IhsAdke.com

शुरुआती के लिए एक्सप्रेसवे पर ड्राइविंग कैसे शुरू करें

एक्सप्रेसवे पर ड्राइविंग एक कार संचालित करने के लिए सीखने का एक अनिवार्य हिस्सा है, लेकिन यह पहली बार में थोड़ा डरावना हो सकता है।

चरणों

शीर्षक से चित्र एक नौसिखिया चालक के लिए फ्रीवे पर ड्राइविंग प्रारंभ करें चरण 1
1
एक सड़क और एक घंटे चुनें जब आपको पता है कि राजमार्ग भीड़ नहीं है, तब शुरू करना सबसे अच्छा है। रातें और सप्ताहांत सबसे अच्छा समय हैं। अपने क्षेत्र की ट्रैफ़िक रिपोर्टों पर ध्यान दें। सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में जानते हैं कि आप कहां जा रहे हैं और आपके पास कुछ समय तक नहीं जाना है
  • शीर्षक से चित्र एक नौसिखिया चालक के लिए फ्रीवे पर ड्राइविंग प्रारंभ करें चरण 2
    2
    कार को कम गति पर पहले संचालित करने के लिए जानें सभी कानूनों और "सड़क के नियमों" को जानें, जिसमें विभिन्न प्रकार की गलियों और स्थानीय गति सीमाएं हैं।
  • शीर्षक से चित्र एक नौसिखिए ड्राइवर के लिए फ्रीवे पर ड्राइविंग करना शुरू करें चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि ब्रेक, रोशनी, तीर, स्टीयरिंग, ट्रांसमिशन और आपकी कार के सभी अन्य भाग सुरक्षित रूप से चल रहे हैं गाड़ी को एक निरीक्षण और मरम्मत के लिए ले लो, यदि आवश्यक हो राजमार्ग एक समस्या के लिए सबसे खराब जगह है।
  • शीर्षक से चित्र एक नौसिखिया चालक के लिए फ्रीवे पर ड्राइविंग शुरू करो चरण 4
    4
    एक साफ और शुष्क दिन पर अभ्यास करें। अंधेरे और बुरे मौसम अधिक कठिन ड्राइविंग करते हैं और नौसिखिए के पहले प्रयास का हिस्सा नहीं होना चाहिए।
  • शीर्षक से चित्र एक नौसिखिया चालक के लिए फ्रीवे पर ड्राइविंग प्रारंभ करें चरण 5
    5
    अपने गैरेज से बाहर निकलना शुरू करें और फिर एक्सप्रेसवे तक पहुंचें। बहुत तेज़ी से मत जाओ - लेकिन जब आप जाते हैं, तो आप एक्सप्रेसवे यातायात की गति के करीब होना चाहिए (जो भी उस समय होता है)।



