IhsAdke.com

एयरलाइन पायलट कैसे बनें

पायलट बनना शिक्षा, प्रशिक्षण और लाइसेंस के वर्षों की आवश्यकता है। अपने आप को अग्रिम रूप से तैयार करने में आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि किस चीज की उम्मीद है और कैरियर का मार्ग किस प्रकार चुनना है। उच्चतम प्रदत्त विमानन नौकरी पाने के लिए, आपको अनुभव के कम से कम दस वर्ष की आवश्यकता होगी। पायलट कैरियर की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत और अभ्यास करें।

चरणों

भाग 1
प्रशिक्षण प्राप्त करना

एक अरोमाथेरपिस्ट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
1
हाई स्कूल में स्नातक संयुक्त राज्य अमेरिका में उड़ान विद्यालय में (और शायद दुनिया में कहीं भी) एक उच्च विद्यालय डिप्लोमा की आवश्यकता है स्कूल में अपना सबसे अच्छा काम करें और तैयार करने के लिए अतिरिक्त गणित या भौतिकी पाठ्यक्रम लेने की संभावना का मूल्यांकन करें। जिनके पास हाईस्कूल डिप्लोमा नहीं है, वे पूरक ले सकते हैं।
  • कुछ उड़ान प्रशिक्षकों ने 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के छात्रों को स्वीकार किया है अपने स्थानीय उड़ान प्रशिक्षकों से संपर्क करें और अपनी नीति के बारे में पूछें। हो सकता है कि आप जल्द से जल्द आपके प्रशिक्षण की शुरुआत कर सकें।
  • एक समुद्री पायलट बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    2
    सेना में enlisting पर विचार करें यदि आप सैन्य सेवा के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो पता है कि यह उड़ान कक्षाएं लेने और घंटे जमा करने का एक तरीका हो सकता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, वायु सेना, नौसेना, नेशनल गार्ड और तटरक्षक प्रसाद विमान प्रशिक्षण प्रदान करते हैं। विमानन कैरियर में दिलचस्पी रखने वाले ब्राजील के अधिकारियों वायु सेना द्वारा प्रदत्त पायलट प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में भाग ले सकते हैं। पुर्तगाल में, अधिकारियों के पास ऐसे अवसर हैं जैसे वायु सेना के विमान का संचालन में मास्टर डिग्री। जब आप नागरिक जीवन में लौटते हैं, तो आपके पास उड़ान भरने के घंटे बहुत अच्छे होंगे।
    • अमेरिकी सेना में शामिल होने के लिए, आपको कम से कम 18 वर्ष की आयु का होना चाहिए। 17 वर्ष की उम्र माता-पिता की सहमति के साथ ऐसा कर सकते हैं ब्राजील में, 18 वर्ष की आयु में पुरुष नागरिकों के लिए नामांकन अनिवार्य है और कानूनी उम्र की महिलाओं के लिए स्वयंसेवक हैं। पुर्तगाल में, सैन्य जनगणना दोनों लिंगों के नागरिकों के लिए स्वत: होती है।
  • क्वांटिटेटिव फाइनेंस चरण 1 में नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    विमानन या संबंधित क्षेत्र में स्नातक बनें हालांकि यह विमानन के सभी क्षेत्रों के लिए जरूरी नहीं है, उड़ान विद्यालयों और नियोक्ता चार वर्ष की उच्च शिक्षा वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता देते हैं। ऐसे विश्वविद्यालय हैं जो वैमानिकी या विमानन पाठ्यक्रम में पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं। यदि ऐसा विश्वविद्यालयों में ऐसा नहीं है जिनके पास आपके पास पहुंच है, तो अपने आप को इंजीनियरिंग, गणित या भौतिकी में प्रशिक्षित करें।
    • विश्वविद्यालय के दौरान कला और मानविकी से जुड़े पाठ्यक्रमों को लो। विमानन नियोक्ता विभिन्न पाठ्यक्रमों के साथ पेशेवरों के लिए खोज करते हैं
  • एक कनेक्टिविटी फ्लाइट के लिए बदलें प्लान योजना शीर्षक पृष्ठ शीर्षक
    4
    उड़ान कक्षाएं लें यदि आपके विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम में विमानन शामिल नहीं है, तो आपको एक एफएए प्रमाणित प्रशिक्षक के साथ अलग कक्षाएं लेने की आवश्यकता होगी (संघीय उड्डयन प्रशासन)। एफएए अनुशंसा करता है कि लाइसेंस केवल उन्हीं लोगों द्वारा अनुरोध किया जाए जिनके पास ट्रांस-नेशनल फ्लाईट को अपने दम पर करने के लिए पर्याप्त अनुभव है। ब्राजील में निजी पायलटों का लाइसेंस उन लोगों को दिया जाता है, जो उड़ान भरने में 150 से अधिक घंटे का समय रखते हैं। पुर्तगाल में, आवेदक को निजी पायलटों के लिए एक योग्यता पाठ्यक्रम लेने की आवश्यकता होती है, जिसके दौरान उन्हें कम से कम 45 घंटे की उड़ान पूरी करनी होगी।
    • ध्यान रखें कि लाइसेंसिंग के लिए महत्वपूर्ण अनुभव आवश्यक है। इसलिए, यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप योग्य होने की अधिक संभावना होगी।
  • एक मरीन पायलट बनें चित्र का शीर्षक चरण 10
    5
    उड़ान विद्यालय पर जाएं संयुक्त राज्य अमेरिका में, उड़ान विद्यालय ज्यादातर दो प्रकार के प्रशिक्षण प्रदान करता है: भाग 61 और भाग 141. पहला लचीला है, प्रशिक्षक द्वारा छात्र की जरूरतों के लिए समायोजित किया जाता है, जिससे वह अपनी गति से प्रगति कर सकता है। भाग 141, अधिक संरचित और तेजी से पुस्तक कार्यक्रम, एक विस्तृत कार्यक्रम का अनुसरण करता है। ब्राजील के नागरिक, लाइसेंस के लिए आवेदन करने से पहले, चार महीने के एक सैद्धांतिक पाठ्यक्रम को पास करना होगा, जिसके बाद उसे एएनएसी द्वारा दी गई परीक्षा में जमा किया जाना चाहिए। यदि मंजूरी दे दी गई है, तो आपको दृश्य उड़ानें बनाने से पहले न्यूनतम 40 उड़ान घंटे पूरी करनी होंगी। पुर्तगाल में 250 घंटे के सैद्धांतिक सबक और उड़ान के 45 घंटे वाला कार्यक्रम प्रदान करता है, जिनमें से कम से कम 10 जिनमें से स्वयं का होना चाहिए।
  • भाग 2
    लाइसेंस प्राप्त करना

