IhsAdke.com

निर्णय करना कि आपका मित्र एक सच्चा दोस्त है

अगर आपको यह पता चलने में परेशानी आ रही है कि कोई मित्र सच है या नहीं, तो आपका संबंध शायद पहले से ही परेशानी में है। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि व्यक्ति को सही कारणों से संबंध में निवेश किया गया है, तो उस पर ध्यान दें, यह क्या कहता है, और इसकी उपस्थिति में कैसा लगता है। नीचे दी गई युक्तियों का पालन करें और आपको सच्चाई पता चलेगी।

चरणों

भाग 1
उन चीजों की सूचना दें जिनके बारे में वे कहते हैं

चित्रण एक लड़के को बताओ आप उसे प्यार चरण 18
1
देखो अगर वह आपकी सहायता करता है एक असली दोस्त आपको जरूरी, आत्मविश्वास और ज़िंदा होने के बारे में अच्छा महसूस कराना चाहिए। यदि यह हमेशा आपको नीचे डालता है या आपको कमजोर महसूस करता है और आपको कभी भी ऐसे शब्दों को नहीं कहता है, जब आपको उनकी सबसे अधिक जरूरत पड़ती है, तो संभावना है कि आप एक सच्चे दोस्त नहीं हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि दोस्ती असली है या नहीं, तो रोकें और सोचें कि क्या व्यक्ति आपको टिप्पणी करने के लिए प्रोत्साहित करता है
  • देखें कि क्या व्यक्ति आपको प्रशंसा करता है जो कोई अपने कपड़े से अपने पेशेवर नैतिकता के लिए प्रशंसा करता है शायद एक अच्छा दोस्त है यदि आप आखिरी बार व्यक्ति को आपकी प्रशंसा नहीं कर सकते हैं, तो आपको एक समस्या है।
  • देखें कि व्यक्ति आपको प्रोत्साहित करता है एक मित्र जो आपको परीक्षा से पहले प्रोत्साहित करता है, एक नौकरी का साक्षात्कार या एक नियुक्ति शायद आपके साथ सच है। यदि वह आपको कभी भी समर्थन नहीं करता है, तब भी जब आपको उनकी सबसे अधिक आवश्यकता होती है, तो आपको एक समस्या है
  • देखें कि क्या व्यक्ति आपके लिए खुशहाल है यद्यपि उसे प्रेरित करने और आपके लिए खुश करने की जरूरत नहीं है पूरे समय, एक अच्छा दोस्त शायद आपका प्रशंसक होगा और आपकी सफलता चाहते हैं, चाहे आप क्या करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को बताएं कि आपको दिनांक 6 तारीख
    2
    देखें कि आपका मित्र आपको सुनता है या नहीं। एक असली दोस्त को आपके कहने के लिए सब कुछ सुनने के लिए समय लेना चाहिए। एक सच्ची दोस्ती में, दोनों को विचार साझा करना चाहिए और जवाब सुनना चाहिए। अगर कोई मित्र हमेशा अपनी समस्याओं के बारे में बात करता है, लेकिन जब भी आप उसे साझा करना शुरू करते हैं, तो ऊब हो जाता है या विचलित हो जाता है, वह शायद एक नकली दोस्त है। ये कुछ संकेत हैं जो व्यक्ति को सुनने के कौशल को बेहतर बनाने की जरूरत है:
    • सूचना जब व्यक्ति इस तथ्य से प्रतिक्रिया करता है कि आप कुछ साझा करने की कोशिश करते हैं अगर वह सिर हिलाते हैं, तो आँख से संपर्क रखता है और उसका समर्थन करता है, वह एक अच्छा दोस्त है। हालांकि, अगर कोई व्यक्ति पांच मिनट से अधिक समय तक बात करता है तो फोन को देखकर या उसकी जांच करना शुरू हो जाता है, तो संभवत: आपके पास एक बुरा दोस्त है।
    • नोटिस जब व्यक्ति आपको याद रखता है कि आपने क्या कहा। एक अच्छा दोस्त हमेशा याद रखता है कि आप उससे क्या कहते हैं, खासकर जब कुछ महत्वपूर्ण बातों की बात आती है अगर उस व्यक्ति ने उस समय आपके बारे में क्या कहा है, लेकिन बाद में वार्तालाप को याद नहीं किया है, तो यह काफी संभावना है कि उसने शुरू से ही ध्यान नहीं दिया है।
