IhsAdke.com

कॉलेज के मामलों के लिए आवेदन कैसे करें

चाहे आप नए या अनुभवी हों, कॉलेज कक्षाओं के लिए साइन अप करना डरावना हो सकता है निर्धारित करना कि कितने वर्ग प्रत्येक सेमेस्टर करते हैं या मुख्य और वैकल्पिक कक्षाओं की तुलना में सामान्य शिक्षा आवश्यकताओं को समझना जटिल है। लेकिन अगर आप अपना नामांकन करने से पहले अपने सेमेस्टर के लिए कुछ समय बिताते हैं, तो आपको जल्द ही इसे लटका मिल जाएगा। ये चरण आपको एक विशिष्ट 4-वर्षीय संस्था में ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेंगे।

चरणों

भाग 1
सबक चुनना

चित्र के लिए पंजीकृत कॉलेज कक्षाएं चरण 1 के लिए रजिस्टर
1
निर्धारित करें कि आपको कितने क्रेडिट घंटे का चयन करना चाहिए। पूर्णकालिक छात्र अक्सर प्रति सेमेस्टर के बीच बारह और सोलह क्रेडिट घंटे के बीच चयन करते हैं, और कई (हालांकि सभी नहीं) कक्षाएं प्रत्येक तीन क्रेडिट पकड़ती हैं
  • तो आपको बारह क्रेडिट घंटे की पूर्णकालिक स्थिति प्राप्त करने के लिए चार विषयों (चार विषयों x तीन घंटे प्रत्येक) का चयन करना होगा।
  • चित्र के लिए पंजीकृत कॉलेज कक्षाएं चरण 2 के लिए रजिस्टर
    2
    यह पाठ्यक्रम तय करें कि आप इस सेमेस्टर पर क्या ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। कुछ पाठ्यक्रम श्रेणियां हैं जिन्हें आपको स्नातक करने के लिए पूरा करना होगा, और सेमेस्टर की योजना बनाते वक्त आपको समय को ध्यान में रखना होगा। आपको अपने पूरे कॉलेज कैरियर को पत्थर में उत्कीर्ण नहीं करना पड़ेगा, लेकिन अगले चार सालों में आपको क्या करना चाहिए, यह जानने के लिए आपको यह तय करने में सहायता मिलेगी कि प्रत्येक सेमेस्टर में कौन से विषयों का चयन किया जाए।
    • अधिकांश विद्यालयों में उपलब्ध कार्यपत्रकों की योजना बना रही है यह आपको स्थिति की संपूर्ण तस्वीर देखने की इजाजत देगी जब आप सोचते हैं कि किस कक्षा को अभी चुनना है।
    • स्नातक होने की आवश्यकता के बारे में पता करने से आपको उन विषयों पर समय बर्बाद करने से बचने में मदद मिलेगी, जो आपके डिग्री की ओर नहीं गिनाते हैं।
  • चित्र के लिए पंजीकृत कॉलेज कक्षाएं चरण 3 के लिए रजिस्टर
    3
    सामान्य शिक्षा आवश्यकताओं को पूरा करने के बारे में सोचें सभी छात्रों के लिए सामान्य शिक्षा एक अनिवार्य विषय है यह विभिन्न विषयों में होगा, जैसे गणित, भाषा, इतिहास और विज्ञान, और प्रारंभिक होगा। सामान्य शिक्षा कक्षाएं आपको एक व्यापक बौद्धिक आधार प्रदान करेंगे, जो आपको विभिन्न विषयों के लिए उजागर करेंगे (चाहे आप उन्हें पसंद करें या नहीं!) और आपको एक अच्छा सामान्य छात्र बना रहे हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन से विषयों का अध्ययन करना है, तो यह उदाहरण आपको निर्णय लेने में सहायता कर सकता है।
    • इन विषयों को पहले और दूसरे वर्ष में करने पर ध्यान दें।
    • इन विषयों में आम तौर पर कम अंग्रेज़ी पाठ्यक्रम जैसे अंग्रेजी 101 हैं।
    • इन मामलों को स्थगित करने से बचने की कोशिश करें, भले ही आप उदासीन हों या इस विषय को मुश्किल से ढूंढें। इन विषयों पर निपुणता, जिन्हें किसी एक चीज की जरूरत है, को अक्सर पाठ्यक्रम के बाद जारी रखने की आवश्यकता होगी।
  • पिक्चर शीर्षक से कॉलेज क्लासेस के लिए रजिस्टर चरण 4
    4
    अपनी डिग्री पर फोकस एक बार जब आप अपनी डिग्री निर्धारित करते हैं, तो आप उस अनुशासन या विभाग में विशेषज्ञता पाठ्यक्रमों की एक श्रृंखला लेंगे। ये पाठ्यक्रम आम तौर पर पेशे से संबंधित होता है जिसे आपने स्नातक होने के बाद चुनना पसंद किया है, भले ही इसका मतलब है कि आप अपने चुने हुए क्षेत्र में नौकरी पाने या स्नातकोत्तर की डिग्री ले रहे हों। इसलिए यदि आप एक समुद्री जीवविज्ञानी बनना चाहते हैं, तो आप इस कैरियर के लिए तैयार करने के लिए विज्ञान पाठ्यक्रमों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