    एक समुद्री पायलट बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    1
    चिकित्सा प्रमाण पत्र प्रदान करें अमेरिकी नागरिक के लिए, शारीरिक परीक्षा में कुछ कदम होते हैं: पहले, उम्मीदवार के जनसांख्यिकी और चिकित्सा इतिहास के बारे में एक डिजिटल फॉर्म पूरा किया जाना चाहिए। फिर एक डॉक्टर के पास जाएं जो विभिन्न स्तरों (वजन और ऊंचाई, दृष्टि, धातु स्वास्थ्य, अन्य लोगों के साथ) पर आपकी फिटनेस को सत्यापित कर सकता है। ब्राज़ीलियाई या पुर्तगाली नागरिकों को क्रमशः ANAC या INAC (राष्ट्रीय नागर विमानन संस्थान) द्वारा प्रमाणित परीक्षा के लिए अनुसूचित करना होगा।
    • कम शिक्षार्थी की अनुमति के लिए तीन की मांग और आवश्यक पहले comerciais- सोमवार transportation- पायलटों के लिए आवश्यक और तीसरे सवार: अमेरिकी नागरिक को तीन वर्गों में से चुन सकते हैं। उड़ान संबंधी उपकरण-दूसरे के लिए पहली बार, वाणिज्यिक पायलट और योग्य निजी पायलटों के लिए, और ग्लाइडर पायलट और हल्के वाहन के लिए पायलटों privados- चौथे: ब्राजील में, सीएमए (प्रमाणित मेडिकल वैमानिकी) को तीन वर्गों में बांटा गया है। पुर्तगाली चिकित्सा प्रमाण पत्र दो वर्गों में विभाजित है: पहला, व्यावसायिक पायलटों के लिए, और दूसरा, निजी पायलट के लिए।
    • यदि आप प्रवीणता नहीं पास करते हैं, तो सभी खो नहीं गए हैं उपचार के साथ समस्या को ठीक करना संभव हो सकता है। उदाहरण के लिए, बहरे पायलट एक प्रमाणन प्राप्त कर सकते हैं जो उन्हें रेडियो संचार पर भरोसा करने वाली उड़ानें बनाने में सक्षम नहीं करता है। अन्य विकलांग लोगों को प्रतिबंधित लाइसेंस प्राप्त हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक कनाडा में एक शेयर ब्रोकर बनें चरण 7
    2
    पायलट एपेंटिस लाइसेंस प्रदान करें कौशल का प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ, आप प्रशिक्षु लाइसेंस के लिए योग्य होंगे, जो नियंत्रित परिस्थितियों में उड़ान भरने के लिए अधिकृत होगा और पायलट के लाइसेंस प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षक के साथ होगा।
    • पायलट शिक्षार्थियों को उस देश की आधिकारिक भाषा को पढ़ने, लिखने और समझने में सक्षम होना चाहिए जिसमें वे रहते हैं। जो लोग अंग्रेजी बोलने वाले देश में रहते हैं यह बहुत अच्छी तरह से गुरु लाइसेंस के लिए आवेदन करने से पहले