    • पता चलता है कि हमेशा अधिक बात करता है। एक आदर्श दोस्ती में, दोनों को समान चीजों को साझा करना चाहिए अगर आपको लगता है कि कभी सुनता है और कभी नहीं सुना, आप एक समतावादी दोस्ती नहीं प्राप्त कर रहे हैं।
  • शीर्षक में चित्र मुसीबत में न हो पाने के दौरान अपना वर्ग मज़ा बनाएं चरण 8
    3
    देखें कि क्या आपका मित्र आपके साथ संपर्क करता है। संचार किसी भी संबंध की कुंजी है, खासकर दोस्ती के लिए। यदि आप और दोस्त एक ही पृष्ठ पर हैं, तो आपको एक खुले और ईमानदार संवाद वार्ता बनाए रखने के दौरान विचारों और भावनाओं को खोलने और साझा करने में सक्षम होना चाहिए। यह जानने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं कि क्या आप वास्तव में संचार कर रहे हैं:
    • आपको व्यक्ति के साथ आसानी से विचारों और भावनाओं को साझा करने में सक्षम होना चाहिए। यदि वह आपके जीवन में होने वाली सभी चीज़ों को जानता है और आप ईमानदारी से इसके बारे में बात करना सहज महसूस करते हैं, तो आप अच्छे हाथों में हैं अगर आप कुछ बताने से डरते हैं क्योंकि आपको डर है कि व्यक्ति नर्वस होगा या नर्वस हो जाएगा, रिश्ते में एक गंभीर संचार समस्या है।
    • अगर आपको लगता है कि आपको पता है कि दूसरे व्यक्ति क्या सोच रहा है और महसूस कर रहा है, तो आपका संचार अच्छा है अगर आप किसी दूसरे व्यक्ति के विचार या कार्य से आश्चर्यचकित हो जाते हैं या सभी के साथ जानकारी साझा करते हैं, लेकिन आप, आपका संचार बहुत अच्छा नहीं है
    • अगर आपको लगता है कि किसी अन्य व्यक्ति की कुछ कार्रवाई से नाराज होकर परिपक्व बातचीत करने में सक्षम हो, तो आपके पास शक्तिशाली संचार होता है आराम से कहो, "देखो, मुझे वाकई बहुत दुख हुआ था कि आप पिछले हफ्ते अपनी पार्टी में नहीं दिखाए थे," और इसके बारे में स्वतंत्र रूप से बात करने में सक्षम होने का मतलब है कि आपकी दोस्ती बहुत मजबूत है। कोई दोस्ती सही नहीं है और चर्चाओं के माध्यम से चीजों को स्पष्ट करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
    • अगर आप कुछ भी नहीं बताते हैं, जब व्यक्ति आपको परेशान करता है क्योंकि आपको लगता है कि वे ज्यादा बोलेंगे या आप उन्हें नहीं सुनेंगे, तो आपको एक समस्या है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्कूल में प्रेस्टीस्ट गर्ल होना 10 कदम
    4
    देखो अगर व्यक्ति गपशप प्यार करता है यदि वह दोस्त एक गपशप है, तो वह आपको पीछे से बताएगा। हालांकि हर किसी को थोड़ी देर में एक गपशप पसंद है, एक व्यक्ति जो हमेशा बोल रहा है या दूसरों को न्याय करता है शायद वही करता है जब आप चारों ओर नहीं होते हैं यह जानने के कुछ तरीके हैं कि गपशप लाइन को पार कर गई है या नहीं:
    • यदि दोस्त किसी अन्य व्यक्ति को जल्द से जल्द बीमार बोलता है, तो यह संभावना है कि वह एक अच्छा दोस्त नहीं है
    • अगर दोस्त लगातार उन लोगों के बारे में बात करता है जो उनके करीब होने का दावा करते हैं, तो वह आपके साथ भी ऐसा ही कर सकते हैं।
    • अगर दोस्त हमेशा उन सभी के बारे में नकारात्मक बातें कह रहा है जो आस-पास नहीं है, यह एक बुरा संकेत है
    • यदि आप जानते हैं कि आपके मित्र ने आपसे ग़लत बोलना या बोलना है, खासकर कई अवसरों पर, तो यह संभावना है कि वह एक सच्चा दोस्त नहीं है।
  • भाग 2
    वह जो चीज़ करता है उसे ध्यान दें

