IhsAdke.com

एक गलत दोस्त की पहचान कैसे करें

एक झूठा दोस्त, वास्तव में, मत करो

आपका दोस्त है यह एक ऐसा व्यक्ति है जो गलती से आपके जीवन में आता है और एक दोस्त लगता है, लेकिन केवल ध्यान, लोकप्रियता, पैसा या आपकी दोस्ती के बदले कुछ भी न देकर आपकी दोस्ती करना चाहता है। शुरुआत से ही ऐसे रिश्तों को रोकने के लिए आप गलत मित्रों की पहचान कैसे करते हैं? पढ़ो और पता लगाएं!

चरणों

भाग 1
क्या आपके मित्र का समय आपके लिए है?

लोगों को मित्र बनाने के लिए चरण 13 खोजें
1
यह आकलन करें कि क्या आपका दोस्त वास्तव में ध्यान देता है और सुनता है कि आप क्या कहते हैं। यदि आप अपने जीवन में कभी भी मौजूद रहते हैं और अक्सर उसका समर्थन करते हैं, लेकिन पक्ष वापस नहीं लौटाता है, तो दोस्ती झूठी और एकतरफा है। इससे पता चलता है कि दूसरे व्यक्ति सिर्फ खुद के बारे में बात करना चाहता है और आपके बारे में परवाह नहीं करता है
  • आपकी छुट्टियों पर पारिवारिक नहीं होने वाले परिवार के बारे में संघर्ष शीर्षक शीर्षक चित्र 13
    2
    यह जांच करें कि आपके मित्र के लिए आपके लिए कितना समय है जब स्थिति केवल उसे लाभ देती है। ध्यान दें कि जब आप कुछ करना चाहते हैं और आप कितनी दूर खींचते हैं, जब आप कुछ नहीं चाहते हैं तो यह कितना अनुकूल होता है
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि आप अगले सप्ताह के अंत में एक पार्टी प्राप्त करें अचानक, वह व्यक्ति इस तरह से काम करना शुरू कर देता है जैसे कि उसे आमंत्रित किया जाना सबसे अच्छा दोस्त था। वह दोस्ती को भी मजबूर कर सकती है और उसे ऐसा करने के लिए राजी कर सकती है जो वह सामान्य रूप से नहीं करेंगे।
    • यह एक बहुत मजबूत संकेत है कि वह आपके मित्र होने का बहाना बनाना चाहता है, जब तक कि वह बदले में कुछ मिलता है, उसे अनदेखा कर लेती है जब वह विशिष्ट कुछ नहीं चाहती इस प्रकार का व्यक्ति केवल तुम्हारी "मित्र" है जब आपको कुछ चाहिए समझे कि यह व्यक्ति शायद आपका मित्र नहीं बनना चाहता है और आप अपना समय उन लोगों के साथ बिताते हैं जो आप के लिए पसंद करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका बच्चा ओव्हरस्केलेल्ड है चरण 10
    3
    ध्यान दें कि आपके मित्र कितनी बार आपके लिए महत्वपूर्ण तारीखों को भूल या अनदेखा करते हैं वह आपको उन सभी उपहारों के बारे में बताएगा जो उसने अपने जन्मदिन के लिए अर्जित किया था और वह अपनी शादी की सालगिरह पर किया था। जब आपकी विशेष तिथियां आती हैं, तो यह गायब हो जाएगी या आप बस देर से पहुंचेंगे और कहेंगे कि आप भूल गए हैं। यह एक बहुत मजबूत संकेत है कि किसी के पास केवल एक परिचित के रूप में आपकी रुचि है, दोस्त के रूप में नहीं।
  • पिपरीएन्स्टिवादी माता-पिता के साथ कोप शीर्षक से चित्र चरण 7
    4
    आवृत्ति पर नज़र रखें, जिसके साथ वह आपके द्वारा किए गए वादों को तोड़ता है। यदि वह आपको फिल्मों में जाने के लिए कहता है और आखिरी मिनट की योजना को रद्द कर देता है - या, फिर भी, फिर भी, इस सवारी को संयोजित करने के कुछ मिनट बाद - एक संकेत है कि आप वास्तव में आपकी कंपनी नहीं चाहते हैं और आप इस समय किसी के साथ नहीं छोड़े गए थे।
  • भाग 2
    क्या आपका मित्र आपकी सहायता करता है?

