IhsAdke.com

किसी व्यक्ति के मित्र बनने के लिए जिसे आप घोषित करते हैं

शायद आप काफी पीड़ित हैं यदि आप अपने आप को एक दोस्त को घोषित करने के लिए साहस उठाते हैं, लेकिन अस्वीकृति का दुख समाप्त हो गया और एक ही समय में दोस्ती को खो दिया। यह संबंध के पुनर्निर्माण के लिए दोस्तों में से एक कबूल कर लिया पोषण गलत उद्देश्यों के बाद आसान नहीं है, लेकिन आप अगर वे कुछ समय समझना दोस्ती को फिर से शुरू कर सकते हैं, एक-दूसरे के महत्व की पुष्टि और फिर से स्थापित संबंधों और स्वस्थ सीमाओं के लिए कड़ी मेहनत।

चरणों

भाग 1
प्रारंभिक शर्मिंदगी पर काबू पाने

चित्र शीर्षक से एक लड़की चरण 1 के लिए माफी माँगता हूँ
1
अपने आप को पर्याप्त समय दें किसी मित्र द्वारा अस्वीकार किए जाने के बाद, उसे उसे संसाधित करने के लिए पर्याप्त समय दें और इस विचार के लिए उपयोग करें। वे शायद इस दोस्ती के बारे में संदेह से भरे होंगे, इसलिए उन्हें स्वयं को सोचने में पर्याप्त समय देना चाहिए कुछ दिनों के लिए दूर रहें और इस समय के दौरान संचार कम करें यदि आप व्यक्ति के साथ संदेशों का आदान-प्रदान करते हैं या उनके साथ अपने सप्ताहांत बिताते हैं।
  • ध्यान रखें कि अस्वीकृति पर काबू पाने के लिए किसी भी पूर्व-निर्धारित समय सीमा नहीं है - अपने सहज ज्ञान का पालन करते समय निर्धारित करें कि आप दोनों को कितना समय चाहिए, लेकिन सावधान रहें कि अपने दोस्त को बहुत लंबे समय तक न टालना।
  • कुछ दिनों या हफ्तों के बाद, अगर आपको लगता है कि आप अस्वीकृति की शुरुआती उदासीनता पर कार्रवाई करने में सक्षम हैं, तो अपने मित्र से संपर्क करें ताकि वह बात कर सके और आपके साथ कुछ समय बिताने के लिए तैयार हो। यदि व्यक्ति अभी भी स्थिति के साथ असहज महसूस करता है, पूछो कि उसे कितना समय चाहिए और उसे बताएं कि वह फिर से बात करने के लिए तैयार हो जाएगी।
  • एक प्रेमपूर्ण वन चरण 6 पर एडिट धोखा
    2
    मित्रता के महत्व की पुष्टि करें स्वीकार करें कि, शायद, यह दोस्ती कभी नहीं होगी, लेकिन फिर से पुष्टि करें कि इसका अभी भी आपके लिए कितना मतलब है दिखाएं कि अस्वीकृति की परवाह किए बिना, आप किसी अन्य व्यक्ति को मित्र के रूप में अभी भी मानते हैं। इस बारे में बात करें कि यह रिश्ता आपके जीवन में कितना महत्वपूर्ण है।
