IhsAdke.com

फ़ॉर्मूला 1 चालक कैसे बनें

फॉर्मूला 1 सवार एक बेहद प्रतिस्पर्धी खेल में रहते हैं जिसमें सफलता का जश्न मनाने के लिए प्रतिभा और समर्पण की आवश्यकता होती है। यद्यपि यह सपने की नौकरी की तरह लगता है, यह एक पेशेवर पायलट बनने के लिए और श्रेणी के लिए कदमों पर चढ़ने के लिए कई सालों का अनुभव और बहुत पैसा लेता है। वहाँ पाने के लिए आवश्यक चरणों को जानने के लिए, यह तय करने के लिए जोखिम और लाभ का मूल्यांकन करें कि फॉर्मूला 1 आपका स्थान है या नहीं।

चरणों

भाग 1
ड्राइव करने के लिए सीखना

एक एफ 1 चालक चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
ड्राइविंग स्कूल में एक कक्षा ले लो यह जानने का सबसे तेज़ तरीका है कि फॉर्मूला वन आपके लिए क्या है, और पुराने सवारों के लिए आदर्श है जो इस खेल के लिए नए हैं आप फॉर्मूला 1 कार में प्रवेश करेंगे और ड्राइविंग की मूल बातें सीखेंगे। संभवत: आपको इन कक्षाओं को कुछ घंटों के लिए लेने के लिए भुगतान करना होगा, लेकिन इससे पहले कि आप एक बड़ा वित्तीय निवेश करने का निर्णय लें, इससे पहले जानने के लिए फ़ॉर्मूला वन चलाने का तरीका एक बेहतर तरीका है।
  • आपको सबक लेने के लिए नियमित ड्रायवर लाइसेंस की आवश्यकता होगी। यदि आप एक नाबालिग हैं, तो आपको अपने माता-पिता की अनुमति की आवश्यकता होगी।
  • आपको ड्राइविंग सबक लेने के लिए मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ कारों को कैसे ड्राइव करना है, यह भी जानना होगा।
  • एक एफ 1 चालक चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    ड्राइविंग कोर्स में नामांकित करें इन पाठ्यक्रमों में आपके रेसिंग कौशल को बेहतर बनाने के लिए उन्नत कक्षाओं में से एक से दो सप्ताह लगेंगे। इच्छा फॉर्मूला 1 में दौड़ है, है ना? अपने सिर को उठाएं और एक ऐसे स्कूल में जाएं जहां एफआईए (एफआईए) द्वारा मान्यता प्राप्त हैफैडियेशन इंटरनेशनल डी लॉ ऑटोमोबाइल)।
  • एक एफ 1 चालक चरण 3 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    अपना पायलट लाइसेंस प्राप्त करें आवश्यक पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद, आपका स्कूल आपको एक मोटर वाहन श्रेणी के लिए सिफारिश का एक पत्र भेज देगा। यह पत्र आपको ड्राइविंग स्कूल में एक रेस में पंजीकरण करने और प्रतिस्पर्धा करने का अधिकार देगा।
  • एक एफ 1 ड्राइवर चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    शौकिया विद्यालयों में दौड़ में भाग लें ये दौड़ आपके कौशल दिखाने और प्रायोजकों को आकर्षित करने का एक शानदार अवसर हैं इनमें से कुछ स्कूलों में अपना रेसिंग है और आप खेलने के लिए एक कार प्रदान करेंगे। आप अपना अगला लाइसेंस प्राप्त करने के लिए एक छात्रवृत्ति और दौड़ के अंक भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 2
    अप श्रेणियां

    एक एफ 1 ड्राइवर चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    कार्ट को आज़माएं युवा सवारों में शामिल होने के लिए यह सबसे आसान तरीका है F1। महान फार्मूला 1 ड्राइवरों के अधिकांश कार्ट में शुरू हुए। इस प्रकार की कार महंगी है, इसलिए पहले आपके क्षेत्र में एक कार्ट ट्रैक पर जाने के लिए और एक टेस्ट लेना अधिक फायदेमंद हो सकता है।
  • एक एफ 1 चालक चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक कार्ट लाइसेंस प्राप्त करें कुछ संगठन किसी भी शुरुआत को एक लाइसेंस दे देंगे ताकि वे निचले स्तर की दौड़ में भाग ले सकें और खेल के बारे में सीख सकें। यदि आपकी रुचि सबसे गंभीर दौड़ है, तो उच्च स्तर के लाइसेंस प्राप्त करना जारी रखें। आपको अपग्रेड करने के लिए अपने वर्तमान स्तर पर एक मान्यता प्राप्त स्कूल परीक्षा पास या दौड़ प्रवीणता दिखाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक एफ 1 ड्राइवर चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    अपना कार्ट खरीदें दौड़ में प्रतिस्पर्धा करने के लिए आपको एक कार्ट की आवश्यकता होगी। रेसिंग के प्रत्येक स्तर पर अपनी कार है और आपको श्रेणी चढ़ने से पहले कई कार्ट्स खरीदने या किराए पर लेने की आवश्यकता होगी।
  • एक एफ 1 चालक चरण 8 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    दौड़ में भाग लें अच्छा रेसिंग प्लेसमेंट आपको अपने करियर में सफलता सुनिश्चित कर सकते हैं। जितना बेहतर आप चलाते हैं, जितनी जल्दी आप आगे बढ़ेंगे मुद्दा यह है: यदि आप फॉर्मूला वन में जाना चाहते हैं तो आपको उतना मुश्किल से भागना होगा जितना आप कर सकते हैं और अगले श्रेणी में जा सकते हैं।
  • भाग 3
    आपका फार्मूला 1 छोड़ना




