IhsAdke.com

कैसे एक पार्टी अतिथि होना करने के लिए

अकेले घर पर समय बिता रहे हैं जबकि अन्य लोग मज़ेदार हैं अकेले और निराशाजनक हो सकते हैं। इस गाइड का मतलब आपको कम घरेलू बनने, पार्टियों के लिए आमंत्रित करने, और कम अकेला महसूस करने के लिए है। घर छोड़कर, नए दोस्त बनाने और दलों में भाग लेने के लिए, आप निश्चित रूप से अधिक पार्टियों के लिए आमंत्रित होंगे!

चरणों

भाग 1
घर छोड़कर

  1. 1
    क्लब या गतिविधियों के समूह में शामिल हों अधिकांश स्कूलों में कई क्लब या गतिविधियों के समूह हैं कुछ में शामिल हों और देखें कि आपको सबसे अच्छा कौन पसंद है। बहुत अधिक समझौता करने की कोशिश न करें, लेकिन जिन लोगों के आप वास्तव में फिट होते हैं उनमें से कुछ समूह खोजने के लिए पर्याप्त विविधताएं हैं।
    • क्लब में अन्य लोगों से मिलें प्रत्येक मीटिंग में किसी से बात करने का प्रयास करते हैं जिसे आपने पहले कभी बात नहीं की थी
  2. 2
    एक शौक खोजें। यदि स्कूल में संगठन आपके सर्वोत्तम हित में नहीं हैं, तो स्कूल के बाहर एक और शौक ढूंढिए
    • आगामी सामुदायिक कार्यक्रमों के लिए स्थानीय समाचार पत्र (या अपनी वेबसाइट पर) में देखें
    • पुस्तकालय या कला स्टूडियो आमतौर पर किशोरों की जनता के लिए घटनाएं आयोजित करते हैं
    • ऐसे संगठनों की तलाश करें, जिनके बारे में आपकी दिलचस्पी रखने वाली चीजों के बारे में मुलाकातें बढ़ जाती हैं, जैसे बाहरी गतिविधियां, गेम, या कलात्मक अभिव्यक्ति के रूप।
  3. 3
    बार-बार जिन जगहों पर आप प्रशंसा करते हैं, वे समय बीतते हैं। यह एक अच्छा कैफेटेरिया, एक किताबों की दुकान, एक चढ़ाई प्रशिक्षण अकादमी या यहां तक ​​कि एक मॉल भी हो सकता है। यदि आप अपनी रुचियों के आधार पर जाने के लिए एक स्थान निर्धारित करते हैं, तो आपको अपने स्वयं के साथ सामान्य रूप से रुचि रखने वाले लोगों की बैठक का बेहतर मौका मिलेगा।
  4. 4
    स्कूल की घटनाओं में हिस्सा लेते हैं जो एक भीड़ खींचते हैं। ऐसी गतिविधियों जैसे फुटबॉल खेल या धर्मार्थ गतिविधियां आमतौर पर विभिन्न हितों और व्यक्तित्वों के साथ बड़ी संख्या में छात्रों को आकर्षित करती हैं।

