IhsAdke.com

कैसे एक बिखर दोस्तता को ठीक करने के लिए

कई दोस्त जटिल मार्गों का पालन करते हैं, लेकिन एक कठिन लड़ाई यह महसूस कर सकती है कि दोस्ती का कोई मोक्ष नहीं है। यदि आप वास्तव में व्यक्ति के बारे में परवाह करते हैं, तो यह काम करने के लिए भावनात्मक दबाव के ऊपर जा रहा है। प्रक्रिया कठिन हो सकती है, लेकिन टूटी हुई दोस्ती तय करने से पहले से कहीं ज्यादा संबंध मजबूत हो सकता है।

चरणों

भाग 1
संचार पुन: स्थापना

एक टूटी हुई मैत्री चरण 1 को ठीक करें
1
डुबकी लेने वाले पहले व्यक्ति बनें। अगर वे बात नहीं कर रहे हैं, तो दोनों में से एक को पहला कदम उठाना होगा। ऐसा करने वाले व्यक्ति बनें! यह रवैया प्रदर्शन करने का एक तरीका है कि आप चीजों को बाहर निकालना चाहते हैं और अपनी दोस्ती को बचा सकते हैं। व्यक्ति से संपर्क कैसे करें अपने मित्र के व्यक्तित्व और लड़ाई की गंभीरता के आधार पर, आपको अलग-अलग दृष्टिकोणों के साथ प्रयोग करने की आवश्यकता हो सकती है
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 2 को ठीक करें
    2
    संपर्क बनाने के तरीकों की खोज करें यदि व्यक्ति आपके कॉल्स का जवाब नहीं देता है, तो वॉइसमेल छोड़ें कि आप वास्तव में काम करना चाहते हैं फिर एक टेक्स्ट मेसेज भेजें जो एक ही बात कह रहा है। यदि आपका मित्र आपका टेक्स्ट संदेश ब्लॉक करता है, तो उन्हें ईमेल भेजें अगर ई-मेल को नजरअंदाज किया जाता है, तो कुछ सोशल नेटवर्क के माध्यम से संवाद करने का प्रयास करें। यदि कोई काम नहीं करता है, तो अपने घर में व्यक्तिगत रूप से जाना
    • पहला प्रयास करने के बाद, एक और दृष्टिकोण का प्रयास करने से पहले वापसी की प्रतीक्षा करें आप अपने दोस्त को परेशान या उदास महसूस नहीं करना चाहेंगे।
    • यदि पाठ संदेश या ई-मेल से व्यक्ति आपके साथ मिलना चाहता है, तो यह बैठक सार्वजनिक स्थान पर और पारस्परिक समझौते से व्यवस्थित करने के लिए सबसे अच्छी है ताकि न तो कोई व्यक्ति धमकाया या दबाया जाए।
  • चित्रित एक टूटी हुई मैत्री चरण 3 को ठीक करें
    3
    किसी और के स्थान की आवश्यकता का सम्मान करें यदि आपका दोस्त आपके साथ बात करने या उससे मिलने के लिए मना कर देता है, या यदि उसके घर जा रहा है तो वह वैकल्पिक नहीं है, पीछे से व्यक्ति को अंतरिक्ष की जरूरत है, और आपको उस इच्छा का सम्मान करना होगा। इस समय स्थिति का प्रतिबिंबित करने के लिए उपयोग करें और समय-समय पर बातचीत के लिए तैयार करें।
    • अपने दोस्त को मत दबाएं यदि वह यह स्पष्ट करता है कि उसे अंतरिक्ष की आवश्यकता है दबाव आपको और भी परेशान कर सकता है और आपके साथ निराश हो सकता है।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 4 को चित्रित करें
    4
    समस्या के बारे में स्पष्ट रूप से और सच्चाई से बात करें समझाएं कि आपको मुख्य समस्या के रूप में क्या पहचान है और इस मुद्दे को संबोधित करने में ईमानदार है। दोस्त को ऐसा करने के लिए कहें और उसे बिना किसी दखल के कहने वाले सभी को सुनो। इस तरह, दोनों कहानी के अपने पक्ष को बता सकते हैं और सभी समस्याओं का पर्दाफाश कर सकेंगे।
    • शब्दों पर आरोपों का इस्तेमाल किए बिना अपनी भावनाओं को व्यक्त करें या इससे चर्चा को और भी बढ़ाना पड़ सकता है उदाहरण के लिए, "आप एक बहुत ही मूक निर्णय" कहने के बजाय, पूछें "आप ऐसा करने का फैसला क्यों किया? मुझे समझ नहीं आ रहा है। "
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    पहले व्यक्ति के वाक्यांशों का उपयोग करें यह दूसरे पर दोष फेंकने से बचना होगा और एक अधिक शांत स्थिति पैदा करेगा। उदाहरण के लिए, "आप एक स्वार्थी झटका हैं," कहने के बजाय, "मुझे लगता है कि आप मेरी भावनाओं की परवाह नहीं करते हैं, और मुझे आपके द्वारा जो कुछ भी कहा गया है, वह वास्तव में चोट लगी है।"
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 6 को ठीक करें
    6
    माफ़ी मांगो और दूसरे की क्षमायाचना को स्वीकार करें। यहां तक ​​कि अगर आपने कुछ भी गलत नहीं किया है और आपको लगता है कि यह अन्य व्यक्ति की गलती है, तो माफी के साथ वार्तालाप शुरू करना बातचीत को निर्धारित कर सकता है। आप कह सकते हैं, "मुझे अफसोस है कि चीजें उसके पास आ गई हैं। मैं चाहता हूं कि हमारे बीच काम करना चाहिए। "
    • यदि आपने कुछ गलत किया है, तो असली क्षमायाचना करें
    • यदि व्यक्ति माफी मांगता है, तो इसे स्वीकार करें।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 7 को चित्रित करें
    7
    एक और चर्चा शुरू करने से बचें बातचीत करना जरूरी कुछ भी कहना या ऐसा कुछ करना महत्वपूर्ण है, अन्यथा क्षति अपूरणीय हो सकती है बातचीत को शांतिपूर्ण स्वर में रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, और यदि स्थिति ऊपर उठती है, तो इसे और भी बदतर नहीं होने दें
    • यदि आपका मित्र कहता है, उदाहरण के लिए, "मैं विश्वास नहीं कर सकता कि तुमने मेरे साथ ऐसा किया! मैं फिर से तुम पर भरोसा नहीं कर सकता! ", कुछ कहो" मुझे पता है, यह करना एक बेवकूफी बात थी। मैं वास्तव में हूँ मैं इस समय सही बात करना चाहता हूं। कृपया मुझे बताओ कि मैं क्या कर सकता हूं। "
  • भाग 2
    स्वस्थ दोस्ती को फिर से बनाना

