IhsAdke.com

रिश्ते को कैसे समाप्त करें और मैत्री बनाए रखें

कोई भी किसी के साथ रिश्ते को तोड़ सकता है, लेकिन दो पार्टियों के लिए मित्र बने रहना बहुत प्रयास करता है। वास्तव में, अधिकांश लोगों को यह असंभव लगता है अधिक गहन संबंध, आगे बढ़ने के लिए कठिन हो सकता है। बाधाओं के बावजूद, रोमांटिक रिश्ते के अंत के बाद एक आजीवन दोस्ती बढ़ सकती है। यह एक रिश्ते के सबसे कठिन भागों में से एक है, क्योंकि कुशलता को "समाप्त" करने में सक्षम होना आवश्यक है क्योंकि इसे किसी के साथ लोकप्रिय संस्कृति में कहा जाता है आपकी मदद करने के लिए, इस लेख में हम यह समझाएंगे कि यह कैसे करना है।

चरणों

विधि 1
तोड़ने के दौरान सावधान रहें

चित्र का शीर्षक किसी के साथ ब्रेक अप और अपने मित्र को दोहराना चरण 1
1
ध्यान रखें कि रिश्ते खत्म करने का आपका अनुरोध कहीं से नहीं आता है। अगले दिन समाप्त करने के लिए, एक दिन चुंबन होना और "मेरी प्यारी" व्यक्ति को बुला देना एक अच्छा विचार नहीं है यह एक महीने या दो की अवधि में तेजी से दूर (लेकिन शत्रुतापूर्ण नहीं) हो सकता है यदि एक विशेष घटना है जिसे समाप्ति के साथ जोड़ा जा सकता है, तो बेहतर (जैसे पारिवारिक समस्याएं, काम से असंतोष या सामान्यीकृत अवसाद आदि) इस आवश्यक समय से अधिक खींचें न। एक बार आपका साथी संदेश को समझने के लिए शुरू हो जाता है, यह जारी रखने के लिए क्रूर हो जाएगा। दूर रहने का मतलब अशिष्ट या अज्ञानी होने का अर्थ नहीं है, क्योंकि आपकी पूरी इच्छा है कि दूसरे व्यक्ति के साथ दोस्ती जारी रखें, ताकि आप उसकी देखभाल करें।
  • चित्र का शीर्षक किसी के साथ ब्रेक अप और अपने मित्र बना दो चरण 2
    2
    सही काम करें और रिश्ते को आमने-सामने करें। और सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त बातचीत के लिए पर्याप्त समय है। अपनी भावनाओं को दिखाने से डरो मत, लेकिन दृढ़ता से खड़े रहें- स्थिति में स्थिति बिगड़ जाएगी।
    • बातचीत के खत्म होने पर अपने पूर्व को यह निर्धारित करने की अनुमति दें, जब कहने के लिए कुछ नहीं छोड़ा जाए ध्यान रखें कि यह एक लंबा समय ले सकता है।
  • छवि शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद एकोन और रिमैन फ्रेंड स्टेप 3
    3
    अगर आपको किसी को दोष देना है, तो अपने आप को दोष दें अपनी अंगुली को दूसरे व्यक्ति पर न दें अगर आप अपने साथी के साथ तोड़ रहे हैं क्योंकि विश्वासघात की वजह से, मत कहो कि "मैं तुम्हारे साथ टूट रहा हूँ क्योंकि आप गद्दार बेवकूफ हैं।" कुछ कहो "मुझे हर समय असुरक्षित महसूस हो रहा है, और मुझे अपने आत्मविश्वास को फिर से हासिल करने के लिए थोड़े समय की जरूरत है।"
  • चित्र का शीर्षक किसी के साथ ब्रेक अप और अपने मित्र बनायें चरण 4
    4
