IhsAdke.com

कैसे एक बेवकूफ की तरह आपका सबसे अच्छा दोस्त अधिनियम की तरह व्यवहार करने के लिए

क्या आप बदमाशी, अपमान या अपने स्वयं के सहयोगी के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए मजबूर हो रहे हैं? यह पता लगाना सुखद नहीं है कि सबसे अच्छा दोस्त एक विरोधी बन गया है। ध्यान रखें कि इस स्थिति के लिए मुक्ति है और इसे बेवकूफ की तरह बर्ताव करने से रोकने की कोशिश करें।

चरणों

भाग 1
समस्या क्या है?

आपका सबसे अच्छा दोस्त एक झटका होने के नाते जब अपने लिए खड़े हो जाओ चित्र शीर्षक चित्र 1
1
इस बारे में सोचें कि आपका मित्र आम तौर पर कैसे काम करता है क्या यह वर्तमान व्यवहार उसके विशिष्ट है या क्या वह हाल ही में शुरू हुआ है? अगर यह हाल ही में कुछ है, क्या आपको परेशान करने वाला कोई चीज़ है? हो सकता है कि उसके जीवन में, घर पर या स्कूल में कुछ ऐसा हुआ जिससे कि वह उस तरह व्यवहार कर सके। यद्यपि ऐसा करने का एक बहाना नहीं है, यह समझने से आपको यह समझने में सहायता मिल सकती है कि क्या हो रहा है।
  • आपका सबसे अच्छा दोस्त एक झटका चरण 2 होने के नाते जब आप के लिए खड़े हो जाओ चित्र शीर्षक
    2
    उस बारे में सोचें कि वह क्या सक्षम है कोई भी आपके सबसे अच्छे मित्र को आपसे ज्यादा नहीं जानता, है ना? कभी-कभी युवा लोगों को असली दोस्त बनना सीखना चाहिए। क्या होता है यह देखने के लिए थोड़ी देर से दूर रहें। जब वह बोलता है और उसकी प्रतिक्रियाओं का पालन करता है तो जवाब न दें यदि वह परेशान हो जाता है, तो आपको पता चल जाएगा कि वह आपको उद्देश्य पर चोट नहीं पहुँचा रहा है। यदि वह इसमें सब लेता है, तो वहां एक समस्या है।
  • भाग 2
    भावनाओं से निपटना

    अपने सबसे अच्छे दोस्त एक झटका होने के नाते जब अपने लिए खड़े हो जाओ चित्र शीर्षक चित्र 3
    1
    क्रोध, उदासी और हताशा जारी करें अन्य मित्रों, एक शिक्षक, आपकी मां, आपके पिता या किसी अन्य व्यक्ति से बात करें स्वीकार करें कि आप परेशान, उदास या निराश हैं और यह सबसे बड़ा कारण है कि आप इस तरह से महसूस कर रहे हैं आप और आपके सबसे अच्छे दोस्त के बीच समस्या है। आपको सावधान रहना होगा कि आप जो भी कहते हैं, कोई भी फैलता नहीं है, या चीजें बहुत खराब हो सकती हैं।
  • आपका सबसे अच्छा दोस्त एक झटका चरण 4 होने पर आपका नाम
    2
    लिखें जो आपको सबसे अधिक परेशान करता है। आपके मित्र के व्यवहार में आपको अधिक परेशान क्यों कर रहे हैं? आप किन भावनाओं का अनुभव कर रहे हैं? लेखन आपको विचारों को स्पष्ट करने में मदद कर सकता है और बाद में अपने मित्र का सामना करते समय मौखिक रूप से अपने आप को अभिव्यक्त करने का एक ठोस तरीका विकसित करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • भाग 3
    दोस्त का सामना करना पड़ रहा है