    • कुछ कहें, "आपकी मैत्री अभी भी मेरे लिए बहुत मायने रखती है और मैं चाहूंगा कि आप मेरे दोस्त बने रहें, भले ही चीजों को पहले अजीब लगे।"
  • चित्र शीर्षक लोगों को आकर्षित चरण 15
    3
    जिम्मेदारी स्वीकार करें दोस्ती की सीमाओं को आगे बढ़ाने और पहचानने की ज़िम्मेदारी लें कि आप जानते हैं कि दूसरे व्यक्ति आपके बयान को सुनने के लिए शर्मिंदा हो सकता है। दिखाएं कि आप अस्वीकृति के साथ अच्छी तरह से व्यवहार कर सकते हैं: अपने दोस्त की भावनाओं को बिना संघर्ष या मन को बदलने के लिए मनन करने के लिए स्वीकार करें।
    • कुछ कहो "मुझे पता है कि स्थिति शर्मनाक है और मैं आपको उस स्थिति में डाल देने के लिए माफी चाहता हूं।" सुनने के लिए धन्यवाद।
  • एक प्रेमपूर्ण वन चरण 1 पर प्रवेश पत्र शीर्षक पर शीर्षक
    4
    अपने आप को समझाओ समझाएं कि आपने गवाही देने का फैसला क्यों किया। समझाओ कि आपको सच्चाई बताने की ज़रूरत है क्योंकि आपके बीच के संबंध हमेशा ईमानदारी, ईमानदारी और विश्वास पर आधारित हैं। यदि आप कुछ समय से मित्र रहे हैं, तो मित्रता को एक नए सिरे से शुरू करने का एक बेहतर मौका मिलेगा, एक दूसरे की कंपनी में बहुत मज़ा आया है, और रिश्ते में ईमानदारी और ईमानदारी की भावना पैदा की है।
    • ऐसा कुछ कहो, "यदि मैंने आपको कभी नहीं बताया कि मैं वास्तव में क्या महसूस करता हूं, तो मुझे यह अफसोस होता, और मुझे खुशी है कि हमारी दोस्ती इतनी मजबूत है कि मुझे आपके साथ ईमानदार होने का साहस देना है।"
  • चित्र शीर्षक अपने पति का कदम 13
    5
    उससे पूछिए कि वह क्या सोचता है मित्रता फिर से जलाने के लिए विशिष्ट कदमों के बारे में एक साथ बात करें पूछें कि दूसरे की क्या ज़रूरत है, या वह अब आपके द्वारा क्या उम्मीद करता है कि आपको अपनी भावनाओं का ज्ञान है इस बात के बारे में बात करें कि आप स्थिति को कैसे देखते हैं और पूछते हैं कि क्या आपके पास सभी के लिए चीजों को ठीक करने में मदद करने के लिए विचार या सुझाव हैं
  • भाग 2
    दोस्ती शुरू करना




