IhsAdke.com

कैसे एक उच्चतम दोस्त के बिना हाई स्कूल जीवित रहने के लिए

आपके किशोरावस्था में, आपके सामाजिक जीवन को विशेष रूप से सक्रिय लगता है, और ऐसा लगता है कि आप हर दिन दोस्ती शुरू कर और तोड़ रहे हैं। सब कुछ बदल रहा है, और इन परिवर्तनों का कभी-कभी मतलब यह हो सकता है कि दोस्तों को एक दूसरे से दूसरे के साथ दूसरे के साथ संगत नहीं रहना चाहिए। बहुत से लोग धीरे-धीरे हाई स्कूल के छात्र की जीवनशैली के लिए अनुकूल होते हैं, लेकिन अगर वे पहले सप्ताह में दोस्तों के एक मंडली का निर्माण नहीं करते हैं, तो खुद को थोड़ा अकेला लग सकता है। यदि आप स्कूल में सामाजिकता जारी रखना चाहते हैं, तो इन चरणों का पालन करें!

चरणों

एक सर्वश्रेष्ठ दोस्त के बिना Survive हाई स्कूल शीर्षक चित्र 1 चरण
1
कुछ परिप्रेक्ष्य प्राप्त करें यद्यपि आप स्कूल में अपने जीवन का प्रयास करने और आनंद लेना चाहिए, महाविद्यालय इसे सभी का अंत नहीं है कई सफल लोगों के पास सबसे अच्छे दोस्त नहीं हैं, और आपको किसी को सबसे चतुर या सबसे अविश्वसनीय होने की आवश्यकता नहीं है। सकारात्मक सुदृढीकरण, जैसा कि सोचा गया है, थोड़ा सा है, लेकिन हर किसी के मित्र के रूप में इलाज करना वास्तव में दोस्ती बनाने के लिए अच्छी नींव रखेगा।
  • एक सर्वश्रेष्ठ दोस्त के बिना Survive हाई स्कूल शीर्षक शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    अपनी उम्मीदें कम करें आप किसी व्यक्ति से ज्यादा उम्मीद के साथ किसी का सबसे अच्छा दोस्त बनने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, या क्योंकि आपको लगता है कि आपके और व्यक्ति के बीच सामाजिक संपर्क सही होना चाहिए। लेकिन वास्तविकता में, बहुत से `सबसे अच्छे दोस्त` एक छोटी बात के साथ शुरू होते हैं, या दो लोग एक-दूसरे को पसंद नहीं करते हैं इसलिए हर बार जब आप किसी से बात करते हैं, तो खुले और आराम से रहें, और जब आप दोस्ती करते हैं, तो अपने रास्ते बनने के बजाय, आप कौन हैं, उससे खुश रहें।
  • एक सर्वश्रेष्ठ दोस्त के बिना Survive हाई स्कूल शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    याद रखें, दोस्ती करना दोनों पक्ष अच्छे दिखेंगे। आपके परिवार के सदस्यों, मित्रों या अजनबियों के साथ, यह आपको पुरस्कृत रिश्ते रहने के लिए इस दृष्टिकोण की आवश्यकता है। अगर आपको लगता है कि आप किसी और के साथ दोस्त बना सकते हैं, लेकिन यह एक निराशाजनक प्रकार हो सकता है, तो दोस्ती जल्दी खत्म हो सकती है इसलिए इसे ध्यान में रखें!
  • एक सर्वश्रेष्ठ दोस्त के बिना जीवित जीवित जीवित जीवनी जीवित जीवनी तस्वीर
    4
    सबसे अच्छा दोस्त नहीं होने के बारे में उन भावनाओं की पहचान करें, जो अकेलेपन की भावना को ट्रिगर करता है, और सकारात्मक तरीके से अंतराल को भरने के तरीके के बारे में सोचता है। उदाहरण के लिए, यदि आप शनिवार की रात को अकेले नफरत करते हैं, तो इस समय ऐसा करने के लिए एक नियमित गतिविधि पाएं
  • एक सर्वश्रेष्ठ मित्र के बिना Survive हाई स्कूल शीर्षक चित्र 5 कदम
    5
    अपने आप को नकारात्मक रूप से अन्य लोगों के साथ तुलना करके अवमूल्यन न करें। कोई भी सही नहीं है हर कोई समस्या है, कुछ लोग उन्हें एमएस छुपा में बेहतर हैं लोकप्रियता आपके द्वारा दस गुना खराब समस्याओं को लेकर आ सकती है
  • एक सर्वश्रेष्ठ दोस्त के बिना Survive हाई स्कूल शीर्षक चित्र 6 कदम
    6
    आपके पास क्या है, इसके लिए आभारी रहें और अपने साथ बिताने का समय का आनंद लें। आपके पास स्वास्थ्य, व्यक्तित्व, परिवार और प्रतिभाएं, उपहार हैं जो कई लोगों के पास होने का दावा नहीं कर सकते हैं।
  • एक सर्वश्रेष्ठ दोस्त के बिना Survive हाई स्कूल शीर्षक चित्र 7 कदम
    7
    कुछ नया करने की कोशिश करने के लिए खुद को चुनौती दें, जिसे आप हमेशा करना चाहते थे - चाहे थिएटर क्लब में शामिल हों, एक बैंड बनें, क्लास के बाद जापानी सवारी करें या पढ़िए।
  • एक सर्वश्रेष्ठ दोस्त के बिना Survive हाई स्कूल शीर्षक चित्र 8 कदम
    8
    आपका सबसे अच्छा दोस्त बनें अपने बारे में सकारात्मक चीजों पर ध्यान दें अपने आप को बचाव "सबसे अच्छा दोस्त" न होने के लिए खुद पर मुश्किल मत बनो उन चीजों के बारे में सोचो जो लोग आपके बारे में पसंद करते हैं उन्हें नीचे लिखें और याद रखें जब आवश्यक हो यह अहंकारी लग सकता है, लेकिन अपने आप को "सबसे अच्छा दोस्त" होना महत्वपूर्ण है कभी-कभी "अच्छे दोस्त" वाले लोग वास्तव में खुश नहीं होते हैं या खुद के साथ सहज नहीं होते हैं।
  • एक सर्वश्रेष्ठ दोस्त के बिना Survive हाई स्कूल शीर्षक चित्र 9 कदम
    9
    अपने और दूसरे लोगों के बीच समानता पर ध्यान दें किसी सतही दृश्य के आधार पर किसी को अस्वीकार न करें, जिससे आपको यह विश्वास हो सके कि वह व्यक्ति आपका सबसे अच्छा दोस्त बनने का समय नहीं है। अच्छे दोस्त आश्चर्यजनक तरीके से आ सकते हैं



