IhsAdke.com

रिश्ते को कैसे छोड़ें और मैत्री को पुनर्स्थापित कैसे करें

कभी-कभी हम किसी को विशेष खोजते हैं और जल्द ही हम उस व्यक्ति के साथ दोस्त बन जाते हैं। फिर हम कुछ महसूस करते हैं और एक रिश्ते शुरू करते हैं। लेकिन क्या होता है अगर यह काम नहीं करता है? क्या हम उस व्यक्ति को हमेशा के लिए खो देंगे? जरूरी नहीं, यह पर्याप्त है कि दोस्ती विश्वास और सम्मान पर आधारित होती है। एक रिश्ते के अंत के बाद दोस्ती पुनः पाने के प्रयास के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

पिक्चर शीर्षक से डेटिंग से दोस्तों बनने के लिए फिर से चरण 1
1
संपर्क को कम करें रिश्ते खत्म करने के बाद, कुछ समय के लिए संपर्क को कम करना आवश्यक है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको पूरी तरह से व्यक्ति की अनदेखी करने की आवश्यकता है, क्योंकि यह अंततः किसी को चोट लगी है। इसके बजाय, स्थान बनाने और दोनों को पुनर्प्राप्त करने के लिए समय प्राप्त करने का प्रयास करें। लेकिन यदि कुछ ऊपर आता है (शब्द से असंबंधित), तो इस घटना को साझा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। इस तरह, आप गतिशील रूप से संपर्क बनाए रखेंगे, लेकिन तीव्रता के बिना
  • पिक्चर शीर्षक से दोस्तों से दोस्ती होने के नाते दोबारा कदम दो कदम
    2
    उन चीजों से छुटकारा पाएं जो आपको व्यक्ति को याद रखता है। यदि यह संभव नहीं है, तो आइटम को सकारात्मक भावनाओं से कनेक्ट करने का प्रयास करें। रोमांटिक भावनाओं को महसूस करने के बजाय, किसी रिश्तेदार या दोस्त द्वारा दी गई चीज़ों को देखने का प्रयास करें इससे व्यक्ति के लिए आपको क्या लगता है, इसके बारे में भी बदलाव करने में मदद मिलेगी। अपने रिश्ते में अच्छे और बुरे समय का मूल्यांकन करने के लिए समय निकालें। तय करें कि आप दोस्ती जारी रखना चाहते हैं। यदि आप वास्तव में महसूस करते हैं कि आप उस व्यक्ति का एकमात्र दोस्त बनना चाहते हैं, तो संपर्क पुन: स्थापित करें। इस समय के दौरान, खुद का ख्याल रखें और ऐसी चीजें करें जो आपको खुश करती हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक, दोस्तों से फिर से दोस्त होने के लिए डेटिंग से जाएं चरण 3



    3
    उस समय के बारे में उससे बात करें जब आप संपर्क से बाहर हो जाएंगे यह समय अंतराल को परिभाषित करना महत्वपूर्ण है जो दोनों के लिए काम करता है। जब यह समय समाप्त हो जाता है, तो व्यक्ति से संपर्क करें (तय करें कि यह कौन करेगा) और ध्यान से पूछें कि वह कैसा कर रही है अगर आपके में से एक को अधिक समय चाहिए, तो इसे स्वीकार करें।
  • पिक्चर शीर्षक से दोस्तों से फिर से दोस्त बनने के लिए कदम 4
    4
    यदि आप में से किसी ने अन्य लोगों से डेटिंग शुरू करने का फैसला किया है और आप अभी भी अपनी दोस्ती रखना चाहते हैं, तो उन्हें बताएं कि क्या हो रहा है दूसरे व्यक्ति को तीसरे पक्षों के माध्यम से पता न चलो, क्योंकि यह दोस्ती खत्म कर देगा। हालांकि, यह समझना महत्वपूर्ण है कि सिर्फ इसलिए कि आप मित्र थे, नए संबंधों के विवरण पर चर्चा करना उचित नहीं है, क्योंकि इससे एक दलों को चोट पहुंचाई जाएगी। आप ईर्ष्याहीन होने के बिना ऐसा कभी नहीं कर सकते।
  • पिक्चर का शीर्षक, दोस्तों से फिर से दोस्तों बनने के लिए कदम 5
    5
    आपके प्रयासों के बावजूद, आपको महीनों, या शायद हमेशा के लिए असंभव मिल सकता है। ध्यान रखें कि पुनर्प्राप्ति के समय लगता है, इसलिए आपको रोगी होना चाहिए। यदि आपको लगता है कि दूरी बहुत बड़ी है या आपके बीच आम में अधिक कुछ नहीं है, तो यह ठीक है। बस अच्छे समय और शिक्षा को याद रखें और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें। कभी-कभी इसे जाने देना और अन्य अवसरों के उभरने की प्रतीक्षा करना है।
  • युक्तियाँ

    • अगर रिश्ते पारस्परिक रूप से या सकारात्मक रूप से समाप्त हो जाते हैं, तो आप के मित्र होने की संभावना अधिक होती है।
    • समय वास्तव में कई घावों को भर देता है, इसलिए धीरज रखो।
    • याद रखें कि आप दूसरों के साथ व्यवहार करना चाहिए क्योंकि आप उनका इलाज करना चाहते हैं।
    • यदि आपके मित्र समान हैं, तो थोड़ी देर के लिए उन्हें अलग से देखने की कोशिश करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com