दूर हो जाता है समय-समय पर, हम समझते हैं कि जो लोग किसी अच्छे पड़ोसी के बिना थे, अब नहीं रह गए हैं, और यह एक विशाल एकांत का कारण बनता है। टिप को अनुपस्थिति भरने में मदद करने के लिए कुछ करना है
    • क्रोकिंग, क्रॉसवर्ड पहेलियाँ या खाना पकाने वाली कक्षाएं जैसे नए शौक खोजें।
    • नए दोस्त बनाएं Meetup की तरह साइटें लोगों को उनके समान हितों के अनुसार ढूंढती हैं
  • चित्र शीर्षक चुनें एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 11
    3
    अपने मित्र से संपर्क करें मैत्री बाहरी परिस्थितियों से बाहर पहनते हैं जब चीजें आपके लिए और उसके लिए शांत हो जाती हैं, तो संपर्क में रहें। यहां तक ​​कि अगर आप संचार की कमी से निराश महसूस करते हैं, इसे भूल जाओ यह काफी संभव है कि आप अपनी दोस्ती फिर से शुरू कर सकें और आगे बढ़ सकें।
    • बहुत से लोग नफरत या अनदेखी महसूस करके दोस्ती को फिर से जगाने की कोशिश नहीं करते हैं। आपको लगता है कि मिल सकता है अब समय पहला कदम उठाने के लिए अपने दोस्त है, लेकिन सच्चाई यह है कि इस भावना में मदद नहीं करता है। आप किसी व्यक्ति की जरूरत के बिना खुद को अलग कर लेंगे।
    • संपर्क की कमी के लिए अपने मित्र को माफ़ कर दें कभी-कभी एक साधारण फोन कॉल या पाठ संदेश भूल गए दोस्ती को फिर से जलाने के लिए पर्याप्त होता है। मित्रता परिवर्तन के माध्यम से जाते हैं, जैसे किसी अन्य रिश्ते। ऐसे समय आएंगे जब आप सब कुछ साझा करेंगे, और दूसरों में आप अधिक दूर होंगे। एक कमजोर दोस्ती का अंत नहीं होना चाहिए यदि व्यक्ति आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो वह उसके साथ संपर्क में रहती है और अपने जीवन में किसी को विशेष रूप से वापस लाने का भुगतान करती है
  • युक्तियाँ

    • समय ले लो जब आपको लगता है कि दोस्ती कमजोर है, तो आप क्रोध और निराशा का मिश्रण महसूस कर सकते हैं। याद रखें कि लोगों के पास अपने दायित्व हैं और आप निश्चित रूप से किसी और से स्वयं को दूर कर चुके हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com