IhsAdke.com

कैसे मुसीबत के बिना मेक्सिको में ड्राइव करने के लिए

इस संबंध में लैटिन अमेरिका के ड्राइवर अपने ड्राइविंग शैली और उनकी अलग संस्कृति के लिए प्रसिद्ध हैं यह लेख इस स्थिति से निपटने के तरीके पर कुछ सुझाव देता है

चरणों

चित्र में मेक्सिको में ड्राइव मुसीबत में पाने के बिना चरण 1
1
अगर कोई दुर्घटना होती है, जहां आप जिम्मेदार हैं और आपके वाहन में कोई बीमा नहीं है, और लोगों को घायल या राजमार्ग को नुकसान पहुंचा है, तो आप जेल जाएंगे। कानूनी समस्याओं से बचने के लिए, $ 50.00 से कम के लिए एक या दो दिनों के लिए बीमा खरीदते हैं - इस तरह, बीमा एजेंट सब कुछ का ख्याल रखेगा सुनिश्चित करें कि आप इसे खरीदते समय बीमा कवरेज समझते हैं। अगर आप लैटिन अमेरिका भर में ड्राइव करना चाहते हैं, तो उस देश से बीमा प्राप्त करें जहां आप होंगे।
  • चित्र में मेक्सिको में ड्राइव मुसीबत में पाने के बिना चरण 2
    2
    मैक्सिकन ड्राइवर (विशेष रूप से बड़े शहरों से) आम तौर पर अधिक आक्रामक होते हैं, और अधिक सक्रिय आदतें करते हैं। सचेत रहें और ऐसे संकेतों के लिए देखें कि कोई चालक लेन बदलने की कोशिश कर रहा है या आपको आगे ले जा रहा है ड्राइविंग करते समय वे मुश्किल से संकेत देते हैं, इसलिए देखते रहें।
  • मेक्सिको में ड्राइव शीर्षक में चित्र मुसीबत में पाने के बिना चरण 3
    3
    यह पैदल चलने वालों और साइकिल के लिए लैटिन अमेरिका भर में यात्रा करने के लिए सामान्य है। जबकि ज्यादातर लोग दूसरे देशों की तुलना में सड़क पार करते समय अधिक ध्यान देते हैं, जबकि पैदल यात्री या साइकिल चालक पर चलना एक बड़ी समस्या है।
  • चित्र में मेक्सिको में ड्राइव मुसीबत में पाने के बिना चरण 4
    4
    रात को सड़क पर ड्राइविंग से बचें अगर आपको उस के साथ समस्याएं हैं रात में मैक्सिकन सड़कों के साथ बहुत सारे वाणिज्यिक ट्रैफिक हैं, इसलिए बड़ी ट्रकों से सावधान रहें।
  • मेक्सिको में ड्राइविंग चित्र मुसीबत में पाने के बिना चरण 5



    5
    बहुत सावधान रहें जब गिनती और बदलते लेन। आप जो भी करते हैं, उसमें जानबूझकर रहें, लेकिन यह निष्कर्ष नहीं निकाल लें कि आपके द्वारा दिए गए संकेत को अन्य चालकों पर कोई प्रभाव पड़ेगा। बाएं घूमते समय सावधान रहें और सुनिश्चित करें कि कोई भी आपसे आगे नहीं निकल रहा है यदि आपको सड़क पार करने की आवश्यकता है और बहुत सारे ट्रैफ़िक हैं, तो लेन से जब तक यह पार करने के लिए सुरक्षित नहीं है, तब तक प्राप्त करें।
  • चित्रिका मेक्सिको में ड्राइव मुसीबत में पाने के बिना शीर्षक 6
    6
    कंधे के साथ दो लेन की सड़कों को चार लेन की सड़कों के रूप में उपयोग किया जाता है। आसन्न वाहनों की उम्मीद है कि आप सड़क के किनारे ले जायें- वे भी इस स्थान का उपयोग चारों ओर घूमने के लिए करते हैं। अगर आपको लगता है कि आप इसे संभाल नहीं सकते, ड्राइव न करें
  • चित्र में मेक्सिको में ड्राइव मुसीबत में पाने के बिना शीर्षक 7
    7
    ट्रैफ़िक की गति से ड्राइव करें, और तेज़ी से ड्राइव करने के लिए तैयार रहें।
  • चित्र में मेक्सिको में ड्राइविंग मुसीबत में पाने के बिना चरण 8
    8
    सड़क के बीच में एक सड़क पर बाएं मुड़ें मत - सड़क के पार पार्क करने का एकमात्र तरीका सही हो और इसके चारों ओर काम करना है
  • युक्तियाँ