    स्टेप 12 पर एडममिट चीटिंग नामक चित्र
    1
    सामान्य पर वापस जाओ जितनी जल्दी आप फिर से पहले से बातचीत करेंगे, आसान - और कम शर्मनाक - चीजें होगी। अपने दोस्त के साथ सामान्य रूप से कार्य करने के लिए वापस आयेगा यह दिखाएगा कि आप अस्वीकृति को कबूल करते हैं और आगे बढ़ना चाहते हैं दूसरी ओर, व्यक्ति से दूर होने से दो लोगों के बीच शर्मिंदगी में वृद्धि होगी, दोस्ती के पुनर्निर्माण से बचें।
  • एक प्रेमपूर्ण वन चरण 3 पर एंटमिट चीटिंग शीर्षक वाला चित्र
    2
    नई स्वस्थ सीमा निर्धारित करें वापस अपने दोस्त के साथ बात करने और खर्च करने के लिए वापस उसी तरह आप पहले किया था, लेकिन कुछ अपवादों के साथ। अब जब आप अपनी दोस्ती के पुनर्निर्माण करना चाहते हैं, तो आपको कुछ रुख बदलने की आवश्यकता हो सकती है अगर आप किसी पतन से बचने के लिए चाहते हैं हालांकि, सावधान रहें कि इसे ज़्यादा न करें - आपको अपनी दोस्ती फिर से शुरू करना मुश्किल होगा यदि आपको लगता है कि आप अलग तरह से व्यवहार करने के लिए दबाव डालते हैं। यहां कुछ सीमाएं हैं जिन्हें अपनाया जाना चाहिए:
    • छेड़छाड़ से बचें, बहुत अधिक शारीरिक संपर्क रखने या किसी भी यौन आतंकवाद को बनाए रखना।
    • अपने प्रेम जीवन और अपने नए साथी के बारे में बात करते समय सावधान रहें
    • उम्मीद है कि आपका दोस्त एक दिन आपके दिमाग को बदल देगा या आपके साथ प्यार में गिर जाएगा।
  • चित्र शीर्षक लोगों को आकर्षित 10 कदम
    3
    अन्य रिश्तों और रुचियों को विकसित करना याद रखें कि अन्य हितों और गतिविधियों के लिए अलग समय सेट करना, नए दोस्त बनाने और अन्य लोगों के साथ इश्कबाज़ी करना - जो सभी आपसे कभी-कभी भावनाओं को दूर करने में मदद करेंगे उन लोगों के साथ दोस्ती दोस्ती करें जिनके साथ आप डेटिंग और रोमांस जैसे मामलों के बारे में अधिक खुलेआम बोल सकते हैं, क्योंकि यह शायद आपके मित्र का मामला नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक से इरस्ट्रिसिबल चरण 9
    4
    व्यवहार पैटर्न से अवगत रहें ऐसे इरादों पर गौर करें, जिनसे आपने मित्रता में गलत इरादों का विकास किया। विचार करें कि आपने दूसरे व्यक्ति के व्यवहार को गलत बताया है, दोस्तों या लोगों के साथ प्यार में पड़ना है, जो उपलब्ध नहीं हैं, या बहुत ज़्यादा अंतरंगता को विकसित कर सकते हैं, उस विशिष्ट मित्र के साथ। एक चिकित्सक के साथ इस तरह के पैटर्न के बारे में बात करें या आपसे प्यार करता है, जो आपको अच्छी तरह से जानता है - इस तरह आप इस या दूसरे दोस्तों के लिए एक नए जुनून से बचने के लिए सीखेंगे। व्यवहार पैटर्न हो सकते हैं क्योंकि:
    • आपको अतीत में चोट लगी है और अब आप गंभीर प्रतिबद्धता बनाने से डरते हैं।
    • आप अपने आप को किसी प्रेम संबंध में संभावित अस्वीकृति से बचा जाना चाहते हैं और इसलिए केवल प्रतिबद्ध या निस्संदेह लोगों का चयन करें।
    • आप मानते हैं कि आप प्यार करने योग्य नहीं हैं
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ नस्लवाद चरण 13
    5
    सबक जानें और आगे बढ़ें मूल्य तथ्य यह है कि आपने यह सीखा है कि आप इस असुविधाजनक उत्कटता के संबंध में क्या वास्तव में मूल्यवान हैं - आपने सीखा है कि आप एक प्रेमी साथी में क्या महत्व देते हैं और आपको कौन सी विशेषताएँ आकर्षक मिलती हैं, इसलिए उस संबंध को अन्य रिश्तों पर लागू करें। अपने दूसरे रिश्तों में उस मित्र के साथ आपके द्वारा साझा किए गए अंतरंगता का पालन करना सीखें
  • युक्तियाँ

    • अवस्था में बहुत समय तक न रहें - अवसाद ही एक चेतावनी होगा कि यह "नहीं" व्यक्ति आपको जो चाहें दे सकता है। इसके बजाय, सम्मान के साथ अस्वीकृति स्वीकार करने का प्रयास करें और आगे बढ़ें। यदि आप अस्वीकृति स्वीकार नहीं कर सकते हैं तो आप फिर से "सिर्फ एक अच्छा दोस्त" नहीं बन पाएंगे।
    • आप शायद शर्म महसूस करेंगे और एक-दूसरे से और अन्य मित्रों से समर्थन की आवश्यकता होगी
    • यदि आवश्यक हो तो अपने मित्र का समय दें, लेकिन एक दूसरे से दूर न चलें, अगर आप वास्तव में दोस्ती के संरक्षण में रुचि रखते हैं।
    • अगर आप अभी भी आशा करते हैं कि एक दिन वह व्यक्ति जवाब देने में सक्षम होगा, तो आप एक अच्छे दोस्त नहीं हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com