IhsAdke.com

कैसे एक गलत दोस्त के साथ संबंधों को कटौती करने के लिए

क्या आपके पास "मित्र" है, जो आपके साथ केवल दोस्ती के साथ किसी कारण के लिए है और उसके साथ संबंधों को खत्म करना चाहता है? यह कुछ समय लगेगा, लेकिन अंत में आप इस झूठी दोस्ती से मुक्त होंगे।

चरणों

चित्र शीर्षक में आपका जीवन चरण 01 में सफल है
1
पता करें कि वह ऐसा क्यों कर रहा है क्या आप सामाजिक स्तर को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं? अपने होमवर्क या काम की नकल की कोशिश कर रहा है? किसी और को पाने के लिए आप का उपयोग करना है? कुछ जानकारी ढूँढ़ने की कोशिश कर रहा है? वह अपनी दोस्ती फँस रहे हैं? आप या तो उसे वापस कदम करने के लिए कह सकते हैं या फिर जब तक वह पहेली के टुकड़े इकट्ठा नहीं करता तब तक घूमने लगते हैं।
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` width=
    2
    पता लगाने के बाद, देखें कि क्या आप अलग-अलग कर सकते हैं कि वह वास्तव में आपसे क्या चाहता है। एक बार जब आप पाते हैं कि आप क्या चाहते हैं तो वह अकेले आपको अकेला छोड़ सकता है अगर यह आपके होमवर्क के कारण है, तो बस कहें कि आप इसे प्रतिलिपि नहीं करेंगे। यदि यह एक समूह प्रोजेक्ट है जो आपने स्वयं (या लगभग सब कुछ) किया है, तो शिक्षक / बॉस को बताएं कि उसने अपना हिस्सा नहीं दिया (लेकिन अगर आप एक कमबख्त डिक की तरह दिखना नहीं चाहते हैं तो यह निजी तौर पर करें)। यदि मकसद एक व्यक्ति है, तो उसके साथ संपर्क में रहें, जबकि नकली मित्र चारों ओर नहीं है
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` width=
    3



    यदि आप अपने आप को अलग नहीं कर सकते, तो जितना संभव हो उतना अपने झूठे दोस्त से दूर चले जाएं। इसे से बचने की कोशिश करें या यदि आपके पास लगभग एक समान एजेंडा है, तो जितना संभव हो उतना दूर रहें। जब आपका नकली दोस्त आपको जाने के लिए कहता है, तो उसे बताएं या आप व्यस्त नहीं हैं। आखिरकार वह संदेश प्राप्त करेंगे। यदि वह अभी भी जोर दे रहा है, तो उसे बताएं कि वह अब उसके साथ दोस्त नहीं बनना चाहता है।
  • चित्र का शीर्षक सॉर्ट आउट आपका लाइफ चरण 16
    4
    एक या दो मित्र (सचमुच) प्राप्त करने का प्रयास करें, जो आपको जानते हैं कि वह व्यक्ति आपके सामने आने का नाटक कर रहा है। यह आपके नकली दोस्त के खिलाफ कुछ भी नहीं है, लेकिन अगर वह आपको आकर्षित करने का प्रयास करता है, तो आप इस बहाने का उपयोग कर सकते हैं कि वह अपने असली दोस्तों के साथ व्यस्त है। यदि नकली दोस्त आपको अपनी नकली योजना में शामिल होने का प्रयास करता है, तो कहें कि आप अपने दूसरे मित्र के साथ कुछ समय अकेले चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से किसी को आप डॉन से छुटकारा मिलता है` width=
    5
    अगर सब कुछ विफल हो, शांति से उसे बताओ कि वह अब अपने दोस्त बनना चाहता है क्योंकि वह जानता है कि वह नकली है
  • युक्तियाँ

    • उसे कठोर मत बनो! वह शायद आप से बुरा बोलना शुरू कर देंगे, जो अधिक उथलपुथल पैदा करेगा। यदि आप इससे बचने के लिए चाहते हैं, तो विनम्रतापूर्वक बोलें
    • अगर वह फिर से आपका दोस्त बनने की कोशिश करता है, तो जब भी वह आपकी तिथि की कोशिश करता है, तो बस "नहीं" या "मैं व्यस्त हूं" कहता हूं
    • सबसे अच्छा संभव तरीके से इसे छोड़ करने की कोशिश करो, भले ही वास्तव में उसे पसंद नहीं है क्योंकि वह शायद आप पर कुछ गंदगी है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके मित्र को एक बहाना के रूप में उपयोग किया जाएगा, वह जानता है कि उसे इसका इस्तेमाल किया जाएगा।
    • बहाना का उपयोग न करें "हमें अकेले कुछ समय की ज़रूरत है" हर समय अन्य बहाने का प्रयास करें जो कि व्यक्ति को छोड़ देगा
    • कुछ भावनाओं को चोट पहुंचाई जा सकती है
    • हाँ कहो जब वह पूछता है कि क्या आप दूसरे मित्र से बाहर जाएंगे कहो तुम दो चले गए हैं लेकिन उन्हें बताइए, अगर वे समूह में शामिल होने के लिए कहें तो नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com