    पिक्चर का शीर्षक अपने प्रेमी को प्राप्त करें` width=
    1
    देखें कि क्या व्यक्ति आपके लिए समय की व्यवस्था करता है। एक सच्चा दोस्त हमेशा आपके लिए एजेंडा पर एक स्थान खोज लेगा। हर व्यक्ति का जीवन व्यस्त है और अक्सर सोने और खाने के लिए समय मिलना मुश्किल होता है, लेकिन एक सच्चे मित्र को हमेशा आपके लिए समय बनाने में सक्षम होना चाहिए, खासकर जब आपको इसकी आवश्यकता होती है देखें कि क्या व्यक्ति आपके लिए समय बनाने की परवाह करता है:
    • यदि वह हमेशा बैठकों, लंच या रात्रिभोज का समय निर्धारित करती है और प्रतिबद्धताओं को पूरा करती है, तो आपके पास शायद एक अच्छा दोस्त है
    • एक व्यक्ति जो कभी आपके लिए समय है और जीवन और काम की हलचल और हलचल पर दोष डालता है, आप अपने कार्यक्रम में समायोजित करने के लिए इंतजार कर रहे हैं, शायद एक अच्छा दोस्त नहीं है और दोस्ती में समस्या है।
    • यदि व्यक्ति को दूसरों के लिए समय लगता है और आपके लिए कभी नहीं, इसका मतलब है कि आप उनकी पिछली प्राथमिकता है
    • हम सभी को मुश्किल और अशांत समय से गुज़रते हैं जहां हमारे पास कभी कुछ भी नहीं है। कोई समस्या नहीं है अगर कोई मित्र कुछ समय में आपको नहीं मिल सकता है, लेकिन यदि वह हमेशा आपके लिए बहुत व्यस्त है, तो वह उस समय का महत्व नहीं दे सकता है जब वे एक साथ बिताते हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ लड़कियों चरण 14
    2
    अगर मित्रता समतावादी है तो देखें आदर्श रूप से, रिश्ते के दो हिस्सों में दोस्ती में समान प्रयासों का निवेश करना चाहिए, यह संचार करना, मुठभेड़ों के लिए समय की व्यवस्था करना, या छोटे या बड़े इशारों के साथ एक दूसरे की सहायता करना चाहिए। यदि आप दोस्ती में सब कुछ निवेश करते हैं, तो यह पारस्परिक होना चाहिए। यह जानने के लिए जानें कि क्या आप अकेले इस भार को ले रहे हैं:
    • देखो अगर दोनों स्नेह दिखा लोग अलग-अलग हैं और सभी भौतिक संपर्कों की तरह नहीं हैं, लेकिन यदि आप किसी दोस्त को गले लगाने का निर्णय लेते हैं, तो उसे इस अधिनियम को प्रतिदेय करना चाहिए।
    • यदि आप मानते हैं कि दोनों रिश्ते में समान समय का निवेश करते हैं, तो आपके पास एक ठोस दोस्ती है। यह संभव है कि निश्चित समय पर, आप या आपके मित्र के लिए चीजें अधिक कठिन हो जाएंगी, लेकिन पूरी तरह से, दोनों को समान रूप से एक दूसरे का समर्थन करना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आप हमेशा एक दोस्त को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं और कुछ भी वापस कभी नहीं मिलता है, तो आपको एक समस्या है।
    • यदि आप समतावादी तरीके से एक-दूसरे की मदद करते हैं, तो दोस्ती सही है। चाहे आप किसी मित्र से क्या करते हैं, सुनिश्चित करें कि वह आपकी भी मदद करता है। उदाहरण के लिए, जब वह डिनर या टहलने के साथ अपना हाथ तोड़ता है, तो वह कक्षा में बनाए गए नोटों को पुरस्कृत कर सकता है
    • अगर दोनों एक साथ समय व्यतीत करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, फोन पर बात करें और संपर्क में रहें, आपके पास एक अच्छी दोस्ती है यदि आप केवल एक ही है जो चलने या बात करने की कोशिश करता है, तो आपकी दोस्ती एक अच्छी स्थिति में नहीं है।



