IhsAdke.com

कैसे एक व्यापार विश्लेषक बनने के लिए

व्यापार विश्लेषक एक पेशेवर है जो बाजार अनुसंधान, व्यापार बाजार अनुसंधान, बाजार की रिपोर्ट और उद्योग की समीक्षा करता है।

चरणों

एक वित्तीय अन्वेषक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
1
बाजार अनुसंधान के बारे में अधिक जानें जैसा कि नाम से पता चलता है, यह सिर्फ बाजार या ग्राहकों के आधार पर आंकड़े भरने के बारे में नहीं है। इसमें उस बाज़ार के बारे में डेटा एकत्र करना भी शामिल है जिसमें आप काम कर रहे हैं या आपके व्यवसाय से एक या किसी अन्य रूप में कनेक्शन कर रहे हैं। कुछ लोगों का मानना ​​है कि उन्हें लक्ष्य दर्शकों को मिलना पड़ सकता है और फिर वे सोचते हैं: अब क्या? दूसरे चरण में कुछ काम शामिल हैं, और व्यापक रूप से विपणन अनुसंधान के रूप में जाना जाता है। एक उद्यमी या एक करोड़ डॉलर की कंपनी के मालिक के रूप में, आप अपने व्यवसाय के बारे में हर विस्तार से जान सकते हैं, लेकिन क्या आपके पास अपने ग्राहकों या उपभोक्ताओं के बारे में निश्चित है?
  • चित्र शीर्षक रद्द करें एक रियल एस्टेट अनुबंध चरण 2
    2
    यह समझें कि कौन आपके उत्पाद खरीद रहा है या कौन उन्हें खरीद सकता है। उन्हें समझने के लिए अपने ग्राहकों और प्रतिद्वंद्वियों के बारे में डेटा एकत्र और विश्लेषण करें और उन्हें बेहतर जानने के लिए।



  • एक क्रेडिट काउंसिलिंग एजेंसी का चयन करें शीर्षक 7 चित्र
    3
    अपने ग्राहकों की आवश्यकताओं को जानिए एक उदाहरण लें: आप किसी से मिलने और उपहार देना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें। आप इस व्यक्ति के बारे में कुछ नहीं जानते हैं और उसके लिए एक पूर्ण अजनबी हैं। आप जिस किसी से मिले या मिले कभी किसी उपयुक्त उपहार को पेश करने के बारे में सोचने जा रहे हैं? इसी तरह, एक कंपनी केवल एक सफल व्यवसाय का नेतृत्व करेगी, अगर वह जान ले सके कि उसके ग्राहक क्या चाहते हैं और उन्हें क्या मांग रहे हैं। और बाजार शोध करके यह वास्तव में संभव है
  • एक अच्छा सार्वजनिक सेवा घोषणा फिल्म चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    4
    मार्केट रिसर्च विश्लेषण ऑनलाइन या ऑफलाइन बनाएं एक जिम्मेदार व्यवसाय के रूप में, आपको एक निश्चित ग्राहक आधार बनाए रखने की आवश्यकता है ताकि आप समय पर उनके साथ बातचीत कर सकें और अपने दृष्टिकोण के बारे में जान सकें।
  • चित्र शीर्षक से एक कार ऋण प्राप्त करें
    5
    वर्तमान बाजार के रुझान के साथ अद्यतित रहें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com