IhsAdke.com

दोस्तों के साथ परेशान होने से कैसे बचें

हर बार एक बार जब आपके मित्र आपके व्यवहार से चिढ़ जाते हैं? यदि आप बदलते नहीं हैं, तो आप किसी भी मित्र के बिना समाप्त हो सकते हैं। यहाँ कुछ चीजें देखने के लिए हैं

चरणों

छवि शीर्षक अपने दोस्तों के चारों ओर हालांकि परेशान होने से बचें चरण 1
1
यदि आपके पास एक प्रेमी या प्रेमिका है, तो उसके बारे में बहुत कुछ नहीं बोलें, अगर आपका मित्र अकेला है, और यह पता लगाने की कोशिश करें कि वह कौन पसंद करता है और उस व्यक्ति के बारे में पूछता है। अपने दोस्त के बारे में बात करने की कोशिश करें, न कि अपने बारे में, जब तक कि आप पूछें न। यदि आप एक भी हैं और इसके बारे में पूछें, तो संकोच न करें, बल्कि अपने छेड़छाड़ के बारे में भी बात करें: कौन जानता है कि आप किसी को इसे जीतने में मदद नहीं कर सकते हैं? हम सभी इस स्थिति में रहे हैं, और इस के साथ आपकी मदद करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति कौन है, लेकिन एक दोस्त?
  • शीर्षक वाला चित्र अपने दोस्तों के चारों ओर नाराज़ होने से बचें चरण 2
    2
    उन चीजों के बारे में बात न करें जो आप नहीं समझते हैं यदि दो लोग परमाणु विखंडन के बारे में बात करने की कोशिश कर रहे हैं और आप इसके बारे में कुछ नहीं जानते हैं, तो प्रश्न पूछिए यदि आप वास्तव में विषय को समझने की कोशिश कर रहे हैं तो वे आपकी रुचि को पसंद करेंगे। प्रश्न से पता चलता है कि आप उनके साथ किसी तरह से संबंध विकसित करना चाहते हैं। यदि आप प्रश्न पूछना नहीं चाहते हैं, तो कुछ भी मत कहो, इसलिए वे नहीं सोचेंगे कि आप परेशान हैं और रास्ते से बाहर निकलते हैं। किसी भी तरह से, आप हमेशा इसके बारे में अपने बारे में अधिक शोध कर सकते हैं - इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है और आप के बारे में बात करने के लिए एक नया विषय होगा।
  • छवि का शीर्षक अपने दोस्तों के चारों ओर परेशान होने से बचें चरण 3
    3
    बस बोलने के लिए बात मत करो एक ऐसे विषय को खोजें, जिसका अर्थ और मूल्य आपके पास है और इसके बारे में बात करें, लेकिन किसी चीज़ के बारे में घमंड मत करें!
  • शीर्षक वाला चित्र अपने दोस्तों के चारों ओर नाराज़ होने से बचें चरण 4
    4
    उन चीजों के बारे में वार्तालाप प्रारंभ करें, जिन्हें आप वैध बहस या जानकारी के साथ चर्चा कर सकते हैं। इससे लोग सुनना चाहते हैं कि आपको क्या कहना है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने दोस्तों के चारों ओर नाराज़ होने से बचें चरण 5
    5
    अपने शारीरिक कार्यों को नियंत्रित करें कोई भी गैस मशीन पसंद नहीं करता हर अब ठीक है, लेकिन हमेशा नहीं स्टंटों को समय-समय पर भी कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना है - चाहे आप इसे जानते हों या न हो, ढेर गड़बड़ की गंध हो सकती है, और लोगों को चेहरे पर बार्प पसंद नहीं है



  • छवि शीर्षक अपने दोस्तों के चारों ओर हालांकि परेशान होने से बचें चरण 6
    6
    यदि आपका कोई मित्र अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ है, तो रिश्ते को कम से कम बातचीत करना। कोई भी आपकी आवृत्ति और आपके प्यार स्थानों को जानना पसंद नहीं करता है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने दोस्तों के चारों ओर परेशान होने से बचें चरण 7
    7
    अपनी उंगलियों को अक्सर मत डालो - ऐसा कुछ है जिसे आप अकेले करना चाहिए थोड़ी देर में यह एक बार करना ठीक है, लेकिन उन लोगों में से एक नहीं है जो हर समय ऐसा करते हैं, हर हड्डी में यह नोटिस करने की कोशिश करें कि किसी और ने ऐसा क्यों किया, जब हर कोई बात करना बंद कर देता है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने दोस्तों के चारों ओर परेशान होने से बचें चरण 8
    8
    अगर कोई मजाक कहता है या कुछ चालाक कहता है, तो हंसते ही नहीं। कहने के लिए कुछ चालाक के बारे में सोचें और कुछ दोहरावदार नहीं। कभी-कभी एक व्यक्ति बस वार्तालाप या उबाऊ लोगों के ऊब होने से बचने के लिए हंसता है, और वे कुछ नहीं कहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि कुछ भी सकारात्मक नहीं आएगा- लेकिन मजाक या कुछ चीज़ों के बारे में कुछ पूछने की कोशिश करें यदि आप बस हंसते हैं, तो व्यक्ति (और, अंत में, यहां तक ​​कि अन्य लोगों को भी) आपसे एक ही व्यवहार की अपेक्षा करेंगे और उसे सरल या गूंगा घोषित करके दिलचस्प नहीं मिलेगा।
  • छवि शीर्षक अपने दोस्तों के आसपास हालांकि नाराज़ होने से बचें चरण 9
    9
    अपने दोस्तों को कुछ भी नहीं करना चाहिये किसी को ऐसा पसंद नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने दोस्तों के चारों ओर परेशान होने से बचें चरण 10
    10
    बस सही समय पर कुछ गंदे चुटकुले करें और यदि उन्हें नहीं सुनेगा तो उन्हें दोहराना न करें। हालांकि, अगर कोई आपसे क्या कहता है, तो मजाक दोहराएं, लेकिन "क्या आपने सुना?"
  • युक्तियाँ

    • चुप्पी हमेशा कष्टप्रद होने से बेहतर होता है
    • बहुत ज्यादा बात न करें और अप्रासंगिक बातों के बारे में अंतहीन बात नहीं करें
    • अगर कोई सुस्त मजाक कहता है, तो वह वैसे ही हँसते। यह एक व्यक्ति को अपने बारे में अच्छा महसूस करता है
    • आपको इसके बारे में बहुत बुरा महसूस करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि "कष्टप्रद" होना सिर्फ राय की बात है। लोगों को अपने दृष्टिकोण के बारे में क्या सोचते हैं, इसके बारे में सोचने में बहुत अधिक समय व्यतीत मत करो- आप स्वयं सबसे अच्छा काम कर सकते हैं!
    • सिर्फ एक उपकरण न हो और आप नाराज नहीं होंगे। खुद के लिए सोचें और अपनी राय दें
    • अगर आपको लगता है कि आपको एक समूह में फिट होने के लिए बहुत ज्यादा बदलाव की आवश्यकता है, तो आपको एक नए समूह की आवश्यकता हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com