  • अपने माता-पिता (किशोर) चरण 13 के साथ अपने रिश्ते को ठीक करें
    3
    देखें कि क्या दोस्त वह क्या करता है। वह व्यक्ति जो कभी भी ऐसा नहीं करता है जो वह वादा करता है या भूल जाता है कि वह क्या मेल खाता है शायद एक अच्छा दोस्त नहीं है कभी-कभी चीजों को भूलना ठीक है, लेकिन एक दोस्त जो कभी ऐसा नहीं करता जो वह कहते हैं कि शायद वह अपना समय या उसकी कंपनी का महत्व नहीं देता है इस प्रकार के व्यक्ति को पहचानना सीखें:
    • एक व्यक्ति जो अक्सर रद्द करने की योजना बना लेता है शायद एक अच्छा दोस्त नहीं है और उसे बचा जाना चाहिए।
    • एक व्यक्ति जो किसी भी प्रतिबद्धता की पुष्टि नहीं करता है और वह कुछ भी नहीं कहना चाहता है, वह शायद एक सच्चा दोस्त नहीं है
    • किसी भी व्यक्ति को किसी भी अवसर पर इसे हाथ में छोड़ देता है आमतौर पर परेशानी का संकेत है। किसी फिल्म या रेस्तरां के लिए एक यात्रा रद्द करना ठीक है, लेकिन एक व्यक्ति जो आपको एक डबल तारीख या आपको सवारी करने की सुविधा देता है, शायद आपके बारे में ज्यादा परवाह नहीं करता है
  • चित्र शीर्षक अनुकरण एम्स्टर्ड डायलन स्कॉन्फ़ीन स्टेप 3
    4
    देखें कि क्या व्यक्ति को दोस्ती चाहते हैं यह खोजना बहुत मुश्किल है, लेकिन यह एक महत्वपूर्ण बिंदु है। प्रतिबिंबित करने के लिए प्रयास करें कि व्यक्ति को दोस्ती के साथ-साथ एक व्यक्ति के रूप में उसकी पसंद करने और आपको पसंद करने के लिए अन्य कारण हैं। ये कुछ क्लासिक कारण हैं जो झूठे दोस्तों को आकर्षित करते हैं:
    • लोकप्रियता। यदि आप मित्र से ज्यादा लोकप्रिय हैं और वह अधिक लोकप्रिय बनने के लिए आपके पास आते हैं, तो आपको एक समस्या है।
    • सुविधा। "दोस्त" आपके साथ चलने के लिए सिर्फ तुम्हारे लिए चल सकता है या आप अपने नोट्स की नकल कर सकते हैं।
    • ऊब। एक मित्र आपको डेटिंग कर सकता है क्योंकि आपके पास कुछ भी बेहतर नहीं है आप इसे पहचान कर पाएंगे क्योंकि जैसे ही आपको कोई नया मित्र या समूह मिलेगा, जैसे ही आप इसे छोड़ सकते हैं
  • भाग 3
    ध्यान दें कि उनकी उपस्थिति में आपको कैसा महसूस होता है

