IhsAdke.com

कैसे एक पार्टी संगठन व्यापार शुरू करने के लिए

पार्टी की योजना व्यवसाय किसी व्यक्ति के लिए सामाजिक, संगठित और आयोजन करने के लिए एक पुरस्कृत और आकर्षक अवसर हो सकता है जो घटनाओं को व्यवस्थित और समन्वयित करता है। अन्य व्यवसायों के विपरीत, संगठित पार्टियों को बहुत शुरूआती पूंजी या विशिष्ट भौतिक स्थान की आवश्यकता नहीं होती है। किसी भी तरह से, पार्टी नियोजन व्यवसाय शुरू करने के लिए कुछ बुनियादी कदमों की आवश्यकता होती है, जैसे सभी घर-आधारित व्यवसायों के समान, साथ ही उस व्यवसाय के कुछ अनूठे कदम।

चरणों

एक पार्टी प्लानिंग बिजनेस स्टार्ट करें शीर्षक वाला चित्र
1
तय करें कि आप किस प्रकार की पार्टी करना चाहते हैं और किस क्षेत्र में आप विशेषज्ञ होंगे कॉर्पोरेट कार्यक्रमों और सामाजिक दलों के संगठन दो मुख्य क्षेत्रों हैं इन शिविरों के भीतर बच्चों के लिए पार्टियों और विशिष्ट अवसरों के लिए वयस्कों या दलों के लिए भी अधिक विशिष्टताएं हैं। कुछ आयोजक एक समारोह में विशेषज्ञ होते हैं, जैसे सजावट, भोजन या मनोरंजन, जबकि अन्य सामान्य योजना बनाते हैं।
  • एक पार्टी प्लानिंग बिज़नेस चरण 2 प्रारंभ करें
    2
    कक्षा में भाग लेने, एक घटना नियोजक प्रमाण पत्र प्राप्त करने, या एक घटना नियोजन पाठ्यक्रम लेने पर विचार करें।
  • एक पार्टी प्लानिंग बिजनेस स्टार्ट 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    जानकारी और शोध संसाधनों को इकट्ठा संपर्कों और मूल्यों की एक सूची बनाओ, साथ ही पार्टी स्थान, मनोरंजन सेवाएं, भोजन और आपूर्ति।
  • एक पार्टी प्लानिंग बिजनेस शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    व्यवसाय के लिए एक नाम चुनें सुनिश्चित करें कि नाम पंजीकृत होने के लिए उपलब्ध है।
  • एक पार्टी प्लानिंग बिजनेस स्टार्ट स्टाइल शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    एक व्यवसाय योजना बनाएं कई उदाहरण और ट्यूटोरियल ऑनलाइन हैं यहां तक ​​कि एक छोटी सी योजना आपको अपने बाजार और अपने लक्ष्यों को परिभाषित करने में मदद करेगी।
  • एक पार्टी प्लानिंग बिज़नेस चरण 6 शुरू करें
    6



    ऐसी जगह प्राप्त करें, जिसमें पार्टी सामान, फाइलें और व्यवसाय के लिए आवश्यक अन्य आइटम जमा करने के लिए एक कमरा शामिल हो।
  • एक पार्टी प्लानिंग बिजनेस स्टार्ट करें शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    पार्टी संगठन के व्यवसाय को शुरू करने के बारे में जानकारी ऑनलाइन और अपने शहर में देखें सूक्ष्म और लघु व्यवसाय संघ, स्थानीय उद्यमियों और पेशेवरों के समूह संसाधनों और प्रकाशन की पेशकश करते हैं।
  • एक पार्टी प्लानिंग बिजनेस स्टार्ट करें शीर्षक वाला चित्र 8
    8
    अपने क्षेत्र में प्रतियोगिता के बारे में जानकारी प्राप्त करें और अपने व्यवसाय को उन लोगों से अलग कैसे करें, इस बारे में सोचें। एक आला या विशेषता खोजें जो स्थानीय व्यवसायों की पेशकश नहीं करते हैं।
  • एक पार्टी प्लानिंग बिजनेस स्टार्ट करें शीर्षक वाला चित्र 9
    9
    अपने व्यापार को पंजीकृत करें नगर परिषद के साथ जांचें जो परमिट की अनुमति देता है और आपको कानूनी तौर पर कार्य करने की आवश्यकता है।
  • एक पार्टी प्लानिंग बिज़नेस चरण 10 शुरू करें
    10
    ग्रीटिंग कार्ड, कार्यालय की आपूर्ति और वेबसाइट बनाएं एक डोमेन ढूंढने का प्रयास करें जिसमें आपके व्यापार का नाम और वाक्यांश शामिल होंगे, जो कि वेब सर्फर पार्टी प्लानिंग सेवाओं को देखने के लिए खोज करेंगे।
  • एक पार्टी प्लानिंग बिजनेस स्टार्ट करें शीर्षक वाला चित्र 11
    11
    प्रतियोगी कंपनी और निजी पार्टियों में सामुदायिक घटनाओं, घटनाओं और पार्टियों में मदद करने के लिए स्वयंसेवी जो लोग भाग लेते हैं, वे आपको भविष्य में याद रखेंगे, खासकर यदि आप एक अद्वितीय सेवा प्रदान करते हैं
  • एक पार्टी प्लानिंग बिजनेस शुरू करें
    12
    संपर्कों का एक नेटवर्क बनाना प्रारंभ करें जिन लोगों को आपकी सेवाओं की आवश्यकता हो सकती है या उन लोगों के लिए आपका संदर्भ दे सकते हैं जिनके लिए इसकी ज़रूरत होती है। यह संभावित आपूर्तिकर्ताओं को जानने का भी एक शानदार तरीका है स्थानीय व्यापार की घटनाओं में भाग लें और स्थानीय और व्यावसायिक संगठनों में शामिल हों।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com