  • चित्र शीर्षक से एक मरीन पायलट बनें चरण 2
    3
    उड़ान घंटे संचित करें लाइसेंस प्राप्त करने के लिए, एक अमेरिकी प्रशिक्षु पायलट को उड़ान के कम से कम 250 घंटे की आवश्यकता होती है। इन घंटे उड़ान विद्यालयों में, सैन्य या एफएए प्रमाणित प्रशिक्षक के साथ मिल सकते हैं। ब्राजील और पुर्तगाल को क्रमशः 150 और 45 उड़ान घंटे की आवश्यकता है।
    • एक बार लाइसेंस प्राप्त हो जाने के बाद, पेशेवर गतिविधि (जैसे एयरलाइन में काम करना) के लिए योग्य होने के लिए उड़ान के अतिरिक्त घंटे की आवश्यकता होगी। कई पायलट, स्नातक होने के बाद, उड़ान प्रशिक्षकों के रूप में अधिक घंटे कमाते हैं।
  • क्वांटिटेटिव फाइनेंस चरण 9 में नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    लिखित परीक्षा पास करें एक यूएस नागरिक के लिए एक लाइसेंस प्राप्त पायलट बनने के लिए, उसे एएएए प्रमाणित प्रशिक्षक द्वारा निगरानी रखी गई एक सैद्धांतिक परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी जो कौशल और सुरक्षा जानकारी के ज्ञान का परीक्षण करती है। अच्छी तरह से तैयार परीक्षण स्थल में भाग लेने के लिए पहले दिन का अध्ययन करें और अच्छी तरह से सोएं। ब्राज़ील के नागरिकों को एक सैद्धांतिक परीक्षा आयोजित करने के लिए एएनएसी एजेंसी को निर्धारित करने की आवश्यकता होती है जो उड़ान सिद्धांत और हवाई यातायात के उम्मीदवार के ज्ञान का मूल्यांकन करता है। पुर्तगाल को एक सैद्धांतिक परीक्षा की आवश्यकता है जिसमें 14 विषयों में विभाजित किया गया है।
  • एक समुद्री पायलट बनें चित्र का शीर्षक चरण 8
    5
    नए प्रमाणपत्र देखें एक वाहन चालक के रूप में अपने लक्ष्यों के आधार पर, आपको कुछ स्थानों के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए अपने प्रशिक्षण में सुधार करना होगा। एफएए मल्टी-सेगमेंट प्रमाणपत्र प्रदान करता है जैसे उड़ान निर्देश और मल्टी-इंजन का हवाई जहाज का संचालन। अमेरिकी सशस्त्र बलों पायलटों को एक एविएटर प्रतीक चिन्ह प्राप्त होता है जो विशेष योग्यता और स्तर को प्रमाणित करता है। इसी तरह, ब्राजील और पुर्तगाल से पायलटों साधन उड़ान में प्रमुख, द्विधा गतिवाला विमानन, सैन्य और कृषि, दूसरों के बीच के लिए मोनो या बहु इंजन वाहनों के लिए हो सकता है।
  • भाग 3
    नौकरी खोजना