    चित्र शीर्षक अनुकरण लाना डेल रे चरण 5
    1
    देखें कि क्या आपका दोस्त आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करता है एक अच्छा दोस्त हमेशा उपस्थित होना चाहिए और आपको अपने बारे में और निर्णय लेने के बारे में बेहतर महसूस कराना चाहिए। वह आपके साथ बिल्कुल भी सहमत नहीं है, लेकिन आपकी दोस्ती आपको एक व्यक्ति के रूप में अच्छा महसूस करनी चाहिए। यह जानने के लिए जानें कि कोई मित्र आपको यह महसूस करता है कि आप कौन हैं:
    • यदि आप व्यक्ति के साथ चलने के बाद उत्साही और उत्साहित महसूस करते हैं, तो आप दोस्ती से लाभ उठा रहे हैं। यदि आपको लगता है कि आपने गलती की है, व्यक्ति को परेशान किया है या आप एक बुरे व्यक्ति हैं, तो शायद आपको एक समस्या है और एक अस्वास्थ्यकर दोस्ती है
    • एक मित्र जो आपको बेहतर महसूस करने के लिए कम करता है वह परेशानी का संकेत है। यदि वह आपको कठोर टिप्पणियों के बारे में बुरा महसूस करता है, तो वे दिखने, वजन या क्षमताओं के बारे में सोचते हैं, वह असली दोस्त नहीं है
    • यदि मित्र आपको निर्णायक निर्णयों के बारे में अच्छा महसूस करता है या बुरा निर्णयों में उन्हें दिलाता है, तो वह एक सच्चा दोस्त है। इस प्रकार के व्यक्ति को आपकी सहायता करनी चाहिए, जब आप गलतियां करते हैं।
  • अपने माता-पिता (किशोर) चरण 16 के साथ अपने रिश्ते को ठीक करें
    2
    देखें कि क्या व्यक्ति आपको मूल्यवान महसूस करता है। रिश्ते में एक गंभीर समस्या है, अगर आपको दोस्ती में इसके महत्व पर शक करने का कारण बनता है। एक मित्र को आपको झूठ के साथ खराब नहीं करना चाहिए, बल्कि आप आवश्यक, महत्वपूर्ण और अपरिहार्य महसूस करते हैं। जानें कि एक दोस्त आपको क्या महसूस करता है:
    • देखें कि क्या व्यक्ति कृत्यों के लिए कृतज्ञता व्यक्त करता है और मदद के लिए नियमित रूप से धन्यवाद करता है। एक सच्चा दोस्त आभारी है-एक झूठा दोस्त आपको धन्यवाद नहीं करता, क्योंकि उनका मानना ​​है कि आप दायित्व से अधिक नहीं थे।
    • देखें कि आपका मित्र आपके फैसलों और रायओं को मानता है। यदि वह आपके बारे में परवाह करता है और आपको जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा समझता है, तो वह सलाह और राय पूछेंगे। यदि वह आपकी राय के बारे में परवाह नहीं करता है, चाहे एक फिल्म को चुनने या एक महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए, आप एक गंभीर समस्या है।
    • देखें कि क्या व्यक्ति को वास्तव में आपकी उपस्थिति से प्रोत्साहित किया गया है। यदि आप किसी सामाजिक समारोह में दिखाई देते हैं और हग्ज, वार्तालापों और वाक्यांशों जैसे "मुझे खुशी है कि आप आए हैं!" के साथ स्वागत किया है, तो आपके पास एक अच्छा दोस्त है यदि आप दिखाते हैं और कोई दोस्त "हाय" कहता है या कूलर लोगों के करीब रहने के लिए इसे अनदेखा करता है, तो आपको एक समस्या है।
  • बोरोम के बिना एक किशोर के रूप में फ़िट हो जाओ चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    देखें कि क्या व्यक्ति आपको पर्यटन के दौरान खुश महसूस करता है यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि दोस्ती का उद्देश्य कम पृथक महसूस करना और जीवन का आनंद लेना है, न कि आपको दुनिया से निराश महसूस करना। जब आप अपने दोस्त से अकेले खुश रहें तो एक गंभीर रिश्ते समस्या है यहाँ कुछ चीजें हैं जो आपको किसी मित्र के साथ बाहर जाने के बारे में निराश महसूस कर सकती हैं:
    • आप किसी को तिथि करने के लिए उत्साहित नहीं महसूस कर सकते हैं क्योंकि वे केवल खुद के बारे में बात करते हैं और आपको अनुयायी के रूप में उपयोग करते हैं।
    • अगर आप किसी अन्य मित्र या परिवार की तरह अन्य लोगों के साथ-साथ किसी दोस्त के साथ बाहर निकलना पसंद नहीं करते हैं - क्योंकि वह किसी के साथ नहीं मिलता है, आपको एक समस्या है।
    • एक मित्र जो आपको निराश या निराश महसूस करता है, वह परेशानी का संकेत है।
    • हर कोई मुश्किल परिस्थितियों के माध्यम से जा रहा है किसी दोस्त के साथ जाने के बाद किसी दोस्त के साथ बाहर जाने के बारे में निराश महसूस करना ठीक है, लेकिन अगर आपको लगता है कि आप मज़ेदार नहीं हो सकते हैं क्योंकि आपका दोस्त कभी संकट से गुज़रते हुए, आपके पास एक गंभीर समस्या है। याद रखें कि आप दोस्त हैं और ऊतकों का एक बॉक्स नहीं है।
    • अंतर्ज्ञान का उपयोग करें तथ्य यह है कि आप किसी मित्र की वैधता पर सवाल उठा रहे हैं, यह इंगित करता है कि रिश्ते में एक समस्या है। कोई दोस्ती सही नहीं है और कुछ समस्याएं हमेशा उठेंगी, लेकिन यथार्थवादी हों
  • पिक्चर नामक कॉप विद ए क्लिंगी प्रेमिका या प्रेमी चरण 14
    4
    अपनी सहजता का पालन करें। अगर आपको लगता है कि "मित्र" वह चाहिए जैसा अभिनय नहीं कर रहा है, तो आप सुनते हैं कि वह क्या कहता है, लेकिन आप जो बोलते हैं उसे वह परवाह नहीं है, यह आगे बढ़ने का समय हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप कई वर्षों से व्यक्ति को जानते हैं, तो यह स्थिति से खुद को दूर करने और इसे बेहतर तरीके से विश्लेषण करने का समय हो सकता है हमेशा अपने विचारों को सुनो, क्योंकि हमारी प्रवृत्ति आम तौर पर सही होती है।
  • युक्तियाँ