    उपरोक्त कदम सावधानी के साथ इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यदि रिश्ते की समस्याओं को नजरअंदाज किया गया था, और आपके पूर्व को आश्चर्य है कि आप दोनों को समाप्त करना क्यों चाहते थे, ईमानदार होना. यदि आप अपने पूर्व को मित्र के रूप में रखने के एकमात्र उद्देश्य से समाप्त होने के कारणों के बारे में झूठ बोलने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह भयावहता का संकेत होगा और संभवतः व्यक्ति यह देखेगा कि वे आप पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, खासकर यदि कुछ मुद्दे हल किया गया है कभी पर चर्चा हुई ईमानदारी है कभी सबसे अच्छी नीति, खासकर यदि आप वास्तव में चाहे अपने पूर्व के साथ दोस्ती रखें, क्योंकि उस क्षण में कोई बुरा महसूस नहीं है कि यह पता चलता है कि उस व्यक्ति ने पहले ही अपने विश्वास का उल्लंघन किया है, और एक नया चरण शुरू करने की उम्मीद है जो अनुचित और गलत है। जीवन में हर चीज की तरह, हमेशा सामान्य ज्ञान का उपयोग करने की आवश्यकता होती है और परिस्थितियों को देखते हुए सबसे अच्छी रणनीति का चयन करना होता है
  • चित्र का शीर्षक किसी के साथ ब्रेक अप और अपने मित्र बनायें चरण 5
    5
    खुद को ईमानदारी से व्यक्त करें संभावना है कि आप दर्दनाक कारणों या क्रोध के लिए रिश्ते के साथ समाप्त नहीं हो रहे हैं अन्य व्यक्ति को यह बताएं कि सबकुछ ईमानदारी से, पूरी तरह से और दृढ़ संकल्प के साथ क्यों समझाएं। आप कई बोनस अंक अर्जित करेंगे यदि व्यक्ति "मैं समझता हूं" या "शायद यह करना सबसे अच्छी बात है।" यदि आपके कारणों से किसी व्यक्ति की भावनाओं को बेहिचक (जैसे कि "मैंने कभी तुमसे प्यार नहीं किया है" कहने पर) को नुकसान पहुंचाया है, तो स्थिति को अधिक सामान्यीकृत और ऐसा विशिष्ट तरीके से समझाओ। उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "मैं दुनिया और मेरे चारों ओर के लोगों से बहुत दूर महसूस करता हूं, और मैं इन चीजों से पुन: कनेक्ट करना चाहता हूं।" आपको बस आपको बेहतर महसूस करने के लिए उस व्यक्ति को चोट पहुंचाई नहीं है एक ही बात कहने के लिए हमेशा एक से अधिक तरीका होता है आप को स्वयं के सम्मान को नष्ट किए बिना रिश्ते को खत्म करने का सही और कम से कम दर्दनाक रास्ता खोजना होगा।
  • चित्र का शीर्षक किसी के साथ ब्रेक अप और अपने मित्र बनायें चरण 6
    6
    व्यक्ति की भावनाओं के साथ समझा जा सकता है और उसे आपको गलत कारणों से सभी कारण बताएं। अंत में, हालांकि, दृढ़ रहें और कहें कि यह "आपको कुछ करने की ज़रूरत है।"
  • चित्र का शीर्षक किसी के साथ ब्रेक अप और अपने मित्र को बनाए रखें चरण 7
    7
    व्यक्ति को क्रोधित हो जाने दो। बहुत गुस्सा और दुख महसूस करते हैं और उस भावना को व्यक्त करते हैं। अपने पूर्व को समझाने की कोशिश न करें कि वह इस तरह से महसूस करने के लिए गलत है। व्यक्ति अंततः इस भावना को दूर करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक से ब्रेक अप विद एको और अपने मित्र बने चरण 8



    8
    विनम्र हो जाओ गर्व नहीं है आप क्या कर रहे हैं, उसमें आनन्द महसूस न करें और दयालु होने की कोशिश करें।
  • विधि 2
    युगल से मित्रों तक संक्रमण