    कट ऑफ आपकी इन लॉज़ शीर्षक वाले चित्र चरण 1
    1
    जिस आवृत्ति के साथ आपका मित्र आपको दूसरों के सामने शर्मिंदा महसूस करता है, विशेषकर उसके बाद उसे रोकने के लिए कहा जाता है यह एक संकेत हो सकता है कि व्यक्ति को आपके मित्र के रूप में आपकी परवाह नहीं है, बल्कि मनोरंजन के एक स्रोत के रूप में - अपनी लागत पर, ज़ाहिर है।
  • छवि शीर्षक से आपका क्रश करने के लिए आपसे बात करें चरण 10
    2
    ध्यान दें कि अगर वह हर समय आपको बेवकूफी बनाने का मतलब है या कोशिश करता है एक बुरे दोस्त अक्सर आप का फायदा उठाने की कोशिश कर सकता है पता है कि कुछ दोस्त एक-दूसरे का मज़ाक उड़ाते हैं, जो सामान्य है। सामान्य बात क्या है कि किसी के आत्मसम्मान को कम करने के लिए किसी का नकली होना व्यक्ति के इरादों को जानने का प्रयास करें और कोई व्यक्ति ढूंढें जो आप कौन हैं।
  • चित्र शीर्षक से लड़ने के बाद एक मित्रता समाप्त करने के लिए चाहे या नहीं तय करें चरण 3
    3
    उस आवृत्ति की सूचना दें जिसके साथ यह आपकी उपलब्धियों को कम करता है यदि आप उपन्यास का एक काम लिखते हैं जिसे आप जानते हैं कि अच्छा है, तो आपके मित्र को साहित्यिक चोरी के आरोप लगाए जाने या एक घटिया लेखक होने का एक रास्ता मिल जाएगा। कभी-कभी वे उसके सामने काम की प्रशंसा कर सकते हैं, बस उसकी पीठ के पीछे उसे मजाक करने के लिए। दो चेहरे होने के नाते वास्तविक दोस्ती का कोई संकेत नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र, एक रोग झूठा कदम 9 से चोट लगी रहें
    4
    आवृत्ति पर नज़र रखें, जिसके साथ वह अपनी गलतियों को अपने चेहरे (यहां तक ​​कि सबसे छोटी और सबसे मूर्खतापूर्ण) पर फेंकता है या आपसे अपनी समस्याओं का हवाला देते हुए गुस्सा आता है। कुछ लोग खुद को सही व्यवहार के साथ लोगों के साथ चारों ओर घूमना चाहते हैं, ताकि वे वास्तव में जितना बेहतर हो, उतना ही देखा जा सके। जितना ज्यादा इस तरह की रणनीति काम नहीं करती है, उतने ही लोग इसे भी अभ्यास में डालते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से डील विद रिलेटिव्स जो आपके पेरेन्टिंग चरण 6 को कमजोर करता है



    5
    देखें कि क्या आपका "मित्र" केवल एक दोस्ताना तरीके से व्यवहार करते हैं जब वे अकेले होते हैं इसका मतलब यह हो सकता है कि वह सिर्फ आपसे बोर होने के बारे में बात कर रहा है और कोई और बात करने के लिए नहीं है, इसलिए नहीं कि वह आपके बारे में परवाह करता है या आपका दोस्त बनना चाहता है। इसके अलावा, अगर वह आमतौर पर चेतावनी या स्पष्टीकरण के बिना छोड़ देता है, तो संकेत के रूप में व्याख्या करें कि उनके पास अन्य प्राथमिकताएं हैं
  • भाग 3
    क्या आपका दोस्त आपका सम्मान करता है?

