IhsAdke.com

कैसे एक दुष्ट दोस्त के साथ सौदा करने के लिए

दुर्भावनापूर्ण मित्र गंभीर समस्याओं को अपने जीवन में ला सकते हैं और इस तरह की दोस्ती से निपटने की चुनौतियों से भावनात्मक क्षति हो सकती है। आप एक बुराई दोस्त है जो मदद नहीं कर सकता है या आप एक लंबे समय से जानते हैं और इसलिए आपकी दोस्ती खोने के लिए नहीं करना चाहते हैं, तो आप कैसे नियंत्रण लेने अपने दोस्त जब भी करने के लिए जानने के लिए पढ़ते dele.Continue कुछ रणनीतियों हरकतों से निपटने के लिए विकसित करने की आवश्यकता आप पर हमला

चरणों

विधि 1
स्थिति का मूल्यांकन

एक शीर्षक मित्र के साथ डील शीर्षक चित्र चरण 1
1
अपने दोस्त की चीज़ों का ध्यान रखें और जो आपको परेशान करता है जब आप अकेले होते हैं, तो इन चीजों के बारे में सोचें और पहचानें कि वे आपको परेशान क्यों करते हैं। इन मुद्दों की पहचान करने से आप रिश्ते से निपटने के लिए रणनीतियों की मदद करेंगे और उम्मीद है कि इसमें सुधार होगा। क्या वह आखिरी मिनट में योजना रद्द कर रखता है? क्या वह उस व्यक्ति के साथ इश्कबाजी करता है जिसे आप परवाह करते हैं, भले ही आपने उसे पहले ही अपनी भावनाओं के बारे में बताया हो?
  • यदि आपको यह पता चलने में परेशानी है कि आपका मित्र आपको इतना परेशान क्यों करता है, तो आप इसके बारे में किसी दूसरे मित्र या किसी के साथ बात कर सकते हैं जिसे आप भरोसा करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक डील विद ए मनी फ्रेंटर चरण 2
    2
    अपनी भावनाओं के साथ डील करें आपको परेशान करने वाली चीजों की पहचान करने के बाद, इस बारे में सोचें कि वे आपको कैसा महसूस करते हैं। अपने दोस्त की वजह से दर्द और अन्य भावनाओं को पहचानना और स्वस्थ तरीके से उनसे निपटना महत्वपूर्ण है। यदि आप अपनी भावनाओं को स्वीकार करने और उनके साथ सौदा करने से इनकार करते हैं, तो वे अप्रत्याशित रूप से या अनुचित रूप से सतह पर आ सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से एक डील विद ए मनी फ्रेंड चरण 3
    3
    निर्धारित करें कि समस्या एक टकराव के योग्य है या नहीं। अपने दोस्त के सामने अपने लिए मुश्किल हो और उसके लिए और भी मुश्किल हो। इससे पहले कि आप उससे सामना करने का फैसला करें, विचार करें कि समस्याएं गंभीर हैं ताकि टकराव की आवश्यकता हो। यदि आप एक छोटी सी समस्या के साथ व्यक्ति का सामना करते हैं, तो आप उस इमेज पर पास कर सकते हैं जिसका आप अर्थ कर रहे हैं, जिससे आपकी दोस्ती में और भी अधिक संघर्ष हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक डील विद ए मीन फ्रेंन्च चरण 4
    4
    उन स्थितियों के लिए रणनीतियों का विकास करें जिनके लिए टकराव की आवश्यकता न हो। किसी समस्या के बारे में अपने मित्र से निपटने के लिए हमेशा से मुमकिन नहीं है, लेकिन आपको अभी भी इस तरह की स्थिति से निपटना होगा। रणनीतियों का निर्माण भी आपके नियंत्रण में महसूस करने में आपकी सहायता कर सकता है जब आपका मित्र कहता है या ऐसा कुछ करता है जो आपको परेशान करता है
    • यदि आपका मित्र आखिरी समय में आपके साथ वह योजनाएं रद्द करता है, तो आपके पास जीवन में रद्दीकरण के नुकसान को कम करने की "आरक्षित" योजना है।
    • यदि कुछ विषय आपके मित्र को कठोर बनाते हैं या आपत्तिजनक टिप्पणी करते हैं, तो उनके साथ इन मामलों पर चर्चा करने से बचें
  • विधि 2
    एक दुष्ट मित्र का सामना करना