    • एक सच्चा दोस्त उसे स्वीकार करता है कि वह कौन है।
    • सच्चे दोस्त हमेशा आपकी सहायता करते हैं वे कठिन परिस्थितियों में आपकी सहायता करते हैं और वर्तमान में मौजूद हैं ताकि आपके पास किसी पर निर्भर रहें
    • सकारात्मक और नकारात्मक कार्यों का वजन न करें किसी सच्चे मित्र को कभी भी आप के पीछे नहीं बोलना चाहिए, चुरा लेना या झूठ - कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कितना शांत हो सकता है
    • मैत्री, कई चीजों की तरह, कई स्तर हैं एक असली दोस्ती के लिए दोनों पार्टियों से एक उच्च स्तर की प्रतिबद्धता की आवश्यकता है - ऐसे कई लोग हैं जो इसे विश्वासघात किए बिना उस प्रकार के विश्वास को प्राप्त करने में असमर्थ हैं। सही न होकर अच्छी दोस्ती खत्म न करें - याद रखें कि अगर आप अपने विश्वास को अक्सर धोखा देते हैं तो आप अच्छे दोस्त नहीं रख पाएंगे।
    • सच्चे दोस्त आपको सब कुछ में शामिल करने का प्रयास करेंगे
    • सच्चे दोस्त आपसे झूठ नहीं बोलते
    • यदि वह व्यक्ति सच्चा दोस्त है, तो उसे किसी और को देखकर ईर्ष्या नहीं होगी।
    • आप उस व्यक्ति के बारे में क्या सोच रहे हैं, इसके बारे में बात करें, लेकिन उसे या उसके बारे में कुछ भी आरोप न करें।
    • अपनी स्थिति को समझने की कोशिश करने के लिए हमेशा अपने आप को व्यक्ति के जूते में रखें।
    • यदि व्यक्ति आपको हमेशा गतिविधियों से बाहर निकालता है, तो वह एक सच्ची दोस्त नहीं है।
    • एक सच्चे दोस्त आपको सम्मान देता है

    चेतावनी

    • एक ऐसे व्यक्ति के दोस्त होने के बारे में अपने आप से झूठ मत बोलो, जो आपके बारे में उसी तरह महसूस नहीं करता है। अंत में, आपको बस दुख होगा
    • अपने दोस्तों से झूठ मत बोलो क्योंकि ये सिर्फ झूठे लोगों को आकर्षित करेगा। इससे भी बदतर, सच्चे दोस्त झूठ की खोज करते समय उन्हें अस्वीकार कर सकते हैं। यदि आपको कठोर कुछ करने की ज़रूरत है, तो अपने दोस्तों के प्रति वफादार रहें!
    • किसी मित्र को बार-बार या रूढ़ी से नहीं पूछें आप अच्छे से अधिक नुकसान कर सकते हैं, खासकर अगर दोस्ती सही है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com