IhsAdke.com

कैसे एक डिजिटल एनीमेटर बनें

वेबसाइटों, विज्ञापनों, टेलीविज़न, फिल्मों, खेलों और फिल्मों के लिए 2 डी और 3 डी विशेष प्रभाव बनाने के लिए डिजिटल मनोरंजन का काम किया जाता है। वे स्नातक और / या प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों के माध्यम से परिष्कृत ग्राफिक्स और एनीमेशन कार्यक्रमों के साथ काम करने के लिए उच्च प्रशिक्षित हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के श्रम सांख्यिकी ब्यूरो ने बताया कि वर्तमान में डिजिटल एनिमेशन के लिए मांग लगभग 8 प्रतिशत बढ़ रही है। कुछ डिजिटल मनोरंजन व्यवसायों के लिए काम करते हैं और दूसरों को फ्रीलांस आधार पर काम करते हैं। यदि आपके कंप्यूटर और ग्राफिक्स के लिए जुनून है, तो पता करें कि एक डिजिटल एनीमेटर कैसे बनें

चरणों

एक कंप्यूटर एनीमेटर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपना हाईस्कूल डिप्लोमा प्राप्त करें या अपना हाईस्कूल स्नातक प्रमाणपत्र प्राप्त करें। हालांकि ऊपरी स्तर की सिफारिश की गई है, सबसे कम शैक्षणिक योग्यता की आवश्यकता हाई स्कूल के पूरा होने का है। यदि संभव हो तो हाई स्कूल के दौरान कंप्यूटर, कला और ग्राफिक डिजाइन कक्षाएं लें
  • 2
    अपनी पसंद के पाठ्यक्रम के लिए आवेदन करें एनीमेशन के प्रकार के आधार पर आप कई विभिन्न मार्गों को ले सकते हैं, जो आप ले सकते हैं और आप अपनी शिक्षा में कितना समय और पैसा निवेश करना चाहते हैं। कुछ नियोक्ताओं के लिए, आप उद्योग में बहुत अनुभव के साथ एक छोटी राशि की शिक्षा के लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं
    • डिजिटल एनीमेशन पाठ्यक्रम के लिए आवेदन करें यह पाठ्यक्रम आम तौर पर 2 वर्ष तक रहता है और कला के बजाय, पेशे के तकनीकी पहलुओं पर बहुत ध्यान केंद्रित करता है। एक कोर्स चुनें जो एडोब क्रिएटिव सूट में शामिल होंगे जिसमें इफेक्ट्स और ड्रीमइवेयर के अलावा माया और फ्लैश एनीमेशन सॉफ्टवेयर शामिल हैं।
      एक कंप्यूटर एनिमेटर चरण 2 बुलेट 1 बनें चित्र का शीर्षक
    • डिजिटल एनीमेशन या ग्राफिक डिजाइन में स्नातक की डिग्री में दाखिला करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप डिजाइन और एनीमेशन प्रौद्योगिकी पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं पाठ्यक्रमों को अनुसंधान करें। कुछ ग्राफिक डिज़ाइन पाठ्यक्रम एनीमेशन सिखाने में थोड़ा समय बिताते हैं, इसलिए अपना कोर्स चुनें।
      एक कंप्यूटर एनिमेटर चरण 2 बुलेट 2 बनें चित्र का शीर्षक
    • डिजिटल एनीमेशन पर जोर देने के साथ ललित कला में स्नातक की डिग्री में दाखिला करें। ललित कला पाठ्यक्रम आपको एनीमेशन के कला डिजाइन भाग में अच्छी नींव प्रदान कर सकते हैं - हालांकि, एक ऐसा कोर्स चुनें, जो आपको एनीमेशन और तकनीक में बड़ी संख्या में शामिल करने की अनुमति देगा।
      एक कंप्यूटर एनिमेटर चरण 2 बुलेट 3 बनें चित्र का शीर्षक
  • एक कंप्यूटर एनिमेटर स्टेप 3 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    जब आप पढ़ रहे हैं इंटर्नशिप खोजें। कुछ शुरुआती शुल्क के लिए आपको शुरू होने से पहले आपको एक वर्ष का अनुभव होना पड़ता है। आप एनीमेटर के सहायक के रूप में काम करके इस अनुभव को प्राप्त कर सकते हैं, जबकि आप अभी भी उन चीजों को सीख रहे हैं जिन्हें आपको सजीव करना चाहिए।
  • एक कंप्यूटर एनीमेटर चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    कॉलेज में अपने पिछले वर्षों में, एनीमेशन के प्रकार में विशेषज्ञ हैं जो आप पूरा करना चाहते हैं। यदि आप जानते हैं कि आप खेल या वेब एनीमेशन पर काम करना चाहते हैं, तो इस क्षेत्र में एक मंच लेने की कोशिश करें और एनीमेशन के इस उपसमुच्चय पर अपनी स्कूल परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करें। अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप इस प्रकार के एनीमेशन पर अच्छी नौकरी पाने के लिए आवश्यक नमूने से भरा एक पोर्टफोलियो के साथ स्कूल छोड़ सकते हैं।
  • 5
    अपने पोर्टफोलियो का निर्माण करें 2 से 4 साल के स्कूल के बाद, आप नियोक्ताओं को परिप्रेक्ष्य देने के लिए बड़ी संख्या में सफल एनीमेशन परियोजनाएं एक साथ रख सकेंगे। एक आसान-से-उपयोग डिजिटल प्रारूप में पेशेवर-गुणवत्ता वाला डिजिटल एनीमेशन पोर्टफोलियो बनाने पर ध्यान दें।
    • पारंपरिक कला पोर्टफोलियो के विपरीत, एक एनिमेटर का पोर्टफोलियो ज्यादातर शारीरिक कार्यपुस्तिका के बजाय डिजिटल है। टीवी, फिल्मों, वेबसाइटों और अन्य लोगों के लिए एनीमेशन लाने के लिए आपके पोर्टफोलियो के नमूनों का चयन करने के लिए एक अच्छा विचार है, जिसकी आप नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं।


