IhsAdke.com

कैसे एक बोरिंग मित्र से मुक्त हो जाओ

कभी-कभी हम पहली बार किसी के साथ मित्र बन गए, लेकिन जल्द ही वह नाराज हो गया। आप उसे चोट नहीं करना चाहते हैं, लेकिन आप उसके चारों ओर अधिक समय तक नहीं रहना चाहते हैं। इस जटिल स्थिति को हल करने में आपकी सहायता करने के लिए इस रणनीति का उपयोग करने का प्रयास करें

चरणों

विधि 1
मुखर रहें, चोरी न करें

आपका कष्टप्रद दोस्तों में से एक के चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
अपने व्यवहार को पसंद करने का नाटक करने के बजाय स्पष्ट रहें कुछ भी नहीं कहकर, आप एक ही व्यवहार के अधिक होगा और चुप्पी में पीड़ित खत्म होगा। इसके बजाय, एक सीमा निर्धारित करें और इसे स्पष्ट करें कि आप उन चीजों में भाग नहीं लेंगे जो आपको परेशान करते हैं, या अपरिपक्व तरीके से व्यवहार करते हैं या उन चीजों को सुनते हैं जो आपको परेशान करते हैं, आदि।
  • अपने नाराज दोस्तों में से एक के चरण 2 में छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    जब कष्टप्रद दोस्त आपको उसके साथ कुछ करने के लिए आमंत्रित करता है, और आपको कोई दिलचस्पी नहीं है, तो नहीं कहें उदाहरण के लिए, मान लें कि आपके मित्र ने आपको कैफे में आमंत्रित किया है बस "कोई धन्यवाद नहीं" कहें और स्पष्टीकरण न दें। यदि मजबूर हो, तो कहें कि आप नहीं चाहते हैं।
  • आपका कष्टप्रद दोस्तों में से एक के चरण 3 के शीर्षक से प्राप्त चित्र
    3
    जब आपको लगता है कि पर्याप्त पर्याप्त है, तो बातचीत और कॉल समाप्त करें जब आप लंबे समय से बात करना बंद करना चाहते थे तो बातचीत में आपको क्या रहता है? यह सच है कि आप एक "अच्छे व्यक्ति" हैं और किसी को चोट नहीं पहुंचाना चाहते हैं समस्या यह है कि आप अपने आप को चोट पहुँचा रहे हैं यदि आप उस व्यक्ति के साथ जारी रखते हैं जब आप कुछ और कर सकते हैं जब वह कॉल करता है, तो उसे बताएं कि आपको व्यस्त होना चाहिए क्योंकि वह व्यस्त है। अगर वह पूछता है, "क्या कर रहे हो?" "बस व्यस्त" और "अलविदा" कहें स्पष्टीकरण की कोई ज़रूरत नहीं है - ये एक जांच-पड़ताल नहीं है।
  • अपने कष्टप्रद दोस्तों में से एक के चरण 4 में छुटकारा पाने वाला चित्र चरण 4
    4
    यदि आप दोनों एक साथ बाहर जाते हैं और आपको जाने की जरूरत है, तो कष्टप्रद दोस्त को बताएं कि आपको छोड़ना होगा यह आसान है
    • मित्र को बताएं कि आप कहीं न कहीं पाने की जल्दी में हैं। यदि वह साथ में जाने की पेशकश करता है, तो कहते हैं, "नहीं, धन्यवाद, मुझे अकेले जाने की आवश्यकता है, क्योंकि यह व्यक्तिगत है (कोई प्रश्न नहीं पूछा गया है)।
  • अपने नाराज मित्रों में से एक के चरण 5 में छुटकारा पाने वाला चित्र
    5
    मैत्रीपूर्ण रहें, लेकिन फर्म, जब मित्र को छोड़ दिया लगता है यदि व्यक्ति आपको स्पष्ट रूप से पूछता है कि यदि आप अभी भी उसके साथ दोस्त बनना चाहते हैं, तो कहते हैं, "मैं आपके सभी लोगों के लिए अनुकूल होगा, हालांकि, यह मेरे करीबी दोस्तों के नेटवर्क से अलग है।" दोबारा, अधिक विवरण न दें।
  • आपका कष्टप्रद दोस्तों में से एक के छुटकारा पाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    सबसे ऊपर, शांत रहो और विनम्र रहो। यह कष्टप्रद हो सकता है - लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अप्रिय होने का अधिकार है। अप्रिय होने के नाते ऐसा कुछ ऐसा होता है जो आप पर बहुत बुरी तरह प्रभावित होगा।
    • मुखर होने के लिए लोगों को अपनी स्थिति जानने दें। वह इसे पसंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह दावा करना बहुत मुश्किल है कि किसी को पता है कि वह क्या चाहता है और यह स्पष्ट करता है कि उसे किसी के गपशप, नकली या धमकाने को उसके कार्यों के कारण कॉल करने की अपेक्षा है।
  • विधि 2
    दूर चल रहा है