भाग 2
अपने मित्र समूह का विकास करना

  1. 1
    हर किसी के लिए अच्छा होगा जब भी आप एक नए व्यक्ति से मिलते हैं, तो उन्हें गर्मजोशी से नमस्कार करें इस व्यक्ति के साथ आम में कुछ खोजने की कोशिश करें
    • बातचीत शुरू करने से डरो मत। भले ही आप शर्मीली हो, आगे बढ़ो और आपसे जो भी चाहें उससे बात करें। एक अच्छा विचार वार्तालाप शुरू करने के लिए एक बहाना खोजना है (जैसे कि उस व्यक्ति को वापस आना या समय पूछने के लिए)।
    • अगर आप अपने स्कूल या क्लब से किसी को पहचानते हैं, या यदि आपके साथ कोई आपसी दोस्त है, तो इसे अपने पक्ष में उपयोग करें
    • अपने नए दोस्तों से अपने बारे में पूछें लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं, इसलिए स्वयं के बारे में समय व्यतीत करने के बजाय स्वयं के बारे में सवाल पूछना एक अच्छी पहली छाप देगा
    • गपशप करना या दूसरों के बारे में बुरा बोलना से बचें हालांकि कभी-कभी मोहक होकर, आप एक नए दोस्त को बुरा प्रभाव डाल सकते हैं या अपमान कर सकते हैं, हालांकि अनजाने में
  2. 2
    अपने मित्रों को रेट करें यह परिभाषित करने की कोशिश करें कि आपके पास कौन-कौन-तरह मित्र हैं और आपके पास आम में क्या है।
    • जिन दोस्तों के साथ आप अधिक समय बिताना चाहते हैं उन लोगों को प्राप्त करें। समय-समय पर एक साधारण लिंक या संदेश आपको पुराने रिश्तों को विकसित या पुनर्प्राप्त करने में मदद कर सकता है।
    • यदि आपके पास स्वभाविक मित्र हैं या आपके समय को नियंत्रित करते हैं (खासकर यदि आप दूसरों के साथ समय बिताने शुरू करते हैं), तो आप बेहतर उनसे दूर हो जाएंगे।
  3. 3
    अपने साथ रहने के लिए नए और पुराने दोस्तों को आमंत्रित करें दोस्ती को बढ़ाने से आपको अपने दोस्तों में भाग लेने के लिए आमंत्रित किए जाने की संभावना बढ़ जाती है।
  4. 4
    अपने नए दोस्तों के मित्र खोजें आपके पास जितने अधिक दोस्त हैं, उतने ही मौका आपको किसी पार्टी में आमंत्रित करने वाले किसी व्यक्ति का है। अपने नए दोस्तों से पूछो कि वे अपने दूसरे दोस्तों से मिलें। इन मित्रों को खेती करने की कोशिश करें
  5. 5
    सामाजिक नेटवर्क पर नए दोस्तों के साथ कनेक्ट करें कुछ पार्टी निमंत्रण ऑनलाइन आयोजित किए जाते हैं, और आपको आमंत्रित करने के लिए अन्य लोगों के साथ जुड़ा होना चाहिए।



भाग 3
दलों या सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेना

  1. 1
    किसी पार्टी में जाने का तरीका ढूंढें यदि आप किसी पार्टी के बारे में बात कर रहे हैं, तो कुछ विवरण पाएं और एक आमंत्रण की व्यवस्था करने का प्रयास करें।
    • अकेले नियुक्ति करें, पार्टी की तारीख के करीब, दोस्त के साथ आप जानते हैं कि पार्टी में कौन जा रहा है, शायद वह आपको पार्टी के बारे में बताएगा और आपको साथ आने के लिए आमंत्रित करेगी।
    • अगर किसी ने पार्टी का उल्लेख किया है, तो कहें "वाह! ऐसा लगता है कि यह अच्छा होगा" वह शायद आपको आमंत्रित करेगी यदि आप कर सकते हैं
    • किसी मित्र से सीधे पूछें, अगर कोई मौका है तो आप पार्टी के साथ जाएंगे।
    • पार्टी में आओ, अगर आपको पता है कि यह कब और कब होगा। किसी व्यक्ति के लिए आपको आमंत्रित करने वाले के लिए यह बहुत मुश्किल होगा
  2. 2
    अपने आप को एक पार्टी में आमंत्रित करें यद्यपि यह उतना ही अच्छा नहीं है जितना दूसरों के द्वारा आमंत्रित किया जा रहा है, यह शुरू करने का एक अच्छा तरीका है
    • यदि कोई मित्र किसी और की पार्टी में जाता है और निश्चित नहीं है कि वह आपको आमंत्रित कर सकती है, तो उसे आपसे परिचारिका में पेश करने के लिए कहें
    • अगली पार्टी की परिचारिका के साथ एक बातचीत शुरू करें और दृश्यों या हालिया उपलब्धियों (जैसे स्कूल में सबसे लोकप्रिय लड़की का नाम दिया जा रहा है) के लिए उसे नमस्कार करें।
    • कभी-कभी, उससे पूछो कि अगर वह कुछ समय के लिए आप अपनी पार्टी में दिखाएंगे तो क्या वह सोचती है। ज्यादातर लोगों को असहज महसूस होता है जो "ना" चेहरे का सामना कर रहे हैं
  3. 3
    अपनी पार्टी को व्यवस्थित करें विभिन्न समूहों के कई अलग-अलग लोगों को आमंत्रित करें और उन्हें बताएं कि वे दूसरे मित्रों को आमंत्रित कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि हर कोई मज़ेदार है
    • भाग लेने वालों में से प्रत्येक के साथ थोड़ा समय बिताने की कोशिश करें
    • प्रत्येक व्यक्ति को उनके संबंधित नामों से संबोधित करें और उपस्थित होने के लिए उनका धन्यवाद करें। यहां तक ​​कि अगर यह कोई है जिसे आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो आप उस पर कुछ ध्यान देते हुए व्यक्ति विशेष महसूस करेंगे। यदि आप किसी का नाम नहीं जानते हैं, तो उस पार्टी में अन्य व्यक्ति से पूछें जो आप जानते हैं।
    • पार्टी के अंत में, मजाक में पूछिए, "ठीक है, अगली पार्टी की पार्टी कौन है?"