    एक समुद्री पायलट बनें चित्र 9
    1
    विभिन्न रोजगार के अवसरों के लिए देखो हाल ही में स्नातक के लिए संभावित गतिविधियों की विस्तृत श्रृंखला है, यह तय है कि कितने उड़ान घंटे के उम्मीदवार के पास है। जैसा कि आप घंटों के जमा करने की तलाश करते हैं, आप आपातकालीन सेवाओं, वायु शो, अग्निशामक और वन एजेंसियों या उड़ान प्रशिक्षक के रूप में काम कर सकते हैं।
    • एक पायलट के रूप में प्रत्येक नौकरी के लिए कुछ घंटों और अनुभव की आवश्यकता होती है। यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आप किसके साथ काम करना चाहते हैं, तो यह नौकरी पाने के लिए आवश्यक योग्यताएं और योग्यताएं जानें।
    • कुछ पायलट इंजीनियरिंग स्टेशनों द्वारा एयरलाइनों में प्रवेश करते हैं। यदि आप इस में रुचि रखते हैं, तो इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री अच्छी योग्यता प्राप्त कर सकती है। वाणिज्यिक एयरलाइंस पर एक अभियंता के रूप में काम करने के लिए आपको विशेष लाइसेंस प्राप्त करना होगा
  • एक मरीन पायलट बनें चित्र का शीर्षक चरण 1
    2
    सैन्य सेवा पर विचार करें अमेरिकी वायु सेना में एयरमेन के लिए 150 से अधिक कैरियर की संभावनाएं हैं, प्रत्येक को अलग-अलग योग्यता की आवश्यकता होती है। अपने लिए कैरियर का पता लगाने के लिए सशस्त्र बल वोकेशनल टेस्टिंग (या एएसवीएबी) बैटरी को सबमिट करें, जिसके लिए आप योग्य हैं। आकांक्षी ब्राजील और पुर्तगाली पायलट इस तरह के सैन्य उड्डयन (ब्राज़ील) या मास्टर एविएटर पायलट (पुर्तगाल) में विशेषज्ञता के साथ वैमानिकी विज्ञान में स्नातक की डिग्री के रूप में अपने देशों के वायु सेना, द्वारा की पेशकश की पाठ्यक्रमों में बना सकते हैं।
    • यदि आप नौकरी खोजने की जल्दी में हैं, तो पसंदीदा नाम पर अपना नाम डालने के लिए कहें। जब एक भर्ती कम हो जाती है, तो आपको उसे बदलने के लिए बुलाया जाएगा
  • एक बाल रोग विशेषज्ञ चुनिए शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    3
    वाणिज्यिक पायलट बनने के लिए पर्याप्त समय एकत्र करें कई पायलटों का लक्ष्य है, एक व्यावसायिक लाइन, एक स्थिति है जिसका कम से कम संयुक्त राज्य अमेरिका में आवश्यकता, 1500 उड़ान घंटे है पर काम कर रहा है, हालांकि बड़ी कंपनियों 3000 घंटे से अधिक लोगों को प्राथमिकता।
    • कई एयरलाइंस संज्ञानात्मक और मनोवैज्ञानिक परीक्षाओं के लिए उम्मीदवार सबमिट करते हैं।
    • व्यावसायिक उड़ानों में कोई अनुभव नहीं वाले पायलट क्षेत्रीय लाइनों के पहले अधिकारियों के रूप में शुरू होते हैं, जहां वे सभी प्रकार की मौसम स्थितियों में अनुभव वाले यात्रियों को प्राप्त कर सकते हैं। इसके बाद, वे बेहतर और बेहतर भुगतान वाले पदों के लिए योग्य होंगे
  • एक मरीन पायलट बनें चित्र 7
    4
    अधिक अवसरों के लिए काम का समय बढ़ाएं कई कंपनियों में कैरियर पथ को ऊपर उठाने के काम समय पर निर्भर करता है। एक पायलट एक और पांच साल के काम के बीच कुछ के बाद पहले अधिकारी बन सकता है। पहला अधिकारी पांच से 15 वर्षों के बाद कप्तान में पदोन्नत किया जा सकता है। व्यावसायिक समय आपको पसंदीदा लाइनों लेने और छुट्टियों और छुट्टियों को चुनने के लिए अधिक छूट प्रदान करने में आपकी सहायता करेगा।
    • कप्तान के स्तर तक पहुंचने के बाद, एक अनुभवी पायलट मुख्य पायलट, विमानन निदेशालय के पद पर आगे बढ़ सकता है, जहां वह काम करता है उसके आधार पर अन्य लोगों के अलावा।
  • युक्तियाँ

    • कमजोर दृष्टि से किसी को पायलट होने से रोकना जरूरी नहीं है। जब तक आप चश्मे या कॉन्टैक्ट लेन्स के साथ अच्छी तरह देखते हैं, तब तक आप मेडिकल परीक्षा पास कर सकते हैं। यदि आपके मामले में संभव है तो आप नेत्र शल्य चिकित्सा भी कर सकते हैं।
    • घर से बहुत समय बिताने का काम पायलट के काम का हिस्सा है यह याद रखें, खासकर अगर आपको परिवार से काफी समय बिताने में परेशानी होती है
    • पायलट होने के नाते एक तनावपूर्ण काम है क्योंकि यह कई यात्रियों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है। इस कैरियर को निरंतर प्रशिक्षण, पुनः परीक्षा और विषैविक परीक्षण की आवश्यकता होती है, मुश्किल समय और महान जिम्मेदारियों को लगाया जाता है। उसका पीछा करने से पहले अच्छी तरह से सोचें
    • यह लेख काफी हद तक संयुक्त राज्य में पायलट प्रशिक्षण प्रक्रिया पर आधारित था। यह कदम उस देश के आधार पर भिन्न हो सकता है जिसमें आप रहते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com