  • एक नवसिख चालक चरण 6 के लिए फ्रीवे पर ड्राइविंग का शीर्षक टाइप करें
    6
    प्रवेश से बाहर निकलने पर, तीर का उपयोग करें, अपने अंधा स्थान और दर्पणों की जांच करें, फिर से देखने और एक्सप्रेसवे दर्ज करें। सड़क पर कारों के लिए देखें और सुरक्षित रूप से राजमार्ग में प्रवेश करने के लिए अपनी गति समायोजित करें। हालांकि कई लोग पहुंच से बाहर आने वाली कारों को अधिक स्थान देने के लिए बाएं लेन में जाते हैं, लेकिन उन्हें सड़क पर जाने की जिम्मेदारी नहीं है। एक बार जब आपने सड़क में सुरक्षित रूप से प्रवेश किया हो, तो अपनी गति से ट्रैफ़िक के प्रवाह से मेल खाएं।
  • शीर्षक से चित्र एक नौसिखिया चालक के लिए फ्रीवे पर ड्राइविंग शुरू करो चरण 7
    7
    सड़कों पर चलने के तरीके को बदलने का अभ्यास करें। अपने तीर, अपने दर्पण का उपयोग करें और हर समय अपने अंधा जगह पर देखें। याद रखें कि जब सड़कों पर गाड़ी चलाते हैं, तो आपको हमेशा दाहिनी ओर लेन पर रहना चाहिए, जब तक कि आप अपने सामने धीमे गति से चलने वाले वाहन से आगे नहीं बढ़ते। आप शायद "सही राइट" कहने के संकेत देख चुके हैं यदि सभी इस नियम का पालन करते हैं, तो भीड़ कम गंभीर होगी यदि आप सबसे तेज़ पटरियों (बायीं तरफ) पर हैं और आपके सामने एक बड़ी जगह है और आपके पीछे कई कारें हैं, तो आप ट्रैफिक को बाध्य कर रहे हैं पारगमन की अनुमति के लिए सुरक्षित रूप से लेनों को सुरक्षित रूप से बदलें। राजमार्ग पर यातायात में बाधा डालकर गति सीमा को लागू करने के लिए यह आपकी नौकरी नहीं है।
  • शीर्षक से चित्र एक नौसिखिया चालक के लिए फ्रीवे पर ड्राइविंग प्रारंभ करें चरण 8
    8
    एक बार जब आप आराम से बदलते हैं, तो अन्य कारों को पार करने का प्रयास करें। उन्हें काफी जगह दे दो और किसी के सामने कभी कट मत करो।
  • पिक्चर का शीर्षक, नौसिखिए चालक के लिए फ्रीवे पर ड्राइविंग करना चरण 9
    9
    जब आप सड़क से उतरने के लिए तैयार हों, तो उपयुक्त संभाल लें और लेन बदलने के लिए चरणों का उपयोग करके सही लेन प्राप्त करें। जैसे ही पहुंच मुख्य सड़क से निकल जाए, धीमा हो जाना शुरू करें
  • शीर्षक से चित्र एक नौसिखिया चालक के लिए फ्रीवे पर ड्राइविंग शुरू करें चरण 10
    10
    सड़क से एक बार, आप घर जा सकते हैं या अन्य पहुंच ढूंढ सकते हैं और अधिक अभ्यास कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा बेल्ट पहनें कोई अपवाद नहीं। यदि गाड़ी चलती है, तो आप इसे अपने बेल्ट पर बेहतर कर सकते हैं।
    • अगर आप नेविगेट करने में अच्छा नहीं हैं, तो किसी ऐसे व्यक्ति के लिए एक यात्री के रूप में सड़क पर जाएं, जिसे आप ड्राइव करने से पहले ड्राइव करने के बारे में पहले ही जानते हैं। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि आप कहां जा रहे हैं
    • कभी भी, संकेत के बिना लेन बदलते हैं और पहले अपने अंधा जगह की जाँच करें। अन्यथा, आप लेन सीधे किसी दूसरी कार में स्विच कर सकते हैं जिसे आपने वहां नहीं देखा था। दर्पण के निचले कोने से जुड़े अंधा स्थान का एक छोटा सा गोल दर्पण (एक बिंदु पर जो अन्यथा केवल आपकी कार दिखाएगा) मदद कर सकता है, लेकिन याद रखना चाहिए कि उनमें से सब कुछ बहुत करीब है जैसा दिखता है, और आपको देखने की आवश्यकता होगी वैसे भी।
    • ड्राइविंग शुरू करने से पहले शराब या कैफीन न लें। (वास्तव में, कई स्थानों में कार में शराब के एक खुले कंटेनर के लिए भी अवैध है)।
    • अभ्यास, अभ्यास और अभ्यास यह अनुसरण करने के लिए बहुत सारे कदम हैं, लेकिन बहुत जल्द यह एक आसान आदत होगी
    • कार में अनुभवी चालक के साथ पहले कुछ समय का अभ्यास करें। यदि आपकी कुछ चीज़ों को हिट करने के बारे में है तो यह आपकी मदद करेगा और नेविगेशन में कुछ गलत हो जाएगी और आपको बताएगी।
    • ड्राइविंग से पहले पर्याप्त बीमा (कानून के अनुसार आवश्यक) कहने की ज़रूरत नहीं है, आपकी योग्यता भी अद्यतित होना चाहिए।
    • आपको पहली बार ऑटो ट्रांसमिशन के साथ कार में सीखना आसान हो सकता है विशेष रूप से एक कम-पावर ऑटो में, त्वरक पर कदम रखने से डरो मत, जो कार को कम गियर में स्थानांतरित कर देगा और जब जरूरत पड़ती है तो तेज और ज़ोर लगती है। यह ऐसा करने के लिए सभी शक्ति उत्पन्न करने के लिए करना चाहिए जिसके लिए इसका उद्देश्य था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com