भाग 4
पार्टियों या सामाजिक पर पर्याप्त रूप से व्यवहार करना

  1. 1
    अच्छा और अजीब रहें यदि आप सभी के लिए वाकई अनुकूल और मैत्रीपूर्ण हैं, तो लोग आपसे स्वचालित रूप से प्यार करेंगे। अगर यह भी अजीब है, तो लोग आपको और भी अधिक पसंद करेंगे।
    • चुटकुले को केवल तभी दिखाएं, जब आप इसे अच्छे लगे। सुनिश्चित करें कि आपके मजाक संदर्भ और दर्शकों के लिए उपयुक्त हैं (किसी को अपमान न करें)
    • दूसरों के मजाक पर हँसते हैं, भले ही वे इतना मजाकिया न हों यदि आप दूसरों के चुटकुले पर हंसते हैं, तो वे सोचेंगे कि आपके पास हास्य की अच्छी भावना है
  2. 2
    अवसर के लिए उपयुक्त पोशाक सुनिश्चित नहीं है कि क्या उपयुक्त है? किसी मित्र से पूछें कि आप क्या पहनना चाहते हैं, इस बारे में बहुत स्टाइलिश है। उधार लेने वाले कपड़े ले लो, अगर जरूरत हो
  3. 3
    पार्टी में ध्यान केन्द्रित करें! हर किसी के सामने कुछ अजीब नाच करने वाले लोगों पर एक प्रभाव डालें, कराओके में एक गीत गा रहे हों या कुछ खास प्रतिभाएं दिखाएं।
    • जो लोग चाहते हैं वे आपको याद रखना चाहते हैं, भले ही वे आपको पहले कभी नहीं मिले।
  4. 4
    एक पार्टी बेकार मत बनो पार्टी पर ध्यान देने और बहुत दूर जाने के बीच एक अच्छी लाइन है। शायद आप अंतर नहीं कर सकते, इसलिए किसी करीबी दोस्त के साथ कुछ गुप्त संकेत संयोजन करने पर विचार करें जो आपको विनियमित कर सकता है।
    • आप नहीं चाहते कि लोगों को आपकी एक नकारात्मक मेमोरी हो।
  5. 5
    छुट्टियों के दौरान अधिक पार्टियों के लिए आमंत्रित करने का प्रयास करें जिस समय आप पार्टी में मजा ले रहे हैं, वह अगली पार्टी में जाने की योजना का सबसे अच्छा समय है।
    • यदि आप किसी के साथ एक अच्छी वार्तालाप विकसित कर रहे हैं, तो पूछें कि क्या अगले सप्ताह के अंत में कुछ मज़ा आएगा
    • यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं, जो जल्द ही पार्टी की योजना बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें आमंत्रित करने का अवसर देने के लिए इस व्यक्ति से बात करें।

युक्तियाँ

  • अपने सामाजिक जीवन में रात भर होने का कोई बदलाव नहीं होने की उम्मीद मत करें: आपको अक्सर निमंत्रण प्राप्त करने में कुछ समय लग सकता है
  • किसी ऐसे व्यक्ति की कोशिश न करें जो आप नहीं हैं। जिन लोगों के साथ आपकी दोस्ती है, वे गलत होने की बहुत संभावनाएं हैं।
  • एक पार्टी में आमंत्रित होने के लिए अपनी सहजता या व्यक्तिगत नैतिक मूल्यों के खिलाफ कुछ भी नहीं चला।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com