IhsAdke.com

कैसे एक सर्वश्रेष्ठ मित्र झूठे के साथ सौदा करने के लिए

एक सबसे अच्छा दोस्त, एक झूठा, आपका विश्वास धोखा देता है, आपको दर्द पहुंचाता है, और आपको परेशानी भी ला सकता है। इस स्थिति से निपटने के तरीके जानने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

विधि 1
क्या इसके लायक है?

डील विद ए लिंग बेस्ट फ्रैंट चरण 1
1
स्थिति के बारे में सोचो प्रत्येक झूठ एक लड़ाई के लायक नहीं है। तय करें कि यह एक अपवाद है या यदि वह आपको अक्सर चालें, चाहे झूठ अपेक्षाकृत हानिरहित है या गंभीर रूप से हानिकारक है अगर आपका मित्र आपके नए बाल कटवाने के बारे में झूठ बोला, तो आप शायद उसे माफ कर सकते हैं - इस प्रकार का झूठ सामाजिक संबंधों को जारी रखने में काम करता है, यह दिल की धड़कन नहीं है।
  • डील विद ए लिंग बेस्ट फ्रेंड चरण 2
    2
    अपने दोस्त के झूठ की आवृत्ति पर विचार करें क्या यह एक बड़ा, विनाशकारी झूठ था? या कई झूठ है कि कोई अंत नहीं है लगता है? क्या यह एक मूर्खतापूर्ण झूठ चिंता या शर्म की बात है? आवृत्ति और झूठ का स्तर यह निर्धारित करना चाहिए कि क्या दोस्ती को ध्यान में रखना उचित है या नहीं।
  • विधि 2
    बाहर लाना

    डील विद ए लिंग बेस्ट फ्रेंड चरण 3
    1
    अपने दोस्त का चेहरा दृढ़ रहें, लेकिन विनम्र रहें अपने मित्र को बताएं कि आप स्थिति के बारे में कैसा महसूस करते हैं उसे पता चले कि एक झूठा पर विश्वास करना कितना मुश्किल है पूछें कि क्या वह आपकी दोस्ती के लिए प्रतिबद्ध है और यदि उनके पास कम से कम एक ईमानदारी का बुनियादी स्तर है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद लाइंग बेस्ट फ्रेंच चरण 4
    2
    उनकी प्रतिक्रिया के अनुसार, आगे बढ़ने का तरीका निर्धारित करें एक वफादार दोस्त को एहसास होगा कि वह पकड़ा गया है और शर्म की बात है या अफसोस के साथ प्रतिक्रिया करेगा, क्योंकि वह आपके लिए परवाह है रक्षात्मक गतिविधि भी होगी, लेकिन यह सामान्य है दूसरी ओर, यदि अपने दोस्त झूठ से इनकार या कहते हैं कि तुम बहुत संवेदनशील होते हैं, अपनी दोस्ती भी झूठी, हो सकता है, क्योंकि वह, अपनी भावनाओं को आप में हेरफेर या तुम पर चलाने के लिए कोशिश कर रहा है कोई फर्क नहीं पड़ता।
    • यह अजीब लग सकता है, लेकिन अपने आप को बचाने और शुरू में प्रतिक्रिया पर भरोसा नहीं है। पकड़ा जा रहा है डरावना और असभ्य है और आपका मित्र दोस्ती को संरक्षित करने के लिए इनकार करना चाहेगा या आपको ऐसा शर्मिंदा महसूस होगा कि आप उस अजीब पल अंत को जल्दी से बनाने की कोशिश करेंगे



