IhsAdke.com

कैसे एक Sociopath मित्र के साथ सौदा करने के लिए

आपका "सबसे अच्छा दोस्त" जिसे आप वर्षों से जानते हैं, वास्तव में शांत और चिंतित हैं, लेकिन दिन के अंत में वह हमेशा आपको अजीब महसूस कर रहा है कि उसने कुछ गलत किया है? यदि आप इसका अनुभव करते हैं, तो आपका मित्र एक सोशोपैथ हो सकता है यहां आप सीखेंगे कि यह दोस्ती कैसे खत्म करें।

चरणों

एक सोशोपैथिक मित्र चरण 1 के साथ डील शीर्षक वाला चित्र
1
एक सोशोपैथ क्या है? अपने मित्र के साथ अपने रिश्ते को फिर से मूल्यांकन करने के लिए जो सोसाइपाथ हैं, उन्हें समझना महत्वपूर्ण है। इसके विपरीत कई लोग मानते हैं कि, sociopaths परिभाषा के द्वारा धारावाहिक हत्यारों नहीं हैं वे मुझे और आप की तरह दिखते हैं यहाँ सोशिओपैथी की कुछ परिभाषाएं दी गई हैं:
  • Sociopaths रोग झूठे और manipulators होने की संभावना है, जो लोगों को चोट करने के लिए उन्हें दृष्टिकोण।
  • Sociopaths अपनी दोस्ती नहीं करना चाहता वफादार अनुयायियों को पाने के लिए उनके "दोस्तों" के साथ वे क्या चाहते हैं वे आपकी सहभागिता तक पहुंच पाने के लिए आपके मित्र के रूप में व्यवहार कर सकते हैं, लेकिन यह ईमानदारी से नहीं है। जब तक आप उनके लिए मूल्य का कुछ जोड़ते हैं, तब तक वे आपको करीब रखेंगे लेकिन जैसे ही वे आप के थक गए हो, आपको छोड़ दिया जाएगा।
  • सोशोपैथी मानसिक विकार से जुड़ा है, आमतौर पर एंटीज़ॉजिकल पर्सनेलिटी डिसऑर्डर (टीपीए) और / या नार्कोशीय व्यक्तित्व विकार (एनटीपी)। सोवियोपाथ को दूसरों के साथ उसने जो कुछ किया है, उसके लिए कोई अपराध या पश्चाताप नहीं लगता है, न ही करुणा या प्रेम का अनुभव होता है। आपके साथ उनकी दोस्ती - करिश्मा, आकर्षण, आकर्षण या स्नेह के किसी बाहरी रूप के साथ - आपके सार्वजनिक व्यक्तित्व का हिस्सा है
  • एक सोशोपैथिक मित्र चरण 2 के साथ डील शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने दोस्त का सामना करें और समाजोपचार के लक्षणों की पहचान करें। यह हमेशा मुश्किल होता है, क्योंकि एक समाजोपैथ अपनी वास्तविक प्रकृति को छुपाता है और बहुत चालाक होता है। सोशोपोपैथी के लक्षण किसी ऐसे व्यक्ति के लक्षणों में शामिल हो सकते हैं जो केवल एक बुरे दोस्त हैं या जिनके पास सामाजिक संबंधों का थोड़ा अनुभव है।
  • एक सोशोपैथिक मित्र चरण 3 के साथ डील शीर्षक चित्र
    3
    उन सटीक क्षणों की सूची बनाएं, जिनमें आपको दुर्व्यवहार महसूस हुआ। विवरण देखें और अपने दोस्त की तरफ से जागरूकता या अपराध की कमी की पहचान करने की कोशिश करें। अपने विचारों को स्पष्ट करने में मदद करने के लिए, प्रत्येक क्षण के लिए तथ्यों और अपनी भावनाओं को लिखें, जिसमें आपको बुरा लगा। रुझान या सहसंबंध हो सकते हैं
  • एक सोशोपैथिक मित्र चरण 4 के साथ डील शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने मित्र का सामना करें और अपनी प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करें। शांत रहें और सीधे तथ्यों के साथ अपने तर्क की व्याख्या करें। ईमानदारी से रहें और चीजों को बेहतर बनाने की कोशिश मत करो, जितना वास्तव में आपको लगता है कि वे हैं। खुद को इस तरह से मत देना
    • जब उनकी अखंडता पर सवाल उठाया जाता है तो सोशोपैथ्स आक्रामक हो सकते हैं। उनके झूठ या जोड़-तोड़ के बारे में तथ्यों पर हमला करने के बजाय, वे व्यक्ति पर हमला कर सकते हैं, या आप, जो पूछताछ कर रहे हैं। खो भूखे हासिल करने के लिए वे आक्रामकता या आकर्षण का भी उपयोग कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक एक सोशोपैथिक मित्र के साथ डील शीर्षक चरण 5



