IhsAdke.com

मैत्री का अंत कैसे खत्म करें

एक दोस्ती कई कारणों से समाप्त हो सकती है कभी-कभी लोग एक-दूसरे के साथ मिलकर असफल होते हैं, और अन्य मामलों में, बाहर निकलना स्वाभाविक है यह आपके साथ हो सकता है, हालांकि आप कुछ खास मित्रों को (जो कि रिश्ते को जारी रखने के लिए तैयार नहीं हो) के लिए सबसे अच्छा देते हैं। ये क्षण दुखद हैं, लेकिन वे किसी के भी होते हैं अंत में, याद रखें: आप अच्छी तरह से जीवित रहने और आगे बढ़ने में सक्षम हैं!

चरणों

भाग 1
व्यक्ति पर काबू पा रहा है

पिक्चर शीर्षक से अधिक दोस्त बनें, जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 1
1
अपने आप को इस दुख की अवधि रहने की अनुमति दें खोया मित्र बहुत दर्द हो, और नाटक है कि कुछ भी नहीं हुआ या दर्द को ब्लॉक यह कठिन बना देता है पर काबू पाने की प्रक्रिया (हालांकि अल्पकालिक दिलचस्प लग रहा है) कर सकते हैं। स्वीकार करते हैं कि आपने कुछ महत्वपूर्ण खो दिया है और चोट लगने के लिए ठीक है।
  • रोने से डरो मत, क्योंकि हम भावनाओं को छोड़ते हैं।
  • तुम उदास गाने सुनना या समझना महत्वपूर्ण है कि केवल यह है कि तरह बातें का सामना कर रहा व्यक्ति नहीं है नाटक फिल्में देख सकते हैं - और वहाँ अपने भविष्य में आशा है कि।
  • छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 2
    2
    पुराने और संबंधित संदेश हटाएं इस प्रकार की सामग्री न रखें, क्योंकि जब आप दुखी होते हैं, तब आपको इसे फिर से पढ़ना पड़ेगा और इस तरह अकेलापन और दोस्ती के अंत के दिल का दर्द का लम्बा बढ़ जाएगा।
    • यदि आप चाहें, तो फ़ाइलों की प्रतिलिपियाँ यूएसबी ड्राइव पर सहेजें और उन्हें मित्र या रिश्तेदार को दें। हो सकता है कि निकट भविष्य में, आप अब इस सामग्री (जो एक समय था जब यह व्यक्ति के साथ एक ठोस दोस्ती थी है) को पढ़ने के लिए बुरा लग रहा है।
  • चित्र शीर्षक वाले मित्रों से मिलें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 3
    3
    सामाजिक नेटवर्क पर आपकी प्रोफ़ाइल से व्यक्ति को हटाएं यदि आप अपनी कंपनी के बिना अपने मित्रों से पोस्ट देख रहे हैं, तो आप अतीत को ध्यान में रख सकते हैं और भविष्य को अनदेखा कर सकते हैं। यदि आप फेसबुक पर कुछ पदों के संपर्क में नहीं हैं, तो आप कम समय में ठीक हो जाएंगे
  • पिक्चर शीर्षक से अधिक दोस्त बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 4
    4
    फोटो से छुटकारा पाएं आप उन्हें भी फेंक सकते हैं, हालांकि आपको ये नहीं करना है। अपने सभी की यादें लाती है जो सब कुछ दूर ले लो पूर्व मित्र, उपहार के रूप में
  • चित्र शीर्षक वाले मित्रों से मिलें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 5
    5
    अपनी भावनाओं को कागज के एक टुकड़े पर रिकॉर्ड करें यह आपकी भावनाओं को संसाधित करने के लिए एक महान रणनीति है आपको आश्चर्य हो सकता है कि आपने कुछ दोस्तों पर क्या गलत किया या नाराज़ हो - यदि ऐसा है तो उनको एक पत्र लिखें (जो आपको निश्चित रूप से नहीं भेजना होगा) जहां आप अपनी भावनाओं पर चर्चा करेंगे। जब समाप्त हो जाए, तो उसे फाड़ दें या उसे दराज में रखें गतिविधि का उद्देश्य आपको जो भी महसूस करता है उसे संसाधित करने में सहायता करना है।
  • पिक्चर शीर्षक से अधिक मित्र बनें, जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 6
    6
    अपने आप को दोष मत करो ऐसा मत सोचो कि आपका अस्तित्व होने के कारण संबंध समाप्त हो गया है इस अवधि में कई स्पष्टीकरण हो सकते हैं और, भले ही आपको लगता है कि समस्या के साथ ऐसा करने के लिए कुछ है, याद रखें: दोस्ती दोस्ती है और लोगों को नियंत्रित नहीं कर सकती है
  • भाग 2
    मदद मांगना

    छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 7
    1
    एक चिकित्सक से सलाह लें अगर आप नहीं कर सकते समान अपने आप से समस्या को दूर करने के लिए, एक पेशेवर को बदलने की कोशिश करो वह आपकी कहानी को सुनेंगे और पिछली गलतियों से सीखने में आपकी मदद करने के लिए दोस्ती में क्या गलत हो गया है
  • पिक्चर शीर्षक से अधिक दोस्त बनें, जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 8
    2
    एक करीबी रिश्तेदार को बुलाओ जब मित्र खुद ही समस्याएं हैं, तो आप परिवार को बदल सकते हैं। यदि संभव हो तो, किसी के साथ संपर्क में रहें जो अतीत में कुछ इसी तरह से चला गया है - शायद आपके माता-पिता या दादा-दादी में से एक, जिनके पास ज्यादा जीवन अनुभव है, हालांकि किसी भी परिवार के सदस्य काफी आरामदायक हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से अधिक दोस्त बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 9



