IhsAdke.com

हेलीकाप्टर पायलट कैसे बनें

हेलीकॉप्टर पायलट बनना कैरियर विकल्प एड्रेनालाईन से भरा है हेलीकॉप्टर पायलट चिकित्सा आपात स्थिति, सेना के काम, पर्यटन

या एक प्रशिक्षक के रूप में "अपने पंख जीतने के लिए" इन चरणों का पालन करें और हेलीकॉप्टर पायलट बनें।

चरणों

एक हेलीकॉप्टर पायलट बनें चित्र का शीर्षक चरण 1
1
निर्धारित करें कि यह आपके करियर के लिए सही विकल्प है या नहीं। पेशेवर पायलट से बात करें, हेलीकॉप्टर पर चढ़ें, एक उड़ान विद्यालय में "टेस्ट सबक" लें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप इस कैरियर में खुद को समर्पित करने के लिए तैयार हैं।
  • एक हेलिकॉप्टर पायलट बनें चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    रिसर्च फ्लाइट स्कूल और उड़ान प्रशिक्षण कार्यक्रमों के बारे में और जानें। एक अच्छा स्कूल उड़ान स्तर के सभी स्तरों को सिखाना होगा और योग्य प्रशिक्षकों के साथ-साथ विमानन प्रशासन द्वारा नियुक्त परीक्षार्थी भी होंगे।
  • एक हेलीकाप्टर पायलट बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    उड़ान विद्यालय दर्ज करने के लिए बुनियादी आवश्यकताएं हैं। एक हेलीकॉप्टर पायलट के रूप में प्रशिक्षित होने के लिए, आपको:
    • कम से कम 18 साल का हो
    • अंग्रेजी में अच्छा संचार करें यदि अंग्रेजी आपकी प्राथमिक भाषा नहीं है, तो आपको अंग्रेजी बोलने, पढ़ने और समझने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन करने के लिए TOEFL परीक्षा लेने की आवश्यकता पड़ सकती है।
    • चिकित्सा जांच करें, जिसमें दृष्टि और सुनवाई परीक्षण शामिल हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका स्वास्थ्य अच्छा है
  • चित्र शीर्षक है हेलीकॉप्टर पायलट बनें चरण 4
    4
    अपना फ्लाइट लाइसेंस प्राप्त करें एक हेलीकाप्टर में अकेले उड़ने के लिए, आपको एक छात्र प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी। यदि आप अपने प्रशिक्षण के दौरान एक फ्लाइट स्कूल में कुछ आवश्यकताओं को प्राप्त करते हैं, तो आपके पास छात्र लाइसेंस होगा।
  • चित्र शीर्षक हेलीकाप्टर पायलट बनें चरण 5
    5



    निजी हेलीकाप्टरों को उड़ाने के लिए लाइसेंस प्राप्त करें आपको एक लिखित परीक्षा, एक कंप्यूटर टेस्ट, एक परीक्षक के साथ एक मौखिक परीक्षा, और अंतिम उड़ान परीक्षण पास करने की आवश्यकता होगी। आपको 40 घंटे की फ़्लाइट टाइम की आवश्यकता होगी। ये उड़ान घंटे विशिष्ट श्रेणियों में विभाजित हैं, जैसे अभ्यास, रात उड़ानें, इंटीरियर की उड़ानें, हवाई अड्डे पर ले-ऑफ और लैंडिंग, और उड़ान भूमि. यदि आप निजी तौर पर हेलीकॉप्टर पायलट करना चाहते हैं, तो यह केवल एकमात्र लाइसेंस आवश्यक है।
  • एक हेलीकॉप्टर पायलट बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    यदि आप पेशेवर हेलीकॉप्टर पायलट चाहते हैं, तो आपको एक अतिरिक्त लाइसेंस प्राप्त करना होगा, जहां कम से कम 150 घंटे की उड़ान की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक हेलीकाप्टर पायलट बनें चरण 7
    7
    आवश्यकता के अनुसार अतिरिक्त क्रेडेंशियल्स प्राप्त करें कई नौकरियों को अतिरिक्त कौशल की आवश्यकता होती है, जैसे उड़ान प्रशिक्षक प्रमाणपत्र।
  • एक हेलीकॉप्टर पायलट बनें चित्र का शीर्षक चरण 8
    8
    आवश्यक घंटे उड़ो वाणिज्यिक हेलीकॉप्टर पायलट नौकरी पाने के लिए, आपको पहले 2500 और 5000 उड़ान घंटे के बीच होना चाहिए।
  • एक हेलीकॉप्टर पायलट बनें चित्र 9
    9
    क्षेत्र में अपने अनुभव को उजागर करने वाले पाठ्यक्रम तैयार करें, आपके पास उड़ान के समय, आपके क्रेडेंशियल्स, और आपके स्कूल स्तर की जानकारी दें।
  • युक्तियाँ

    • आप हेलीकॉप्टर पायलट बनने के लिए सेना के साथ भी प्रशिक्षित कर सकते हैं। उड़ान विद्यालय में जाने से यह बहुत सस्ता विकल्प है, क्योंकि आपको अपनी सेवाओं के बदले में पायलट बनने के लिए भुगतान किया जाएगा। सैन्य पायलट दुनिया के सबसे अच्छे बीच हैं
    • जब उड़ान स्कूलों शोध, याद करने के लिए मापदंड प्रशिक्षण लागत, वित्तीय सहायता विकल्प, प्रशिक्षण के लिए हेलीकाप्टर के प्रकार, प्रशिक्षकों और छात्रों के लिए की पेशकश हेलीकाप्टरों की गुणवत्ता, प्रशिक्षकों की साख, कितनी देर तक कर रहे हैं स्कूल संचालन में है, और बीमा आवश्यकताओं आप जिस प्रत्येक स्कूल की समीक्षा कर रहे हैं, उसके अन्य छात्रों से बात करना सुनिश्चित करें।
    • एक सस्ती कीमत पर कक्षाएं रखने का एक अन्य तरीका सीखना है, पहले, एक निश्चित विंग विमान में कैसे उड़ना है, और फिर एक हेलीकॉप्टर में।

    चेतावनी

    • हेलीकॉप्टर पायलट को रोकने से पहले एक महत्वपूर्ण विचार बाजार है। सामान्य तौर पर, उपलब्ध पदों की तुलना में अधिक योग्य पायलट हैं, इसलिए नियोक्ता आपको अपने काम के लिए बहुत कम भुगतान कर सकते हैं
    • हेलीकॉप्टर पायलट बनना महंगा हो सकता है और समय लगता है निजी उड़ान विद्यालय बहुत चार्ज कर सकते हैं। छात्र उड़ान, वाणिज्यिक उड़ान और निजी उड़ान प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त $ 120,000 खर्च होंगे प्रमाणपत्र प्राप्त करने के बाद भी, आपको 2500 से अधिक फ़्लाइट घंटे की आवश्यकता होगी ताकि वे काम में शामिल हो सकें जो अच्छी तरह से भुगतान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com