  • डील विद ए लिइंग बेस्ट फ्रेंस्टर चरण 5
    3
    जवाब को ध्यान से सुनें आपको हर शब्द की बात कही जानी चाहिए और उनके पीछे के अर्थ की व्याख्या भी करनी चाहिए, जो कुछ भी नहीं कहा गया है। इसे स्पष्ट करें कि आप बहस नहीं करना चाहते हैं। आपको स्पष्टीकरण चाहिए, लड़ाई नहीं।
    • अपनी आवाज को शांत रखें और इसे किसी भी परिस्थिति में उठाएं नहीं।
    • ध्यान दीजिए अगर आपकी शारीरिक भाषा खुली होती है और रक्षात्मक नहीं होती है
    • अपने दोस्त के बेईमान पात्रों पर शोक या टिप्पणी करने से बचें - याद रखें कि कार्य, व्यक्ति का पूरा व्यक्तित्व नहीं, बेईमान था।
    • क्या आप जानते हैं कि अभी आपके सबसे अच्छे दोस्त के जीवन में क्या हो रहा है? क्या वह कुछ मुश्किल समय से गुजर रहा है? इससे सुरक्षित या अधिक सक्षम महसूस करने के लिए झूठ बोलने की आवश्यकता पर इसका असर हो सकता है।
    • क्या सूक्ष्म झूठ आप प्राप्त कर सकते हैं? आँख से संपर्क करने से बचना एक बड़ी समस्या है, हालांकि कुछ पुरानी झूठ इसे आसानी से कर सकते हैं इसमें बेमतलब, मामूली ठोकरें या विरोधाभास, या महत्वपूर्ण बिंदुओं के लम्बे समय में झिझक के संकेत हो सकते हैं।
  • डील विद ए लिंग बेस्ट फ्रेंस्टर चरण 6
    4
    क्या हुआ है इसकी व्याख्या करने के सभी प्रयासों का सम्मान करें। आपके दोस्त एक साथ कई भावनाओं को महसूस करेंगे, जिसमें उनकी दोस्ती खोने का डर भी शामिल है। इसलिए इसे कुछ स्थान दें। अपने आप को समझाने की कोशिशों के लिए दया करें और माफी मांगें और कहा कि आपको चोट लगी हुई चीजों के बारे में कहें।
    • अपने दोस्त की शान्ति की प्रशंसा करें और दोहराएं कि आप इस बारे में चुपचाप बात करना चाहते हैं। इस तरह, आप स्थिति से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने में सक्षम होंगे और शांत रहकर आप चीजों को अधिक शीघ्रता से हल करेंगे।
  • विधि 3
    पर चल रहा है

    डील विद ए लिंग बेस्ट फ्रैं 7
    1
    सकारात्मक प्रयासों की सराहना करें बहुत से लोगों को झूठ बोलने की आदत है और इसे किसी भी अन्य लत की तरह, नीचे डाल देना मुश्किल लगता है। यदि आप देख रहे हैं कि आपका मित्र सभी तरीकों से ईमानदार, प्रोत्साहित और प्रशंसा करने के लिए एक वास्तविक प्रयास कर रहा है सावधान रहें, लेकिन उसे कुछ हद तक ऋण देने का प्रयास करें जब वह इसके हकदार हो।
  • चित्र शीर्षक से डील विद लाईंग बेस्ट फ्रेंड चरण 8
    2
    निर्णय लें याद रखें, हर कोई एक समय या किसी अन्य पर निहित है, और जब तक कि आपका मित्र बाध्यकारी झूठा नहीं होता है, तो माफ करने और आगे बढ़ने के लिए ठीक है। आखिरकार, वह उसका सबसे अच्छा दोस्त है और जब तक कोई नई घटनाएं नहीं होतीं, तब तक कोई कारण नहीं है कि चीजें सामान्य पर वापस नहीं आ सकतीं। यदि वह इस विषय पर झूठ बोलकर अपनी भावनाओं को अनदेखा करता है, तो दोस्ती समाप्त करें और नए दोस्त बनाने के बारे में सोचें। किसी भी तरह, तर्कसंगत हो और भावनाओं को आप पर प्रभाव न दें
  • युक्तियाँ

    • अकेले होने के डर के लिए किसी मित्र को झूठा न रखें और बिना विचार किए। अकेलापन इतनी खराब नहीं है और समुद्र में कई मछलियां हैं
    • झूठ बोलने की कोशिश न करें बिल्कुल नहीं इस अवधि के दौरान, छोटी चीज़ों के बारे में भी। आप एक बड़े पाखंडी की तरह दिखेंगे
    • नैतिक रूप से श्रेष्ठ मत महसूस न करें मैत्री हमेशा समानता पर आधारित है और हम सभी को एक दिन याद करने जा रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com