    निम्नलिखित चीजें जोरदार नहीं हैं- वास्तव में, कुछ काफी निष्क्रिय हैं-आक्रामक और अन्य छोटे से छोटे हैं यदि आप अपनी स्थिति की रक्षा करने और स्पष्ट रूप से बोलने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप इनमें से कुछ विकल्पों का प्रयास कर सकते हैं। बस बुरी भावनाओं के बारे में सावधान रहें जो एक परिणाम के रूप में आ सकती हैं।

    अपने नाराज दोस्तों में से एक के चरण 7 में छुटकारा पाने वाला चित्र



    1
    मेरे कष्टप्रद दोस्त को पसंद नहीं करता चीज़ें ढूँढ़ें बहाना आप वास्तव में इस में रुचि रखते हैं और इसके बारे में बात करते रहें जब तक यह वास्तव में उबाऊ नहीं हो जाता।
  • अपने नाराज दोस्तों में से एक के चरण 8 में छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    दूसरे दोस्तों के साथ दोपहर का भोजन करो उबाऊ दोस्त से अपनी दूरी बनाए रखने में आपको यह समझने में मदद मिल सकती है कि आप उसे तिथि नहीं करना चाहते हैं
  • आपका कष्टप्रद दोस्तों में से एक के चरण 9 के शीर्षक से चित्र प्राप्त करें
    3
    दूसरे दोस्त को एक कोड शब्द या पूर्व-संयुक्त सिग्नल दें जिसका मतलब है "चलो चलें!"जब आपको किसी सामाजिक वातावरण में किसी को छोड़ने की आवश्यकता हो तो इस संकेत का उपयोग करें
    • अपने मित्र को संदेश भेजें या खांसी जोर से। कृत्रिम न देखें
    • आपसे संपर्क करने के लिए दूसरे मित्र से पूछें कि आपातकालीन स्थिति है अपनी आपात स्थिति को बहुत गंभीर न लगें या परेशान करने वाला दोस्त चिंता न करें।
  • आपका कष्टप्रद दोस्तों में से एक के छुटकारा पाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 10
    4
    एक अनुत्तरदायी "ज़ोंबी" की तरह अभिनय करके दोस्ती जारी रखने में अपनी रुचि की कमी दिखाएं। ऐसा करने के कुछ आसान उपाय हो सकते हैं: अपने चुटकुले पर हँसते नहीं, यह दिखाते हुए कि वे अपनी कहानियों को नहीं सुन रहे थे या शांत, अभिव्यक्तिहीन रवैया रखते थे।
    • जब वह आपसे बात करता है, तो अन्य बातों के साथ व्यस्त रहें और बहाना तो आप सुन नहीं रहे हैं। इसके अलावा, आप उन चीजों में से एक के बारे में बात करके उसे बाधित करने की कोशिश कर सकते हैं जिन्हें वह पसंद नहीं करते।
  • अपने नाराज दोस्तों में से एक को छुटकारा पिक्चर का शीर्षक चरण 11
    5
    आपसे किसी के साथ अक्सर चलें (इसलिए आपके पास कोई अन्य व्यक्ति बोरिंग नहीं है), लेकिन आपका कष्टप्रद दोस्त इसका समर्थन नहीं करता।
  • आपका कष्टप्रद दोस्तों में से एक के चरण 12 के शीर्षक से चित्र प्राप्त करें
    6
    उबाऊ व्यक्ति के साथ भ्रमित या खेलो एक अलग भाषा में गाएं, गाओ, या यदि वह आपके अवांछित फोन कॉलों के साथ जारी रखता है, तो उसे ब्लॉक करें या किसी और को जवाब देने के लिए कहें।
  • अपने नाराज दोस्तों में से एक के चरण 13 में छुटकारा पाने वाला चित्र
    7
