IhsAdke.com

बहुस्तरीय विपणन के साथ धन कैसे करें

एमएलएम या एमएलएम दुनिया भर के कई देशों के सामान्य व्यापारिक समुदायों में एक प्रमुख उपस्थिति बनता जा रहा है। एमएमएन अनिवार्य रूप से व्यवसाय करने के लिए एक बुनियादी पद्धति है, जहां व्यवसाय शुरू करने वाले एक या दो नेताओं ने लोगों के बड़े समूह तक पहुंचने, अधिक विकास के लिए प्रोत्साहन बनाने की कोशिश की, क्योंकि अन्य व्यवसाय योजना को स्वीकार करते हैं और उत्पादों को खरीदने या कंपनी के भीतर काम करके पैसे का योगदान करते हैं। कंपनी की संरचना जो लोग एमएमएन के साथ पैसा बनाना चाहते हैं, उन पेशेवरों से कुछ बुनियादी युक्तियां जो एमएमएन को समझते हैं, मदद करेंगे।

चरणों

एमएलएम चरण 1 के साथ मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
1
ईमानदारी से रहें एमएलएम उद्योग के कई हिस्सों को अक्सर भ्रामक, जोड़ तोड़ या बेईमान लोगों से भरा जाता है जो दूसरों की कीमत पर मुनाफा चाहते हैं। एमएमएन में एक भूमिका का विकास करने के लिए इस लड़ाई के शीर्ष पर रहें, जो आपको बड़ी व्यावसायिक समुदाय में आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाए बिना एक वैध आय प्रदान करेगा।
  • एमएलएम चरण 2 के साथ मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    2
    अपने लक्ष्यों को उचित रूप में रखें कई पेशेवरों, जिन्होंने एमएमएन के साथ पैसा कमाया है, तथा तथाकथित एमएलएम नेताओं की हमेशा की योजनाओं के बारे में गवाही दे सकते हैं जो हमेशा दूसरों से पूछ रहे हैं यदि वे अपने अधिक दूर के सपने से बेहतर धन प्राप्त करना चाहते हैं। बस किसी भी व्यवसाय की तरह, एमएमएन में सफल होने के लिए संयम और फ़ोकस शामिल है।
  • एमएलएम चरण 3 के साथ मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    3
    अपने ग्राहकों को असली प्रोत्साहन दें एमएलएम में प्रवेश करने वाले कई लोग एक छोटे से बात के साथ ग्राहकों को एक मानक उत्पाद या सेवा प्रदान करने के लिए प्रशिक्षित होते हैं जो व्यापार को बंद करने के लिए दबाव डालता है। इस अभ्यास से खुद को दूर करने की कोशिश करें जो आम तौर पर काम नहीं करती है, और अपनी खुद की बिक्री की पिच बनाते हैं जो आपके व्यवसाय योजना को पसंद करने के लिए वास्तव में उपभोक्ता के कारण देता है।



  • एमएलएम चरण 4 के साथ मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    4
    विश्वसनीय भागीदारों को ढूंढें एक और चीज है जो कई शुरुआती लोगों को एमएमएन के साथ पैसा खो देती है अनिवार्य रूप से गलत लोगों के साथ संबद्ध है। जिस तरह से एमएमएन काम करता है, शुरुआत में किसी को अपनी व्यवसाय योजना के बारे में परवाह करता है इससे पहले कि वह खुद को दूसरों के साथ पेश करता है उद्योग की रिपोर्ट के मुताबिक, कई एमएलएम पेशेवर नए ग्राहकों या शुरुआती तलाश नहीं कर रहे हैं, वे सिर्फ किसी भी कीमत पर ग्राहकों को प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • अपने एमएमएन भागीदारों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें ज्यादातर लोग एमएमएन के साथ शामिल होकर ऐसा करते हैं क्योंकि आम तौर पर एमएमएन शाखा से किसी ने उनसे संपर्क किया है, जो अक्सर अवैतनिक कार्य या छोटे निवेश के बदले अवास्तविक परिणाम देने का वादा करता है। एमएमएन के साथ पैसा बनाने की चाल इन प्रस्तावों को चुनने में अच्छा निर्णय लेना है, और केवल उन लोगों को चुनने के लिए है जिनके पास वास्तव में व्यावसायिक क्षमता है
  • एमएलएम चरण 5 के साथ मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    5
    एक स्पष्ट विकास रणनीति है आपके पास वैध एमएलएम व्यवसाय बनाने के बाद, जो ग्राहकों को व्यवसाय में आने का एक कारण प्रदान करता है, एक ठोस विस्तार व्यापार योजना के साथ इस उपलब्धि को पूरा करें।
    • सफलतापूर्वक डिजाइन करने के लिए वित्तीय लेखा और अन्य टूल का उपयोग करें अपने व्यवसाय के लिए सटीक मैट्रिक्स बनाएं जो आपको किसी भी प्रारंभिक सफलता का लाभ उठाने और अपने एमएलएम व्यवसाय को सही तरीके से विकसित करने में मदद करेंगे।
  • एमएलएम चरण 6 के साथ मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    6
    नियंत्रण कर आदि. कितने एमएलएम नेता संभावित भागीदारों या भागीदारों के साथ बहस नहीं करते अच्छे व्यवसाय प्रबंधन के माध्यम से लाभ को अधिकतम करने का विचार है अधिकांश एमएलएम व्यवसायों को छोटे व्यवसायों के रूप में बिल किया जाता है: यह भी है, भले ही पार्टनर कंपनी के साथ या किसी के लिए काम कर सकता है, वे आम तौर पर इस तरह नहीं लगाएंगे कि वे कर्मचारी हैं या नहीं। इसका मतलब यह है कि एमएलएम में शुरुआती भुगतान करने के लिए अनुमानित करों की योजना बना सकती है।
  • एमएलएम चरण 7 के साथ मनी मनीज़ शीर्षक
    7
    कानून और एमएमएन पर हाल की घटनाओं में जुड़े रहें
    • संघीय एजेंसियों से मार्केट समाचार और अन्य स्रोतों का उपयोग करें अमेरिका में, एक संघीय समूह जो मार्केटिंग एमएमएन प्रभावित करने की शक्ति है, वह संघीय व्यापार आयोग (एफटीसी) है। एमएमएन नियमन के लिए बने रहें और अपने व्यापार को प्रभावित कर सकते हैं जो किसी भी बदलाव से एक कदम आगे रहें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com