  • एक सर्वश्रेष्ठ दोस्त के बिना Survive हाई स्कूल शीर्षक चित्र 10 कदम
    10
    स्कूल के बाहर रुचियां विकसित करना चीजों की कोशिश करें और पता करें कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं। अपने जुनून को खोजने के लिए हाई स्कूल में अपना समय का उपयोग करें। उदाहरणों में 1 9 80 के दशक से साहित्य, जानवर, फोटो शामिल हैं, या आप यूट्यूब या ब्लॉगिंग पर वीडियो लगाने शुरू कर सकते हैं। आप अपने शहर में प्रबुद्ध लोगों को ढूंढ सकते हैं जो आपकी रुचियों को साझा करते हैं।
  • एक सर्वश्रेष्ठ दोस्त के बिना Survive हाई स्कूल शीर्षक चित्र 11 कदम
    11
    नहीं, पड़ोसी का घास हरियाली नहीं है। मान्यता देते हैं कि हाई स्कूल में सबसे अच्छा दोस्त नहीं होने पर कभी दुखी या अकेला हो सकता है कोई समस्या नहीं है, सबसे अच्छे दोस्त अक्सर बहुत दर्द पैदा करते हैं आपके पास इस तरह से अधिक समय होगा, और आप फ़ोन पर बजाय अपनी परीक्षा का अध्ययन कर सकेंगे, एक दोस्त के साथ एक घंटे के लिए यादृच्छिक चीजों के बारे में बातें कर सकते हैं। हमें अप्रत्यक्ष व्यक्तिगत स्थान की भी जरूरत है
  • एक सर्वश्रेष्ठ दोस्त के बिना Survive हाई स्कूल शीर्षक चित्र 12 कदम
    12
    अपने परिवार के पुराने सदस्यों के करीब आने के लिए अपने समय का उपयोग करें। वे बड़े और बुद्धिमान हैं, और उन्हें पता करने के लायक है। यह खासकर आपके दादा दादी जैसे परिवार के सदस्यों के लिए लागू होता है आपको उनके साथ अधिक समय बिताने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि उनके पास अधिक अनुभव है
  • एक सर्वश्रेष्ठ मित्र के बिना जीवित तस्वीर 13
    13
    अपने शिक्षकों का उपयोग सलाहकारों के रूप में करें शिक्षक अक्सर प्रशिक्षुओं चाहते हैं वे क्या पेशकश है का आनंद लें शिक्षकों के साथ दोस्ताना होने के नाते वे इस मायने में भी मदद करते हैं कि वे आपके साथ अच्छे होंगे, जब तक आप कठोर और क्रोधी शिक्षकों न हों।
  • एक सर्वश्रेष्ठ मित्र के बिना जीवित रहने वाले सर्वीव हाई स्कूल का शीर्षक चरण 14
    14
    अपने सहकर्मियों, दोस्तों, परिचितों या किसी ऐसे व्यक्ति के साथ शांत रहें, जो एक मुद्रा छात्र के रूप में सहायता की आवश्यकता है। सकारात्मक संबंध हमेशा आपके जीवन के लिए महान परिवर्धन हो सकते हैं।
  • एक सर्वश्रेष्ठ दोस्त के बिना जीवित रहने वाले जीवित रहने वाले स्कूली तस्वीर
    15
    अपनी समस्याओं के बारे में किसी से बात करें वेंचिंग चिकित्सीय है किसी ऐसे व्यक्ति का पता लगाएं जिसे आप भरोसा कर सकते हैं, जैसे कि एक बड़े भाई, पिता, परिवार के सदस्य, व्यावसायिक चिकित्सक, या स्कूल मनोविज्ञानी।
  • एक सर्वश्रेष्ठ मित्र के बिना जीवित रहने वाले जीवित रहने वाले जीवित रहने वाले स्टेरिव हाई स्कूल की तस्वीर 16
    16
    उन लोगों के साथ चलो, जो आपके जैसे वर्ष में नहीं हैं, या जो दूसरे स्कूल में जा रहे हैं उन सभी पर एक अच्छा प्रभाव बनाने की कोशिश करें जिनसे आप मिलेंगे।
  • एक सर्वश्रेष्ठ दोस्त के बिना जीवित जीवित जीवित जीवनी तस्वीर 17
    17
    अपने अध्ययन पर ध्यान दें, कॉलेज में प्रवेश कर और नौकरी प्राप्त करें अच्छा स्कूल प्रदर्शन हमेशा इसके लायक होगा! आपको अपने जीवन के अगले हिस्से को जितना संभव हो उतना अच्छा बनाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए।
  • एक सर्वश्रेष्ठ मित्र के बिना जीवित रहने वाले जीवित रहने वाले स्कूटर 18
    18
    धीरज और खुली रहें अपने आप को `किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में न देखें जो सबसे अच्छा दोस्त नहीं है` संभावित दोस्तीों को एक खुले दिमाग रखें, लेकिन ध्यान रखें कि संबंधों को अधिक बारीकी से बनाने के लिए समय लगता है शायद आपका सबसे अच्छा दोस्त अब नहीं है, लेकिन अभी या बाद में आप किसी से मिलेंगे आपको एक खुले दिमाग रखने की जरूरत है, यह देखने के लिए कि आपके जीवन में सबसे अच्छा दोस्त कब आएगा।
  • युक्तियाँ

