IhsAdke.com

अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट के लिए आवेदन कैसे करें

अमेरिकन ऑटोमोबाइल एसोसिएशन (एएए) 175 देशों में मान्यता प्राप्त एक अंतरराष्ट्रीय ड्राइवर का लाइसेंस प्राप्त करने की सिफारिश करता है, भले ही आप यात्रा करते समय ड्राइव करने की योजना न करें। अंतरराष्ट्रीय पोर्टफोलियो 10 भाषाओं में अपने राष्ट्रीय पोर्टफोलियो का अनुवाद प्रदान करता है, साथ ही उन देशों के अधिकारियों द्वारा मान्यता प्राप्त पहचान पत्र की पेशकश करता है जहां यह मान्य है। 40 से अधिक देशों को इस दस्तावेज़ की आवश्यकता होती है ताकि आप वाहन किराए पर कर सकें।

चरणों

एक अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस चरण 1 के लिए आवेदन करें शीर्षक वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि आपका इंटरनेशनल ड्राइविंग परमिट (पीआईडी) प्राप्त करने के बाद कम से कम 6 महीने के लिए आपका घर चालक का लाइसेंस मान्य है। यदि आवश्यक हो, तो अपना वॉलेट ऑनलाइन या स्थानीय प्रेषक पर नवीनीकृत करें। ज्यादातर देशों में चालक के लाइसेंस कुछ वर्षों के लिए वैध हैं। पीआईडी ​​को आपकी यात्रा से 6 महीने से पहले ही जारी किया जाएगा।
  • पीआईडी ​​के लिए आवेदन करने के लिए आपके पास कम से कम 18 वर्ष की आयु होनी चाहिए।
  • एक अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 2
    2



    संयुक्त राज्य अमेरिका में आप दो एजेंसियों के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं: राष्ट्रीय ऑटोमोबाइल क्लब और एएए सेवा और वितरण शुल्क के अलावा भुगतान करने के लिए आपको अपने क्रेडिट कार्ड के विवरण प्रदान करना होगा।
    • यदि आप संयुक्त राज्य के बाहर रहते हैं, तो आवेदन के बारे में अधिक जानने के लिए अपने देश के मोटरिंग क्लबों से जांच करें।
  • एक अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    निकटतम एएए कार्यालय में आवेदन करें अपने ड्राइवर का लाइसेंस और दो मूल पासपोर्ट फ़ोटो लें। यद्यपि दरें आमतौर पर कम हैं, नकद या किसी अन्य प्रकार के भुगतान करें।
    • आप मेल के माध्यम से एएए द्वारा भी आवेदन कर सकते हैं। आपको आवेदन फॉर्म, आपके चालक के लाइसेंस की दो तरफा प्रतियां और दो मूल और हस्ताक्षरित पासपोर्ट फ़ोटो सबमिट करना होगा। एसोसिएशन की वेबसाइट पर डाक पता ढूंढें।
  • युक्तियाँ

    • पीआईडी ​​एक ग्रे पेज के साथ 10.16 x 15.24 सेमी के आकार में बहु-पृष्ठ पुस्तिका है। इसमें एक पृष्ठ शामिल है जिसमें वाहक, तिथि और जन्म स्थान और उसके पते का नाम शामिल है। निम्नलिखित पृष्ठों पर 9 अन्य भाषाओं में जानकारी दोहराई जाती है

    चेतावनी

    • संयुक्त राष्ट्र अंतरराष्ट्रीय पोर्टफोलियो को जारी नहीं करता है। यदि आपने संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी किया गया पीआईडी ​​प्राप्त किया है, तो कृपया ध्यान रखें कि दस्तावेज़ को वैध और कानूनी अनुमति नहीं माना जाता है।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका के राज्य विभाग ने कहा है कि केवल राष्ट्रीय ऑटोमोबाइल क्लब और अमेरिकी ऑटोमोबाइल एसोसिएशन देश में पीआईडी ​​की पेशकश करते हैं। अपनी अनुमति जारी करने के लिए किसी भी अन्य संगठन का भुगतान न करें, जब आप इसे प्राप्त नहीं करते हैं। ऐसे सौदे आमतौर पर घोटाले होते हैं और आप एक ऐसे दस्तावेज़ के साथ समाप्त हो सकते हैं जो हाथ में वैध नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com