    5
    जब सामना किया, सोशोपैथ होगा आप उसके लिए खेद महसूस करें। जब आप उससे पूछताछ करने के लिए खेद महसूस करते हैं, तो वह वास्तव में अपने संदेह के कारणों से जोड़ने के बजाय इसे जीत पर विचार करेगा।
  • एक सोशोपैथिक मित्र चरण 6 के साथ डील शीर्षक वाला चित्र
    6
    प्रारंभिक अस्वीकृति के साथ डील करें आपके दोस्त की सोसाइशीथी को स्वीकार करना मुश्किल होगा। इतने लंबे समय तक दोस्त होने के नाते, उसकी दोस्ती बहुत ईमानदार और सच्ची थी ... फिर भी, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह दोस्ती एक प्रहसन है। याद रखने के लिए यहां कुछ चीजें हैं:
    • आपका "दोस्त" वास्तव में एक दोस्त नहीं है शब्द "समाजोपैथी" और "मित्र" पारस्परिक रूप से अनन्य हैं क्योंकि सोपानोपैथ स्नेह के रूप में सकारात्मक भावनाओं को महसूस करने में सक्षम नहीं हैं। वह कभी भी अपनी दोस्ती में वास्तव में दिलचस्पी नहीं रख सकते हैं, केवल उसकी निष्ठा और सहभागिता में।
    • समझें कि आपके साथ दुर्व्यवहार किया गया है और हेरफेर किया गया है। यहां तक ​​कि अगर आपकी अजीब भावना छोटा है, यह एक संकेत है कि आपकी दोस्ती के साथ सब कुछ ठीक नहीं है
  • एक सोशोपैथिक मित्र चरण 7 के साथ डील शीर्षक वाला चित्र
    7
    क्रोध को जाने दो जैसे ही आप समझते हैं कि आप एक सोशोपैथ के शिकार थे, आप उसके साथ काफी परेशान होने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं। लेकिन यह समझें: लोगों के साथ कमबख्त का अनुभव जीवनभर है। तुम नहीं करते काफी छोटी होने की आपकी संभावना बहुत जोखिम भरा है। आप बेहतर क्रोध से गुज़रते हैं और उसे जाने दो।
  • चित्र शीर्षक एक सोशोपैथिक मित्र चरण 8 के साथ डील
    8
    दोस्ती का बंधन तोड़ो आपको अकेला छोड़ने के लिए सोशोपैथ को बताएं फर्म, प्रत्यक्ष और सुसंगत रहें यदि आप अपने निर्णय लेने और उन्हें बनाए रखने में सक्षम नहीं हैं, तो कोई भी इसे आसानी से संभाल सकता है
    • दोस्ती को तोड़ना भी आसान हो सकता है समाजशास्त्री के लिए, दोस्ती लगभग अर्थहीन थी। यह आपके लिए खास था। आपको यह समझने की आवश्यकता है कि एक सोशोपैथ आपको या आपकी दोस्ती के बारे में परवाह नहीं करता है। यह उसके लिए एक खेल है, लेकिन कुछ भी नहीं था संबंधों को तोड़ने के बाद, आप देखेंगे कि सोशोपोपैथ आपको तुरंत भूल गया।
  • एक सोशोपैथिक मित्र चरण 9 के साथ डील शीर्षक वाला चित्र
    9
    ऐसे अन्य लोगों को बताएं जिन्होंने सोसाओपैथ के साथ मित्र बनाये हों। इसके बारे में नकारात्मक चीजें मत बोलो इसके बजाय, शांति से अपने समाजवादी व्यवहार के उदाहरण स्पष्ट रूप से बताएं। यह आवश्यक है क्योंकि नकारात्मक गपशप आपको अपने दोस्तों के बीच बेहद अलोकप्रिय बनाती हैं, और आपको सोशोपैथ के हथियारों में भी गहराई से स्थानांतरित कर देगा।
  • चेतावनी

    • अकेले अपने सोशोपैथ दोस्त को बदलने की कोशिश न करें उसे पेशेवर मदद चिंता करने दें आप इसे बदल नहीं सकते। समाजोपैथी को स्थायी मानसिक बीमारी माना जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com