    • परिवर्तन से डरो मत
    • सकारात्मक रहें, चाहे आप सबसे अच्छे दोस्त हों या न हों कड़वाहट के मुकाबले में आपका जीवन ही बदतर होगा
    • यदि आप सबसे अच्छे दोस्त बनाने के बारे में खुला होना चाहते हैं, तो किसी से पूछें कि आप ऐसे तरीकों के बारे में भरोसा करते हैं जो आप किसी के करीब हो सकते हैं कभी-कभी हम सबसे अच्छे दोस्त ढूंढने के बारे में निराशाजनक (या बहुत उत्सुक) महसूस करते हैं, और हम उस चीजों पर ध्यान नहीं देते हैं जो वास्तव में मायने रखता है।
    • क्लब में शामिल होने और कक्षा के बाद की गतिविधियों में अधिक दोस्त बनाने और अधिक सामंजस्य बनाने के सर्वोत्तम तरीके हैं।
    • कड़वा बनने से बचने के लिए, कॉमेडी देखें और हर दिन हंसते रहें।
    • अपने चारों ओर हर किसी के लिए अच्छा होगा कभी-कभी एक दर्जन अच्छे दोस्त होने पर "सबसे अच्छा दोस्त" होने से भी बेहतर होता है, और यह भी कम स्वार्थी है
    • कई सामाजिक quirks या विकलांग आप महाविद्यालय में एक सबसे अच्छा दोस्त जैसे अवसाद, द्विध्रुवी विकार, सिज़ोफ्रेनिया, मानसिक विकलांगता या आत्मकेंद्रित होने से रोक सकते हैं। ऑटिज्म या सिज़ोफ्रेनिया वाले कई छात्र इस समस्या को हल करते हैं क्योंकि वे दूसरे लोगों की तुलना में "दुनिया को थोड़ा-थोड़ा" देखते हैं। अगर चीजें नियंत्रण से बाहर निकलती हैं तो आपको डॉक्टर, मनोवैज्ञानिक या परामर्शदाता की तलाश करनी चाहिए - आपके पास विकलांगता हो सकती है