    चित्र का शीर्षक किसी के साथ ब्रेक अप और अपने मित्र बनायें चरण 9
    1
    थोड़ी देर के लिए नफरत करने के लिए तैयार रहें। आपको इंतजार करना और समझना होगा कि व्यक्ति नाराज है। उचित समझ के साथ इन सभी हमलों का जवाब दें तरह के शब्दों को कहने की कला में एक मास्टर बनें
  • चित्र का शीर्षक किसी के साथ ब्रेक अप और उनके मित्र बने चरण 10
    2
    एक लंबी और कठिन प्रक्रिया के लिए तैयार करें आपके रिश्ते कितनी तीव्रता के आधार पर जोड़े या दोस्तों से संक्रमण को महीनों या वर्षों तक ले जाया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद और किसी और के साथ रहें चरण 11
    3
    संचार लाइनें हर समय खोलें व्यक्ति को संपर्क में रहना चाहिए उसे बताना चाहिए और अपने आप से संपर्क करने के लिए शर्म न हो। संपर्क में रहो!
    • रिश्ते के अंत के बाद पहले कुछ महीनों के लिए टेलीफोन का उपयोग करना मुश्किल हो सकता है यदि हां, तो सोशल नेटवर्किंग साइट्स (ट्विटर और फेसबुक) जैसे संचार के अन्य तरीकों पर विचार करें, या बस उसे पाठ संदेश भेजें
  • चित्र का शीर्षक किसी के साथ ब्रेक अप और अपने मित्र को बन्द करें चरण 12
    4
    लंबे समय तक किसी और के साथ लटका रहें। क्षमा करें, यह कदम का पालन करना बहुत मुश्किल है, लेकिन यह आपकी दोस्ती के भविष्य के लिए आवश्यक है। अन्यथा, आपका पूर्व सबसे खराब मानता है, जैसे कि आप सोचते हैं कि आप पिछली पीठ के पीछे दूसरे व्यक्ति से डेटिंग कर रहे थे, और पूर्व भी इस बात से डर सकता है कि रिश्ते के दौरान यह पहले से ही उत्पन्न हो रहा था। यदि आप वास्तव में आप की जरूरत है फिर से डेटिंग शुरू करें, यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आप किसी को अपने पूर्व को नहीं जानते हैं। तो जिस व्यक्ति के साथ आप शुरू करना शुरू कर रहे हैं, उसे अपने पूर्व के साथ संपर्क में न आने दें उदाहरण के लिए कुछ नहीं, उदाहरण के लिए अपने पूर्व को आपको अकेला छोड़ने के लिए कहें, जब आपका पूर्व नहीं था कुछ नहीं आपके लिए गलत यह आपके पूर्व में व्याकुलता को ट्रिगर करेगा, और आपके पूर्व के साथ आपकी दोस्ती के समापन का कारण बन सकता है।
  • चित्र का शीर्षक किसी के साथ ब्रेक अप और अपने दोस्त को रहें चरण 13
    5
    उन जगहों पर जाने से बचें जहां आपका पूर्व संभवतः हो सकता है आम में दोस्तों के साथ पार्टियों और दोस्ताना मुठभेड़ों से दूर रहने की कोशिश करें यह एक असहज और अजीब स्थिति पैदा करेगा और संभवतः उपचार प्रक्रिया में एक झटका होगा। आपको याद है कि पुरानी कहावत "जो नहीं देखा गया है याद नहीं है", इस प्रकार की स्थिति के लिए यह कह रहा है कि एक महान सच्चाई है। इसका कारण यह है कि पार्टियों और अन्य सम्मेलनों में आपका पूर्व देखने के लिए आप उदास महसूस करेंगे या किसी अन्य प्रकार की भावनाओं का पालन करेंगे क्योंकि आप एक साथ नहीं हैं। जब आप में से प्रत्येक व्यक्ति अलग-अलग जीवन जीता है, तो समय एक रिश्ते के टूटने के साथ खुले घावों को चंगा करेगा और यदि आप आशा करते हैं कि आप मित्र बने रहें, तो समय उन घावों को ठीक करने के लिए बेहतर होगा।
  • पिक्चर शीर्षक से ब्रेक अप विद एयोन एंड रिमैन फ्रेंड चरण 14
    6
    और अंत में, अपने पूर्व प्रेमी के रूप में उस व्यक्ति की बात करना बंद करो, और इसके बजाय उसे अपने दोस्त के रूप में देखें ऐसा करने से आपके मन को स्थिति को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलेगी और पूरी प्रक्रिया को आत्मसात करना आसान होगा। आपको विश्वास होना चाहिए और पता है कि आप क्या कर रहे हैं। यदि आपको लगता है कि रिश्ते को भी पहना जाता है, तो आगे बढ़ने का समय है, सही काम करें और रिश्ते खत्म करें। लेकिन आपको पहले अपने दिमाग को समझने की जरूरत है, ताकि बाद में आप उस व्यक्ति को समझा सकें जो आपके दोनों के लिए सबसे अच्छा हो, अगर हर कोई अपना मार्ग अपनाता है
