IhsAdke.com

कैसे अपने ब्रिगेडियर व्यवसाय शुरू करने के लिए

आप यह जानकर हैरान भी हो सकते हैं कि आपके पसंदीदा गड़बड़ों में से एक - मिठाई और चॉकलेट खाने - निश्चित रूप से आय का एक बड़ा स्रोत बन सकता है मिठाई के लिए विशेष बाजार बड़ा और बढ़ रहा है। तो, इसका आपके लिए क्या अर्थ है? शायद आप एक छोटे से निवेश के साथ एक कैंडी व्यवसाय शुरू कर सकते हैं

प्रतियोगिता भयंकर है, हालांकि, अगर आप इस उद्योग में तेजी से वृद्धि चाहते हैं, तो आपको एक योजना की आवश्यकता है। अपने शौक को एक लाभदायक व्यवसाय में बदलने के लिए छह चरणों का पालन करें।

चरणों

  1. 1
    पता है कि वहां क्या है अगर आप ब्रिगेडियर को बेचने के लिए शुरू करने में रुचि रखते हैं, तो आप शायद अपने स्थानीय बाजार में बिक्री शुरू कर देंगे। फिर पता करें कि वे कौन हैं और उनके प्रतिस्पर्धियों ने क्या किया है। तब आप सोच सकते हैं कि यह कैसे अलग तरीके से करना है।
  2. 2
    अपनी कहानी तय करो इतिहास जरूरी विदेशी होना जरूरी नहीं है संभवत: आपके बच्चे ने नुस्खा बनाने में मदद की है या आपने अपने परिवार को पीढ़ियों तक इस्तेमाल किए हुए फार्मूला को पुनर्जीवित किया है। जो कुछ भी हो, यह महत्वपूर्ण है कि आप उपभोक्ता को सिर्फ ब्रिगेडियर से ज्यादा देखते हैं - आपको अपने दिल से बात करनी है। एक बार जब आप अपनी कहानी को सिद्ध करते हैं, तो एक यादगार नाम बनाएं जो आपके ब्रिगेडिरोस का प्रतिनिधित्व करता है, और आपकी कहानी भी।
  3. 3



    अपने स्थान पर निर्णय लें कुछ निर्माताओं में ब्रिगेडैरोस किराया रसोई, घंटे या दिन के दौरान रेस्तरां में बंद होते हैं। लेकिन आप घर से शुरू, छोटे से शुरू कर सकते हैं और फिर वाणिज्यिक रसोई के विस्तार के बारे में सोच सकते हैं।
  4. 4
    वित्तपोषण के बारे में सोचें ब्रिगेडियरोस व्यवसाय के बारे में अच्छी बात यह है कि आप अपने व्यवसाय के विस्तार के साथ बहुत छोटी राशि से शुरू कर सकते हैं। यह आपको पहले की कीमतों को कम से कम रखने की अनुमति देगा। शुरूआती लागतों का अनुमान $ 500 से $ 50,000 तक होता है - जो एक बड़ा हिस्सा है हालांकि यदि आपके पास शुरू करने के लिए पैसा नहीं है, तो कुछ बैंक ऐसे हैं जो माइक्रोएटरप्राइजेंटर्स को मदद करने के लिए तैयार हैं।
    • यदि आपने कोशिश की है और आपके व्यापार के विचार के लिए ऋण नहीं मिल सकता है, तो अपनी बचत का उपयोग करें और पता लगाएं कि छोटे कैसे शुरू करें दोस्तों और परिवार छोटे व्यवसाय पूंजी का एक बड़ा स्रोत और अग्रिम लागत भी हो सकते हैं।
  5. 5
    बिक्री के बारे में सोचो ऐसा करने के कई तरीके हैं, और उन सभी को एक अलग दृष्टिकोण और फ़ोकस की आवश्यकता होती है। आपके व्यवसाय में सभी तीन रणनीतियों का पीछा करना संभव है, जब तक आप प्रबंधन से अधिक नहीं लेते हैं।
    • एकात्मक को बेचना पहला और सबसे आम तरीका आम जनता को अपने ब्रिगेडियरों को बेचना है यह आपके दोस्तों और परिवार के साथ शुरू करके किया जा सकता है, और उन्हें शब्द फैलाने के लिए कह रहा है।
    • थोक बेचें अन्य कैंडी निर्माताओं अपने उत्पादों को थोक बिक्री करना पसंद करते हैं। वे ऐसा नमूना पैकेज बनाकर करते हैं, जिसमें थोक मूल्य सूची के साथ अपने ब्रिगेडियर से वास्तविक नमूनों को शामिल किया जाता है, फिर उन्हें विशेष भोजन दुकानों, रेस्तरां और किराने की दुकानों के बीच वितरित करते हैं।
    • घटनाक्रम में बिक्री ब्रिगेडैरोस के अन्य निर्माता इस मॉडल पर ध्यान केंद्रित करते हैं। कैंडी बफेट नामक एक नया रुझान शादी के रिसेप्शन, स्नातक पार्टियों और अन्य घटनाओं में बढ़ रहा है। कैंडी मेकर उस घटना पर एक मेज स्थापित करेगा जो रचनात्मक रूप से विभिन्न प्रकार के मिठाइयां प्रदर्शित करता है, आमतौर पर घटना के समग्र विषय के अनुसार।
  6. 6
    अपना गुप्त रखें एक बार जब आप सफल हो जाते हैं, तो बहुत से लोग आपका रहस्य जानना चाहते हैं इसे कभी प्रकट न करें किसने सोचा होगा कि कुछ मजेदार भी आपके परिवार का समर्थन करने और खिलाने का तरीका हो सकता है? यदि आप एक परिवार के नुस्खा पर बैठे हैं जो हमेशा लोगों के लिए भीख मांग रहे हैं, तो इसे लाभदायक क्यों न बनाएं?
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com