    • आम तौर पर, आप अपने दूसरे वर्ष के अंत में, या अधिक सामान्य शिक्षा पूरी कर लेने के बाद इन अधिक विशिष्ट विषयों पर आगे बढ़ेंगे। तो आप उस बिंदु पर एक डिग्री घोषित करने की आवश्यकता होगी यदि आपने ऐसा नहीं किया है
    • ज्यादातर विभागों में, स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए आवश्यकताएं होंगी, इसलिए आपको विशिष्ट कक्षाएं लेने की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, इतिहास में एक डिग्री के लिए आपको अमेरिकी इतिहास, यूरोपीय इतिहास और अफ्रीकी इतिहास पर कम से कम एक विषय में भाग लेने की आवश्यकता हो सकती है।
    • कई स्नातकों को एक कैपिंग कोर्स की आवश्यकता होती है, जो पिछले वर्ष आयोजित किया जाता है और स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए आवश्यक है, जो आपको एक स्नातक के रूप में सीखा सब कुछ दिखाने का मौका देगा
    • इन पाठ्यक्रमों में उच्च संख्या हो सकती है, जैसे कि इतिहास 440
  • चित्र के लिए पंजीकृत कॉलेज कक्षाएं चरण 5 के लिए रजिस्टर
    5
    अपने पाठ्यक्रम को वैकल्पिक पाठ्यक्रम के साथ पूरा करें, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं। अधिकांश कार्यक्रम केवल आपके लिए कई वर्गों को चुनने का अवसर प्रदान करते हैं क्योंकि आप उनमें रुचि रखते हैं। वे किसी भी विषय में हो सकते हैं और आपको अपनी कक्षा के अनुसूची के साथ मज़ेदार और मज़ेदार अवसर प्रदान कर सकते हैं।
    • सामान्य शिक्षा कक्षाओं को पूरा करने के बाद आपके पास वैकल्पिक पाठ्यक्रमों के लिए समय होगा।
    • ऐच्छिक आपकी डिग्री पूरक कर सकते हैं, या यदि आप एक मामूली अनुशासन पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो वे इसे बना सकते हैं लेकिन यदि हास्य पुस्तक चित्रण पर एक कला वर्ग आपके कार्यक्रम आवश्यकताओं से संबंधित नहीं है, तो ठीक है, आप इसे एक वैकल्पिक के रूप में कर सकते हैं!
  • चित्र के लिए पंजीकृत कॉलेज कक्षाएं चरण 6 के लिए रजिस्टर
    6
    परामर्शदाता से बात करें वह आपका सबसे अच्छा दोस्त है! ज्यादातर कॉलेजों में काउंसलर्स उपलब्ध होंगे, जो छात्रों को अपने कार्यक्रमों को प्रत्येक सेमेस्टर की योजना बनाने में मदद करने के लिए उपलब्ध कराएंगे। यहां तक ​​कि अगर आपको अपनी पसंद के पाठ्यक्रमों का भरोसा है, तो एक अनुभवी परामर्शदाता के साथ अपनी योजना पर जाकर यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप कुछ भी याद नहीं करें।
    • यदि आपने पहले से ही डिग्री चुना है, तो काउंसलर आपके विभाग में हो सकता है। यदि नहीं, तो आप छात्रों के लिए सेवाओं के परामर्शदाता से बात कर सकते हैं। यह पता लगाने के लिए कार्यालय से संपर्क करें कि क्या आपके पास नामित सलाहकार है
    • परामर्शदाता से नियमित रूप से मिलो ताकि आप स्नातक के लिए ट्रैक पर बने रहें। आप अपने वरिष्ठ वर्ष के अंत तक सिर्फ यह जानने के लिए नहीं चाहते कि आप आवश्यक पाठ्यक्रम में भाग लेने के लिए भूल गए।
    • कुछ सलाहकारों के पास नि: शुल्क घंटे हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए, एक नियुक्ति के लिए कॉल करें। प्रश्नों की एक सूची के साथ समय पर आगमन और उन विषयों के कुछ विचार जिन्हें आप देखना चाहते हैं
  • कॉलेज वर्ग के लिए रजिस्टर नामांकित चित्र चरण 7
    7
    पता लगाएँ कि क्या आप किसी भी पाठ्यक्रम छूट के लिए योग्य हैं। आपको सभी आवश्यक वर्गों में विशेष रूप से सामान्य शिक्षा स्तर पर भाग लेने की आवश्यकता नहीं हो सकती है। रजिस्ट्रार उस परिसर में व्यक्ति है जो रिकॉर्ड से संबंधित सभी चीजों के साथ काम करता है। यह देखने के लिए हमसे संपर्क करें कि क्या आप छूट के लिए योग्य हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए कि ये क्रेडिट आपके रिकॉर्ड पर हैं।
    • यदि आपने एपी या आईबी परीक्षा ली है, तो आपको कुछ आवश्यकताओं से छूट मिल सकती है।
    • आप कुछ पाठ्यक्रमों का परीक्षण कर सकते हैं, जैसे कि विदेशी भाषा, अगर आपको स्लेवलिंग टेस्ट पर उच्च स्कोर प्राप्त होता है।
    • यदि आप किसी अन्य कॉलेज में कक्षाएं लेते हैं, तो आप कुछ क्रेडिट हस्तांतरण कर सकते हैं।



