IhsAdke.com

कितने लोगों के दोस्त बनें जो बहुत बोलता है

हम अपने दोस्तों से प्यार करते हैं लेकिन कभी-कभी यह एक दोस्त को बर्दाश्त करने के लिए थकाऊ जा सकता है, जिसने बड़बड़ाकर उपहार दिया है और यह नहीं पता कि कब रोकना है आप अपने दोस्त का सम्मान करते हैं, लेकिन मैं उसे बोलने के समय अपने आप को थोड़ा कम करने के लिए सीखना चाहूंगा ताकि आपके पास भी बदल सकें! एक बर्ताव मित्र के साथ आपकी दोस्ती बनाए रखने के लिए यहां कुछ शिक्षित और संवेदनशील सुझाव दिए गए हैं।

चरणों

बहुत से चरण 1 की बात कर रहे किसी के साथ दोस्त बनें चित्र
1
पहले अपने आप पर ध्यान दें इससे पहले कि आप मान लें कि यह आपके मित्र के बारे में है, पहले अपने स्वयं के व्यवहार पर विचार करें। हमारे सभी में खामियां हैं, अगर आपका मामला अधीरता या कठिनाई के बारे में अन्य बातों पर ध्यान देने में कठिनाई है, तो हो सकता है कि आपका मित्र अपने मापदंडों के अनुसार बहुत निष्पक्ष नहीं बोल रहा हो। दूसरी तरफ, अगर आप सावधानी से सुनने के लिए काफी मशहूर हैं और फिर भी बात करने के लिए समय नहीं मिल पा रहे हैं, तो यह संभावना है कि वह सामान्य से अधिक बात कर रहे हैं।
  • अगर आपका मित्र जोर दे रहा है कि आप "अच्छे श्रोता" हैं, तो यह एक चेतावनी का संकेत हो सकता है!
  • दोस्तों को आम में पूछें अगर उनके मित्र के साथ समान अनुभव हों जो बहुत अधिक बोलता है यदि वे इसकी पुष्टि करते हैं, तो यह अधिक सुराग है कि आप समस्या नहीं है। और कभी-कभी आपको पूछना भी नहीं पड़ता कि अगर ये सभी पारस्परिक मित्र उन्हें "स्पीकर" कहते हैं, तो आपके इंप्रेशन सही होते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी के साथ मित्र बनें जो बहुत ज्यादा कदम 2
    2
    संकेत दें यदि आपका मित्र हमेशा एक ही विषय के बारे में बात कर रहा है, तो आप उस पर प्रकाश डालने की तुलना कर सकते हैं जो वह कर रही है या वह कर रही है। उदाहरण के लिए, यदि अपने दोस्त लगातार विस्तार से एक डिवाइस के नवीनतम रिलीज के बारे में बात कर पर जोर, एक टीवी कार्यक्रम वही चीज़ में एक चरित्र का चयन और जैसे "मैं देख रहा हूँ कैसे एक्स हमेशा नवीनतम रिलीज के बारे में बात एक टिप्पणी कर सॉफ्टवेयर के रूप में यदि वे किसी और चीज से अधिक महत्वपूर्ण थे। अधिक महत्वपूर्ण कुछ भी बात करने के लिए नहीं है? "। अप्रत्यक्ष देने की समस्या को हमेशा व्यक्ति मानते और यहां तक ​​कि आप यह पता नहीं है, आसानी से भूल जाते हैं वे बहुत ही निष्क्रिय कर रहे हैं।
  • चित्र के साथ रहो दोस्तों के साथ दोस्त कौन बहुत कदम 3 बात करता है
    3
    विषय बदलें। यह संभव है कि आपका मित्र कुछ विषयों जैसे कि जिस व्यक्ति को वह छोड़ रहा है, फैशन, राजनीति, विश्वास, आदि के बारे में चिंतित है। हो सकता है कि यदि आप इन मुद्दों से बचते हैं तो आप सामान्य बातचीत कर सकते हैं शायद आप का उपयोग करने के लिए एक संकेत हो सकता है जब आप में से एक "उस विषय" के बारे में बहुत कुछ कहता है। यदि दोनों का एक विषय है जो बहुत अधिक बोलना समाप्त करता है, तो आपके मित्र को इसके बारे में कम बुरा लग सकता है
    • जब आपके मित्र किसी विशेष विषय के बारे में बात करना बंद नहीं करता है, तो उससे बात करने के लिए विषयों की एक तैयार सूची बनाएं।
    • विषय सीधे बदलने के बारे में चिंता न करें। अपने दोस्त को चेतावनी देने के लिए भुगतान करना एक छोटी सी कीमत है कि वह बहुत ज्यादा बोल रहा है
    • कभी-कभी, आप जो भी करते हैं, फिर भी जब आप इस विषय को बदलते हैं तो वह कुछ कनेक्शन बना सकता है जो आपको मूल विषय पर वापस लाता है और फिर दोबारा बड़बड़ाता है! अगर ऐसा हुआ और आप इससे सहमत नहीं थे, तो समस्या का सामना करने का समय आ गया है।
  • चित्र जिसका नाम किसी के साथ दोस्त बनो बहुत कदम 4
    4
    अधिक प्रत्यक्ष रहें जब आपका मित्र एक भाषण और दूसरे के बीच होता है, तो उचित समय पर बीच में आने से डरो मत। यह एक अच्छा श्रोता होने के सामान्य शिष्टाचार के खिलाफ है, लेकिन कभी-कभी यह एकमात्र उपकरण है जिसे किसी व्यक्ति को अनैतिकता की बात सुनने के बाद छोड़ दिया जाता है और आपके समान सम्मान नहीं होता है।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी के साथ मित्र बनें जो बहुत ज्यादा कदम उठाता है 5
    5



