IhsAdke.com

कैसे एक लाभदायक सूचना विपणन व्यापार बनाएँ

जब एक सूचना विपणन व्यवसाय शुरू होता है, तो आप अपने लक्ष्य बाजार से आगे रख सकते हैं और ग्राहकों को क्या आवश्यकताएं प्रदान कर सकते हैं। सूचना विपणन जितना जटिल हो उतना जटिल नहीं है कोई भी इस कंपनी को पांच आसान चरणों से शुरू कर सकता है।

चरणों

एक लाभदायक सूचना विपणन व्यवसाय चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
जानकारी के लिए भूखे हैं एक आला खोजें - जब आप कोई ऐसी जगह चुनते हैं जहां लोग जानकारी की तलाश कर रहे हैं, विशेष उत्पाद नहीं है, तो जानकारी विपणन सबसे अच्छा काम करता है उदाहरण के लिए, जो लोग वजन या छोटे व्यापार मालिकों को खोना चाहते हैं, वे लोग जो कि डीवीडी खरीदना पसंद करते हैं या जो डिस्काउंट पर उत्पाद खरीदते हैं, उनके मुकाबले बहुत बेहतर पैसा हैं। यदि वे पहले से ही उस जानकारी की इच्छा चाहते हैं, तो इसे बेचना आसान होगा।
  • चित्र एक सर्वेयर चरण 2 बनें
    2
    उस स्थान के साथ एक समस्या का समाधान करें - आपकी जानकारी उत्पाद को यह करने की आवश्यकता है यह विषय के बारे में केवल जानकारी का संग्रह नहीं हो सकता। उदाहरण के लिए, जो लोग वजन कम करना चाहते हैं, उनमें क्या समस्याएं हैं? प्रेरणा का अभाव? आहार की गलत तरह? लघु व्यवसाय के मालिक यह जानना चाहते हैं कि टैक्स, बहीखाता पद्धति पर पैसे बचाने के लिए या अपने पहले कर्मचारियों को कैसे किराया जाए। यदि आप एक जगह में समस्या की पहचान कर सकते हैं, तो आपको अपने उत्पाद के लिए एक उत्कृष्ट विषय मिलेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक एक्सप्रे एक व्यय चरण 4
    3
    किसी उत्पाद को लिखें या किसी और के लिए किराया करें - सौभाग्य से, आपको एक आकर्षक जानकारी उत्पाद लिखने के लिए पुलित्जर विजेता पत्रकार होने की ज़रूरत नहीं है। सूचना विपणन में, इसकी गुणवत्ता सबसे महत्वपूर्ण है, न कि लिखित सामग्री की शैली, टोन या आकार। आप अपने आप को उत्पाद लिख सकते हैं या इस के लिए एक ghostwriter किराया कर सकते हैं



  • एक युवा आयु में स्टार्ट बिल्डिंग वेल्थ शीर्षक वाली छवि 6
    4
    आपके उत्पाद के लिए एक बिक्री पृष्ठ बनाएँ - एक बार जब आप इसे हाथ में लेते हैं, तो आपको एक पृष्ठ की आवश्यकता होती है जो एक विक्रेता के रूप में 24 घंटे एक दिन काम करता है। पृष्ठ को आपके उत्पाद के मुख्य लाभ बताएं और अपने बाज़ार को बताएं कि उन्हें आपके उत्पाद को खरीदने की आवश्यकता क्यों है। आप अपना उत्पाद स्वचालित रूप से ई-जंकी, पैडोटॉम या क्लिकबैंक जैसी सेवा का उपयोग कर सकते हैं।
  • आचरण बाजार अनुसंधान चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने उत्पाद का विज्ञापन करें - आपका व्यवसाय बिक्री के बिना नहीं बढ़ेगा कई अलग-अलग मार्केटिंग तकनीकों का उपयोग करके विज़िटर को अपने विक्रय पृष्ठ पर भेजकर, यह सुनिश्चित कर सकता है कि बिक्री जीतने के लिए ट्रैफ़िक की आवश्यकता होगी। आप अपनी साइट पर विज़िटर को आकर्षित करने के लिए लेख लिख सकते हैं और वितरित कर सकते हैं। आप अपने और अपने उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए एक ब्लॉग बना सकते हैं। आप भुगतान-प्रति-क्लिक मार्केटिंग में निवेश कर सकते हैं और ऑनलाइन विज्ञापनों के लिए भुगतान कर सकते हैं जो आपकी साइट पर आगंतुक लाते हैं।
  • एक प्रोग्रामिंग भाषा चरण 5 जानें शीर्षक वाला चित्र
    6
    संक्षिप्त जानकारी विपणन में एक ऑनलाइन व्यवसाय शुरू करने का एक शानदार तरीका है क्योंकि आप लोगों को वास्तव में उनकी ज़रूरतों को दे सकते हैं। जब आप बाजार की पहचान करते हैं और लाभदायक उत्पाद बनाते हैं, तो आप अगले जगहों पर जा सकते हैं और एक सूचना विपणन साम्राज्य बना सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक जगह चुनने पर, सुनिश्चित करें कि आप जिस विषय को पसंद करते हैं उसे चुनें इसलिए आपका जुनून आपके लेखन में दिखाया जाएगा और आप एक बेहतर उत्पाद बनाएंगे।

    आवश्यक सामग्री

    • एक बार जब आप एक आला चुनते हैं, तो एक उपयुक्त डोमेन नाम और सुरक्षित वेब होस्टिंग चुनें।
    • एक ठोस प्रणाली खोजें जिससे आपको सूचना उत्पाद बनाने और विज्ञापन करने की प्रक्रिया के जरिए कदम से कदम उठाना पड़े।
    • लेख लिखने के आउटसोर्सिंग पर विचार करें यदि आपको इसके लिए अपनी क्षमताओं में विश्वास नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com