IhsAdke.com

कैसे एक सर्वश्रेष्ठ दोस्त बनाने के लिए

सर्वश्रेष्ठ मित्र - वे हमेशा आपके पक्ष में होते हैं, हमेशा आपके लिए ध्यान रखते हैं। लोगों को सबसे अच्छे दोस्त बनाने के कई कारण हैं और सबसे अच्छा दोस्त बनाने से आपको लगता है कि इससे ज्यादा आसान हो सकता है! बस पढ़ते रहो!

चरणों

  1. 1
    अपने मौजूदा दोस्तों पर विचार करें सोचें कि कौन सबसे विश्वसनीय है यदि आपके पास कोई मित्र नहीं है, तो कुछ करने का प्रयास करें! हमेशा पहुंचने योग्य, निवर्तमान और शर्मीली नहीं दिखता है एक अच्छा / अच्छा श्रोता रहो एक फंस वाले व्यक्ति की तरह कार्य न करें
  2. 2
    उस व्यक्ति से अक्सर बात करना शुरू करें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। उदाहरण के लिए, व्यक्ति के साथ ब्रेक के समय या कक्षा के दौरान बैठो और स्कूल के हॉलवेज़ में मिलने पर "हैलो" कहें।
  3. 3
    अपना फ़ोन नंबर प्राप्त करें और समय-समय पर कॉल करें, शायद सप्ताह में एक या दो बार। हर हफ्ते उसी दिन फोन न करें, यादृच्छिक दिन लेने का प्रयास करें या अप्रत्याशित रहें यदि आपके पास कोई फोन नहीं है, तो एक ऑनलाइन गेम का हिस्सा बनें और किसी को मित्र के रूप में जोड़ें ताकि वे बात कर सकें।
  4. 4
    पूछें कि क्या वह एक दिन आपके घर में आ सकता है या आपको एक साथ कुछ मजा करने के लिए कह सकता है। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप पहले से कुछ समय के लिए इस व्यक्ति से मिलते हैं। यदि यह केवल एक या दो दिन है कि आप किसी व्यक्ति को जानते हैं और फिर उसे आपके घर आने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो उसे यह थोड़ा अजीब लगता है।
  5. 5
    यह पूछने के लिए कि उसका शौक क्या है, यह जानने के लिए कि क्या आप एक साथ कुछ हद तक कर सकते हैं, जो आपके हितों के समान है। वास्तव में उस व्यक्ति को पता है वह क्या पसंद करती है या नापसंद करती है, उसकी पसंदीदा गतिविधियां क्या हैं, उसका पसंदीदा रंग, इत्यादि खोजें खोज करने के लिए बहुत कुछ है!
  6. 6



    अपने दोस्तों से मिलो अगर आपकी योजना आपके मूल मित्र के साथ काम नहीं करती है, तो आप पहले की तुलना में अभी भी बेहतर रहेंगे, कोशिश करने के लिए और दोस्तों के साथ
  7. 7
    एक बार जब आप वास्तव में उसे जानते हैं, तो उसे बताएं कि वह एक महान दोस्त है। यह उस व्यक्ति को दिखाएगा जिसे आप कानूनी मानते हैं और वह इससे अधिक संभावना स्वीकार करेंगे
  8. 8
    व्यक्ति को एक रहस्य बताएं कि यदि आपको पता चलेगा कि आप बहुत ज्यादा दिमाग नहीं करेंगे, क्योंकि रहस्य साझा करने से विश्वास बढ़ता है। यदि वह आपके रहस्य को फैलता है, तो आप बहुत खो नहीं पाएंगे (क्योंकि आप इस रहस्य को प्रकट करने की परवाह नहीं करते हैं), लेकिन आपको पता चल जाएगा कि यह आपके सबसे अच्छे दोस्त के रूप में भरोसा नहीं किया जा सकता है। अगर व्यक्ति अपने गुप्त रखता है, तो आप एक और थोड़ा बड़ा रहस्य कह सकते हैं। जल्द ही, आपका मित्र अपने सभी रहस्यों को ध्यान में रखते हुए विश्वास की प्रतिष्ठा बना सकता है और आप जान लेंगे कि यह वह व्यक्ति है जिसके साथ आप अपने गहरे विचारों को साझा कर सकते हैं।
  9. 9
    सीधे स्कूल / कक्षा के "लोकप्रिय लड़की" में मत जाओ। ऐसा लगेगा जैसे आप कुछ कोशिश कर रहे हैं इसके बजाय, एक नए छात्र या किसी के साथ बाहर जाना पड़ोस में देखा है, लेकिन आप अभी भी नहीं जानते एक शर्मीली व्यक्ति की कोशिश करें - वह इस तथ्य की सराहना कर सकती है कि कोई और बदलाव करने का प्रयास करता है!
  10. 10
    जब आपका मित्र किसी दूसरे को एक रहस्य कह रहा है, तो बस उसे सुनने के लिए अनुमति न पूछे। वे आपको उबाऊ खोजेंगे और आपको नफरत करने लगेगा!