    पिक्चर शीर्षक के साथ डील विद मीन फ्रेंटर चरण 5
    1
    जब तक आपका गुस्सा कम हो जाए तब तक रुको। उस व्यक्ति का सामना न करें जब आप अभी भी नाराज़ या परेशान हो। रुको जब तक आप अपने सिर को ठंडा नहीं किया और किसी अन्य मित्र या डायरी में स्लॉश किए गए। जब आप अभी भी नाराज़ हैं या चोट लगी है, तो अपने दोस्त का सामना करने से आपको कमजोर दिखाई देगा और टकराव के परिणामों को प्रभावित कर सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक के साथ डील विद मीन फ्रेंन्ट चरण 6
    2
    अपनी शिकायत की योजना बनाएं लिखो कि आप उसे बताने के लिए क्या कह रहे हैं, यह जानने के लिए कि क्या उसे व्यक्तिगत रूप से सामना करते समय क्या कहना है। अगर आपको लगता है कि बातचीत के दौरान आप परेशान हो सकते हैं, तो नोट कार्ड पर अपने मुख्य बिंदु लिखकर आपको अपने दोस्त के साथ अपनी असंतोष व्यक्त करने में मदद मिल सकती है
  • पिक्चर शीर्षक से एक डील विद ए मीन फ्रेंस्टर चरण 7
    3



    एक कारण और प्रभाव वक्तव्य के साथ अपनी शिकायत की संरचना: "जब आप _____, मुझे _____ लगता है।"
    • याद रखें कि आपकी शिकायत को कम और बिंदु पर रखें। अनावश्यक विवरण शामिल न करें कई विवरण प्रदान करना शिकायत के प्रभाव को कम करेगा और आपकी शिकायत के सटीक उद्देश्य के बारे में अपने मित्र को भ्रमित कर सकता है।
    • यदि आपके मित्र का सामना करने का विचार आपको बहुत परेशान करता है, तो किसी अन्य विश्वसनीय दोस्त के साथ बातचीत का अभ्यास करने पर विचार करें
  • पिक्चर शीर्षक से एक डील विद ए मीन फ्रैं, चरण 8
    4
    अपने दोस्त का चेहरा जब आप अपने दोस्त का सामना करने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो एक गहरी सांस लें और कहें कि आप क्या सोचते हैं, जैसा कि आप करते थे। अपनी आवाज़ कम और सुसंगत रखें और कोमल और विनम्र रखें। यदि आप शांत महसूस करते हैं, तो आपके मित्र को इसी तरह से प्रतिक्रिया करने की अधिक संभावना होगी।
    • यदि आपका मित्र परेशान हो जाता है, तो अपमान के साथ नियंत्रण या जवाब न दें। यदि चीजें नियंत्रण से बाहर निकलना शुरू होती हैं, तो बस अपने दोस्त को अपनी शिकायत सुनने और वापस लेने के लिए धन्यवाद। सबसे खराब स्थिति में, आप अपने खुद के व्यवहार को नियंत्रित कर सकते हैं और बेहतर महसूस कर सकते हैं कि आपने परिपक्व और बुद्धिमान तरीके से स्थिति का सामना किया है।
  • विधि 3
    रक्षा और बचाव

