IhsAdke.com

व्यावसायिक लाइसेंस के लिए आवेदन कैसे करें

आपके व्यवसाय को कानूनी तौर पर संचालित करने के लिए लाइसेंस प्राप्त होना चाहिए। आपकी प्रकृति और निवास स्थान पर निर्भर करते हुए, आपको संघीय, राज्य और / या नगरपालिका स्तर पर लाइसेंस की आवश्यकता हो सकती है। नियम अलग-अलग होते हैं, इसलिए लाइसेंसिंग नियमों को समझना बहुत महत्वपूर्ण है, जहां आपका व्यवसाय स्थित है, क्योंकि ऐसा करने में विफल होने के कारण गंभीर परिणाम हो सकते हैं। सौभाग्य से, व्यापार लाइसेंस प्राप्त करना महंगा नहीं है, न ही इसमें बहुत समय लगता है। हम आपको बताएंगे कि आपको क्या चाहिए और लाइसेंस कैसे प्राप्त करें। पढ़ते रहो!

चरणों

  1. 1
    अपने शहर के शहर हॉल, या जिम्मेदार निकाय की वेबसाइट पर पहुंचें। यदि आप एक व्यवसाय बनाने या एक शाखा खोलने जा रहे हैं, आप शरीर जानकारी, बस नियमों और विनियमों के बारे में नहीं प्राप्त करने के लिए व्यापार लाइसेंस जारी करने के लिए जिम्मेदार से संपर्क करना चाहिए, लेकिन कैसे अपने व्यवसाय को कॉल करने से सब कुछ पर, प्राप्त करने के लिए धन।
  2. 2
    अपना व्यवसाय देखें आपको लाइसेंस के प्रकार के आधार पर कई दस्तावेज़ों की ज़रूरत नहीं पड़ती है। आप जिस प्रकार का व्यवसाय बना रहे हैं, आपको एक फॉर्म भरना होगा।
  3. 3



    सही प्रपत्र खोजें आप इन कंपनियों के लिए अलग-अलग व्यवसाय प्रकारों और फ़ॉर्म की एक विस्तृत सूची देख सकते हैं या आप केवल परमिट और लाइसेंस की एक विस्तृत सूची देख सकते हैं। आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप फाइल को ढूंढें
    • आवश्यक रूपों के लिए लिंक ढूंढें
    • विवरण, फीस, आवश्यकताएं आदि सहित किसी भी महत्वपूर्ण जानकारी को पढ़कर अपने फ़ॉर्म के लिंक का पालन करें।
    • फ़ॉर्म को ऑनलाइन भरें, या इसे घर पर डाउनलोड और भरें। कुछ राज्य इन कार्यों को ऑनलाइन छोड़ने के लिए प्रावधान करते हैं, लेकिन ऐसा करने से पहले आपको आम तौर पर एक खाता बनाना होगा। आपके लिए सबसे अच्छा क्या करें
  4. 4
    अपना फॉर्म जमा करें जिम्मेदार एजेंसी से संपर्क करें और आवेदन को पूरा करने के लिए आवश्यक दस्तावेज दें।
    • आपके चार्टर को संसाधित करने के लिए लिया गया समय आपके द्वारा बनाए जा रहे व्यवसाय के प्रकार के आधार पर भिन्न होगा।
  5. 5
    जब आप प्रतीक्षा करते हैं तब खोजें जब आप अपने व्यवसाय लाइसेंस की प्रतीक्षा करते हैं, तो अपने राज्य में राजस्व साइट और संबंधित वेबसाइटों पर अच्छा नज़र डालें। हजारों मूल्यवान सूचनाएं हैं जो आपके व्यवसाय को सफल बनाने में मदद करेंगे। गुड लक!

चेतावनी

  • आपका व्यवसाय शुरू हो जाने के बाद, आपको उस राज्य से कर एकत्र करना होगा जिसमें आप रहते हैं। आपको राज्य के भीतर उत्पन्न लाभ की घोषणा करनी चाहिए और उस पर कर देना होगा। जब आप साइन अप करते हैं, तो आम तौर पर आपको टैक्स रिटर्न फाइल करने के बारे में जानकारी भेजते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com