IhsAdke.com

कैसे अस्वीकार स्वीकार करें जब आप किसी मित्र को बताएं कि आप प्यार करते हैं (दोनों लिंगों के लिए)

तो आपने अपने सबसे अच्छे दोस्त को यह बताने का निर्णय लिया कि आप "दोस्तों से अधिक" बनना चाहते थे, लेकिन उन्होंने जवाब दिया कि वह "सिर्फ दोस्त" बनना चाहते हैं। इसके साथ गुस्सा किए बिना अस्वीकृति से निपटने का तरीका जानने के लिए इस गाइड का पालन करें।

चरणों

विधि 1
मान लें संभावित परिणाम

चित्र शीर्षक 536005 1
1
इससे पहले कि आप अपने मित्र को बताएं कि आप उससे प्यार करते हैं, मान लें कि संभावित उत्तर क्या हो सकते हैं। इस तरीके से, आप यह स्वीकार करने के लिए तैयार करते हैं कि आपका मित्र आपके स्वीकारोक्ति के प्रति ग्रहणशील या नकारात्मक हो सकता है, जिससे आप किसी भी प्रतिक्रिया को स्वीकार करने के लिए पहले ही समझ विकसित कर सकते हैं।

विधि 2
गुस्सा, हताशा या धोखे से डील करें

चित्र शीर्षक 536005 2
1
पता है कि अस्वीकृति के बाद आप शायद काफी उदास महसूस करेंगे। किसी व्यक्ति को इतना व्यक्तिगत और अंतरंग पत्ते बताते हुए आपको उजागर और कमजोर लग रहा है, और अस्वीकृति केक पर चेरी कह रही है कि आपने जोखिम लिया और कोई इनाम प्राप्त नहीं किया। निराश, निराश और उदास महसूस करना स्वाभाविक है। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह व्यक्ति आपका दोस्त है और आपके भाग में किसी भी नकारात्मक उपचार के योग्य नहीं है।
  • चित्र शीर्षक अस्वीकार स्वीकृति जब आप किसी मित्र को बताएं आप उन्हें प्यार चरण 1
    2
    गुस्सा मत करो जब वह कहता है कि वह "सिर्फ दोस्त" बनना चाहता है शांत रहो, जबकि आपकी उदासी को ऐसे तरीके से व्यक्त न करें जिससे आपको असुविधा हो सके।
  • चित्र शीर्षक अस्वीकार स्वीकार करें जब आप एक मित्र से कहें तो आप उन्हें प्यार चरण 4
    3
    जिस किसी पर आप भरोसा करते हैं उसे आराम और सलाह लें यह एक और मित्र हो सकता है, अधिमानतः कोई ऐसा व्यक्ति जो इस तरह से कुछ चला गया हो। एक परिवार के सदस्य किसी से बात करने के लिए भी हो सकता है
  • विधि 3
    दोस्ती रखें

    चित्र शीर्षक अस्वीकार स्वीकृति जब आप किसी मित्र को बताते हैं आप उन्हें प्यार 2 चरण
    1
    उसे बताओ कि आप अभी भी दोस्त बनना चाहते हैं और आप अपनी भावनाओं को क्रम में प्राप्त करने के लिए कुछ समय चाहिए। व्यक्ति के साथ दोस्ती रखना एक महान विचार है। हालांकि, आपको खुली और उन भावनाओं को दूर करने के लिए तैयार रहना होगा, साथ ही साथ मित्र को आश्वस्त करना होगा कि वह उन भावनाओं को एक तरफ छोड़ने और अपनी दोस्ती बहाल करने के लिए तैयार है।
  • चित्र शीर्षक अस्वीकार स्वीकृति जब आप किसी मित्र से कहें तो आप उन्हें प्यार 3 चरण
    2
    कुछ दिनों के लिए दूरी रखें। केवल तभी वापस आओ जब आप यह स्वीकार करने के लिए तैयार हों कि आप "सिर्फ मित्र" होंगे अपने दोस्त को समझाने का यह एक अच्छा विचार है कि आपको अपनी भावनाओं को सोचने और पुनर्व्यवस्थित करने के लिए थोड़ी सी जगह की आवश्यकता है और यह उस पर नकारात्मक रूप से प्रदर्शित नहीं करता है।