    ईमानदारी से रहें कभी-कभी यह सीधे और अपने दोस्त से कहें कि आपको लगता है कि वह बहुत ज्यादा बोलती है और आपको अपने इंप्रेशन की व्याख्या करने या आपके समाचारों का विवरण देने का मौका नहीं है। अपने मित्र से कुछ भी जोड़ने का मौका देने के लिए थोड़ा धीमा करने के लिए कहें
    • अपने दोस्त को यह बताने की कोशिश करें कि वह या वह इतनी सारी चीजों के बारे में बात कर रहे हैं जिन्हें आप भूलना शुरू करते हैं जो मुख्य विषय था!
  • चित्र जिसका नाम किसी के साथ दोस्त बनो
    6
    अपने मित्र के साथ वार्तालाप के विषय पर चर्चा करते समय सम्मान और ईमानदार रहें। कुछ बिंदु पर, आपको लगता है कि उसे उसके गपशप के बारे में प्रश्न उठाना आवश्यक है यहां ध्यान देने के लिए कुछ महत्वपूर्ण बिंदु हैं:
    • अपने दोस्त को बताने से बचें कि वह स्वार्थी, अहंकारी या असंवेदनशील है हो सकता है कि आपका मित्र इन बातों का है, लेकिन अगर आप दोस्ती रखना चाहते हैं, तो यह आपके रिश्ते को बेहतर बनाने का एक अच्छा तरीका नहीं है। इसके बजाय, क्या समस्या के संदर्भ में पता करें आप जानकारी साझा करने नहीं लग रहा है आपको, जब आप दो बात हो रही है के रूप में अगर वहाँ एक अच्छा संबंध था और नहीं और समझाने के लिए है कि आप बस एक छोटे से बाहर छोड़ दिया महसूस करता है संकोच न करें।
    • कहने के लिए याद रखें "मुझे लगता है" और उसके या उसके व्यक्तित्व की विशेषताओं को इंगित नहीं किया जा रहा है
    • के बारे में बताएं आप जानते हैं कि कैसे उत्साहित उसके दोस्त कुछ खास विषयों और आप कितना उनकी संभावनाओं के बारे तो सीखने यह स्पष्ट है कि आप भी अपने दोस्त के साथ अपने विचार साझा करने का अवसर के लिए प्यार करना प्यार करता हूँ, के रूप में आप डेटा का मूल्यांकन के साथ है और आपके विचारों के विचार
    • पता है कि कुछ लोगों को एक बहुत बात करते हैं, जब वे इस तरह के तनाव और चिंता है, और कोई है जो द्विध्रुवी विकार है जो एक उन्मत्त चरण से गुजर रहा है बकवास लगातार करते हैं हो सकता है से ग्रस्त है के रूप में अपने जीवन में बड़ी चुनौतियों का सामना कर रहे हो। हालांकि, यह स्वार्थी या आक्रामक होने का कोई बहाना नहीं है, इसके लिए आपके भाग पर कुछ समझ की आवश्यकता होती है।
  • चित्र जिसका नाम किसी से बात हो
    7
    थकावट का नाटक अपने दोस्त को बताएं कि आपको आराम की आवश्यकता है "मैं बहुत कल रात सो नहीं किया था, अरे, के थोड़ी देर के लिए मौन में यहाँ बैठ कर सकते हैं।" कुछ की तरह, कहो या हो सकता है सेल फोन देखने, फेसबुक खोल सकते हैं और कहते हैं, "मैं अपने अद्यतन की जाँच करने की जरूरत है, क्योंकि मैं इसे कल नहीं कर सका -। आप बुरा करते हैं तो मैं केवल कुछ ही मिनट के लिए ऐसा करते हैं" या हो सकता है, "मैं एक बातचीत के बहुत ज्यादा आज अवशोषित कर सकते हैं नहीं, मैं स्पष्ट रूप से सोच भी नहीं सकते क्योंकि मैं एक सिरदर्द है - आप अगर हम सिर्फ हम एक पल के लिए चुप रहना मन और इस कदम अगर दिख रहा है।" एक ब्रेक लेने और देखें कि क्या वह या वह अपने संदेश यह है कि बातचीत सब एक तरफा था समझता है करने के लिए बस इतना - का प्रयोग करें क्या आपके व्यक्तित्व फिट बैठता है और शैली के संदर्भ में कठोर मत बनो।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी के साथ मित्र बनें जो बहुत ज्यादा कदम 8 कहता है
    8