    3
    उन मित्रों से बात करें, जो आपके पास से दूर चले गए व्यक्ति को नहीं जानते हैं। वे आपके विस्फोट को सुन सकते हैं और इस स्थिति पर उद्देश्य दृष्टिकोण रख सकते हैं। कहें कि आप समर्थन के लिए कितने आभारी हैं और याद रखें कि हालांकि आपने दोस्ती खो दी है, फिर भी आपके जीवन में अच्छे लोग हैं
  • पिक्चर शीर्षक से अधिक दोस्त बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 10
    4
    सवाल में व्यक्ति के साथ आम में दोस्तों के साथ खोलते समय सावधान रहें वे आपके विस्फोट के लिए सबसे अच्छा श्रोताओं नहीं हो सकता है, अगर आप जो कुछ हुआ उसे संसाधित करना चाहते हैं। सब के बाद, वे अपने पूर्व मित्र को जानते हैं और वे फंसने जा रहे हैं। क्या अधिक है, आप भी उन्हें धक्का देने का खतरा उठाने जा रहे हैं यदि ऐसा लगता है कि उन्हें किसी पक्ष का चयन करने की कोशिश करनी है। किसी भी तरह, यदि आप कंपनी की जरूरत है तो आप उन पर अभी भी गिन सकते हैं उन लोगों को मत भूलें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं
    • पूर्व मित्र के बारे में बात करने से बचें
    • अपने शेष दोस्तों के साथ समान रूप से अधिक महत्व दें।
  • पिक्चर शीर्षक से अधिक दोस्त बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 11
    5
    पूर्व मित्र के बारे में बुरा मत बोलो। यह खबर सुनने के लिए बहुत बुरा हो सकता है कि आपके पास कोई व्यक्ति अब आपकी कंपनी को नहीं चाहता है। फिर भी, उसे बुरा बोलना या उसकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए प्रलोभन का विरोध करना। जब क्रोध गुजरता है, तो आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि आप अभी भी अपनी दोस्ती को बचा सकते हैं और घनिष्ठ संबंधों के साथ वापस मिल सकते हैं (इस परिमाण के कुछ बाद भी)। परिस्थितियों को परेशान मत करो और समस्या को ठीक करने की संभावनाओं को ख़तरे में डालना क्योंकि आप पीठ में किसी के साथ बुरा बोलना चाहते थे।
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    पिक्चर शीर्षक से अधिक दोस्त बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 12
    1
    ऐसा न करें कि आप नए दोस्त नहीं बनायेंगे लोग आते हैं और हमारे जीवन में जाते हैं, और ऐसा होता है कि विशिष्ट दोस्ती शायद ही समाप्त हो गई हो। सोचें कि अब आपके पास नए और नजदीकी लोगों के साथ भरने के लिए आपके दिल में "रिक्ति" है।
  • छवि शीर्षक से अधिक मित्र बनें, जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 13
    2
    आपके पास क्या है इसके लिए आभारी रहें जब आप इस तरह की समाप्ति के माध्यम से जाते हैं, तो कई लोग जीवन के नकारात्मक हिस्सों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। उन चीजों के बारे में सोचें जो आप पर गर्व कर रहे हैं और उन लोगों की एक सूची बनाते हैं जो आपके पास अभी भी हैं, जो कौशल आप सबसे अधिक मूल्यवान हैं, जिन समूहों में आप भाग लेते हैं, या जिन कार्यों में आप आनंद लेते हैं इसे अपने बटुए या पर्स में छोड़ दें या इसे अपने डेस्क पर छोडें, जब आप दुखी होते हैं तो इसे डिस्प्ले पर छोड़ दें।
  • छवि शीर्षक से अधिक दोस्त बनो, जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 14
    3
    यदि आपको बहुत उदास लग रहा है तो घर छोड़ें। समस्या को दूर करने और तय करने में कोई मतलब नहीं है, क्योंकि आपको इसे दूर करने में अधिक कठिनाई होगी। टहलें या जिम या एक जगह है, अन्य लोगों के पास रहने के लिए एक किताबों की दुकान, एक पुस्तकालय या एक शो की तरह करने के लिए जाना।
  • पिक्चर शीर्षक से अधिक दोस्त बनें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 15
    4
    एक कोर्स में नामांकित एक नया शौक खोजना नए दोस्तों को आकर्षित करने में मदद कर सकता है और आपको व्यस्त रखने में अच्छा व्याकुल होना चाहिए। योग कक्षाएं या ध्यान समूहों, उदाहरण के लिए, इन दिनों महान हैं। खाना पकाने के पाठ्यक्रम, नृत्य सबक या कुछ उपकरण खेलने के लिए सीखने पर विचार करें।
  • पिक्चर शीर्षक से अधिक दोस्त बनें, जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 16
    5
    दिलचस्प बातें करें और दोस्ती का अंत अपने जीवन के रास्ते में मत देना। अपने आप को समर्पित करें जो आपको खुशी लाता है: पढ़ें, वीडियो गेम चलाएं, दोस्तों के साथ बाहर निकलें, कुछ उपकरण खेलें, आदि। व्यस्त रहें
  • छवि शीर्षक से अधिक मित्रों को मिलें जो अब आपके साथ मित्र बनना चाहते हैं चरण 17
    6
    धीरज रखो आपको मित्रता के अंत से ठीक करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी। जितना आप बहुत अकेला और उदास महसूस कर रहे हैं, याद रखें: यह हमेशा के लिए नहीं होगा और जब तक आप अपने आप को अच्छी तरह से देखभाल करेंगे, आपको आगे बढ़ने की ताकत मिलेगी।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com