IhsAdke.com

कैसे एक Reflexologist बनने के लिए

चिकित्सा कला के लिए जुनून वाले कोई भी व्यक्ति रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट बन सकता है रिफ्लेक्सोलॉजी की कोमल कला पैरों, हाथों और कानों में स्थित विशिष्ट पलटा अंक पर केंद्रित होती है जो आपके शरीर के सभी क्षेत्रों के अनुरूप होती है। यदि आप एक बनने में रुचि रखते हैं, तो आपको साधन के बारे में सीखने और एक अनुमोदित संस्थान के साथ सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी। उपयुक्त प्रमाणन कार्यक्रम ढूंढने में आपकी सहायता करने के लिए नीचे कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

विधि 1
रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट बनने के लिए आवश्यकताओं की समीक्षा करें

इंटरनेट पर सैकड़ों वेबसाइट हैं जो रिफ्लेक्सोलॉजी में प्रशिक्षण प्रदान करते हैं। शैक्षिक संसाधनों पर शोध करते समय पता लगाना महत्वपूर्ण है कि आपको एक नया कैरियर शुरू करने में मदद मिलेगी। हालांकि इस क्षेत्र में कोई उच्च शिक्षा पाठ्यक्रम नहीं है, वहाँ प्रमाणीकरण कार्यक्रम हैं कई जगहों पर अभ्यास करने से पहले कुछ आवश्यकताओं को पूरा करना आवश्यक है प्रोफेशनल एसोसिएशन और स्कूलों की वेबसाइटों से परामर्श करें जो रिफ्लेक्सोलॉजी कोर्स और प्रमाणपत्र प्रदान करते हैं।

पिक्चर का शीर्षक एक रिफ्लेक्सोलिस्ट चरण 1 बनें
1
एक प्रमाणित रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट बनने के लिए आवश्यकताओं के बारे में पढ़ें इसमें कम से कम 110 घंटे हाथ पर निर्देश, या शरीर विज्ञान और शरीर विज्ञान के क्षेत्रों में अभ्यास के संयोजन, साथ ही अभ्यास भी शामिल है।
  • पिक्चर का शीर्षक एक रिफ्लेक्सोलिस्ट बनें चरण 2
    2
    उस क्षेत्र की खोज करें जिसमें आप अभ्यास करना चाहते हैं। कुछ साइटें प्रमाणन या लायसेंसिंग आवश्यकताएं नहीं हैं, जबकि अन्य को 1,000 घंटे की शिक्षा की आवश्यकता होती है, और यहां तक ​​कि लिखित परीक्षाएं भी होती हैं। आवश्यकताओं को समझना महत्वपूर्ण है जिन्हें आप पूरा करने की आवश्यकता है ताकि आप अपने अभ्यास के करीब रहें जहां आप रह सकें।
  • पिक्चर का नाम एक रिफ्लेक्सोलिव बनें चरण 3
    3
    सम्मानित reflexologists पूछो, जहां वे अध्ययन करेंगे। जिन चिकित्सकों के साथ आप संपर्क कर रहे हैं वे आपको अनुभव, विवरण और उद्योग की गुंजाइश और विभिन्न संस्थानों द्वारा दी गई प्रशिक्षण की गुणवत्ता दे सकते हैं।
  • विधि 2
    एक स्कूल या रिफ्लेक्सोलॉजी कोर्स चुनें

    जानकारी के कई स्रोत हैं जिसमें आप अपने विकल्पों के बारे में प्रश्न पूछ सकते हैं

    पिक्चर का शीर्षक एक रिफ्लेक्सोलिव बनें चरण 4
    1
    रिफ्लेक्सोलॉजी स्कूलों की ऑनलाइन सूची या फोन बुक में। उन्हें बुलाएं और जानकारी पाने के लिए अपनी वेबसाइट्स पर जाएं, और उनसे पाठ्यक्रमों के बारे में अधिक जानकारी भेजने के लिए कहें।
  • पिक्चर शीर्षक रिफ्लेक्सोलिस्ट बनें चरण 5
    2
    स्कूलों से पूछें कि क्या सूचनात्मक साक्षात्कार आयोजित करना संभव है प्रशिक्षकों और अन्य स्नातकों के साथ बात करने से यह तय करने में मदद मिल सकती है कि पाठ्यक्रम संरचना और दृष्टिकोण आपकी आवश्यकताओं को पूरा करेगा या नहीं।
  • पिक्चर का शीर्षक एक रिफ्लेक्सोलिव बनें चरण 6
    3
    स्नातक होने के लिए आवश्यक व्यावहारिक घंटे की संख्या के बारे में पूछें। कुछ विकल्पों में आपकी सामग्री में अभ्यास के घंटे शामिल हैं। अन्य लोग आपको अध्ययन के वातावरण के बाहर अभ्यास करने के लिए कहते हैं, और अपने रोगियों से एक फीडबैक फॉर्म के माध्यम से इसका सबूत भेजते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक एक रिफ्लेक्सोलिव बनें चरण 7
    4
    निर्धारित करें कि आपका स्कूल अंतिम परीक्षा के लिए आवश्यक सभी विषयों को शामिल करता है संस्था को सबूतों का मसौदा तैयार करने के लिए पूछकर लाइसेंसिंग परीक्षा की आवश्यकताओं को अनुसंधान करें। उदाहरण के लिए, एक परीक्षा में ऐसी श्रेणियां शामिल हो सकती हैं जो निदान और मूल्यांकन, उपचार योजना के विकास, कौशल आवेदन और पेशेवर और नैतिक जिम्मेदारी से संबंधित विषयों को शामिल करते हैं। एक ऐसे स्कूल का चयन करें, जो आपको परीक्षा के प्रकार के लिए पर्याप्त रूप से तैयार करेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट स्टेप 8