      एक कंप्यूटर एनिमेटर चरण 5 बुलेट 1 बनें चित्र का शीर्षक
    • अपने पोर्टफोलियो की आसान स्ट्रीमिंग के लिए अपने ऐनिमेशन को होस्ट करने के लिए एक सुरक्षित ऑनलाइन वेबसाइट खोजें। ईमेल द्वारा भेजे जाने वाली बड़ी फ़ाइलों की तुलना में नियोक्ताओं को दूरस्थ रूप से पोर्टफोलियो तक पहुंचने में आसान होगा यह वेब डिजाइन या ग्राफिक डिजाइन कौशल का उपयोग करने का अवसर भी प्रदान करता है। पोर्टफोलियो के आधार पर नौकरी के आवेदनों को बहुत अधिक भारित किया जाता है, अत: बहुत समय निवेश करें और कुछ पैसे स्वयं बनाते हैं।
      एक कंप्यूटर एनीमेटर चरण 5 बुलेट 2 बनें चित्र का शीर्षक
  • एक कंप्यूटर एनीमेटर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    सोसाइटी फॉर कम्प्यूटर ग्राफिक्स (सीजी सोसाइटी) में शामिल हों I प्रति वर्ष $ 50 से $ 80 के लिए, आप नौकरी की लिस्टिंग, एक पोर्टफोलियो प्लेटफार्म, प्रशिक्षण और विशेष तकनीक तक पहुंच प्राप्त करते हैं। इस भागीदारी को उद्योग के अनुभव और संपर्कों को हासिल करने के लिए एक शानदार तरीका के रूप में उपयोग करें।
  • 7
    अपनी पहली नौकरी के लिए साइन अप करें कॉलेज के बाद भी आप कई कैरियर पथ ले सकते हैं
    • यदि आपने पहले से इंटर्नशिप नहीं की है या अगर आपकी एक्शन के बजाय आपकी कला कला पर केंद्रित थी, तो एनीमेशन सहायक बनने के लिए कहें। उन पदों की तलाश करें जहां आप नौकरी प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं और एक एनीमेटर स्थिति में पदोन्नत हो सकते हैं।
      एक कंप्यूटर एनिमेटर चरण 7 बुलेट 1 बनें चित्र का शीर्षक
    • यदि आपने डिजिटल एनीमेशन में 4 साल की डिग्री से स्नातक किया है और इंटर्नशिप पूरी कर ली है, तो आप सीधे एक एनीमेटर स्थिति में आवेदन कर सकते हैं। आपको अभी भी एंट्री-स्तरीय स्थिति से शुरू करना पड़ सकता है, लेकिन आप क्षेत्र में सीधे काम करने में सक्षम होना चाहिए।
      एक कंप्यूटर एनिमेटर चरण 7 बुलेट 2 बनें चित्र का शीर्षक
    • कंपनियों और व्यक्तियों से फ्रीलान्स जॉब्स के लिए आवेदन करें जिनके लिए छोटे एनिमेशन की आवश्यकता होती है। यह आपके पोर्टफोलियो को बनाने का एक शानदार तरीका है, लेकिन पूर्णकालिक कार्य प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है। अगर आपको पोर्टफोलियो में अतिरिक्त मदों की ज़रूरत होती है, दोस्तों या धर्मार्थ संगठनों के लिए कुछ फ्रीलांस परियोजनाएं स्वयंसेवा करें।
      एक कंप्यूटर एनीमेटर कदम 7 बुलेट 3 बनें चित्र
  • एक कंप्यूटर एनीमेटर चरण 8 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    8
    फील्डवर्क अनुभव के वर्षों का कमाएं कई अन्य स्नातकों के विपरीत, आप तकनीकी दक्षता और अनुभव के वर्षों के साथ शिक्षा की कमी के लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं। नई प्रौद्योगिकियों, कंप्यूटर प्लेटफॉर्म और उद्योग प्रवृत्तियों पर जारी रहें।
    • कंपनियों में शीर्ष-स्तरीय नौकरियों को प्राप्त करने या फ्रीलान्स एनीमेशन व्यवसाय से खुद को कायम रखने से पहले कम्प्यूटर एनिमेशन को अक्सर उद्योग में 5 से 10 साल के अनुभव की आवश्यकता होती है।
  • आवश्यक सामग्री

    • हाई स्कूल डिप्लोमा
    • बैचलर्स या टेक्नोलॉजिस्ट कोर्स
    • अवस्था
    • नेता की स्थिति
    • कार्य अनुभव
    • पोर्टफोलियो
    • एक पेशेवर संगठन में भागीदारी

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com