    इस के साथ निपटने के लिए विकर्षण का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह आपके मित्र को बोलने के लिए उत्तेजित करेगा। ऐसे विचार हैं जो सुझाव देते हैं कि आप किसी अन्य जगह पर ध्यान केंद्रित करके या अपने खुद के दिमाग में ध्यान देकर अनुपस्थित मनोदशा या हमेशा सहमति व्यक्त करते हुए स्थिति का सामना कर सकते हैं, भले ही आपने सुना न हो। इस के साथ समस्या यह है कि आप Vai आप की तरह दिखें Vai चर्चा में एक महत्वपूर्ण बिंदु याद आती है और आपके दोस्त शायद यह असभ्यता पाएंगे।
    • एक रचनात्मक इशारा जो आपको अपने मित्र को छूने में मदद कर सकता है, अपनी घड़ी, कैलेंडर या कैलेंडर की जांच करना है और यहां तक ​​कि अपनी चीज़ों को एकजुट करने या उन्हें अपने बटुए में डालने के लिए भी बाहर जाने के लिए कदम उठाना है।
    • चारों ओर न देखें या दूर न देखें आपका मित्र सोच सकता है कि आप उसे या उससे अनदेखी कर रहे हैं और अपमानित महसूस कर सकते हैं। संक्षेप में शामिल रहें, लेकिन फिर अपने मित्र को छोड़ने के बजाय सुझाए गए विधियों में से एक को आज़माएं कि आप उसे या उसकी गपशप में रूचि रखते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी के साथ मित्र बनें जो बहुत ज्यादा कदम 9 की बात करता है
    9
    आप इस दोस्त के साथ बिताए समय को कम करने पर विचार करें यदि आपने कभी भी कोशिश नहीं की है यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप मित्र बने रहना चाहते हैं, लेकिन आप यह भी सुनिश्चित कर रहे हैं कि आप उसकी गपशप या उससे ज्यादा सहन नहीं कर सकते हैं, आप कितनी बार एक साथ बिताते हैं कुछ विकल्प इसमें शामिल हैं:
    • बस एक समय में एक बार मिलते हैं, जब समाचार सचमुच यह है आपके लिए दिलचस्प
    • सुनिश्चित कर लें कि बैठक के आधे घंटे में छोड़ने के लिए आपके पास एक नियुक्ति है, पल कम और चिकनी हो
    • अन्य चीजों को करने के लिए एक स्वस्थ दोस्ती रखें यदि वह गपशप है, तो एमटीवी पढ़ने या पढ़ने के लिए कुछ पत्रिकाएं प्रदान करें। यदि आपका मित्र एक आउटगोइंग व्यक्ति है, तो किसी अन्य मित्र से मिलने या कई लोगों के साथ एक जगह पर जाकर देखें। यदि वह कई खेलों के बारे में पसंद करता है या वार्ता करता है, तो एक स्कूल फुटबॉल खेल में जाएं या अपने दोस्त को एक फुटबॉल गेम में चुनौती दें। संभावनाएं अनंत हैं बस अपने दोस्त को अपने स्वाद के अनुसार विचलित करें।
    • व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की तुलना में टेक्स्ट मैसेजिंग, ईमेल या सोशल नेटवर्किंग का उपयोग अधिक बार करें।
  • युक्तियाँ

    • यह आपके दोस्त को कई लोगों के साथ एक साथ मिल रहा है। तो आपको गपशप को सुनने की ज़रूरत नहीं है
    • किसी बदलाव के लिए आपको कुछ करना चाहिए यदि वह हमेशा पूरे दिन सोफे पर बिताना चाहता है, तो आप कुछ ऐसा करने का सुझाव दें, जो आपको पसंद है, शायद फिल्मों में जाकर, चॉकलेट बनाने या कुछ फेंकना।
    • पहनें earplugs संगीत कम, लेकिन ज़ोर से सुनने के लिए पर्याप्त नाटक करें। जब आपका मित्र कुछ के लिए पूछता है, प्रतीक्षा करें, जवाब न दें, और उसे न देखें जब तक आपका मित्र सवाल फिर से पूछता है तब तक रुको। यह आपके मित्र को यह महसूस कर सकता है कि आप उस पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं, शायद अपने मित्र को कम बोलें।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने दोस्त की सभी राय जानती हैं, लेकिन वह आप में से केवल कुछ जानता है, इस दोस्ती पर पुनर्विचार यह एक स्थायी दोस्ती नहीं हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com