    एक खुलेआम समलैंगिक क्रिश्चियन चरण 7 का शीर्षक चित्र
    1
    देखें कि क्या वह आपके स्वाद का सम्मान करता है एक असली दोस्त अपने स्वाद का सम्मान करना चाहिए और अपनी राय बदलना नहीं चाहता। यदि आप संग्रहालयों, कला दीर्घाओं और थिएटरों का आनंद लेते हैं, तो आपके मित्र को अन्य सभी के ऊपर आपकी सहायता करनी चाहिए। अगर वह आपको उस जगह ले जाने की कोशिश करता है जो आपको या उन लोगों को पसंद नहीं करता जो आपको पसंद नहीं करते हैं, तो वह एक अच्छा दोस्त नहीं हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से लड़ने के बाद एक दोस्ती खत्म करने के लिए चाहे या नहीं तय करें चरण 2
    2
    यह मूल्यांकन करें कि क्या आपके मित्र आपके मूल्यों का सम्मान करते हैं अच्छे दोस्त एक दूसरे के नैतिक मूल्यों का सम्मान करते हैं यदि आपके पास उच्च नैतिक मूल्य हैं, तो आपका मित्र उन्हें साझा करना चाहिए या कम से कम उनसे सम्मान करना चाहिए। यदि आप शादी से पहले सेक्स में विश्वास नहीं करते हैं, तो उसे आपका सम्मान करना चाहिए और इसके लिए रहना चाहिए। यदि वह "रंगीन दोस्ती" में विश्वास करता है और कुछ करने के लिए मजबूर करता है, तो उसे अकेला छोड़ दें और जो आपको सबसे अधिक फिट बैठता है उसे ढूंढें
  • चित्र शीर्षक से डील विद इनसाइन्रेस कौमिमेंट्स चरण 10
    3
    उस आवृत्ति की सूचना दें जिसके साथ वह इसे अनदेखा करता है एक झूठा दोस्त जो आप कहते हैं, उसकी उपस्थिति की अनदेखी कर सकते हैं, "भूलें", जिन लोगों को आप नहीं जानते उन्हें मिलाने के लिए, आपके पास किसी अन्य को कुछ प्रदान करते हैं, न कि आप अन्य विकल्पों के बीच में। कुछ लोग बेहद अहंकार रखते हैं और आपके बारे में परवाह नहीं करते हैं दूसरे, दूसरी तरफ, ऐसा कार्य करें जैसे कि वे एक दिन अपने सबसे अच्छे दोस्त थे और दूसरे का ढोंग करते हैं कि वे उसे नहीं जानते कोई बात नहीं, दोस्ती के बारे में दोबारा सोचें।
  • भाग 4
    जीवन के साथ आगे बढ़ रहा है

