IhsAdke.com

रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट कैसे प्राप्त करें

रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट्स या मैप्स, पैर, हाथ, चेहरे और कान पर पलटा अंक दिखाते हैं जो आपके अंगों और आपके शरीर के अन्य हिस्सों के अनुरूप होता है। एक रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट आपको उस शरीर के उस क्षेत्र की पहचान करने में मदद करेगा, जिस पर आप काम करना चाहते हैं और आपको याद दिलाना है कि आपको कौन-से रिफ्लेक्स बिंदु चाहिए यह लेख बताता है कि आप ये चार्ट कैसे प्राप्त कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
ग्राफिक्स ऑनलाइन खोजें

यदि आप एक रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करने की जल्दी में हैं, तो आप आसानी से एक ऑनलाइन पा सकते हैं। अधिकांश रिफ्लेक्सोलॉजी साइटें आपके ग्राफिक्स के मुफ्त डाउनलोड की पेशकश करती हैं

पिक्चर शीर्षक रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट्स चरण 1 प्राप्त करें
1
एकाधिक साइटों का अन्वेषण करें और चार्ट की तुलना करें कुछ अंग नहीं दिखाते हैं और बहुत विस्तृत नहीं होते हैं अधिक विस्तृत ग्राफिक्स देखने के लिए बेहतर है
  • रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट्स चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    पैर और हाथ रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट के लिए देखो जो पैर और हाथ के सभी बिंदुओं को दिखाते हैं, न कि केवल पैरों के तलवों या हाथों की हथेलियां आपके पैरों और हाथों के शीर्ष और पक्षों पर पलटा अंक हैं, और इससे आपको सभी सतहों पर सभी बिंदुओं को देखने में मदद मिलेगी।
  • रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट्स चरण 3 पर क्लिक करें
    3
    साइट को डाउनलोड करने के निर्देशों का पालन करें। ग्राफ़िक डाउनलोड करने के बाद, आप इसे पेंट जैसे प्रोग्राम खोलकर इसे प्रिंट कर सकते हैं।
  • विधि 2
    मोबाइल एप्लिकेशन में ग्राफिक्स खोजें

    रिफ्लेक्सोलॉजी ग्राफिक्स के लिए आवेदन उपलब्ध हैं, लेकिन कई ऐप के साथ, वे गुणवत्ता में भिन्न होते हैं

    पिक्चर शीर्षक रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट्स प्राप्त करें चरण 4
    1
    कुछ और पहले, अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा किए गए रिफ़्लेक्सोलॉजी एप्लिकेशन की कुछ समीक्षाओं को ऑनलाइन पढ़ें। उस ऐप की अलग-अलग ब्लॉग्स और समीक्षा पढ़ें जिसे आप खरीद पर विचार कर रहे हैं।
  • पिक्चर शीर्षक रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें चरण 5
    2
    एक ऐप चुनें और इसे देखने के लिए जांचें कि क्या यह आपकी ज़रूरत से मेल खाती है। Google Play आपको एप का परीक्षण करने के लिए 15 मिनट की अनुमति देता है यदि आप तय करते हैं कि आपको एप पसंद नहीं है, तो आप इसे बिना किसी कीमत पर उस समय सीमा में वापस कर सकते हैं।
  • विधि 3
    वॉलपेपर ग्राफिक्स खोजें

    यदि आप नियमित आधार पर रिफ्लेक्सोलॉजी करते हैं, तो संभवतः आप एक बड़ी दीवार चार्ट चाहते हैं जो सभी पलटा अंक दिखाती है

    पिक्चर शीर्षक रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट्स प्राप्त करें चरण 6
    1
    रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट बेचने वाली कंपनी ढूंढने के लिए ऑनलाइन खोज करें
  • पिक्चर का शीर्षक रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट्स प्राप्त करें चरण 7



