IhsAdke.com

कैसे एक पारप्रामाणिक बनें

एक परोपकारी व्यवसायिक को उनके दैनिक कामकाज में सहायता करने के लिए नियोजित किया जाता है। यह स्थिति कुछ स्कूलों में सामान्य होती है, जहां परफ्रॉप्रसल्स (सामाजिक शिक्षक कहते हैं) कक्षाओं की निगरानी करते हैं और विकलांग छात्रों के लिए विशेष ध्यान देते हैं। आप पैराप्राफ्यूशनल बनने के लिए कदमों के बारे में अधिक जान सकते हैं

चरणों

भाग 1
विशेष शिक्षा में रुचि प्राप्त करना

एक पेपरप्राफिकेशनल चरण 1 बनें चित्र
1
बच्चों के साथ काम करके अभ्यास कमाएं कई पार्रोप्रासन बच्चों या बच्चों की देखभाल प्रदाताओं के रूप में शुरू करते हैं अन्य छोटे बच्चों के माता-पिता हैं और पूरे दिन प्राथमिक स्कूल के छात्रों के साथ काम करने की संभावना के साथ सहज हैं।
  • एक पेपरप्राफिकेशनल चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    प्रशासनिक सेवाओं की मूल बातें जानें बुनियादी कंप्यूटर कक्षाएं लेना, टाइप करना या नोट्स लेना लगभग सभी परिचयात्मक लोगों को रिपोर्ट लिखना, अनुशासनात्मक मुद्दों का पालन करना और शिक्षकों के लिए प्रशासनिक कार्य करना आवश्यक है।
  • एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 3 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    अपने व्यक्तिगत अनुभव का उपयोग करें विशेष शिक्षा के विशेषज्ञ होने वाले पारप्रौढ व्यक्तियों के पास शारीरिक या मानसिक विकलांग व्यक्तियों के साथ काम करने का कुछ व्यक्तिगत अनुभव हो सकता है। एक निजी कनेक्शन इस कार्य के मूल्य को समझने में आपकी सहायता कर सकता है
  • भाग 2
    एक शैक्षिक मार्ग का चयन

    एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    एक हाईस्कूल डिप्लोमा या फ्री कोर्स प्रमाणपत्र प्राप्त करें यह नौकरी के लिए आवश्यक न्यूनतम है
  • छवि एक Paraprofessional चरण 5 बनें शीर्षक
    2
    प्रमाणित कार्यक्रम में नामांकित करें यदि आप उस क्षेत्र को जानते हैं जहां आप काम करेंगे, तो अपने स्थानीय शिक्षा कार्यालय को कॉल करें और पूछें कि क्या यह लोगों के लिए प्रशिक्षण प्रदान करता है, जो पारप्रोफायल्स बनने में रुचि रखते हैं कार्यक्रम के लिए आवेदन करें, यदि यह मौजूद है
  • एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 6 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    एक तकनीकी या नि: शुल्क स्कूल दर्ज करें शिक्षा, सामाजिक शिक्षा, मध्यस्थता, समावेश या अन्य संबंधित क्षेत्रों के क्षेत्रों में डिग्री प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    जबकि एक कॉलेज को पूरा करने के लिए एक paraprofessional बनने के लिए चुनें। यदि कॉलेज में भाग लेने के लिए आपको काम करना है, तो आप पात्रता प्राप्त करने के दौरान परापक्षीय रिक्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं।
    • कॉलेज में दाखिला लेने के बाद आप क्षेत्र में रोजगार पाने में सक्षम होंगे। कुछ स्थानों पर, 2 साल के स्नातक स्कूल के लिए अर्हता प्राप्त करने या प्रतीक्षा करने के लिए परीक्षा लेने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 8 बनें चित्र का चित्र
    5
    अतिरिक्त शिक्षा छोड़ें और स्थानीय परीक्षण करें। यदि आपके पास विशेष आवश्यकताओं या समावेशी शैक्षिक सेटिंग्स वाले बच्चों के साथ काम करने का अनुभव है, तो आप स्वतंत्र रूप से अध्ययन कर सकते हैं और स्थानीय स्कूल में जगह पाने का प्रयास कर सकते हैं।
    • ब्राजील के कानून में उच्च शिक्षा या उच्च शिक्षा के लिए विशेष शिक्षा के साथ काम करने वाले शिक्षकों को शामिल करने की आवश्यकता है।
    • जिस जगह पर आप काम करते हैं, उस स्थान पर कैरियर विकल्पों पर अन्य प्रतिबंध हो सकते हैं। निर्णय लेने के लिए कि कौन सा पथ ले जाएगा, अपने स्थानीय कार्यालय से संपर्क करें
  • भाग 3
    पारप्रोफायल के रूप में रोजगार ढूँढना




