IhsAdke.com

रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट कैसे खोजें

एक पेशेवर रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट खोजना मुश्किल नहीं है, लेकिन यदि आप एक की तलाश कर रहे हैं तो आपको अच्छी तरह से शोध करना चाहिए। आपका लक्ष्य पेशेवर को ढूंढना है जिसे पर्याप्त प्रशिक्षण और अनुभव है - अधिमानतः कोई व्यक्ति जिसने रिफ्लेक्सोलॉजी की कला में महारत हासिल की है।

चरणों

एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
दोस्तों और परिवार से सिफारिशों के लिए पूछें एक रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट खोजने के लिए जिन लोगों को आप जानते हैं और भरोसा करते हैं उनमें से सलाह लीजिए यह महत्वपूर्ण है कि आपको लगता है कि आप का आनंद ले रहे एक पेशेवर खोजें।
  • एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अन्य स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों से पूछें और देखें कि क्या वे आपको किसी को बता सकते हैं वैकल्पिक स्वास्थ्य पेशेवरों से सलाह लेने के लिए आपको खुद को सीमित करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट का उपयोग पारंपरिक चिकित्सा सेटिंग्स में किया जा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 3 खोजें
    3
    इंटरनेट खोजें कई पेशेवर रिफ्लेक्सोलॉजी एसोसिएशन हैं उनकी साइटों में विभिन्न क्षेत्रों में रिफ्लेक्सोलॉजी पर जानकारी है। इस लेख के अंत में अंग्रेजी में विश्वसनीय साइट्स के लिंक हैं
  • 4
    ऐसे साइट्स दर्ज करें जिनके पास उपयोगकर्ता समीक्षाएं हैं, जैसे फोरस्क्वेयर, लेकिन याद रखें कि इस प्रकार की समीक्षा पूरी तरह से व्यक्तिपरक है कुछ लोग scruffy समीक्षा लिखते हैं क्योंकि वे कुछ पसंद नहीं करते और बदला चाहते हैं, और कुछ जगहों पर मित्रों और परिवार द्वारा लिखी गई कई समीक्षाएं हैं। विवेक के साथ अवांछित समीक्षाओं की रेखाओं के बीच पढ़ना सबसे अच्छा है पेशेवर ढूंढें जिसमें कम से कम 5 समीक्षाएं हैं, ताकि आप तुलना कर सकें।
  • एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 5 ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने पास के रिफ्लेक्सोलॉजिस्टों की सूची के लिए गाइड और पीले पन्नों में देखें



  • एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक स्थानीय दिन स्पा कॉल करें और दिशाओं के लिए पूछें। कई दिन स्पा वैकल्पिक उपचार उपचार प्रदान करते हैं और संभवत: एक रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट से सिफारिशें दे सकते हैं, भले ही वे इस विशेष सेवा की पेशकश न करें। यदि स्पा रिफ्लेक्सोलॉजी प्रदान करता है, तो यह देखने के लिए कि पेशेवर प्रमाणित है या नहीं। अन्यथा, आप एक सामान्य पैरों की मालिश कर सकते हैं, न ही चिकित्सा मोड।
  • पिक्चर शीर्षक से एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 7 खोजें
    7
    अपने प्रशिक्षण और प्रमाणन के बारे में पूछें आपको एक प्रमाणित रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट खोजना चाहिए, न कि कोई व्यक्ति जो सप्ताहांत के कोर्स पर चला गया उससे पूछें कि वह कितने घंटे प्रशिक्षण दे रहा था। एक अच्छा रिफ्लेक्सोलॉजी कोर्स को प्रशिक्षण के 1,000 घंटे तक की आवश्यकता हो सकती है। पता करें कि यदि रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट आप विचार कर रहे हैं तो राष्ट्रीय परीक्षा उत्तीर्ण की है प्रमाणित रिफ्लेक्सोलॉजिस्टों ने न केवल एक प्रतिष्ठित संस्थान में प्रशिक्षित किया बल्कि एक परीक्षा भी उत्तीर्ण की। यदि आप एक प्रमाणित और अनुभवी रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट चुनते हैं तो आप शायद अपने सत्र का आनंद लेंगे। आपका समय, ऊर्जा और पैसा बुद्धिमानी से खर्च किया जाएगा
  • चित्र शीर्षक से एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 8 खोजें
    8
    अपनी वरीयताओं के बारे में सोचें और पेशेवर से पूछें कि वह कैसे काम करता है। उदाहरण के लिए, कुछ रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट बहुत अधिक दबाव का उपयोग नहीं करना पसंद करते हैं यदि बहुत अधिक या बहुत कम दबाव आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो शेड्यूलिंग से पहले पेशेवर के साथ अपनी वरीयताओं पर चर्चा करें।
  • एक रिफ्लेक्सोलॉजी प्रैक्टिशनर चरण 9 ढूंढें
    9
    अपने घंटों को सेट करने से पहले भुगतान विकल्प पूछें ज्यादातर मामलों में, वाचाएं सत्रों को कवर नहीं करती हैं। कभी-कभी रिफ्लेक्सोलॉजी बहुत ही लचीली कंपनियों से स्वास्थ्य योजनाओं द्वारा पुन: पॉकेट की जाती है, लेकिन आपको कंपनी से यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह सुनिश्चित हो। अपॉइंटमेंट सेट करने से पहले आपको चुना गया रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट के साथ भुगतान विवरण के बारे में बात करना मत भूलना
  • युक्तियाँ

    • शेड्यूल सेट करने से पहले रिफ्लेक्सोलॉजी की कला पर थोड़ा शोध करना एक अच्छा विचार है यदि आप चिकित्सा रिफ्लेक्सोलॉजी के आधार को समझते हैं, तो आप यह बताने में बेहतर होंगे कि क्या कोई सत्र आपकी सहायता करेगा, खासकर यदि आपके पास एक विशिष्ट स्वास्थ्य दावे है
    • यदि संभव हो, तो एक दिन में अपना शेड्यूल जांचें जब आप व्यस्त न हों और आप अन्य जिम्मेदारियों के बारे में चिंतित न हों। आदर्श रूप से आपको सत्र छोड़ना चाहिए और घर जाना चाहिए और शेष दिन के लिए आराम करना चाहिए।
    • अगर आप सत्र के दौरान सोते हैं तो आश्चर्यचकित न हों यह एक बहुत ही आरामदायक प्रक्रिया है
    • जब आप अपने सत्र के लिए जाते हैं तो आरामदायक और ढीले वस्त्र पहनें
    • अधिक अनुभव रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट है, बेहतर है उंगलियों में संवेदनशीलता विकसित करने और ऊर्जा के प्रवाह को नोटिस करने के लिए इसमें अभ्यास के कई घंटे लगते हैं।

    चेतावनी

    • रिफ्लेक्सोलॉजी सत्र के बाद आपके पास कुछ मामूली दुष्प्रभाव हो सकते हैं क्योंकि आपके शरीर के पलटा अंक सक्रिय होने के लिए विषाक्त पदार्थों को समाप्त करने में आपकी सहायता कर रहे हैं लक्षण हल्के होते हैं और आम तौर पर एक दिन से अधिक समय तक नहीं रह जाते हैं। आपको कमजोर सिरदर्द हो सकता है या पहले सामान्य से अधिक थका हुआ महसूस हो सकता है। आप बहुत सारे पानी पीने से लक्षणों से छुटकारा पा सकते हैं और सत्र के कुछ घंटों के लिए खुद को आराम देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com