IhsAdke.com

किस प्रकार का व्यवसाय खोलें

व्यवसाय शुरू करने के लिए अपना समय और धन कम करने से पहले कई महत्वपूर्ण चीजें आप पर विचार करें। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि: जो भी उत्पाद या सेवा आप बेचना चाहते हैं, आपको यह दिखाने में सक्षम होना चाहिए कि पर्याप्त सस्ती खरीदार हैं ताकि आप रोजाना मुनाफा, हर महीने और हर साल व्यापार में रह सकें। कल्पना कीजिए कि आपका व्यवसाय किसी और व्यक्ति से है और आप यह तय करने का प्रयास कर रहे हैं कि क्या आपको उस व्यक्ति के व्यवसाय में अपना पैसा निवेश करना चाहिए। अगर वह आपको अपने व्यवसाय के बारे में इस मूल ज्ञान को नहीं दिखा पाती है, तो क्या आप उसके व्यवसाय में निवेश करेंगे? यदि जवाब "नहीं" है, तो आपको यह विचार जारी नहीं रखना चाहिए, भले ही आपको यह पसंद है। व्यवसाय शुरू करने का दूसरा सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि ऐसा कुछ होना चाहिए जिसे आप पसंद करते हैं। यदि मुख्य कारण पैसे है, लेकिन आपको इसे पसंद नहीं है, तो यह असफलता का एक नुस्खा होगा। हालांकि, अगर ऐसा कुछ है जिसे आप पसंद करते हैं, तो आपके लिए उत्साह की कमी नहीं होगी। आपकी रचनात्मकता दिखाई देगी, जिससे आपका व्यवसाय दूसरों से अलग होगा और सफलता की संभावना बढ़ेगी।

चरणों

स्टेप 1 प्रारंभ करने के लिए किस तरह का व्यवसाय शुरू करें
1
अपनी रुचियां सूचीबद्ध करें यह उन व्यवसायों पर ध्यान केंद्रित करने में आपकी सहायता करेगा जो संभावित रूप से सफल हो सकते हैं और संभावित विफलताओं के मौके को समाप्त कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता लगाएं कि किस प्रकार का व्यवसाय चरण 2 को प्रारंभ करें
    2
    जब तक आप मुनाफा शुरू नहीं करते, तब तक पकड़ने के लिए पर्याप्त पूंजी रखने की योजना बनाएं! "लाभ आपको और आपके कर्मचारियों को आशा, विश्वास और दान दे सकता है।"
  • स्टेप 3 प्रारंभ करने के लिए किस प्रकार का व्यवसाय ढूंढें
    3
    अपने कौशल की सूची कोई भी सब कुछ नहीं हो सकता है यदि व्यवसाय का कोई पहलू आपकी क्षमताओं के भीतर नहीं है, तो आपको उन क्षेत्रों के लिए सहायता प्राप्त करने की आवश्यकता है।
  • चित्र शीर्षक से पता लगाएं कि किस प्रकार का व्यवसाय शुरू करने के लिए चरण 4
    4
    अपने व्यक्तित्व का मूल्यांकन करें क्या आप लोगों को पसंद करते हैं या आप अकेले काम करना पसंद करते हैं? क्या आप सेवा करना पसंद करते हैं या आप लोगों से बचने के लिए पसंद करते हैं? क्या आप किस उम्र के समूह की सेवा करना पसंद करते हैं? एक संघटक जो हमेशा विफलता की ओर जाता है एक पृथक या कठोर व्यक्ति है। उन लोगों के बारे में सोचें जो आप कुछ व्यवसायों में मिले हैं। आप फिर से व्यवसाय करना पसंद करते हैं?
  • स्टेप 5 आरंभ करने के लिए किस प्रकार का व्यवसाय ढूंढें
    5



    जोखिम का स्तर निर्धारित करें जो आप बर्दाश्त कर सकते हैं व्यवसाय शुरू करना डरावना हो सकता है, विशेषकर शुरुआती वर्षों में कुछ व्यवसाय दूसरों की तुलना में अधिक भयावह हैं अगर आप रात भर जागते रहते हैं कि आप अपने कर्ज कैसे चुकेंगे, या यदि आप पर मुकदमा किया जाएगा, शायद एक व्यवसाय जिसके लिए आपको शुरुआत में इस तरह की बड़ी पूंजी की जरूरत नहीं है और आप पर मुकदमा होने की संभावना कम है तो बेहतर है।
  • चरण 6 की शुरुआत करने के लिए किस प्रकार का व्यवसाय ढूंढें
    6
    निर्धारित करें कि आपका व्यवसाय कब तक मांग करेगा और अपने आप से पूछें कि क्या आप उस समय के लिए तैयार हैं। कई व्यवसायों को बहुत ही अच्छा समय निवेश की आवश्यकता होती है क्या आप और आपके परिवार ने बारह से चौदह घंटे के फाइल को बर्दाश्त कर सकते हैं?
  • चित्र शीर्षक से पता लगाएं कि चरण 7 को किस प्रकार का व्यवसाय प्रारंभ करना है
    7
    कुछ कक्षाएं ले लो कई संगठन ऐसे लोगों के लिए पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं, जो छोटे व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, जैसे सेब्रे। एक पाठ्यक्रम लेने के बाद, कुछ लोग यह पुष्टि करते हैं कि उन्हें एक व्यवसाय खोलना चाहिए, जबकि अन्य लोगों को यह पता चलता है कि विचार के साथ आगे बढ़ना बेहतर नहीं है।
  • स्टेप 8 प्रारंभ करने के लिए किस तरह का व्यवसाय शुरू करें
    8
    एक योजना बनाएं यदि आप शून्य पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो यही आपको प्राप्त होगा।
  • स्टेप 9 प्रारंभ करने के लिए किस तरह का व्यवसाय शुरू करें
    9
    अपना व्यवसाय कानूनी रूप से खोलें इस क्षेत्र में विशेषज्ञता वाले वकील को किराए पर लें वह आपकी मदद करेंगे दस्तावेज़ के साथ और आप आश्वस्त रह सकते हैं कि सब कुछ ठीक से चल रहा है एक अच्छा वकील न केवल दस्तावेज़ीकरण का ख्याल रखेगा, बल्कि आपको समस्याओं से बचने के लिए सामान्य गलतियों पर भी सलाह देगा।
  • युक्तियाँ

    • आपके व्यवसाय को शुरू करने के लिए उपलब्ध प्रोत्साहनों के बारे में पता करें।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि अधिकांश नए व्यवसाय कार्य नहीं करते हैं आस्तीन पर हमेशा एक "बी प्लान" है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com