    छवि एक Paraprofessional कदम 9 बनें शीर्षक
    1
    स्थानीय शिक्षा कार्यालय को बुलाओ खुली स्थिति के बारे में पूछें
  • एक पेराप्रोफायसनल चरण 10 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    दिसम्बर और जनवरी के बीच खोजें इस समय यह है कि स्कूल ठेके और खुले पोज़शन को नवीनीकृत करते हैं। कुछ स्कूलों को जुलाई की छुट्टी के दौरान किराया करने की जरूरत है।
  • पिक्चर का शीर्षक, एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 11 बनें
    3
    अंशकालिक नौकरी के लिए आवेदन करें कभी-कभी, ऐसी शिक्षकों की आवश्यकता पर निर्भर करते हुए, पैराट्रॉफ़ेशनल को एक या कई अंशकालिक नौकरियों में काम करना पड़ता है।
  • एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 12 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    लचीला होना विशेष शिक्षा में किसी स्थान का इंतजार करते हुए एक सामान्य पैराप्राफिकल के रूप में नौकरी लें। आपको एक प्राथमिक विद्यालय शिक्षक की मदद करने, कंप्यूटर प्रयोगशाला की निगरानी, ​​पूर्वस्कूली बच्चों के साथ काम करना, एक प्रशासनिक सहायक होना या एक खेल का मैदान रखना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 13 बनें
    5
    अपने पर्यवेक्षकों के साथ नौकरी में बदलाव की चर्चा करें कई स्कूल आंतरिक स्टाफ को नए पदों के लिए प्रोत्साहित करना पसंद करते हैं। पूछें कि क्या किसी विशेष शिक्षा की रिक्तियों को स्कूल वर्ष के अंत से पहले खुल जाएगा।
  • भाग 4
    विशेष शिक्षा पर ध्यान केंद्रित

    एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 14 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    ऐसे प्रोग्राम्स की तलाश करें, जो आपको और विशेषज्ञ करने में सहायता करें। कई सम्मेलनों या प्रमाणीकरण कार्यक्रम उपलब्ध हैं जो आपको आत्मकेंद्रित, बहरापन, अंधापन, सीखने की अक्षमता, गतिशीलता के मुद्दों और विकास संबंधी मुद्दों के साथ काम करने की अनुमति देता है। गर्मियों के ब्रेक या नियमित काम की सुस्ती के दौरान एक कार्यक्रम पूरा करें
  • एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 15 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    अपने वेतन दावे को बढ़ाने के लिए शैक्षणिक सामग्री की योजना, प्रशासनिक कार्य या अन्य कार्यों का अध्ययन करने पर विचार करें।अमेरिका में, विशेष शिक्षक प्रति वर्ष 17,000 डॉलर और $ 39,000 के बीच कमाते हैं। आपके पास जितना अधिक अनुभव होगा, आपका भुगतान अधिक होगा
  • पिक्चर शीर्षक से एक पैरापरफ़ोसिएअल चरण 16 बनें
    3
    एक प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए एक कार्यक्रम दर्ज करें। कुछ स्कूल या सचिव शिक्षकों को अपनी योग्यता बढ़ाने के लिए ऑनलाइन प्रशिक्षण सहित लाभ प्रदान करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • किसी भी कॉलेज या तकनीकी स्कूल में नामांकन करते समय छात्रवृत्ति या सहायता कार्यक्रमों के बारे में पूछें। कुछ सहायता शिक्षकों को प्रशिक्षण का हिस्सा भुगतान करके अधिक योग्यता प्राप्त होती है।
    • सरकारी सब्सिडी वाले कार्यक्रमों पर ध्यान दें वहां पैराप्रोफेसल्स और विशेष शिक्षा के शिक्षकों की सहायता के लिए कार्यक्रम हो सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • हाई स्कूल डिप्लोमा
    • प्रमाणपत्र

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com