    एक एफ 1 चालक चरण 9 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    एक्सेस श्रेणियों में एक सीट में दो सीजन के लिए चलाएं। फॉर्मूला 1 के लिए आवश्यक है कि श्रेणी में उन लोगों के समान पायलटों का बहुत अनुभव है। हालांकि कई श्रेणियां हैं जो आपको फ़ॉर्मूला 1 पर ले जा सकती हैं, सभी सवारों को फ़ॉर्मूला 1 तक पहुंचने के लिए एक या दो श्रेणियों तक पहुंचने की दौड़ में होना चाहिए।
  • एक एफ 1 ड्राइवर चरण 10 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    18 साल की उम्र की उम्मीद है फॉर्मूला 1 में लाइसेंस प्राप्त करने के लिए न्यूनतम उम्र यही है। यहां तक ​​कि अगर कुछ युवा ड्राइवरों ने फ़ॉर्मूला 1 में शामिल होने के प्रति प्रतिभा दिखाई है, तो वे दौड़ में सक्षम नहीं होंगे क्योंकि वे काफी पुरानी नहीं हैं इस मायने में, अधिक अनुभव और जाति के अंक हासिल करने के लिए कुछ एक्सेस श्रेणी में चलते रहें।
  • एक एफ 1 चालक चरण 11 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    40 दौड़ अंक लीजिए इन बिंदुओं को एक्सेस श्रेणी में सवार के प्रदर्शन और नियुक्ति के आधार पर अर्जित किया गया है। अपना फ़ॉर्मूला 1 लाइसेंस प्राप्त करने में 3 साल तक 40 अंक प्राप्त करें।
  • एक एफ 1 चालक चरण 12 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    फॉर्मूला 1 कार में 300 घंटे का ड्राइविंग ले लीजिए। अपना लाइसेंस बनाए रखने के लिए आपको कार को अच्छी तरह से चलाने की ज़रूरत है ये 300 घंटे ट्रेनिंग लॉप्स या ऑटोमोबाइल निर्माताओं के लिए किए गए टेस्ट ड्राइव पर रिकॉर्ड किए जा सकते हैं।
  • भाग 4
    फॉर्मूला 1 में रेसिंग

    एक एफ 1 चालक चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    फॉर्मूला वन ड्राइवर बनने की पेशकश स्वीकार करें एक शौकिया के रूप में एक अच्छा प्रदर्शन एक एफ 1 टीम के मालिक को आकर्षित कर सकता है जो आपको एक पायलट स्थान प्रदान कर सकता है। ये टीम प्रायः ऑटो कंपनियों से संबंधित होती हैं, जिनके पास अपने प्रायोजक हैं जो लागत को कवर करते हैं। वे आम तौर पर सीज़न से सीज़न का विश्लेषण करते हुए सवार होते हैं।
  • एक एफ 1 ड्राइवर चरण 14 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    प्रायोजकों को व्यवस्थित करें फॉर्मूला वन सवारों के विशाल बहुमत प्रायोजक हैं जिन्हें अतिरिक्त ऑफ पिस्ट नौकरियां की आवश्यकता होती है। दौड़ में अच्छा चलें, जनता द्वारा अच्छी तरह से स्वीकार किया जाएगा और आप प्रायोजकों को आकर्षित करेंगे। ये आपको लेन-देन के भीतर अपना हिस्सा करने के लिए आवश्यक होने के अलावा, विज्ञापनों में प्रदर्शित होने या तस्वीरें लेने की आवश्यकता हो सकती है। फार्मूला 1 में चलना बहुत महंगा है, इसलिए सवारों को पैसे मिलने के बाद जब भी संभव हो, संरक्षक के पीछे चलना चाहिए।
  • एक एफ 1 चालक चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक एफ 1 ड्राइवर होने का भुगतान करें पायलटों की उपस्थिति को चलाने के विभिन्न स्तरों में यह बहुत आम है, जिसमें फॉर्मूला 1 में शामिल है। चलाने के लिए प्राप्त करने के बजाय, पायलट प्रायोजकों या अपने स्वयं के पैसे के पैसे का उपयोग करके अपनी जगह खरीदता है। यद्यपि अधिकांश फॉर्मूला 1 में शामिल होने वाले नए ड्राइवरों के लिए यह एक नुकसान है, यह एक विकल्प है यदि आप इसे खरीद सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उस माहौल में, एक विनम्र व्यक्ति बनो, क्योंकि यह व्यवहार आपके कैरियर में एक बड़ा कदम होगा, जिससे आपको प्रायोजक और वित्तीय सहायता मिलेगी।

    चेतावनी

    • मोटरस्पोर्ट में जीवन बहुत महंगा है यदि आप फॉर्मूला 1 तक पहुंचने की योजना बनाते हैं, तो बहुत सारा पैसा खर्च करने के लिए तैयार रहें
    • दौड़ हमेशा टकराव के साथ होती हैं, जो चोट लगी हो सकती है। तो इस कैरियर में निवेश करने से पहले, उस खतरे के बारे में सोचें जो उसके चारों ओर हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com