IhsAdke.com

फ्लाइट अटेंडेंट कैसे बनें

नौकरी के अवसरों की तुलना में अधिक आवेदक हैं क्योंकि एक परिचारिका, या स्टावर्डास के लिए प्रतियोगिता अधिक है। इस प्रकार के काम की आवश्यकताओं में बढ़ोतरी बढ़ रही है, क्योंकि विमानन शिक्षित और पेशेवर परिचारक किराए पर लेना चाहते हैं। चूंकि यह एक अच्छा वेतन है, बहुत से लोगों को यह पता लगाना है कि उड़ान परिचर कैसे होना चाहिए। आपको शुरू करने के लिए यहां कुछ जानकारी दी गई है

चरणों

एक फ्लाइट अटेंडेंट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
हाई स्कूल खत्म करो और कॉलेज जाना। उड़ान परिचर काम के लिए हाई स्कूल पूरा करना न्यूनतम आवश्यकता है, लेकिन कई कंपनियां एक कॉलेज की डिग्री के साथ कर्मचारियों को पसंद करती हैं
  • एक फ्लाइट अटेंडेंट चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    संचार, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र या जनसंपर्क में कॉलेज की डिग्री बनायें। जैसा कि काम के लिए अच्छे संचार और पारस्परिक संबंधों की आवश्यकता होती है, संबंधित पाठ्यक्रमों में डिग्री होने से लाभ होता है।
  • चित्रित रहें एक फ्लाइट अटेंडेंट चरण 3
    3
    एक उड़ान परिचर पाठ्यक्रम ले लो। कोर्स एएनएसी (राष्ट्रीय नागर विमानन एजेंसी) द्वारा अधिकृत स्कूल में होना चाहिए, इसमें न्यूनतम काम का बोझ होना चाहिए और इसमें उपस्थिति, आपातकालीन स्थिति, हवाई जहाज के संचालन आदि जैसे कार्यों में प्रशिक्षण होना चाहिए।
  • एक फ्लाइट अटेंडेंट चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    दूसरी भाषा जानें जानने के लिए अंग्रेजी अनिवार्य है, लेकिन जितनी अधिक भाषाएं आप जानते हैं, उतना ही अच्छा अनुबंध की संभावना उतनी ही अधिक होगी।
  • एक फ्लाइट अटेंडेंट के नाम से चित्र चरण 5
    5
    वजन, ऊंचाई और उम्र की आवश्यकताओं को समझें ज्यादातर कंपनियों को विशिष्ट वजन और ऊंचाई की आवश्यकताएं होती हैं, भले ही आप भारी न हों यह हवाई जहाज की पंक्तियों और सामान के डिब्बों की ऊंचाई के कारण होता है, जिसमें आपको आपातकाल में जल्दी से स्थानांतरित करना होगा या अन्य यात्रियों की सहायता करना होगा। अगर आपके पास चिकित्सक द्वारा स्वस्थ माना गया वजन और ऊँचाई है, तो संभवतः एयरलाइन मानकों द्वारा विचार किया जाएगा।



  • एक फ्लाइट अटेंडेंट के नाम से चित्र चरण 6
    6
    आवेदन करने से पहले अपनी चिकित्सा शर्तों की जांच करें यदि आपको कुछ दृष्टि या श्रवण सुधार की आवश्यकता है, तो आप आवेदन करने से पहले ऐसा करें प्रशिक्षण पाठ्यक्रम से पहले आप एक चिकित्सा मूल्यांकन से गुजरेंगे, क्योंकि उड़ानों के दबाव और ऊंचाई कुछ स्वास्थ्य स्थितियों से खराब हो सकती है।
  • एक फ्लाइट अटेंडेंट के नाम से चित्र चरण 7
    7
    अपना पासपोर्ट बनाओ यहां तक ​​कि अगर आप एक राष्ट्रीय कंपनी में काम करने के लिए जाते हैं, तो ज्यादातर कंपनियां आपको पासपोर्ट के लिए काम करने में सक्षम होने की आवश्यकता होती हैं।
  • चित्रित रहें एक फ्लाइट अटेंडेंट चरण 8
    8
    एक फिर से शुरू करें जो आपके कौशल दिखाता है। जोर देना कि आप जानते हैं कि आपातकालीन स्थितियों के साथ जनता को कैसे संभालना है जिससे लोगों को शांत और तर्कसंगत रहना पड़ता है जब परेशान और अन्य अनुभव जो साबित करते हैं कि आप मुश्किल परिस्थितियों को संभाल सकते हैं
  • एक फ्लाइट अटेंडेंट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने आवेदन में ईमानदार रहें एयरलाइंस की नियुक्ति से पहले एक गंभीर जांच करें यदि कोई विचलन है, तो आप उनके साथ काम करने से निषिद्ध होंगे।
  • एक फ्लाइट अटेंडेंट के नाम से चित्र चरण 10
    10
    रिक्तियों के लिए एयरलाइन वेबसाइटों पर ऑनलाइन खोज करें अधिकांश एयरलाइंस की वेबसाइटों पर एक कैरियर अनुभाग है। नौकरी के अवसर पंजीकृत होंगे और आवेदन करने की आवश्यकताएं होगी। आपके पास फिर से शुरू करने के लिए आवेदन कैसे करें और कहां पर निर्देश दिए जाएंगे
  • युक्तियाँ

    • आप विमानन के सभी नियमों को जानने की उम्मीद कर रहे हैं। अनिवार्य प्रशिक्षण करने के अलावा, आप विमानन उद्योग से संबंधित सभी नियमों और नियमों पर अप-टू-डेट होना चाहिए।

    चेतावनी

    • अधिकांश एयरलाइंस दृश्य टैटू और शरीर के छेदों को रोकते हैं। यदि आप गंभीरता से एक फ्लाइट परिचर होने पर विचार कर रहे हैं, तो आपको नौकरी करने से पहले टैटू और पीटिंग को निकालना पड़ सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com