IhsAdke.com

कैसे एक शारीरिक शिक्षा शिक्षक बनने के लिए

उच्च विद्यालय और कॉलेज वर्गों के माध्यम से बालवाड़ी आमतौर पर एक संतुलित पाठ्यक्रम के भाग के रूप में किसी प्रकार की शारीरिक शिक्षा में भाग लेती हैं। फिटनेस प्रशिक्षक बनने की प्रक्रिया स्कूल प्रणाली में पाए गए अन्य विषयों के लिए शिक्षा प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए समान है। यहां एक मार्गदर्शन है कि एक शारीरिक शिक्षा शिक्षक कैसे बन सकता है और इसे अपना पेशा बना सकता है

चरणों

चित्रित किया गया एक जिम शिक्षक शिक्षक चरण 1
1
हाई स्कूल में सामग्री बनाते हैं शारीरिक शिक्षा, रसायन विज्ञान, भौतिक विज्ञान और अन्य विज्ञान जो कि काइनेजियोलॉजी पर ध्यान केंद्रित करते हैं, को कॉलेज स्तर के कक्षाओं के लिए तैयार करते हैं।
  • एक व्यायामशाला शिक्षक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कॉलेज में जाओ और एथलेटिक प्रशिक्षण और शारीरिक शिक्षा में स्नातक की डिग्री प्राप्त करें। जिन पाठ्यक्रमों को कवर किया जा सकता है उनमें शामिल हैं, लेकिन कैनेसियोलॉजी, प्राथमिक चिकित्सा, संचार, खेलकूद और स्वास्थ्य शिक्षा तक सीमित नहीं हैं।
  • चित्रित किया गया एक जिम शिक्षक शिक्षक चरण 3
    3
    स्तर के भीतर एक विशिष्ट अनुशासन पर फोकस कुछ छात्र एक विशेष क्षेत्र जैसे कि व्यायाम विज्ञान या स्वास्थ्य संवर्धन और पोषण के रूप में अपने पाठ्यक्रमों पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • एक जिम के शिक्षक चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    राज्य में एक शिक्षण प्रमाण पत्र प्राप्त करें कि आप एक शारीरिक शिक्षा शिक्षक बनना चाहते हैं प्रत्येक राज्य को एक प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है जो आपको कुछ ग्रेड स्तरों को सिखाने की अनुमति देती है। प्राथमिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा या दोनों के लिए प्रमाण पत्र प्राप्त करें। प्रमाणित शिक्षा कार्यक्रम में दाखिला लेने के लिए मत भूलना। Vise पांच साल के कार्यक्रम के साथ अपनी स्वामी की डिग्री प्राप्त करते हैं क्योंकि कई शैक्षणिक प्रणालियों के स्वामी पाठ्यक्रम की आवश्यकता होगी एहसास है कि आपको अपने क्षेत्र में भी परीक्षण या परीक्षण करना पड़ सकता है। आपको उन अध्ययनों से अलग परीक्षण-आधारित शैक्षणिक ग्रिड लेने की आवश्यकता हो सकती है, जो आपके अध्ययन के विषय को बनाते हैं। इस बारे में अवगत रहें, और उन विशिष्ट परीक्षणों के लिए किसी भी सहायक परीक्षण की जांच सुनिश्चित करें।



  • एक जिम के शिक्षक चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    शारीरिक शिक्षा के अपने इच्छित क्षेत्र में नौकरी खोजें अपने आप को शैक्षणिक व्यवस्था तक सीमित न करें चर्च संगठनों, नगर निगम संगठनों और कई अन्य माध्यमों के माध्यम से स्कूल के बाद के शारीरिक शिक्षा कार्यक्रम हैं। नौकरी ढूंढें जो आपको कॉलेज के बाहर अनुभव हासिल करने और दीर्घकालिक कैरियर लक्ष्यों को प्राप्त करने की अनुमति देता है।
  • चित्रित किया गया एक जिम शिक्षक शिक्षक चरण 6
    6
    एक मास्टर की डिग्री प्राप्त करें राज्य और स्कूल जिले के आधार पर, कुछ शिक्षकों को किराए पर लेने के बाद एक निश्चित समय के भीतर मास्टर की डिग्री पूरी करनी होगी।
  • एक जिम के शिक्षक चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    साल के बाद अपने प्रशिक्षण, सालाना जारी रखें राज्य और स्कूल जिले के आधार पर, शिक्षकों को विस्तार पाठ्यक्रमों में कुछ निश्चित घंटे की आवश्यकता हो सकती है। ये पाठ्यक्रम शारीरिक शिक्षा के क्षेत्र में नवीनतम विधियों और प्रथाओं को सिखाना होगा और नए अभ्यासों से पोषण प्रदान कर सकते हैं जिन्हें कक्षा में शामिल किया जा सकता है।
  • चित्रित किया गया एक जिम शिक्षक शिक्षक चरण 8
    8
    उत्साही रहें और छात्रों को अपने शारीरिक स्वास्थ्य के लिए नए लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करते हैं। एक प्रभावी जिम शिक्षक बनने के लिए, प्रेरणा कुंजी है अपने शारीरिक स्वास्थ्य के बारे में सीखते समय मजे लेने के लिए छात्रों को प्रेरित करें
  • युक्तियाँ

    • कई जिम शिक्षकों को उनके शारीरिक शिक्षा कार्य के अतिरिक्त अन्य विषयों को सिखाने के लिए आमंत्रित किया जाता है। यह छोटे स्कूल जिलों में विशेष रूप से आम है जहां एक पूर्णकालिक शारीरिक शिक्षा शिक्षक की आवश्यकता न हो। एक डिग्री प्राप्त करें जो आपको दूसरे विषय को सिखाने की अनुमति देता है, ताकि आप संभावित नियोक्ताओं के लिए अधिक वांछनीय हो।
    • स्थानीय स्कूल में एक खेल के कोच बनें एक सहायक या कोच बनना एक शैक्षिक प्रणाली में सही स्तर पर शुरू करने का एक शानदार तरीका है जिसमें नौकरियां मिलना कठिन हैं। जब आप शारीरिक शिक्षा शिक्षक के लिए एक स्थान खोलते हैं, तो आप पहले से ही कुछ ऐसे लोगों से मिले हैं जिनके साथ आप उस शैक्षणिक व्यवस्था में काम कर सकते हैं।
    • अपनी शारीरिक शिक्षा कक्षाओं में कोर पाठ्यक्रम संबंधी विषयों को शामिल करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com