    आपका सबसे अच्छा दोस्त एक झटका होने के नाते चरण 5 के लिए खड़े शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    दिखाएँ कि आप चोट लगी हैं अजीब रहें जब आपका मित्र आस-पास हो। उदास, परेशान या नाखुश अभिव्यक्ति बनाएं और उसकी प्रतिक्रिया देखें अगर आप निराश हो जाते हैं, तो देखें कि क्या वह इसे डालते हैं यदि वह कुछ भी नहीं करता है, तो उसकी दोस्ती में कोई दिलचस्पी नहीं है
  • आपका सबसे अच्छा दोस्त एक झटका होने के नाते जब आपके लिए खड़े हो जाओ चित्र शीर्षक चित्र 6
    2
    खुले तौर पर बोलें अपने दोस्त को बताएं कि आप परेशान हैं, लेकिन शांति से बोलें ताकि आप लड़ाई शुरू न करें। कहो कि आप अपने व्यवहार से खुश नहीं हैं, सबसे खराब जो हो सकता है कि वह दूर चले जाते हैं इसे खराब करने के लिए इसे दबाएं न कि
    • शारीरिक हिंसा से बचें, या आप प्रिंसिपल के कार्यालय में समाप्त हो सकते हैं
  • आपका सबसे अच्छा दोस्त एक झटका होने के नाते चरण 7 के लिए खड़े शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    शांति से बात करें शांत रहें और व्यक्ति के साथ आँख संपर्क करें। अपने मित्र के व्यवहार के बारे में महत्वपूर्ण बिंदुओं पर बल दें और उन्हें बताएं कि यह आपको किस प्रकार प्रभावित करता है उसे शाप न करें या उसे बताएं कि उसके पास व्यक्तित्व दोष हैं नकारात्मक रुख, अशिष्टता और व्यवहार पर ध्यान दें
    • यदि वह आप को शाप या अपमानित करना शुरू करता है, तो संकेत दें कि उसके पास कोई तर्क नहीं है और वह समय प्राप्त करने के लिए कर रहा है जबकि वह सोचता है कि क्या कहना है। इसका अर्थ है कि वह जानता है कि आप क्या कहते हैं उसकी कमजोरी के उस पल में, यह कहने का मौका ले लें कि क्या रहता है, जैसे "मेरा मानना ​​है कि इस उम्र में शराब लेने से दूसरों की तुलना में बेहतर दिखना बस उदास है। लत एक गंभीर बात है। " फिर कहते हैं कि यह इस चर्चा को जारी रखने के लिए समझ में नहीं आता है और इसमें भ्रमित होने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन उनके पास बेवकूफ की तरह कार्य करने का कोई कारण नहीं है।
  • आपका सबसे अच्छा दोस्त एक झटका होने के नाते जब अपने लिए खड़े हो जाओ चित्र शीर्षक चित्र 8
    4
    अगर वह एक ही व्यवहार के साथ जारी है, दोस्ती छोड़ दें उसने यह स्पष्ट किया कि वह आपको एक दोस्त के रूप में नहीं मानता है, इसलिए इसे भूल जाएं ताकि आप को चोट न पड़े। दूरी रखो और जब भी आप इसे देखेंगे तब से बचें। हो सकता है कि ऐसा करने का सबसे अच्छा फैसला याद रखें कि दुनिया में कई अन्य लोग हैं जो आपके मित्र बन सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने व्यवहार में नजरअंदाज न करें, यह केवल चीजों को बदतर बना देगा। दो गलतियां एक हिट नहीं बनाते हैं
    • अन्य मित्रों को शामिल न करें वे दूसरी तरफ चुन सकते हैं
    • इंटरनेट पर स्थिति के बारे में बात न करें
    • हालात हमेशा काम नहीं करते - इसके साथ निपटने के लिए सीखें।
    • स्थिति को और अधिक गंभीर होने से पहले कुछ वयस्कों को शामिल करें

    चेतावनी

    • यदि आपका मित्र हिंसक काम करता है और आपको परेशान करता है, तो शिक्षक, अपने माता-पिता या किसी और को बताने से डरो मत जब वे प्रिंसिपल के कार्यालय में आएंगे तो वह अपने सबक सीखेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com