IhsAdke.com

पैसे के बिना एक व्यवसाय कैसे खरीदें

कई स्मार्ट व्यवसाय के मालिक एक नया व्यवसाय शुरू करने के बजाय मौजूदा व्यवसाय खरीदना पसंद करते हैं एक व्यवसाय खरीदना जो पहले से ही काम कर रहा है, एक स्थापित उत्पाद या सेवा, एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित टीम सहित कई फायदे लाएगा, जो काम को पूरा करने के लिए जानती है और थोड़ी देर के लिए कंपनी को बनाए रखने में पर्याप्त सफलता है। इसे हासिल करने के लिए धन नहीं होने पर यह आपको इसे खरीदने से रोक नहीं सकता है। हाल के वर्षों में बैंकों ने अपने वाणिज्यिक ऋण देने के मानकों को मजबूत किया है, लेकिन फिर भी आप अपना खुद का पैसा इस्तेमाल किए बिना खरीदारी करने के लिए आवश्यक निधि पा सकते हैं। ऐसे अवसरों की तलाश करते हुए, जिनके पास खरीदार वित्तपोषण की अनुमति है या बैंकों या लघु व्यवसाय प्रशासन (एसबीए) जैसी जगहों पर धन की तलाश करते हैं, बिना पैसा बिज़नेस खरीदें।

चरणों

कोई पैसा नहीं चरण 1 के साथ एक व्यवसाय खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
सही सौदा खोजें आप एक आकर्षक, स्थापित और पूर्ण संभावित व्यापार खरीद सकते हैं। ठोस के लिए देखो, लेकिन आप नए मालिक से विचार या अतिरिक्त नेतृत्व प्राप्त कर सकते हैं
  • कोई पैसा नहीं चरण 2 के साथ एक व्यवसाय खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मदद करने के लिए एक दलाल किराया एक व्यावसायिक सेवा ढूँढना जो आपको पैसा खर्च नहीं कर पायेगा चुनौतीपूर्ण होगी दलाल आपको समय पर विचारों का पता लगाने, कीमतों पर बातचीत करने, और वित्तपोषण खोजने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • कोई पैसा नहीं 3 के साथ एक व्यवसाय खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    निवेशकों के लिए देखो सेवा खरीदने के लिए किसी और के पैसे का उपयोग करना आपकी खरीदारी को निधि देने का एक बढ़िया तरीका है।
    • एक व्यापार योजना का विकास करना जो बताएगा कि निवेशक पैसे वापस कैसे कमाएंगे साथ ही अतिरिक्त मुनाफा भी कमाएंगे। आपके ब्रोकर को आपको भविष्य के निवेशकों और धन स्रोतों से मिलना चाहिए।
  • कोई पैसा नहीं 4 कदम के साथ एक व्यवसाय खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    खरीद को वित्तपोषण करने की क्षमता के बारे में विक्रेता से पूछें बिज़्ज़ेल वेबसाइट के मुताबिक, 80% से अधिक व्यापारिक बिक्री में बिक्री के मूल्य का 50% तक के कुछ प्रकार के विक्रेता वित्तपोषण शामिल हैं।
  • कोई पैसा नहीं के साथ व्यवसाय खरीदें खरीदें शीर्षक
    5
    अपनी सफलता की संभावना प्रदर्शित करें यदि कम जोखिम शामिल है तो एक विक्रेता वित्त के लिए अधिक इच्छुक होगा।
    • व्यापार का एक संक्षिप्त इतिहास उपलब्ध कराएं, सेवाओं को शुरू करने, उन्हें सफल बनाने में, और मौजूदा व्यवसायों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए हस्तक्षेप करने का अनुभव भी शामिल है।
    • अपने संपर्क साझा करें और निवेश सुनिश्चित करने में वे कैसे मदद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक फर्नीचर स्टोर खरीदने की कोशिश कर रहे हैं और अपने पेशेवर सर्कल में कई डिजाइनरों को मान्यता दी है, तो आपके पास एक सफल बिक्री आउटलेट होगा



  • कोई पैसा नहीं चरण 6 के साथ एक व्यवसाय खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अच्छे शब्दों का प्रस्ताव यदि आप एक उदार ब्याज दर या एक अवधि के लिए एक प्रोमिसरी नोट का भुगतान करने की पेशकश करते हैं, तो विक्रेता अधिक धनराशि के लिए तैयार होगा।
    • उदाहरण के लिए, 3 साल के भीतर कंपनी के लिए भुगतान करने का प्रस्ताव। इससे मुनाफे में वृद्धि, अतिरिक्त निवेशकों को आकर्षित करने, या विक्रेता का योगदान देने के लिए पर्याप्त धनराशि सुरक्षित करने के लिए समय मिलेगा।
  • कोई पैसा नहीं 7 के साथ एक व्यवसाय खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    विक्रेता को 6 माह की पूछताछ करने के लिए भुगतान करें इससे विक्रेता के वित्तपोषण के लिए अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलेगा क्योंकि उन्हें वाणिज्यिक गतिविधि से आय प्राप्त होगी।
  • ऋण के साथ एक व्यवसाय खरीदना

    कोई पैसा नहीं के साथ व्यवसाय खरीदें खरीदें शीर्षक 8
    1
    अपनी योग्यता की जांच करें खरीद के लिए सबसे अच्छा विकल्प देखें, क्योंकि कुछ बैंक वाणिज्यिक सेवाओं की खरीद के लिए ऋण की गारंटी नहीं देते हैं।
  • कोई पैसा नहीं के साथ व्यापार खरीदें खरीदें शीर्षक 9 चित्र
    2
    अधिग्रहण करने के लिए $ 1.3 मिलियन तक का उधार। आप अधिक उधार ले सकते हैं यदि अचल संपत्ति आपकी खरीद के साथ आता है।
    • विक्रेता वित्तपोषण के साथ ऋण का जुड़ाव अगर व्यापार की लागत $ 1.3 मिलियन से अधिक है।
  • कोई पैसा नहीं 10 के साथ व्यापार खरीदें शीर्षक वाला चित्र 10
    3
    टैक्स रिटर्न और अपनी व्यक्तिगत संपत्ति के बारे में जानकारी प्रदान करें आपको ऋण के साथ एक व्यवसाय खरीदने के लिए पैसे की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन आपको संपार्श्विक के रूप में अपने घर की पेशकश करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने घर में कम से कम 25% शुद्ध लाभ है यह कई ऋणों के लिए आवश्यक संपार्श्विक है।
  • युक्तियाँ

    • अपने वित्तीय स्वास्थ्य दोनों को व्यक्तिगत और पेशेवर रखें किसी व्यवसाय को खरीदने के लिए धन नहीं होने से आपको खरीदारी करने से रोकना नहीं पड़ता है, लेकिन मौद्रिक आपदा न हो, या आप जो चाहें प्राप्त करना कठिन समय होगा। अपने क्रेडिट विश्लेषण को उच्च रखें और अपने व्यावसायिक जीवन में ध्वनि वित्तीय प्रथाओं का अभ्यास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com