    • ड्राइविंग करते समय मैक्सिकन राजमार्गों पर अधिकांश ट्रक चालक बहुत सौहार्दपूर्ण हैं। यह गैर-ट्रक चालकों पर विशेष रूप से लागू नहीं होता है, खासकर स्कूल छुट्टियों के दौरान, जब सड़कों शहर के रहने वालों के साथ भीड़ होती हैं जो राजमार्गों पर ड्राइविंग के आदी नहीं हैं।
    • मैक्सिको में आम बात यह है कि पुलिस ने लाइसेंसधारी प्लेट्स को ठीक करने के लिए अपराधी को मजबूर करने के लिए निकाला। यह आम तौर पर चालकों को कुछ वजन "रिलीज़" करने की ओर जाता है, और इस प्रकार उनके बोर्ड को पुनर्प्राप्त करते हैं यदि आप मैक्सिको में अपना वाहन चला रहे हैं, तो आप ऐसे स्क्रू का उपयोग करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं जो जारी करना आसान नहीं है, जैसे कि मशरूम के सिर लेकिन यह कानून के खिलाफ है, और यह हो सकता है कि आपकी गाड़ी को लगाया जाता है या जब्त किया जाता है।
    • फेडरल (मैक्सिकन फेडरल पुलिस) से निपटने में बहुत सावधान रहें। उनमें से किसी एक को रिश्वत लेने की कोशिश मत करो - इसे स्थानीय पुलिस के लिए बचाएं।
    • अगर आपको रोक दिया गया है, तो शांत रहें और विनम्र रहें। किसी भी परिस्थिति में पुलिस के साथ स्पैनिश बोलने का प्रयास करें (यदि आप एक विदेशी हैं) अच्छे शिष्टाचार और क्षमाप्रार्थी इशारों के साथ, वे आपको नहीं जा सकते - हालांकि, अगर ऐसा होता है, तो जुर्माना आमतौर पर सस्ता होता है
    • पुलिस द्वारा रोका जाने पर आपको रिश्वत देने की परीक्षा हो सकती है: ऐसा मत करो केवल उन लोगों को जो वास्तव में जानते हैं कि देश के विशिष्ट हिस्से की बारीकियों और सीमाएं ऐसा कर सकती हैं। अगर, दूसरी तरफ, आपको रिश्वत के लिए स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से पूछा जा रहा है, तो आप तय करेंगे कि क्या आप देना चाहते हैं या अगर आप पुलिस स्टेशन जाने की परेशानी से गुजरना चाहते हैं या ठीक से भुगतान करके अपनी प्लेटें वसूल कर सकते हैं।
    • मैक्सिको के सभी गैस स्टेशनों को सरकार द्वारा नियंत्रित किया जाता है और इसे पेमेक्स (पेट्रोलोस मैक्सिकोोस) कहा जाता है। आगे दक्षिण तुम जाओ, छोटे स्टेशन होंगे। सुबह ईंधन टैंक भरने से बचें, रात में ऐसा करने का प्रयास करें आम तौर पर कई कतारें होती हैं, जो जल्दी में होती हैं जब आप जल्दी में होते हैं देश के कम आबादी वाले क्षेत्रों में राजमार्गों पर चलते समय, उन संकेतों से अवगत रहें जो अगले स्टेशन को इंगित करते हैं, जो 100 किलोमीटर से अधिक हो सकता है
    • मेक्सिको में सड़कें कभी-कभी बुरी तरह से योजना बनाई जाती हैं और कभी-कभी सचमुच खराब होती हैं। डामर पर टायर के निशान देखें - यह साबित होता है कि यह एक खतरनाक सड़क है।
    • एकल लेन राजमार्गों पर, आप अपने सामने धीमी ट्रक देख सकते हैं, बायीं ओर तीर को कनेक्ट कर सकते हैं। यह पिछले करने के लिए आपका टिप है: ट्रॉकर आपको कह रहा है कि कोई ट्रैफ़िक नहीं है और यह आपके लिए सुरक्षित है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि परिचर आपकी कार को फिर से भरना शुरू होने से पहले गैस पंप को चुना जाता है। विदेशियों से भरा एक किराए पर कार एक आसान शिकार है और गैस पंप चाल एक बहुत ही आम झटका है।
    • इस लेख का यह मतलब नहीं है कि सब लैटिन अमेरिकी चालक आक्रामक होते हैं। सबसे विनम्र होने के लिए जाना जाता है।

    आवश्यक सामग्री

    • मेक्सिको द्वारा आवश्यक नीतियों के साथ ऑटोमोबाइल बीमा अन्य देशों की कार बीमा पॉलिसी वहां वैध नहीं हैं। मेक्सिको में किसी भी कार दुर्घटना में घायल पार्टी के लिए तत्काल मुआवजे की आवश्यकता होती है या अधिकारियों को भुगतान किए जाने तक अपमानजनक ड्राइवर को रोकना आवश्यक होता है। कानून जटिल है लेकिन आम तौर पर यह कहा गया है कि मेक्सिको में किसी भी चालक को किसी भी नुकसान के लिए "वित्तीय देयता" होनी चाहिए, जिससे वह दूसरों के लिए कारण हो सकते हैं।
    • बंजनीरो (मिलिट्री बैंक) अपने विंडशील्ड के लिए एक अस्थायी आयात लेबल जारी करता है, जिसकी लागत लगभग $ 80.00 है। यह संदेह है कि यह लेबल छोटे अधिकारियों के हिस्से पर एक महान सम्मान का सुझाव देता है। यह आवश्यक नहीं है कि आप सीमा क्षेत्रों के 50 मील के भीतर हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com