  • भाग 2
    शेड्यूल सेट करना

    चित्र के लिए पंजीकृत कॉलेज कक्षाएं चरण 8 के लिए रजिस्टर
    1
    कॉलेज के रिपोर्ट कार्ड को खोजें पंजीकरण करने से पहले, अगले सेमेस्टर के लिए उपलब्ध पाठ्यक्रमों की सूची पाएं यह जानने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि इस विशेष सेमेस्टर में कक्षाएं किस प्रकार पेश की जाती हैं नए सिरे से अक्सर यह तय होता है कि वे कितने विषयों को यह महसूस किए बिना पसंद करना चाहते हैं कि कई साल के केवल कुछ समय या केवल कुछ सालों में ही पेशकश की जाती है।
    • ध्यान दें कि यदि कोई भी सामग्री आप करना चाहें जिसमें एक शर्त है, जो कम स्तर की कक्षा है जिसे पास करना आवश्यक है
  • चित्र के लिए पंजीकृत कॉलेज कक्षाएं चरण 9 के लिए रजिस्टर
    2
    जिन विषयों में आप रुचि रखते हैं उन्हें खोजें यह पाठ्यक्रम के शीर्षक से जाने के लिए पर्याप्त नहीं है। पाठ्यक्रमों की सूची देखें, जिसमें उस विश्वविद्यालय में दी जाने वाली प्रत्येक कक्षा का विवरण होगा।
    • आपके कक्षा के अनुभव का अधिक हिस्सा शिक्षक पर आधारित होगा। उन शिक्षकों पर सिफारिशों के लिए दिग्गजों से पूछें जो उनके पास अच्छे अनुभव हैं। आप टिप्पणियां पढ़ने के लिए दरमाईप्रोफेसर की वेबसाइट देख सकते हैं।
  • चित्र के लिए पंजीकृत कॉलेज क्लासेस के लिए चरण 10
    3
    इस बारे में सोचें कि आप कितने दिनों और समय से कक्षाएं लेना चाहते हैं अब जब आपको यह पता चलता है कि आप किस विषय पर देखना चाहते हैं, तो अपना कार्यक्रम, अतिरिक्त गतिविधियों और सामाजिक सेमेस्टर की योजना के समय पर विचार करें।
    • यदि आप मंगलवार और गुरुवार रात काम करते हैं, तो बुधवार और शुक्रवार को 8:00 बजे तक एक कक्षा के लिए उठना मुश्किल हो सकता है।
    • आपको यह भी देखना चाहिए कि परिसर में आपकी सामग्री कहाँ स्थित है आप कक्षाओं के बीच परिसर के दूसरी ओर नहीं जा सकते
  • भाग 3
    सामग्री की सदस्यता लें