    5
    ऑनलाइन कार्यक्रमों की उपयुक्तता की जांच करें रिफ्लेक्सोलॉजी आमतौर पर व्यवहार में पढ़ाया जाता है ऑनलाइन पाठ्यक्रम हैं, लेकिन पंजीकरण करने से पहले, सुनिश्चित करें कि वे व्यावसायिक संगठनों द्वारा निर्धारित आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।
  • विधि 3
    काम करने के लिए प्राधिकरण प्राप्त करें

    अपने क्षेत्र के नियमों का पालन करें ताकि आपको आखिरी मिनट में अप्रिय आश्चर्य न हो।

    पिक्चर का शीर्षक एक रिफ्लेक्सोलिव बनें चरण 9
    1
    रिफ्लेक्सोलॉजी कोर्स सफलतापूर्वक पूरा करें एक विशिष्ट पाठ्यक्रम मानव शरीर रचना विज्ञान और शरीर विज्ञान, विकृति विज्ञान, पश्चिमी और पूर्वी दृष्टिकोण, व्यावसायिक नैतिकता और पर्यवेक्षित चिकित्सीय उपचार के क्षेत्रों में वर्ग प्रदान करता है।
  • पिक्चर शीर्षक रिफ्लेक्सोलिव बनें चरण 10
    2
    एक पेशेवर संघ के लिए साइन अप करें जांचें कि क्या कुछ दस्तावेज भेजने की आवश्यकता है, जैसे प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र, व्यावहारिक सहायता का प्रमाण, या नागरिकता।
  • पिक्चर का शीर्षक एक रिफ्लेक्सोलिव बनें चरण 11
    3
    अध्ययन करें और लाइसेंस परीक्षण करें, यदि कोई हो। अपने पाठ्यक्रम सामग्रियों की समीक्षा करें, और उन विषयों को देखें जो परीक्षण पर आते हैं। स्नातक होने से पहले, प्रशिक्षकों से विशिष्ट जानकारी पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए पूछें जो कि परीक्षण में जांच की जाएगी।
  • विधि 4
    क्षेत्र में अभ्यास करें

    अनुभव प्राप्त करने के बारे में सोचते समय उपलब्ध सभी संभावनाओं पर विचार करें। अच्छे रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट की मांग बढ़ रही है।

    पिक्चर का शीर्षक एक रिफ्लेक्सोलिव बनें चरण 12
    1
    एक स्थापित क्लिनिक दर्ज करें आपको खोलने और विपणन लागतों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी, जिससे आप अपने कौशल को बेहतर ढंग से विकसित करने और क्षेत्र के अन्य पेशेवरों के साथ बातचीत करने के लिए आवश्यक समय देते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक, एक रिफ्लेक्सोलिव बनें चरण 13
    2
    अपना कार्यालय खोलें इनमें से किसी एक को स्थापित करने के लिए अधिक विपणन प्रयासों की आवश्यकता होती है, लेकिन आप अपने उपचार दर्शन, कीमत और संचालन के घंटे निर्धारित करने की अनुमति देते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक एक रिफ्लेक्सोलिव बनें चरण 14
    3
    स्पा या क्रूज जहाजों पर रिक्तियों के लिए आवेदन करें यदि आप यात्रा करने के इच्छुक हैं
  • युक्तियाँ

    • तकनीकों को चित्रित करने वाले वीडियो किराए पर या खरीदें
    • यदि संभव हो तो, प्रत्येक प्रकार की रिफ्लेक्सोलॉजी अक्सर यह आपको यह तय करने में मदद कर सकता है कि पैर, हाथ या कान में विशेषज्ञ होना चाहिए या नहीं
    • विभिन्न तकनीकों के विचार पाने के लिए कई रिफ्लेक्सोलोजिस्टों पर जाएं
    • प्रत्येक रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट सत्र को उसी तरीके से आयोजित नहीं करता है
    • किसी भी पाठ्यक्रम से बचें जो व्यावहारिक कक्षाओं को शामिल नहीं करता है आप बिना उन्हें सीख सकते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • कंप्यूटर या किसी कंप्यूटर पर पहुंच।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com