    एक टूटी हुई मैत्री चरण 8 को चित्रित करें
    1
    क्रोध या हताशा को भूल जाओ यदि आप वास्तव में अपनी दोस्ती को पुनर्निर्माण करना चाहते हैं, तो आपको स्थिति के बारे में नकारात्मक भावनाओं को भूलना और दूसरे व्यक्ति को वास्तव में माफ कर देना होगा, और आपके मित्र को ऐसा करना चाहिए। पीछे पीछे छोड़ दें और भविष्य को देखो।



  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 9 को चित्रित करें
    2
    आपकी दोस्ती के पुनर्निर्माण के लिए एक योजना बनाएं अपने दोस्त से पूछें कि अगर कुछ भी है तो वे दोस्ती फर्म और मजबूत रखने के लिए भविष्य में अलग तरीके से कर सकते हैं। कहो "हम फिर से ऐसा होने से ऐसा कुछ कैसे रोका जा सकता है? एक मित्र के रूप में, इसको रोकने के लिए आपको क्या आवश्यकता है? "
    • यदि आपके पास कुछ पूछना है, तो तुरंत बोलें आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "अब से मैं चाहता हूं कि आप मेरी भावनाओं का सम्मान करें। मुझे आपकी परवाह करने की आवश्यकता है। "
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 10 का शीर्षक चित्र
    3
    चीजों को थोड़ी सी छोटी बहने लगी। यदि आप लड़कों के बीच लड़ाई बदसूरत हो गई है, तो कक्षा के बाद शायद एक-दूसरे के साथ समय बिताने का संबंध रिश्तों को पुनर्निर्माण करने का सबसे तेज़ तरीका नहीं है। पुरानी आदतों पर वापस जाने की कोशिश मत करो, धीरे धीरे शुरू करो, अपने दोस्त के साथ एक बार या किसी अन्य के साथ बाहर जाकर और फोन पर स्पैरराइड रूप से बात करें। दोस्ती को पुनर्निर्माण करने से पहले प्रत्येक को सोचने और लड़ाई से ठीक करने का समय होगा।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 11 का शीर्षक चित्र
    4
    भविष्य में एक ही गलती करने से बचें गलतियां बेकार हो जाती हैं जब त्रुटि आवर्ती होती है। परिवर्तन को दोस्ती पर रखने के लिए क्या बदला जाना चाहिए। ध्यान दें कि आप अपने मित्र के साथ कैसे बोलते हैं और बातचीत करते हैं यदि आपके और भावना के बीच कुछ भी परिवर्तन नहीं होता है, तो शायद समय दोस्ती का मूल्यांकन करना है।
  • भाग 3
    एक जहरीली दोस्ती की पहचान करना