    चित्र के लिए पंजीकृत कॉलेज कक्षाएं चरण 12 के लिए रजिस्टर
    1
    जितनी जल्दी हो सके साइन अप करें पंजीकरण में देरी नहीं करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि कुछ सामग्री जल्दी से भर सकती है अक्सर छात्र को एक नामांकन प्रारंभ तिथि प्राप्त होगी। सुनिश्चित करें कि आपको पता है कि कब आपको साइन अप करने की अनुमति है
  • चित्र के लिए पंजीकृत कॉलेज कक्षाएं चरण 12 के लिए रजिस्टर
    2
    यदि आप एक कक्षा में नहीं आ सकते हैं तो तनाव न करें यह कुछ बिंदु पर होगा, इसलिए साइन अप करते समय कुछ विकल्प सामग्री को ध्यान में रखें।
    • यदि आप एक क्लास में प्रवेश नहीं करते हैं जिसे आप वास्तव में चाहते हैं या देखने की जरूरत है, पता करें कि क्या इसे जल्द ही फिर से पेश किया जाएगा यदि नहीं, तो पहले सप्ताह या पूरे सत्र में नामांकन पर नज़र रखें, जब छात्रों को दंड के बिना वर्गों को जोड़ने या छोड़ने की अनुमति दी जाती है।
    • कुछ मामलों में, रिक्तियां चलाने के बाद शिक्षक कुछ अतिरिक्त छात्रों को स्वीकार करने को तैयार हैं। इस संभावना के बारे में पूछने के लिए सीधे शिक्षक से संपर्क करें, लेकिन उस पर भरोसा न करें और भीख माँगो मत।
  • चित्र के लिए पंजीकृत कॉलेज कक्षाएं चरण 13 के लिए रजिस्टर
    3
    ऑनलाइन पाठ्यक्रमों पर विचार करें ऑनलाइन कक्षाएं आवश्यक विषयों को पूरा करने का एक विकल्प हो सकती हैं। आजकल, कई स्कूल ऐसे पाठ्यक्रम पेश करते हैं जो आंशिक या पूरी तरह से ऑनलाइन होते हैं। वे एक व्यवहार्य विकल्प होते हैं, जब छात्रों के काम या परिवार की प्रतिबद्धताएं होती हैं जो स्कोर करने में मुश्किल होती हैं या जब वे सेना में होते हैं
    • ऑनलाइन सीखने के लिए बहुत सारे आत्म-अनुशासन की आवश्यकता होती है, क्योंकि आप अपने समय पर कोर्स लेने के लिए जिम्मेदार हैं, पारंपरिक पाठ के रूप में ज्यादा पर्यवेक्षण के बिना।
    • आप अपने शिक्षकों और सहकर्मियों के साथ कम निजी बातचीत करेंगे, और आप कक्षा में जितने रिश्तों को बनाने में सक्षम नहीं होंगे। तो, यदि आप एक विशेष रूप से सामाजिक व्यक्ति हैं तो आप कक्षाओं से ऑनलाइन बच सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कुछ स्कूल उन कक्षाएं प्रदान करते हैं जो अंडरग्रेजुएट्स के लिए आसान या अधिक दिलचस्प हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप सामान्य शिक्षा के मामलों को संतुष्ट करने के लिए एक संगीत सिद्धांत या दर्शनशास्त्र कक्षा में भाग लेने में सक्षम हो सकते हैं।
    • कई स्कूलों में अंतःविषय पाठ्यक्रम और कार्यक्रम, जैसे महिला अध्ययन या कैरेबियन अध्ययन, की पेशकश की जाती है। वे एक से अधिक शिविर को आकर्षित करते हैं, और उन छात्रों के लिए अच्छा है, जो पारंपरिक विभाग पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com