    2
    रिफ्लेक्सोलॉजिस्ट से पूछिए कि आप जानते हैं कि उनका चार्ट कहां मिल गया है और पता लगाएं कि क्या आप एक ही स्रोत के माध्यम से आपका ऑर्डर कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें चरण 8
    3
    सुनिश्चित करें कि चयनित ग्राफ़िक्स रंगीन हैं शरीर के विभिन्न क्षेत्रों को इंगित करने वाले अलग-अलग रंग पढ़ने के लिए बहुत आसान हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें चरण 9
    4
    विभिन्न कंपनियों से चार्ट की तुलना करें और निर्धारित करें कि क्या आप चार्ट पर पाठ को पढ़ने में सक्षम होंगे। अगर पाठ के आकार का संकेत नहीं है, तो कंपनी को कॉल करें और किसी को पूर्ण आकार वाले टेक्स्ट के फ़ॉन्ट आकार के बारे में पूछें। यह आपको एक ऐसा चार्ट बनाने की तरह महसूस नहीं करता है जिसे आप पढ़ नहीं सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट्स प्राप्त करें चरण 10
    5
    एक टुकड़े टुकड़े में चार्ट खरीदने की योजना बनाएं अगर लॅमिनेटिंग खरीद के समय कोई विकल्प नहीं है, तो उसे कार्यालय सहायक स्टोर में टुकड़े टुकड़े करना जितनी जल्दी हो सके ले लें। यह आपके चार्ट को कई सालों से सुरक्षित करेगा
  • विधि 4
    किताबों में आलेख ढूंढें

    रिफ्लेक्सोलॉजी के बारे में बाजार पर 1,000 से अधिक पुस्तकें हैं संदर्भ के लिए इस विषय पर कम से कम एक अच्छी किताब रखने का एक अच्छा विचार है, खासकर यदि आपके पास वॉल चार्ट नहीं है

    पिक्चर शीर्षक रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें चरण 11
    1
    एक पुस्तकालय या किताबों की दुकान में जाओ और कुछ किताबें देखें। कुछ उत्कृष्ट रंग ग्राफिक्स हैं ग्राफिक्स को आपके लिए आसानी से देखने के लिए काफी बड़ा होना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट्स प्राप्त करें चरण 12
    2
    उस पुस्तक को खरीदने से बचें, जिसमें ग्राफिक्स नहीं है, या उसमें रंग ग्राफिक्स नहीं है रंग, शरीर के क्षेत्रों को विभेदित करने में मदद करेगा, जो पलटा अंक के अनुरूप होता है। एक रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट को देखने से आपको इस चिकित्सा का अभ्यास करने में मदद मिलेगी - इसलिए एक किताब खरीदने की कोशिश करें, जिसमें आपकी ज़रूरत की सभी जानकारी हो।
  • पिक्चर का शीर्षक रिफ्लेक्सोलॉजी चार्ट प्राप्त करें चरण 13
    3
    उन पुस्तकों की खोज करें जिनके पास पैर, हाथ और कान को दर्शाती बहु-बिंदु ग्राफिक्स हैं एक को प्राप्त करना जो स्पष्ट रूप से आपके शरीर में मेरिडियन जोनों को दिखाता है, एक बड़ी मदद भी है मेरिडियन जोन समानांतर ऊर्जा लाइनें आपके शरीर के माध्यम से खड़ी चल रहे हैं, और आपके पैर, हाथ या कान पर प्रत्येक पलटा बिंदु प्रत्येक मेरिडियन क्षेत्र के भीतर शरीर के अंगों से जुड़ा हुआ है।
  • युक्तियाँ

    • आप मोज़े और दस्ताने खरीद सकते हैं जो आपके पैरों और हाथों पर प्रमुख पलटा अंक का संकेत देते हैं।

    चेतावनी

    • कॉपीराइट कानूनों का उल्लंघन करने से बचें और रिफ्लेक्सोलॉजी ग्राफिक्स कॉपी न करें, जब तक आपको ऐसा करने की अनुमति नहीं दी जाती।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com