युक्तियाँ

  • भले ही सबसे अच्छा दोस्त बनना संभव हो, यह सुनिश्चित करें कि आपको नहीं पता कि आप इसे होने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें सीधे मत पूछो, अन्यथा आप निराश महसूस करेंगे व्यक्ति पर एक करीबी नज़र रखें, लेकिन डरावना दिखने का खतरा नहीं है!
  • शर्मीली मत बनो यदि आप शर्मीली हैं, तो संभव है कि वह समझता है और सोचता है कि आप अजीब हैं
  • पाठ संदेश भेजें और वास्तव में मजेदार हो सर्वश्रेष्ठ दोस्तों हास्य प्यार!
  • भले ही किसी के करीब बनना आसान लगता है, सुनिश्चित करें कि व्यक्ति को भी उनके करीबी महसूस होता है, भी। लेकिन उसे मत पूछो, क्योंकि यह बस अजीब होगा!
  • अपने आप को रहो क्योंकि यदि योजना के अनुसार सबकुछ चला जाता है, तो वे आपके सच्चे स्व को देख पाएंगे और जानते हैं कि आप झूठ बोल रहे थे। तो अपने आप की तरह कार्य करें, क्योंकि आपके सबसे अच्छे दोस्त होने की संभावना बहुत अधिक होगी!
  • अपने चुटकुले पर हंसने की कोशिश करो (यहां भी कोई दया नहीं है) यह आपको आसानी से महसूस कर सकता है!
  • यह जानने का एक अच्छा तरीका है कि अगर कोई आपका सबसे अच्छा दोस्त बनना चाहता है तो क्या वह आपको एक गुप्त बताता है किसी को भी बताना न भूलें यह पूरी तरह से आपके मौका को बर्बाद कर देगा।
  • अगर आपको लगता है कि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के अन्य सामाजिक जीवन को परेशान कर रहे हैं, तो उसके बारे में उससे बात करें। वास्तव में, वह कह सकता है कि आप नहीं हैं।
  • थोड़ा बोल्ड बनें यदि आपका मित्र आपको कुछ करने के लिए चुनौती देता है (जो आपके जीवन को खतरे में नहीं डालता है), तो यह करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि वह / वह कहती है कि आप खेल के मैदान के ऊपर चढ़ने में सक्षम नहीं हैं, तो उसे दिखाएं कि आप कर सकते हैं
  • अंत में, लेकिन अधिक महत्वपूर्ण बात, बस स्वयं बनें और अच्छे समय को रोल करें !!!! कभी-कभी आपको कहने की ज़रूरत है हर दिन "हाय" है

चेतावनी

  • एक शिकारी या उबाऊ नहीं बनें यह एक बड़ी गलती है
  • सर्वश्रेष्ठ दोस्त बनाने में समय लगता है रिश्ते को मजबूती न करें, आप केवल अपने और अपने / अपने मित्र को चोट पहुंचाएंगे।
  • कुछ समय बाद, शायद एक या दो महीने के बारे में, उसे बताइए कि वह आपका सबसे अच्छा दोस्त है और उसकी प्रतिक्रिया क्या होगी। अगर यह मुस्कुराहट और एक "तुम भी है," तो आपको पता चल जाएगा कि आपको सबसे अच्छा दोस्त मिल गया है
  • उस व्यक्ति को बदलने से बचें, जिसे आप वास्तव में खुश कर रहे हैं या अपने मित्र के व्यक्तित्व में फिट हैं। वह अंततः पता लगाएगा कि आप वास्तव में कौन हैं, विश्वासघात और धोखेबाज महसूस करने में सक्षम हैं। इसके अलावा, यह असुरक्षा का संकेत है।
  • सुनिश्चित करें कि यह "डबल-पक्षीय" या अन्य लोगों के लिए बुरा नहीं है। यह आसानी से हो सकता है कुछ लोग आपके सामने मीठा हो सकते हैं और फिर अपनी पीठ के पीछे गपशप कर सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि दो व्यक्ति होने का आरोप लगाया जाए, जब वह व्यक्ति वास्तव में मीठा हो, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि ऐसा नहीं होता। एक बुरे व्यक्ति एक अच्छा दोस्त नहीं हो सकता
  • हर दिन अपने / उसके सबसे अच्छे दोस्त की यात्रा न करने का प्रयास करें वह / उसे परेशान कर सकता है और लगता है कि आप परेशान हैं।
  • अगर वह समलैंगिक है या उभयलिंगी है, तो उस के लिए उसे न्याय न करें। वह अभी भी शांत हो सकता है यह कहने के लिए पर्याप्त है कि आपको इस प्रकार की कोई रुचि नहीं है और वह आपको परेशान नहीं करेगा।
  • कुछ लोगों को यह पसंद नहीं है कि आप अक्सर फ़ोन करते हैं यह कुछ प्रकार के लोगों के लिए एक बड़ी परेशानी है कॉल को ज़्यादा मत करो
  • अपने दोस्त को सब कुछ कॉपी न करें! यह उसके लिए वास्तव में निराशाजनक है
  • उसे अपना समय दें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com