    पिक्चर शीर्षक से एक डील विद ए मनी फ्रैंस्टर चरण 9
    1
    खुद से प्यार करना सीखो आपके मित्र के टिप्पणियों में से कुछ का कारण उससे बहुत परेशान है क्योंकि वह उन चीजों के बारे में बात कर रहा है जो आपको अपने बारे में परेशान करते हैं। इन प्रकार के अवलोकनों से स्वयं को बचाने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक यह है कि आपका आत्म-स्वीकृति गहरा है अपने आप को (यहां तक ​​कि अपने दोष) प्यार करने के लिए सीखना आसान नहीं है और समय लगता है, लेकिन खुद के साथ संबंधों को मजबूत दुर्भावनापूर्ण टिप्पणियों और व्यवहार से बचाने कर सकते हैं।
    • खुद को स्वीकार करें कि आप कौन हैं। अपने आप को प्रशंसा करने के लिए हर दिन, समय लें अपनी ताकत और जीत को स्वीकार करें (यहां तक ​​कि छोटे वाले)।
    • जब आप कोई गलती करते हैं तो खुद को माफ़ करो गलती करने के लिए खुद को दंडित मत करो, अपने आप को क्षमा करें और आगे बढ़ें।
    • अपने आप को अच्छी तरह से व्यवहार करें ऐसी चीजें न करें जो आपको असुविधाजनक बना देती हैं, या दूसरों को ऐसा करने के लिए दबाव डालने के लिए जो आप नहीं करना चाहते हैं ऐसी चीजें करें जो आपको खुश और पूरा करती हैं।
    • नहीं कहने के लिए जानें हाँ मत कहो, जब भी कोई आपसे एक पक्ष चाहता है या आप इसके साथ कुछ करना चाहता है
  • एक शीर्षक मित्र के साथ डील शीर्षक चित्र 10
    2
    अपने आप को बचाव यदि आपका मित्र कुछ कहता है, तो आप कहें कि यह अपराध आपको कितना अपमान करता है और आप इसे रोकना चाहते हैं
    • सबसे पहले, दुर्घटना का जवाब तो आपके दोस्त जानता है कि आपकी टिप्पणियां आक्रामक हैं ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें, "ओह, इसका मतलब था। क्या आप मुझसे ऐसा कुछ कहने को रोक सकते हैं, कृपया?"
    • बुराई जारी रखते हैं, बताते हैं कि आप गंभीर हैं, की तरह कुछ कह रही: "। मैं तुम्हें जा रहा है अनावश्यक रूप से द्वेषी बंद करो यह मजाक नहीं कर रहा हूँ .."
      • इन अनुरोधों का अभ्यास करें जब तक वे प्राकृतिक ध्वनि न करें
      • बात करने में दृढ़ रहें और प्रत्यक्ष नज़र से संपर्क करें ताकि वह देख सके कि आप गंभीर और आत्मविश्वासपूर्ण हैं।
      • लगातार रहें दुर्भावनापूर्ण व्यवहार जारी रहने के कारण स्वयं का बचाव न करें। जितना अधिक आप इस प्रकार के आत्मरक्षा का अभ्यास करते हैं, उतना ही आपके दोस्त समझेंगे कि उसके शब्दों में हानिकारक हैं और आप इस तरह के व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक के साथ डील विद मीन फ्रैंस्टर चरण 11
    3
    शांत और धीरे से उत्तर दें अगर आपका दोस्त आपको चिल्लाता है, तो वह शायद उम्मीद करता है कि आप वापस चिल्लाना चाहते हैं यदि आप वापस चिल्लाओ, यह जोर से चीख और इतने पर होगा। अपने दोस्त के क्रोध या द्वेष के बदले, शांति और धीरे से जवाब दें यह अप्रत्याशित दृष्टिकोण आपको भ्रमित करेगा और आपके व्यवहार को बदल देगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप कोई गलती करते हैं और आपका दोस्त आप पर चिल्लाता है, तो वापस चिल्लाना न करें एक शांत और दयालु आवाज में जवाब दें ऐसा कुछ कहो, "क्षमा करें, अगर मैं आपको परेशान करता हूं, लेकिन मेरा मानना ​​नहीं है कि यह एक ऐसी गंभीर समस्या है जो हम सभ्य तरीके से भी बात नहीं कर सकते।"
  • पिक्चर शीर्षक से डील विद ए मनी फ्रेंड चरण 12
    4
    अपमानित होने से इनकार करते हैं, भले ही वह सूक्ष्म या निष्क्रिय-आक्रामक हो। अपने दोस्त उसे छोटा या एक कृपालु स्वर में आप से बात करता है, तो, इस तरह का व्यवहार करने के लिए प्रतिक्रिया क्या कहा गया था के लिए उसे डांटने। यह तकनीक विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करती है जब अन्य लोग, जो इस प्रकार की नकारात्मक टिप्पणी से आपकी असंतोष का समर्थन करेंगे, उपस्थित हैं।
    • उदाहरण के लिए, अपने दोस्त का कहना है कि अगर आप (या किसी और), इस प्रकार जवाब देने की कोशिश अपमान के लिए कुछ: "। वाह जॉन, टिप्पणी के इस प्रकार अपने स्तर से नीचे आप उस से बेहतर है।"
  • पिक्चर शीर्षक से एक डील विद ए मीन फ्रैं, चरण 13
    5
    दोस्ती खत्म करो अगर यह व्यक्ति आपको लगातार सामना करने के बाद भी नीचे डाल दिया है और बदलने के लिए मना कर रहा है, तो आपका सबसे अच्छा शर्त इस संबंध को खत्म करना है। चीजों को बदलने के लिए व्यर्थ में इंतजार न करें, क्योंकि समय के साथ बदतर होने की अधिक संभावना है। यदि कोई व्यक्ति आपको नियमित रूप से मिलना होता है, जैसे किसी कॉलेज या काम सहयोगी, तो जितना संभव हो उतना कम से कम उनसे बात करने की कोशिश करें।
  • युक्तियाँ

    • एक तरह से के रूप में ध्यान पर विचार करें खुद के साथ अपने रिश्ते को विकसित करने और इस amigo.Estudos की वजह से तनाव को दूर करने के लिए दर्शाते हैं कि एक बुराई दोस्त के साथ काम कर, एक समस्याग्रस्त व्यक्ति, जो अपने दोस्त नहीं है के साथ काम कर की तुलना में अधिक तनावपूर्ण हो सकता है क्योंकि मित्र आपको लगातार नीचे रखता है
    • एक चिकित्सक से परामर्श करने पर विचार करें यदि यह दुर्भावनापूर्ण दोस्त वह व्यक्ति है जिसे आप बच नहीं सकते हैं, जैसे परिवार के सदस्य थेरेपी उस व्यक्ति के साथ अपने रिश्ते को सुधार सकते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com