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में रिश्ते को समाप्त करना चाहते हैं तुम सिर्फ एक लहर पर अंत नहीं करना चाहती
    • कोई तर्कहीन रूप से कार्य कर सकता है शायद मैं बाहर जाकर, सारी रात पी लो, सुबह 10 बजे से पहले 10 बजे, और इसी तरह। क्रोध से प्रतिक्रिया न करें आपको समझने की आवश्यकता है, और अगर आप कर सकते हैं तो बात करें। यदि आप नहीं कर सकते हैं या नहीं कर सकते, तो अज्ञानी होने से पहले फोन बंद करें और वापस लड़ें।
    • व्यक्ति आपको ईर्ष्या करने के लिए कुछ भी करने की कोशिश कर सकता है, आपको वापस लाने के लिए, आपको चोट पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। इसमें अन्य लोगों के साथ सो रही हो सकती है, जिन्हें आप बता चुके दूसरों को रहस्य कह सकते हैं। तीव्र क्रोध और चोट लगने के लिए यह एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है (हालांकि यह अपरिपक्व प्रतिक्रिया हो सकती है) यह मुश्किल हो जाएगा, लेकिन अपनी दोस्ती के कारण सहना और समझने की कोशिश करें।
    • यदि रिश्ते खत्म होने के बाद व्यक्ति के जीवन में कुछ बहुत अलग होता है, जैसे कि आपका पूर्व कॉलेज या स्कूल में प्रवेश करने में सक्षम था, तो वह एक पुरस्कार जीता, एक परिवार का सदस्य बीमार हो गया, आदि। बधाई या अपने संवेदना देने के लिए कॉल करें
    • सब बातों में, सूक्ष्म और कोमल हो, उपेक्षात्मक नहीं। व्यक्ति को अपनी भावनाओं का पर्दाफाश करने दें, भले ही यह एक सौ गुना ज्यादा नाराज हो और खड़े रहें और समझें। एक रिश्ता खत्म करना आसान नहीं है आप पहले से ही रिश्ते खत्म करना चाहते हैं, लेकिन दूसरे व्यक्ति सहमत नहीं हो सकता है और इसलिए चोट और चोट लगी है। प्रत्येक व्यक्ति अलग-अलग तरीके से अपनी भावनाओं को हताशा दिखाता है, इसलिए समझा जा सकता है।
    • ईमानदारी से, आपके पूर्व शायद आपके संबंधों के अंत तक नहीं पहुंचेंगे, जब तक आप किसी और के साथ गंभीरता से डेटिंग शुरू नहीं कर सकते। यह कुछ समय ले सकता है (कुछ मामलों में भी साल)।
    • जो भी आप करते हैं, उस व्यक्ति पर बदला लेने की कोशिश न करें यह केवल आपकी दोस्ती को बर्बाद कर देगा
    • यदि दिन के अंत में, अपने पूर्व के मित्र होने के लिए असंभव होने की कोशिश करने के बाद, बस याद रखें कि आपने कोशिश की थी अधिकांश लोग किसी के साथ मित्र बनने की कोशिश करने में पहले कदम उठाने की कोशिश भी नहीं करते हैं
    • उपर्युक्त सूची में दोस्ती के लिए प्रेम संबंधों से संक्रमण की सुविधा प्रदान करने की युक्तियां दी गई हैं। वास्तव में जरूरी सभी समय और स्थान है। यह याद रखें और निराश मत हो समय और स्थान!
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, कभी-कभी आपको बस ले जाना पड़ता है, और आपका पूर्व कह सकता है कि आप उसका दोस्त नहीं बनना चाहते हैं यह उम्मीद की जानी चाहिए, खासकर अगर आप जानते हैं कि यह व्यक्ति को चोट पहुँचाता है और चोट लगी है।
    • रिश्ते को समाप्त करने के कारणों को समझाते हुए ईमानदार रहें, ताकि व्यक्ति यह न समझें कि आप झूठी जा रही हैं। इन कारणों के बारे में कभी झूठ मत बोलिए, जैसा कि आपके पूर्व में संभवतः परेशान हो जाएगा यदि वह संकेत लगाता है कि आप झूठे / गद्दार / झूठे हैं। यदि ऐसा होता है, तो आप के दोस्त होने की संभावना बहुत कम होगी।

