IhsAdke.com

कैसे जानना कि कोई मित्र आपको पसंद नहीं करता है

मित्र होने जीवन में सबसे अच्छी चीजों में से एक है, लेकिन समय के, कुछ अनुभव और विभिन्न अन्य कारणों से अधिक, यह संभव है कि एक दोस्त अपना विचार बदल देते है और रिश्ते समाप्त होता है। यह महसूस करना इतना आसान नहीं है, यह जानने के लिए कुछ लक्षणों पर ध्यान देना जरूरी है कि क्या यह मामला है यदि कुछ गड़बड़ है, तो आप स्थिति को उलटा सकते हैं या फिर सोच सकते हैं कि क्या इसके लिए लड़ने योग्य है।

चरणों

भाग 1
सुराग की तलाश में

चित्र शीर्षक से पता है कि आपका मित्र अब आपको पसंद नहीं करता चरण 1
1
पता करें कि आपके मित्र के पास आपके साथ एक नकारात्मक आसन है या नहीं। अभिशाप, बहुत मूल्यवान समझना और एक स्वस्थ दोस्ती में साधारण चीजें नहीं हैं और, अगर अपने दोस्त कर रहा है, तो आप एक सीधा बातचीत और उसे अगर वह नहीं रुकती बंद करो करने के लिए पूछ सकते हैं, यह एक बुरा संकेत है जो भी कारण के लिए लड़ते हैं।
  • खराब स्वाद उकसावा और व्यंग्यात्मक टिप्पणियां भी मज़ा tiração के साथ भ्रमित हो सकता है, लेकिन यह भी चोट पहुँचाने के इरादे से इस्तेमाल किया जा सकता है, जबकि कुछ और अधिक सूक्ष्म अपमान कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, आपका दोस्त आपकी ओर से कुछ नकारात्मक की प्रशंसा कर सकता है या आपको व्यक्तिगत समस्याओं के लिए सीधे या परोक्ष रूप से दोष दे सकता है अधिकांश समय, यह नाटक करने के लिए कि यह एक मजाक है और अभी भी इसे गंभीरता से लेने के लिए अपने चेहरे को और अधिक अनुग्रह बनाने की कोशिश करता है।
  • दूसरी ओर, यह संभव है कि अपने दोस्त को पता ही नहीं कि आप इसे कर रहे हैं। आप उलझन में रहे हैं, तो सीधे पूछना है, और अगर यह वास्तव में देखा नहीं है, तुरंत माफी माँगता हूँ।
  • छवि शीर्षक से पता है कि आपका मित्र अब आपको पसंद नहीं करता चरण 2
    2
    संचार की आवृत्ति के बारे में सोचो एक दोस्त जो परवाह नहीं करता, संपर्क में रहने के लिए थोड़ी सी भी कोशिश नहीं करेगा। व्यक्ति में बोलने के अलावा, इसमें ईमेल, पाठ संदेश या संचार के किसी अन्य रूप का आदान-प्रदान शामिल होता है। यदि आपने लंबे समय में बात नहीं की है, तो यह दोस्ती संभवतः चली गई है।
    • यह पहलू दोनों मात्रा और बातचीत की गुणवत्ता का उल्लेख कर सकता है। आप कम से कम बात कर सकते हैं या बात पहले की तुलना में कम हो सकती है, और जिन विषयों पर आप बात करना चाहते हैं वे अब दोनों के लिए आम नहीं हैं।
    • यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आप हमेशा बात करने के लिए पहल करते हैं। आपके पक्ष में केवल इस तरह के प्रयास से संकेत मिलता है कि इस व्यक्ति को आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली दोस्ती में बहुत रुचि नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि क्या आपका मित्र आपको पसंद नहीं करता 3 चरण
    3
    इस बारे में सोचें कि आप अपने जीवन की खबर कैसे जानें जैसे ही दुर्लभ संचार की तरह, अगर आपका दोस्त उन चीजों को नहीं बताता है जो उसके साथ आता है तो वह इसलिए है क्योंकि वह आपके संबंधों को बहुत महत्व नहीं देता है। स्वस्थ दोस्ती में दूसरों और सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से इन समाचारों के बराबर सामान्य नहीं रखते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका मित्र अब आपको पसंद नहीं करता चरण 4
    4
    पता लगाएँ कि क्या आपका दोस्त आपको दूसरों की तारीख को अनदेखा करता है कुछ समय के लिए एक साथ काम करने की कोशिश करें और देखें कि क्या वह हमेशा व्यस्त है, लेकिन उस समय अन्य लोगों के साथ जाने के लिए स्वतंत्र है - यह भी अस्वीकृति का संकेत है
    • यह स्वाद के सामान्य परिवर्तन है और नए लोगों और गतिविधियों में रुचि विकसित है, लेकिन ध्यान दिया उसके दोस्त एक नया वर्ग है, शायद इसलिए क्योंकि यह इसके बारे में नए जीवन के लिए अधिक से फिट बैठता है कि।
    • हालांकि, अगर आपका मित्र विशेष रूप से कोई नहीं देखता है और यह तेजी से आत्मनिर्भर और आरक्षित हो गया है, तो यह एक और अधिक गंभीर समस्या का संकेत हो सकता है, जैसे कि मंदी. यदि यह मामला है, उससे बात और उसे समझा मदद लेने की करने के लिए आम में अन्य मित्रों से मदद के लिए पूछना।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका मित्र अब आपको पसंद नहीं करता चरण 5
    5
    जब आप एक साथ होते हैं, तो आप कैसे महसूस करते हैं, इस पर ध्यान दें। ध्यान दें कि आपके मित्र के साथ आपकी तिथियां तनावपूर्ण हैं, यदि आप अपने आस-पास के लिए उत्सुक या असुविधाजनक महसूस करते हैं, क्योंकि यह संकेत दे सकता है कि दोस्ती वास्तव में कम है। आप स्वाभाविक रूप से दूर जा रहे हैं, या एक और अधिक गंभीर समस्या हो सकती है जिसे आप हल नहीं कर सकते।
  • भाग 2
    परिवर्तन के कारणों को उजागर करना




    चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका दोस्त अब आपको पसंद नहीं करता 6
    1
    अपने मित्र से बात करें सीधे और ईमानदारी से पूछो तथ्यों है कि उनके ध्यान कॉल और संकेत मिलता है कि दोस्ती के समान नहीं है के बारे में .. यहां तक ​​कि अगर इन समस्याओं को तुरंत हल नहीं कर रहे हैं, आप और अधिक समझ होगा यदि अपने दोस्त अभी भी तुम्हें पसंद करता है या अगर यह कुछ के लिए पागल है कारण।
    • समस्या को हल करने के इरादे से जाओ, और भी अगर आपके पास यह विश्वास करने का कारण है कि आपका दोस्त नाराज है दिखाओ कि आप जो भी समस्या हो सकती है, के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए तैयार हैं और आपको ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं
    • उन वाक्यांशों का उपयोग करें जो "I" से शुरू होते हैं, जब वे समस्या के बारे में बात कर रहे हैं। अपनी शिकायतों को "आप" के साथ शुरू न करें क्योंकि यह एक राय को एक तथ्य में बदलता है, साथ ही अभियोगात्मक प्रतीत होता है अपने आप से बात करना पसंद करते हैं, आप कैसे महसूस करते हैं कि जब वह कुछ करता है जो आपको परेशान करता है, और उसके बाद उसे बताएं कि वह क्या करता है और आपको ऐसा क्यों लगता है।
    • दूसरी तरफ, अगर आपको लगता है कि आपने कुछ गलत किया है और यह सुनिश्चित नहीं है कि यह क्या है, तो अपने मित्र को ओपन-एंड प्रश्न पूछें इससे उसे खुद को अभिव्यक्त करने का मौका मिलेगा, बिना थोड़ी सी बात के लिए। पूछें कि आपने क्या गलत किया।
    • सवाल पूछने और माफी माँगता हूँ के बाद, यह बातचीत को पचाने के लिए के लिए जगह दे। उम्मीद न करें कि उसे उसी समय जवाब दें।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका दोस्त अब आपको पसंद नहीं करता 7
    2
    अपने जीवन में हुए परिवर्तनों पर गौर करें। समय के साथ, लोग चुनाव करते हैं और निर्णय लेते हैं, जो उन स्थानों पर ले जाते हैं जो आमतौर पर पुराने मित्रों को शामिल नहीं करते हैं आपके मित्र ने नए हित विकसित किए हो सकते हैं और नए दोस्त मिल सकते हैं, जो इन नए हितों के साथ गठबंधन कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपका मित्र अब आपको पसंद नहीं करता चरण 8
    3
    रक्षात्मक मत हो यह पता लगाना है कि एक पुराने मित्र के पास इतने अधिक संबंध नहीं हैं कि आप कई नकारात्मक भावनाएं पैदा कर सकते हैं। बेशक आपको स्वयं को दबाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप अपने आप पर ध्यान देने के लिए उनका इस्तेमाल कर सकते हैं। समझें कि आप क्या महसूस कर रहे हैं (चाहे वह घृणा, उदासी, क्रोध, डर, अपमान, आदि) और उसके बारे में सोचें कि आप इसके बारे में क्या करेंगे।
    • सोचो कि आपके मित्र का मतलब क्या है। लोगों को आम तौर पर उनके शब्दों या व्यवहार के कारण होने वाले प्रभाव का ज्यादा अर्थ नहीं होता। यह दिखाने के लिए कि उसे चोट लगी है उसे दूसरी तरफ माफी मांगनी चाहिए- अगर वह भी अपमान करने का इरादा रखता है, तो फिर से सोचें कि क्या वह इस दोस्ती को रखना चाहता है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि क्या आपका मित्र आपको पसंद नहीं करता 9 कदम
    4
    अपनी दोस्ती का विश्लेषण करें आपका रिश्ता विषाक्त हो सकता है, ऐसा होता है इस प्रकार के रिश्ते से शारीरिक और मानसिक दुर्बलता हो सकती है और इस मामले में आपका सबसे अच्छा विकल्प दूर जाना है। यदि समय उन्हें दूर ले जाता है, तो ऐसा करना आसान होगा, इसलिए सोचें कि यह व्यक्ति अभी भी एक अच्छा दोस्त है या नहीं।
    • कुछ सबूत यह एक जहरीले रिश्ते सलाह के लिए पूछ रहे हैं, लेकिन उपेक्षा उन्हें तो, उसके सिर पर समस्याओं डंप लड़ने या लगातार प्रतिस्पर्धा और कभी अपने जीत के लिए खुश हो जाता है।
    • एक सच्ची दोस्ती में परस्पर समर्थन, सम्मान बनाए रखने और सौहार्द के साथ समस्याओं को हल करने और हल करने में शामिल है। ये व्यवहार प्रयासों के साथ आते हैं और इस तरह से अच्छी दोस्ती सुरक्षित रखी जाती हैं। आप और आपके मित्र को रिश्ते के लिए काम करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि क्या आपका मित्र आपको पसंद नहीं करता 10 कदम
    5
    तथ्यों को स्वीकार करें आप किसी को भी अपने दोस्त बनने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं और यह संभवतः चीजों को बदतर बना देगा। इसे विफलता के रूप में न मानें, लेकिन उनके जीवन में एक प्राकृतिक परिवर्तन के रूप में।
  • युक्तियाँ

    • अपने दोस्त को गर्व करने से बचें लोग बदलते हैं और न हमेशा दोस्ती बनाए रख सकते हैं। जब तक आपके मित्र ने आपको वास्तव में नुकसान पहुंचाया है (या उसे प्राप्त कर लिया है), तब तक दुखी रहने का कोई कारण नहीं है
    • अवसाद और इसी तरह की समस्याओं के लक्षणों पर नजर रखें ध्यान दें कि आपके मित्र ने खुद को हर किसी से दूर किया है, क्योंकि यह विभिन्न समस्याओं का पहला संकेत है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com