  • चित्र शीर्षक अस्वीकार स्वीकृति जब आप किसी मित्र को बताते हैं आप उन्हें प्यार चरण 5
    3
    अन्य व्यक्ति के निर्णय को स्वीकार करें आपके मित्र को अस्वीकार करने के लिए बुरा लगने की कोशिश करना सही नहीं है, आपको ये समझाने का पूरा अधिकार है कि आप कैसा महसूस करते हैं। भावनाओं के समान स्तर पर नहीं होने के कारण चरित्र में कोई दोष नहीं है या उसे दोषी महसूस करने के लिए कुछ नहीं है, यह सिर्फ जीवन का एक तथ्य है। सहानुभूति रखने और आपके द्वारा प्राप्त की गई प्रतिक्रिया को स्वीकार करते हुए, आप दिखाते हैं कि आप एक अच्छे व्यक्ति हैं और यह स्वीकार करने से पहले दोस्ती को राज्य में बहाल करने में मदद कर सकता है।
    • अपने मस्तिष्क को अपना मन बदलने के लिए परीक्षा न करें यह भी निष्पक्ष नहीं है और आपके मित्र को गलत विकल्प बनाने के डर से आप से दूर रहना चाहते हैं। चीजें छोड़ें जैसे वे हैं अगर उसे एहसास करने के लिए समय की आवश्यकता होती है कि वह आपको पसंद भी करता है, तो वह क्या करेगा। यदि ऐसा नहीं है तो यह रिश्ता वैसे भी नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक अस्वीकृति स्वीकृति जब आप किसी मित्र से कहें तो आप उनसे प्यार करते हैं चरण 6
    4
    चिपचिपा या बहुत दोस्ताना न हों इसके अलावा, अपने दोस्त के साथ किसी भी प्रकार के संपर्क को बाधित न करें। सोशल नेटवर्किंग संदेश का उपयोग करें यदि आप अभी भी उसे व्यक्ति से मिलने के लिए तैयार नहीं हैं
  • विधि 4
    जब दोस्त मित्र नहीं है

    चित्र शीर्षक 536005 9
    1
    कुछ मामलों में, आपका मित्र अजीब महसूस कर सकता है और दोस्ती नहीं रख सकता। उस मामले में, कम से कम पहले बात करने की कोशिश करो। समझाओ कि आप जानते हैं कि आपने अपने दोस्त के साथ निपटने के लिए एक बोझ उत्पन्न किया है, लेकिन आप अपनी भावनाओं से निपटने के लिए 100% तैयार हैं और उस स्थिति से पहले आपकी दोस्ती को स्तर पर बहाल करें। अपने मित्र को बताएं कि दोस्ती की भावना में वह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है और आप इसे याद नहीं करना चाहते हैं
    • यह आपके भाग पर बहुत ईमानदारी की आवश्यकता होगी यदि आप वादे करते हैं, तो उन्हें रखें
  • छवि शीर्षक 536005 10
    2
    यदि आप और आपका मित्र दूर जाते हैं तो स्वीकृति का स्थान ढूंढें। अगर आपको लगता है कि वह अब आपके साथ चलना नहीं चाहता है या आपके मित्र के रूप में जाना जाने वाला है, तो इससे बहुत दुख होगा लेकिन समझते हैं कि आपने उसे संभालने के लिए एक बहुत ही मुश्किल स्थिति लगा दी है। समय इन भावनाओं को ठीक कर सकता है या नहीं, लेकिन कोई शिकायत नहीं रखता क्योंकि इससे आपको केवल चोट लगी होगी
  • 3
    यदि आप उदास या उदास महसूस करते हैं, तो उन लोगों से बात करें जिन पर आप भरोसा करते हैं। अकेले दर्द को दूर करने की कोशिश मत करो
  • छवि शीर्षक 536005 11
    4
    अपने दुख को रचनात्मक रूप से रिलीज करने के तरीकों का पता लगाएं एक पत्रिका में लिखें, कविता लिखिए, गाने गाएं या खेलो, या बस गाओ दर्द को खत्म करने के लिए जो कुछ भी लेते हैं उसे करो। आप थोड़ी देर के लिए भयानक महसूस करेंगे और यह स्वाभाविक है हालांकि, याद रखें कि आप सही काम करने और इस तरह से खतरे में डालने के लिए बहुत बहादुर थे। कभी-कभी यह जीतना संभव नहीं होता है और कभी-कभी ऐसा होता है, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि आप में पूछने के लिए चरित्र की ताकत है।
  • छवि शीर्षक 536005 12
    5
    पता है कि आपके लिए कोई और है और वह तब आएगा जब समय सही होगा। इसे भविष्य में प्रेम से बचने के लिए एक बहाना के रूप में इलाज के बिना अस्वीकृति से निपटने में एक सबक के रूप में ले लो। आप प्रेम के लायक हैं, केवल एक चीज यह है कि उस व्यक्ति के साथ विशेष रूप से नहीं होना था
    • आपका संपूर्ण मैच भी उस व्यक्ति का हो सकता है जो आपने खारिज कर दिया। यह अभी तक तैयार नहीं हो सकता है हालांकि, झूठी उम्मीदों के साथ जीवित न रहें - इसके बजाय, चीज़ें स्वाभाविक रूप से होती हैं और आपको प्यार के रहस्यों को पता चलता है।
  • युक्तियाँ

    • समय और लोग बदलते हैं कौन जानता है? शायद किसी दिन, आपका दोस्त अपना दिमाग बदल देगा। तब तक, सिर्फ उसके लिए एक अच्छा दोस्त बने रहें
    • शांत रहो
    • चिल्लाओ मत करो, भले ही आप ऐसा महसूस करें। ध्यान रखें कि सबकुछ ठीक है क्योंकि आप अभी भी ऐसे व्यक्ति पाएंगे जो आपको प्यार करेंगे।

    चेतावनी

    • इस वजह से निराश मत हो! आप किसी को निराश न होने से आपको प्यार करना शुरू कर देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com