    दोस्ती खत्म करो यदि कोई और काम नहीं करता है, तो शायद कष्टप्रद दोस्त को बताना बेहतर होगा कि वह दोस्ती कायम नहीं रखना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • इसे सुपर स्पष्ट करने की कोशिश न करें कि आप इसे से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं। आप सभी प्रकार की समस्याओं और टकराव में होंगे।
    • बुरा न रहें या वह आपके बारे में अफवाहें फैलाने या किसी शिक्षक को बताए।
    • अपने फोन कॉल्स का जवाब न दें आखिरकार वह आपको त्याग देंगे या आप का सामना करेंगे दोनों प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार करें
    • उसके बारे में अफवाहें फैल न करें या कुछ बुरा मत करो, अन्यथा आपको बुरी प्रतिष्ठा हो सकती है
    • और अगर वह आप से जुड़ा होता है, तो आप जो भी करते हैं, अलविदा कहें, जब वह कुछ काम में व्यस्त है-इस तरह आपके पास एक बहाना होगा।
    • अगर उबाऊ दोस्त अभी भी आपका दोस्त बनना चाहता है और आप "दूर चलना" नहीं कहते हैं, तो उसे युक्तियां मिलेंगी कि वह बहुत परेशान हो रहा है और आप खुद ही छोड़ सकते हैं। उसे पूरी तरह से हमेशा से दूर करने की कोशिश मत करो, क्योंकि वह कुछ के साथ एक अच्छी मदद होगी। अपनी भावनाओं को चोट मत करो - इससे आपको आत्मविश्वास कम करना पड़ सकता है, आप बाद में भयानक महसूस कर सकते हैं और वह आपके खिलाफ अन्य लोगों को बना सकता है।
    • सच्चाई बताओ ईमानदारी सबसे अच्छी नीति है यदि आप झूठ बोलते हैं और पता करते हैं, तो यह संभवतः चीजों को बदतर बना देगा।
    • लोगों के साथ व्यवहार करें जैसे आप का इलाज करना चाहते हैं लोगों की भावनाओं के साथ खेलना न करें यह कहने का एक तरीका ढूंढें कि आप नहीं महसूस करते कि दोस्ती काम कर रही है।
    • अभिमानी कार्य न करें, क्योंकि आपका "दोस्त" आपके बारे में बुरे अफवाह फैला सकता है
    • कहो, "तो, मैं माफी चाहता हूँ, लेकिन आप जानते हैं ... कभी-कभी आप जो चीजें करते हैं वह थोड़ा परेशान हो सकता है।" मुझे नहीं लगता कि हम अब किसी भी दोस्त बन सकते हैं, हम लगातार एक-दूसरे को पलट कर रहे हैं सब कुछ है, लेकिन मुझे लगता है कि हम संगत नहीं हैं। हमारे पास दोस्ती के लिए धन्यवाद, आप एक दयालु व्यक्ति हैं। देखिए जारी रखें और आप अपनी दयालुता की प्रतीक्षा कर रहे हैं। "

    चेतावनी

    • उस व्यक्ति के विरुद्ध अपनी नफरत को सीमित करना बहुत ज़रूरी है और इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए। यदि आप अपने कष्टप्रद दोस्त के साथ दुर्बलता से कार्य करना जारी रखते हैं, तो वह आपके बारे में अफवाहें फैल सकता है, या अन्य लोगों को सूचना मिल सकती है कि क्या आप जनता में बहस कर रहे हैं। यह आपको एक बुरे बेवकूफ की प्रतिष्ठा दे सकता है
    • सुनिश्चित करें कि आप ऐसा दोस्तों के करीब नहीं करते हैं, ताकि आप उन्हें परेशान न करें।
    • ध्यान रखें कि यह व्यवहार आग से लड़ने की तरह है और यह हमेशा अच्छी तरह से समाप्त नहीं हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com