    चेतावनी

    • ऐसे लोग हैं जो एक पूर्व के मित्र बने रहने में सक्षम नहीं हो सकते। यदि आप इन लोगों में से किसी एक से डेटिंग कर रहे हैं, तो यह पहचानने की कोशिश करें कि यह पहले से मामला है, इसलिए आपको यातनाओं के माध्यम से जाना नहीं पड़ता है
    • चीजें पहली बार में भ्रमित हो सकती हैं यह उम्मीद की जानी चाहिए आप लंबे समय तक व्यक्ति के साथ थे। ऐसा मत सोचो कि चीजें महत्वपूर्ण नहीं हैं और व्यक्ति के चेहरे में हर समय खेलना शुरू करते हैं। आपको परिपक्व होने और दूसरे व्यक्ति की भावनाओं का सम्मान करने की आवश्यकता है। ये भावनाएं उदासी, क्रोध आदि की हो सकती हैं। समझने और आवश्यक जगह देने की कोशिश करें जिससे कि व्यक्ति अपने जीवन को ठीक कर सके और आगे बढ़ सके।
    • हालांकि यह मुश्किल हो सकता है, अपने पूर्व के साथ भी संलग्न न हो मान लें कि सभी चीजें बाहर निकल जाएंगी और आप एक साथ वापस आएं। किसी कारण के लिए चीजें होती हैं, इसलिए इसके बारे में चिंता मत करो इसलिए पागल मत हो या अपने लिए खेद महसूस न करे। बस यह समझने की कोशिश करें कि आपको थोड़ी देर में अपने बारे में सोचना चाहिए।
    • यदि आपका पूर्व आपके मित्र बनना नहीं चाहता है, मत करो एक पूर्व के रूप में संदर्भित करता है "अच्छा दोस्त"जब आप अन्य लोगों से बात करते हैं। अपने पूर्व को बुलाए जाने का यह तरीका आपके पूर्व में मिल सकता है, आप पर अत्याचार कर सकते हैं और आप कुछ भी बहुत अच्छी बातें नहीं कह सकते हैं यदि आप फिर से बात करते हैं।
    • वहाँ हमेशा है संभावना कि दोस्ती के आपका निमंत्रण है अस्वीकार कर दिया, कुछ कारणों से:
    1. व्यक्ति आपके विचारों से असंतुष्ट महसूस कर सकता है सिर्फ दोस्तों
    2. व्यक्ति महसूस कर सकता है धोखा दिया/धोखा/कि आप अपने आप पर भरोसा नहीं कर सकते, आदि
    3. जिस तरह से आप रिश्ते के दौरान व्यक्ति की ओर व्यवहार किया था भयानक।
    4. हर कोई आपके पूर्व मित्र को अपने मित्र बनने के लिए दबाव डाल रहा है। (यह केवल एक मित्रता के मौके से पूर्व को छोड़ देगा और शायद दबाव को बंद नहीं होने पर उसे शत्रुतापूर्ण करने के लिए मजबूर कर देगा।) आपकी दोस्ती की पेशकश की अस्वीकृति एक से लेकर कई कारणों तक हो सकती है। में कुछ मामलों में, सभी 4 कारण दोस्ती के अंत में योगदानकर्ता हो सकते हैं। अगर भरोसा यह था दूषित, आप महसूस करेंगे कि आप निराश / घायल हो गए हैं फिर, यह हमेशा सभी दलों के लिए एक बहुत ही कठिन प्रक्रिया है, इसलिए चिकना तोड़ना बेहतर है निश्चित रूप से कुछ मामलों में सबसे अच्छी बात यह है कि बस सीधे और संबंध समाप्त हो क्योंकि दर्द अचानक हो जाएगा, लेकिन कम समय के लिए हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि असंतोष और अज्ञानी होना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com