    अपने बच्चे को एक कदम-दर-चरण मार्गदर्शिका दें 13
    1
    यदि आप ऊपर की कुछ स्थितियों में स्वयं पाते हैं, तो स्वस्थ दोस्ती देखने का एक अच्छा समय हो सकता है। यदि आप ऊपर की एक या अधिक स्थितियों के साथ अपने आप को अक्सर पहचानते हैं, तो अपना समय उन लोगों के साथ बिताएं जो इसे उचित मूल्य और सम्मान देते हैं। हालांकि, याद रखें कि कुछ लोगों के पास अलग-अलग व्यक्तित्व हैं और यह दोस्ती से पहले किसी के साथ स्थिति पर चर्चा करने का एक अच्छा विचार हो सकता है। आप भी एक निर्णय गलती कर सकते हैं
  • चित्रित किया गया शीर्षक बेहद आकर्षक चरण 7
    2
    कम करने वाले कारकों की उपस्थिति का मूल्यांकन करें उदाहरण के लिए, जब आपका बेरोजगार है तो आपका मित्र अलग तरीके से कार्य कर सकता है। बाहरी कारकों को ध्यान में रखें और दाने के फैसले मत करो! फिर भी, अगर वह लंबे समय से खराब तरीके से अभिनय कर रहा है, तो कुछ गलत हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद इनसंस्रे कौमिमेंट्स चरण 8
    3
    समय पर वापस जाएं और विश्लेषण करें कि आपने अपने दोस्त के लिए क्या किया हो सकता है क्या आपने उसे मदद करने या उसकी अपेक्षाओं को नियंत्रित करने से रोका है? शायद उसके व्यवहार के लिए एक स्पष्टीकरण है
  • चित्र फिर से दोस्त बनें चरण 9
    4
    याद रखें कि असली दोस्त आपसे जिस तरह से हैं, उससे आपसे प्यार करते हैं। यदि वह व्यक्ति इसे स्वीकार करने के लिए उसे बदलने की कोशिश कर रहा है, तो अपना समय बर्बाद मत करो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका "दोस्त" अन्य लोगों को पसंद करता है और कस्टम आपको शामिल नहीं करता है, तो जीवन के साथ आगे बढ़ें
    • आप अपने आस-पास के लोगों के रूप में उतने ही अच्छे हैं तो बहादुर हों और उनको खींचें।
    • यदि वह व्यक्ति आपके सामने हर समय दूसरों के बारे में बुरी तरह से बातचीत करता है, तो एक नए दोस्त की तलाश करें और देखें कि क्या आपके पास अधिक भाग्य है।
    • मुसीबत के पहले संकेत पर दोस्ती काट मत करो, क्योंकि यह गलतफहमी हो सकती है। कम से कम दो बार शुरू करने का प्रयास करें
    • यदि व्यक्ति आपको स्वीकार नहीं करता है कि आप कौन हैं, तो मित्रों के एक नए समूह को खोजने का प्रयास करें।
    • अगर यह आपको असुरक्षित या दुखी महसूस करता है, तो सावधान रहें
    • हमेशा व्यक्ति से पहले बात करें। अगर वह आपके दृष्टिकोण को नकारती है या आपको खुद को समझाने की अनुमति नहीं देती है, तो यह एक संकेत है कि वह दोस्ती के लिए बहुत ही प्रतिबद्ध नहीं है।
    • ध्यान दें कि वह आपके साथ दूसरों के करीब कैसे व्यवहार करता है और जब आप अकेले होते हैं
    • बहुत कठोर मत बनो, या कोई भी आपका मित्र नहीं बनना चाहेंगे।
    • यदि आपके सबसे अच्छे दोस्त का एक नकली दोस्त के साथ संबंध है, तो उसे अपने संदेह बताएं, लेकिन स्थिति की मंशा न लें।

    चेतावनी

    • कभी-कभी अन्य लोगों के साथ समय बिताना असंभव है उस मामले में, ऐसा न देखें कि आप लोगों के बारे में परवाह नहीं करते हैं आपकी दोस्ती चलते रहें
    • उपरोक्त कदम नकली मित्र की पहचान करने के लिए अचूक तकनीक नहीं हैं। कभी-कभी आपको बहादुर होने के लिए एक अच्छा दोस्त बनना होगा और उसे कुछ अच्छा करने के लिए राजी करना होगा कि आप अपनी खुद की पहल पर नहीं करेंगे कभी-कभी अच्छे दोस्त भी वादों को तोड़ते हैं और बदले में देने के लिए कुछ भी न होने की ज़रूरत होती है। मानव रिश्ते काफी अस्थिर हैं, और एक अच्छे दोस्त भी थोड़ी देर के लिए उसे अनदेखा कर सकते हैं। अपनी गलतियों को स्वीकार करें और जब उपयुक्त हो तो माफी मांगें।
    • देखते रहो! आपको "दोस्त" पर भरोसा नहीं करना चाहिए जो:
      • यह तब ही पत्तियां है जब आपके पास कुछ नहीं करना है
      • उसे सिखाने की कोशिश करो, कई बार, कुछ है जो उसके सिद्धांतों के खिलाफ जाता है
      • बस जब आप मुझे उसके लिए कुछ करना चाहते हैं तो छोड़ दें।
      • वह केवल मनोरंजन के स्रोत के रूप में देखता है, अपने खर्च पर, निश्चित रूप से।
      • आप उन चीज़ों को करने के लिए मजबूर करने की कोशिश करते हैं जो नैतिक रूप से गलत हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com