    एक टूटी हुई मैत्री चरण 12 को ठीक करें
    1
    वे एक दूसरे के साथ जिस तरह से व्यवहार करते हैं, उस पर गौर करें यह निष्कर्ष पर आने के लिए मुश्किल है, लेकिन कुछ दोस्ती बचत करने के लायक नहीं हैं। यदि आपका मित्र आपको खराब व्यवहार करता है या आपको नीचता महसूस करता है, तो यह आपके जीवन में होने के लायक नहीं है।
    • एक मित्र को करुणा, प्रोत्साहन, सम्मान और सहानुभूति दिखानी चाहिए। अगर आपका दोस्त इन चीजों को प्रदर्शित करने में असमर्थ है, या इसके विपरीत, दोस्ती स्वस्थ नहीं है
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 13 को ठीक करें
    2
    अगर आप स्वयं हो सकते हैं तो देखें एक विषैले दोस्ती का एक स्पष्ट संकेत है, जब आपको लगता है कि जब आप दूसरे व्यक्ति की उपस्थिति में होते हैं तो आप प्रामाणिक नहीं हो सकते यदि आप इस मित्र से निपटने के लिए अंडे पर कदम रखना चाहते हैं, तो दोस्ती पूरी नहीं है। यदि वह आमतौर पर आपके व्यक्तित्व की आलोचना करता है, तो आप एक विषाक्त संबंध में हैं
    • एक अच्छा दोस्त करुणा के साथ आलोचना करता है
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    देखें कि क्या संबंध में संतुलन है। एक स्वस्थ दोस्ती दोनों पार्टियों के लिए संतुलन प्रदान करती है अगर आपका मित्र कभी भी टेलीफोन नहीं करता है या कोई संदेश भेजता है, या यदि आप हमेशा ही योजना बनाते हैं, तो असंगतता है
    • एक जहरीला व्यक्ति आपको दोस्ती के लिए प्रतिस्पर्धा करता है, जबकि एक अच्छा दोस्त आपको स्वीकार करता है और बिना किसी अपवाद के आपके लिए समय निकालता है।
    • एक जहरीला दोस्त भी उसे अपनी समस्याओं का त्याग करने के लिए मजबूर करता है ताकि वह अपने से निपट सकें
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 15 को ठीक करें
    4
    आकलन करें कि दोस्ती स्वस्थ और दोनों के लिए फायदेमंद है या नहीं। जब आप उस व्यक्ति के साथ होते हैं और आपको समर्थित और आसानी से महसूस करते हैं तो आपको कैसा महसूस होता है, इस पर गौर करें। भावना परस्पर विश्वास और समर्थन होना चाहिए।
    • एक अच्छा दोस्त दूसरे को विकसित करने के लिए प्रेरित करता है।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 16 को चित्रित करें
    5
    जहरीले दोस्तों के साथ संबंध तोड़ें यदि आपको पता है कि यह दोस्ती सुरक्षित नहीं है, तो लिंक काट लें दृढ़ और उद्देश्य रखें न सिर्फ फ़ोन को रोकें और व्यक्ति से बचना न करें, एक बातचीत के साथ दोस्ती समाप्त करें।
    • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं हमारी दोस्ती के बारे में सोच रहा था और मुझे लगता है कि हम बेहतर ब्रेक लेते हैं मुझे जिस तरह से महसूस होता है जब हम एक साथ होते हैं मुझे पसंद नहीं है। मुझे लगता है मुझे सोचने के लिए कुछ समय चाहिए। "
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com