    चेतावनी

    • कल्पना न करें कि फैंसी कपड़े पहने या अपने व्यक्तित्व को बदलने से आपको और मित्र मिलेंगे। जो लोग ध्यान लेते हैं अक्सर विफल होते हैं यहां तक ​​कि अगर आपके आस-पास के लोग इसे स्वीकार करना शुरू करते हैं, तो यह आपकी उपस्थिति से होगा, आपके व्यक्तित्व द्वारा नहीं, गलत क्या है यह संभवतः आप जिस तरह के दोस्तों चाहते हैं, वह नहीं है यह थोड़ा मदद कर सकता है, लेकिन जो कुछ मदद करता है वह दूसरों को अपनी रुचियों और शौक को व्यक्त करने में मदद करता है।
    • यह मत मानो कि आप एक बुरे व्यक्ति हैं, सिर्फ इसलिए कि आपका कोई मित्र नहीं है। कई अच्छे और मशहूर लोग हैं जिन्हें "अकेला" माना जाता है याद रखें कि आप एक हैं जो अपने आप को सबसे अच्छा समझता है। इसके अलावा, आपके पास संगत लोगों को अभी तक नहीं मिला है
    • विचार करें कि "सर्वश्रेष्ठ दोस्त" की परिभाषा कभी-कभी गलत समझा जाता है। उन लोगों के बारे में सोचें जो आप जानते हैं कि हर महीने श्रेष्ठ मित्र का आदान-प्रदान करते हैं। विश्वसनीय, लगातार मित्र "सबसे अच्छे दोस्त" की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं जिनके साथ आप तीन महीने तक रहस्य साझा कर सकते हैं और फिर बात नहीं कर सकते।
    • सबसे अच्छा दोस्त न होने के कारण कड़वा व्यक्ति बनें मत यदि यह हो रहा है, तो अपने क्रोध से निपटने के लिए एक स्वस्थ तरीका ढूंढें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com