IhsAdke.com

कैसे खलनायकों को खारिज करना बंद करो

अस्वीकृति का भय हम सभी पर निर्भर करता है, लेकिन कोई भी इसे दूर कर सकता है। कुंजी आत्मविश्वास में निहित है, जो एक विवेक और तर्क के साथ मिलती है।

चरणों

स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 1 शीर्षक वाले चित्र
1
अभी तक सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अस्वीकृति के बारे में बहुत चिंता करना बंद करना है आपके जीवन में कुछ बिंदु पर, ऐसा होगा। चाबी परिपक्व होने के लिए कार्य करना है, व्यक्ति को अपने मन को बदलने के लिए धक्का नहीं देना है
  • स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    अस्वीकृति उतना ही बुरी है जितनी आपको लगता है कि यह है। इस पर काबू पाने की कुंजी यह समझने की है कि आपको उस स्थिति में एक व्यक्ति को धक्का नहीं करना चाहिए जिसमें उन्हें असहज महसूस होता है प्यार एक समीकरण नहीं है - यह आपको पसंद नहीं करेगा क्योंकि आपके पास विशेष गुण हैं यहां तक ​​कि "रसायन विज्ञान" की कमी के बीच आप रास्ते में प्राप्त कर सकते हैं।
  • स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 3 शीर्षक वाले चित्र
    3
    अस्वीकृति सीखने का अनुभव हो सकता है अगर आपने गलती की है जो अस्वीकृति में हुई है, तो आप उनसे सीख सकते हैं। किसी गलती से अस्वीकार नहीं करें आपके पास उसके नंबर के लिए पूछने का साहस था यह एक जीत है, जब तक आप सीखने के अनुभव के रूप में स्थिति के बारे में सोचते हैं। अगली बार जब आप किसी को जाने के लिए कहते हैं, तो यह बेहद आसान होगा।
  • स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    अच्छे दोस्त खोजें, जो आपको बिना शर्त स्वीकार करते हैं। यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में बहुत मदद करता है। इस तरह के मित्र हमारे आत्मविश्वास को मजबूत करते हैं
  • स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 5 शीर्षक वाले चित्र
    5
    आशावादी रहें स्वीकार करें कि आप कौन हैं फिर भी, भले ही यह स्व-सहायता पुस्तक से एक वाक्यांश की तरह लगता है, यह गंभीर है अपने आप से खुश रहो, किसी को भी नहीं बनने की कोशिश न करें अपने आप को जानें



  • स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 6 शीर्षक वाले चित्र
    6
    यदि आप ऐसे हालात में हैं जहां आप अस्वीकार किए जाने से डरते हैं, तो याद रखें कि अस्वीकृति को तब तक उदास रहने का कोई कारण नहीं है जब तक आप इसे शांति से न करें। खुद को मनोरंजन करने के लिए अन्य चीजें करें, और आप स्थिति को बहुत गंभीरता से नहीं लेंगे
  • स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 7 शीर्षक वाले चित्र
    7
    अपने खुद के लायक पता है अन्य लोगों में प्रतिज्ञान की तलाश मत करो - ऐसे व्यवहार अस्वीकृति के अपने डर की जड़ हैं। अपनी रोमांटिक सफलता के आधार पर अपना मूल्य निर्धारित न करें- रोमांस को कुछ हतोत्साहित करना है, ट्रॉफी नहीं।
  • स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 8 शीर्षक वाले चित्र
    8
    जब आप प्यार करते हैं, ऐसा लगता है कि कोई अन्य लड़की पर्याप्त नहीं है शुरुआती उपन्यासों में यह एक भावना है, लेकिन आपको अंततः पता चल जाएगा कि आपकी साझेदारी में आपकी दिलचस्पी उतनी ही विशिष्ट नहीं हो सकती है जितनी आप सोचते हैं, और संभवतः हजारों हैं यदि सैकड़ों हजारों लड़कियां आपसे प्यार कर सकते हैं। इसलिए यदि आप अस्वीकार कर रहे हैं, तो यह दुनिया का अंत नहीं है जल्द ही एक नया जुनून दिखाई देगा।
  • स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 9 शीर्षक वाले चित्र
    9
    यदि आप एक परिपक्व और शांत तरीके से अस्वीकृति से निपटते हैं, तो वास्तव में कोई शर्मिंदगी या शर्मिंदा नहीं होगा। यदि आप शांति से स्थिति को स्वीकार करते हैं और इसे दबाए नहीं जाते हैं, तो शायद यह स्थिति जल्दी से भूल जाएगी, और जो कुछ हुआ उसके बारे में गपशप नहीं करेगा। "उन्होंने मुझे बुलाया, लेकिन मैंने नहीं कहा, और उन्होंने कहा" कोई समस्या नहीं, मुझे आशा है कि मैंने आपको असहज महसूस नहीं किया। " आपको केवल एक परिपक्व व्यक्ति होने की ज़रूरत है
  • स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 10 शीर्षक वाले चित्र
    10
    जिस तरह से आप अस्वीकृति से निपटते हैं, वह आपके भविष्य के रिश्तों के साथ सकारात्मक रूप से हस्तक्षेप करता है। यदि आपके पास एक शांत और परिपक्व तरीके से अस्वीकृति स्वीकार करने के लिए एक प्रतिष्ठा है, तो लड़कियों को आप तक पहुंचने में कम रोमांचक महसूस करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • जब एक लड़की को गर्भपात करते हैं, तो उसके लिए अपना प्यार मत बताना आम शौक, फिल्मों आदि के बारे में बात करें अगर आप खुश रहने के लिए रिश्ते पर निर्भर हैं, तो अस्वीकृति विनाशकारी हो सकती है यदि अन्य चीजें आप भी खुश कर देते हैं, तो अस्वीकार कर दिया कुछ विशेष नहीं है कुंजी आपको दूर रखने के लिए और आपको व्यस्त रखने के लिए कुछ ढूंढना है। कुछ दिनों के बाद, आप बेहतर महसूस करेंगे।

    चेतावनी

    • वे उस लड़की पर बदला नहीं लेते जो उसे अस्वीकार कर दिया, भले ही वह आपके लिए मतलब था। दयालु रहो, और इसके लिए जगह बनाओ इसे खोजने के लिए कोई भी प्रयास न करें। यदि आप इसे कहीं मिल जाए, मुस्कान करें, नमस्कार करें और अपने रास्ते पर जारी रखें। यदि आप परिपक्वता के साथ अस्वीकृति का सामना करते हैं, तो लोग आपकी प्रशंसा करेंगे।
    • उन लोगों के साथ परेशान न करें जो आपके लिए अप्रिय होने पर प्रतीत होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com